आप यहां हैं : होम » विषय »Jayalalithaa »

'Jayalalithaa' - 55 video result(s)

'Jayalalithaa' - 87 news result(s)

जयललिता खराब सेहत के कारण कलाम के अंतिम संस्कार में नहीं ले पाएंगी हिस्सातमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने कहा है कि वह पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के अंतिम संस्कार में स्वास्थ्य कारणों से हिस्सा नहीं ले पाएंगी और उनका एवं राज्य सरकार का प्रतिनिधित्व उनके सात कैबिनेट सहयोगी करेंगे।
जयललिता की सेहत पर सवाल उठाने वाले की जुबान काट लेंगे : AIADMK सांसदनमक्कल से पार्टी सांसद पीआर सुंदरम ने विपक्षी पार्टी डीएमके के नेता एम करुणानिधि के उस बयान पर यह टिप्पणी की, जिसमें करुणानिधि ने कहा था कि चूंकि जयललिता बीमार हैं, इसलिए उन्हें पद छोड़ देना चाहिए।
DMK नेता स्टालिन पर मेट्रो सहयात्री को थप्पड़ मारने का आरोप | स्टालिन नेता बनने लायक नहीं : सीएमतमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि के बेटे और डीएमके नेता एमके स्टालिन एक नए विवाद में फंसते नज़र आ रहे हैं। स्टालिन पर आरोप है कि उन्होंने बुधवार को चेन्नई मेट्रो से यात्रा के दौरान एक सहयात्री के साथ बदसलूकी की, जिसका वीडियो सोशल मीडिया वेबसाइटों पर वायरल हो रहा है।
उपचुनाव में डेढ़ लाख मतों से जीतीं जयललिता, समर्थक मना रहे हैं जश्नअन्नाद्रमुक सुप्रीमो और तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने आर के नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में अपने भाकपाई प्रतिद्वंद्वी से भारी मतों से जीतीं।
महिला ने चलाई चेन्नई की पहली मेट्रो ट्रेनचेन्नई मेट्रो ट्रेन की पहली गाड़ी को एक महिला ने चलाया और मुख्यमंत्री जयललिता ने इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दिन में 12 बजकर 15 मिनट पर अलंदुर से कोयमबेदु रवाना होने वाली पहली ट्रेन को इंजीनियरिंग में डिप्लोमाधारी 28-वर्षीय ए. प्रीति ने चलाया।
दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और जयपुर के बाद अब चेन्नई को मिली मेट्रो की सौगाततमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चेन्नई मेट्रो का उद्घाटन किया। 10 किलोमीटर की पहली लाइन का काफी समय से शहर के लोगों को इंतजार था।
पांच राज्यों की छह विधानसभा सीटों पर आज उपचुनाव, जयललिता भी मैदान मेंसबकी नज़र तमिलनाडु की आरके नगर सीट पर होगी, जहां से मुख्यमंत्री जयललिता चुनाव लड़ रहीं हैं। AIADMK के पी. वेट्रवल ने जयललिता के लिए इस सीट को खाली किया था।
जयललिता के मुकदमे पर 5.11 करोड़ रुपये का बिल तमिलनाडु को भेजेगी कर्नाटक सरकारकर्नाटक सरकार ने कहा कि वह तमिलनाडु सरकार से उन 5.11 करोड़ रुपये की प्रतिपूर्ति के लिए कहेगी, जो उसने मुख्यमंत्री जयललिता और तीन अन्य के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति मामले की सुनवाई में खर्च किए हैं।
जयललिता को बरी किए जाने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी कर्नाटक सरकारकर्नाटक सरकार ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में जयललिता को बरी किए जाने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर करने का निर्णय किया।
जयललिता के शपथ ग्रहण समारोह में छाए रहे रजनीकांतजयललिता के शपथ-ग्रहण समारोह में शनिवार को सुपरस्टार रजनीकांत सहित फिल्म जगत की कई जानी-मानी हस्तियां मौजूद रहीं।
मुख्यमंत्री के रूप में जयललिता की वापसी का पूरा घटनाक्रमतमिलनाडु की मुख्यमंत्री के रूप में पांचवीं बार शपथ ग्रहण करने वाली अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जयललिता ने चार दशक पुराने अपने राजनीतिक करियर में कई उतार चढ़ाव देखे हैं। उनके राजनीतिक करियर से जुड़ी मुख्य घटनाओं का क्रम इस प्रकार हैं...
जयललिता फिर बनीं तमिलनाडु की मुख्यमंत्री, पांचवीं बार संभाली राज्य की कमानजयललिता ने एक बार फिर तमिलनाडु की कमान संभाल ली है। मद्रास यूनिवर्सिटी ऑडिटोरियम में आयोजित समारोह में राज्यपाल के. रोसैया ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह में सुपरस्टार रजनीकांत भी मौजूद रहे।
तमिलनाडु : जयललिता आज लेंगी मुख्यमंत्री पद की शपथजयललिता तमिलनाडु की मुख्यमंत्री के रूप में शनिवार सुबह 11 बजे शपथ लेंगी। शपथ ग्रहण समारोह मद्रास यूनिवर्सिटी ऑडिटोरियम में आयोजित होगा। उनके साथ 28 मंत्री भी शपथ लेंगे। वह करीब 8 महीने बाद पद पर लौटने जा रही हैं।
जयललिता के फिर सीएम बनने की अटकलों के बीच सीएम पन्नीरसेल्वम ने की उनसे मुलाकाततमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने बुधवार दोपहर को अपने 19 मंत्रिमंडलीय सहयोगियों के साथ एआईएडीएमके प्रमुख जयललिता जयराम से उनके चेन्नई में पायस गार्डन स्थित आवास पर जाकर मुलाकात की।
10 सेकंड में हाईकोर्ट से 'बरी' हुईं जयललिता, कहा - 'खरा सोना' बनकर निकलीआय से अधिक संपत्ति मामले में कर्नाटक हाईकोर्ट से बरी होने के बाद तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता ने कहा कि वो कोर्ट के फैसले से खुश हैं। उन्होंने कहा, न्याय व सच की जीत हुई और उन लोगों को मुंह की खानी पड़ी जो मुझे और मेरे गुरु एमजीआर को बदनाम करना चाहते थे।
जयललिता को कर्नाटक हाईकोर्ट ने किया बरी, फिर बन सकती हैं सीएमकर्नाटक हाईकोर्ट तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता और तीन अन्य द्वारा आय से अधिक संपत्ति मामले में दायर अपीलों पर सोमवार को फैसला सुनाएगा। इसके मद्देनजर सोमवार के दिन अदालत के आसपास निषेधाज्ञा लगाई गई है।
जयाललिता के आय से अधिक संपत्ति मामले में बीवी आचार्य बने नए सरकारी वकीलवरिष्ठ वकील बीवी आचार्य अब कर्नाटक हाई कोर्ट को सरकारी वकील के तौर पर मदद करेंगे। सुप्रीम कोर्ट की नाराज़गी के बाद अब तक इस मामले में सरकारी वकील की भूमिका रहे भवानी सिंह को हटा दिया गया है।
आय से अधिक संपत्ति से जुड़े जयललिता के मामले में कर्नाटक हाई कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखाएआईएडीएमके सुप्रीमो जयललिता के तक़रीबन 67 करोड़ रुपये से जुड़े अय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में कर्नाटक हाई कोर्ट ने 41 दिनों के अंदर सुनवाई पूरी कर ली। फ़िलहाल जस्टिस कुमारास्वामी ने फैसला सुरक्षित रखा है।
जयललिता केस में सरकारी वकील को हटाने की मांग, SC करेगा सुनवाईतमिलनाडू की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता पर कर्नाटक हाइकोर्ट में चल कहे मामले में नया मोड़ आ गया है। डीएमके ने सुर्पीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर सरकारी वकील को हटाने की मांग की है और फिलहाल सुनवाई पर रोक लगाने को कहा है।
सूली पर चढ़ गया जयललिता समर्थक कराटे मास्टरअपने अद्भुत साहसी कारनामों के लिए मशहूर हुसैनी ने जयललिता के 67वें जन्मदिन से एक दिन पहले सोमवार को अनूठा कारनामा कर दिखाया और छह मिनट सात सेकेंड तक सूली पर लटके रहे।

Jayalalithaa से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement