आप यहां हैं : होम » विषय »Indian Mujahideen »

'Indian Mujahideen' - 33 video result(s)

'Indian Mujahideen' - 35 news result(s)

मुझसे जानवरों से भी बदतर सलूक किया जाता है : यासीन भटकलआईएम के सह-संस्थापक यासीन भटकल ने आज एक स्थानीय अदालत में दावा किया कि तिहाड़ जेल में उससे 'जानवरों से भी बदतर सलूक' किया जाता है। भटकल ने यह आरोप भी लगाया कि रमजान के पाक महीने में भी उसे ढंग का खाना मुहैया नहीं कराया जा रहा।
इंडियन मुजाहिदीन का संदिग्ध आतंकी कोलकाता से गिरफ्तारइंडियन मुजाहिदीन का एक संदिग्ध आतंकी कोलकाता से गिरफ्तार किया गया है। जाहिद हुसैन नाम के इस आतंकी पर 2010 के पुणे जर्मन बेकरी बलास्ट केस में भी शामिल होने का शक जताया जा रहा है।
अधिकारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ निवासी फैजान को एनआईए ने गिरफ्तार किया है। वह चार साल पहले भारत से कथित तौर पर नेपाल भाग गया था, जहां उसके आईएसआई आकाओं ने एक पाकिस्तानी पासपोर्ट मुहैया किया था।
उत्तर प्रदेश में दो संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी गिरफ्तारउत्तर प्रदेश के गोरखपुर से यूपी एटीएस ने दो संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों चुनाव से पहले किसी आतंकी हमले को अंजाम देने की फिराक में थे। इनके पास से विस्फोटक भी बरामद हुए हैं।
इंडियन मुजाहिद्दीन (आईएम) के आतंकवादी तहसीन अख्तर उर्फ मोनू को स्थानीय अदालत ने बुधवार को 2 अप्रैल तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।
इंडियन मुजाहिदीन का सरगना तहसीन अख्तर गिरफ्तारआतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिदीन प्रमुख एवं कई आतंकवादी हमलों के लिए जिम्मेदार ठहराये जाने वाला सबसे वांछित आतंकवादी तहसीन अख्तर उर्फ मानू को दिल्ली पुलिस की विशेष इकाई ने गिरफ्तार कर लिया है। तहसीन अख्तर की गिरफ्तारी सुरक्षा एजेंसियों के लिए एक बड़ी सफलता है।
राजस्थान : आईएम का आतंकी बरकत गिरफ्तार, छापेमारी करने पहुंची पुलिस पर लोगों का हमलाआरोप है कि दो दिन पहले राजस्थान में गिरफ्तार हुए इंडियन मुजाहिदीन के चार आतंकियों को हथियार और विस्फोटक बरकत ने ही मुहैया कराए थे।
इंडियन मुजाहिदीन के आतंकियों की गिरफ्तारी बड़ी सफलता : शिंदेगृहमंत्री सुशील शिंदे ने चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी नेताओं को खतरे के सवाल पर कहा कि जिन नेताओं पर खतरे की सूचना मिली है, उन्हें उचित सुरक्षा दी जा रही है।
यासिन भटकल के निकट सहयोगी वकास समेत इंडियन मुजाहिदीन के चार आतंकी गिरफ्तारसूत्रों ने बताया कि ये गिरफ्तार संदिग्ध आतंकवादी राजस्थान के जोधपुर से अपनी गतिविधियां चला रहे थे और उनकी योजना आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान बड़ा हमला करने की थी। पुलिस ने इन लोगों के पास से संदिग्ध सामग्री बरामद की।
दिल्ली में उच्च सुरक्षा वाले तिहाड़ जेल में बंद इंडियन मुजाहिदीन के कथित सदस्य फसीह मोहम्मद पर साथी कैदी ने कथित तौर हमला किया। फसीह को यहां आतंकवादी कृत्यों में उसकी कथित संलिप्तता के लिए सउदी अरब से 2012 में प्रत्यर्पित करके लाया गया था।
मुंबई बम ब्लास्ट : यासीन भटकल की दादर में पुलिस वैन उड़ाने की थी साजिशजुलाई 2011 को हुए बम विस्फोट मामले में जेल में बंद इंडियन मुजाहिदीन के सहसंस्थापक यासिन भटकल ने भीड़-भाड़ वाले दादर क्षेत्र में पुलिस वैन उड़ाने की साजिश रची थी।
अरविंद केजरीवाल के अपहरण की साजिश रच रहा है इंडियन मुजाहिदीन : पुलिसदिल्ली पुलिस के मुताबिक आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन ने अपने अहम सदस्य यासीन भटकल की रिहाई के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अपहरण करने की योजना बनाई है। हालांकि, केजरीवाल ने पुलिस की बातों पर शंका जाहिर की और सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया।
इन्स्टेन्ट मैसेजिंग साइट पर प्लान किए गए थे पटना धमाके : जांचकर्ताजांचकर्ताओं का दावा है कि बोधगया और पटना धमाकों के आदेश सीधे पाकिस्तान से आए थे, जहां इंडियन मुजाहिदीन का संस्थापक रियाज़ भटकल रहता है। जांचकर्ताओं ने रियाज़ और तहसीन अख्तर के बीच इन्स्टेन्ट मैसेजिंग वेबसाइट निम्बज़ के जरिये हुई कई चैट पकड़ी हैं।
पटना धमाके के सिलसिले में एक और संदिग्ध गिरफ्तारबताया जा रहा है कि मोतिहारी से पकड़ा गया यह शख्स इंडियन मुजाहिदीन के सदस्य और पटना धमाकों में शामिल इम्तियाज के लगातार संपर्क में था।
अदालत ने भटकल और अख्तर की एनआईए हिरासत 17 सितंबर तक बढ़ाईदिल्ली की एक अदालत ने इंडियन मुजाहिदीन के सह संस्थापक यासीन भटकल और उसे करीबी सहयोगी असदुल्ला अख्तर की एनआईए की हिरासत की अवधि आज 17 सितंबर तक के लिए बढ़ा दी।
2011 मुंबई धमाकों में बम लगाने वाले को भटकल ने पहचाना : सूत्रसूत्रों का कहना है कि भटकल ने मुंबई में हुए धमाकों के मामले में वांछित व्यक्ति की पहचान वकास के रूप में की है। वकास को सीसीटीवी में जवेरी बाजार वाले इलाके में देखा गया था। कहा जा रहा है कि जवेरी बाजार में हुए धमाके में वकास ने बम रखा था।
एक लाख रुपये की ईदी से पता चला भटकल का ठिकानाईद से पहले अपनी पत्नी को ईदी के तौर पर एक लाख रुपये भेजना यासीन भटकल के लिए महंगा पड़ा और इसने पुलिस को देश के सर्वाधिक वांछित आतंकवादियों में से एक के ठिकाने तक पहुंचने में मदद की।
यासीन भटकल 12 दिन की एनआईए हिरासत मेंदेश के सर्वाधिक वांछित आतंकवादी तथा इंडियन मुजाहिदीन के सह-संस्थापक यासीन भटकल को शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत ने 12 दिन के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में भेज दिया।
धमाकों में मौत पर भटकल बोला, ये तो होता रहता है...सूत्रों के अनुसार बोधगया धमाकों के अलावा किसी भी दूसरे धमाके में कथित आतंकी यासीन भटकल ने अपनी भूमिका से इनकार नहीं किया है। वहीं, पूछताछ में तमाम धमाकों और उसमें मारे गए लोगों के बारे में एक सवाल पर भटकल ने कहा कि ये तो होता रहता है और इसमें कोई बड़ी बात नहीं है।
आईएम के नहीं होने की बात कहने वाले नेताओं से पूछा जाए सवाल : भाजपासुरक्षा एजेंसियों द्वारा हैदराबाद और मुंबई बम विस्फोटों के मुख्य आरोपी एवं इंडियन मुजाहिदीन के संस्थापक यासीन भटकल को गिरफ्तार किए जाने के बाद भाजपा ने ‘इंडियन मुजाहिदीन का अस्तित्व ही नहीं होने’ के कांग्रेस के कुछ नेताओं के तर्क पर सवाल खड़ा किया।

Indian Mujahideen से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

नाराज सुमित्रा महाजन ने कहा, चाहें तो नया स्पीकर चुन लें

लोकसभा अध्यक्ष ने ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कुछ अन्य सदस्यों द्वारा उनकी व्यवस्था को चुनौती देने और आरजेडी सदस्य पप्पू यादव द्वारा आसन पर अखबार फाड़कर फेंके जाने पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि वे चाहें, तो नया स्पीकर चुन सकते हैं।

Advertisement