आप यहां हैं : होम » विषय »Jayalalithaa »

'Jayalalithaa' - 47 video result(s)

'Jayalalithaa' - 66 news result(s)

जयललिता ने समर्थन के लिए मेनका, रजनीकांत का धन्यवाद कियाअन्नाद्रमुक प्रमुख जयललिता ने भ्रष्टाचार के मामले में सजा सुनाए जाने के मद्देनजर उन्हें ‘दिल को छू लेने वाला संदेश’ भेजने के लिए केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और जेल से घर वापसी पर स्नेहपूर्ण भावना व्यक्त करने के लिए अभिनेता रजनीकांत का धन्यवाद व्यक्त किया है।
मेरा सार्वजनिक जीवन आग के दरिया को पार करने जैसा : जयललिताजेल से रिहा होने के बाद अपने पहले बयान में जयललिता ने कहा, मैं पुरानी चुनौतियों से सफलतापूर्वक बाहर आई हूं। आपके प्यार और तमिलनाडु की जनता के अपार समर्थन से मैं हिम्मत नहीं हारने वाली।
जेल से रिहा हुईं जयललिता, चेन्नई पहुंचने पर भव्य स्वागतभ्रष्टाचार के मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा जमानत दिए जाने और चार साल की सजा पर रोक लगाए जाने के बाद एआईएडीएमके सुप्रीमो जे. जयललिता आज बेंगलुरू की सेंट्रल जेल से रिहा होकर चेन्नई पहुंचीं, जहां भारी बारिश के बावजूद बड़ी तादाद में मौजूद समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया।
जेल में जयललिता ने दही-चावल खाकर गुजारे तीन हफ्तेतमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता तीन हफ्ते जेल में रहीं। सर्वोच्च न्यायालय से जमानत मिलने के बाद वह शनिवार को रिहा होंगी। वह जेल में सुबह जल्दी उठ जाती थीं। अखबार पढ़तीं और फिर दोपहर में दही-चावल खाने के बाद आराम करतीं और रोज शाम को टहलतीं और रात में जल्दी सोने चली जाती थीं।
जयललिता को जमानत मिलने पर जश्न में डूबे समर्थकसमर्थकों ने चेन्नई में सड़कों पर आतिशबाजियां कीं और खुशी से झूमने लगे। जमानत मिलने से जयललिता का दीवाली के त्योहार पर घर वापसी का रास्ता खुल गया।
जयललिता को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत, सजा पर रोक लगाई गईसुप्रीम कोर्ट ने जयललिता को तब जमानत दी, जब उन्होंने आश्वासन दिया कि वह हाईकोर्ट से कोई स्थगन नहीं मांगेंगी और दो महीने में अपनी अपील के सभी तथ्य एवं बहस से जुड़ी सामग्री (पेपरबुक) पेश करेंगी।
जयललिता जमानत के लिए खटखटाएंगी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजाभ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद जयललिता को कर्नाटक हाईकोर्ट से राहत नहीं मिली है। हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत देने से इनकार कर दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि जयललिता की ओर से आज सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया जा सकता है।
कर्नाटक हाईकोर्ट ने जयललिता की जमानत याचिका खारिज कीजज ने कहा कि तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री को जमानत देने का कोई आधार नहीं है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार से मानवाधिकारों का उल्लंघन होता है और इससे आर्थिक असंतुलन पैदा होता है।
जयललिता की दोषसिद्धि के समर्थन में पोस्टर चिपकाने के लिए पांच लोग गिरफ्तारतमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता को दोषी करार दिए जाने के समर्थन में कथित तौर पर पोस्टर चिपकाने के लिए पुलिस ने ट्रेड यूनियन पुतिया जननायक तोझिलालार मुन्नेत्र संगम के पांच सदस्यों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।
जयललिता से वीआईपी की तरह व्यवहार नहीं हो रहा है : जेल अधिकारीअन्नाद्रमुक सुप्रीमो जयललिता के साथ प्रपन्ना अग्रहरा केंद्रीय कारागार में दूसरे कैदियों की तरफ सामान्य व्यवहार किया जा रहा है और उनके साथ कोई वीआईपी व्यवहार नहीं हो रहा है। यह जानकारी जेल के एक शीर्ष अधिकारी ने दी।
अभी जेल में ही रहेंगी जयललिता, जमानत अर्जी पर सुनवाई 7 तक के लिए टलीआय से ज्यादा संपत्ति के मामले में जेल में बंद तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की जमानत अर्जी पर हाईकोर्ट में सुनवाई 7 अक्टूबर तक के लिए टल गई है।
जयललिता अभी जेल में ही रहेंगी, जमानत अर्जी पर सुनवाई बुधवार कोआय से ज्यादा संपत्ति के मामले में जेल गई तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की तरफ से दायर जमानत और राहत अर्जी स्वीकार कर ली गई है, जिस पर बुधवार को सुनवाई होगी।
शपथ ग्रहण के दौरान आंसू नहीं रोक पाए तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री और सहयोगीतमिलनाडु के नवनियुक्त मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम उस समय अपने आंसू नहीं रोक पाए, जब वह पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण कर रहे थे। मिली ख़बरों के अनुसार, उनके साथ शपथ ग्रहण करने वाले 32 मंत्रियों में से कई अन्य भी रो पड़े।
जेल में बंद जयललिता के वकीलों ने खटखटाया हाईकोर्ट का दरवाजाजयललिता के वकीलों ने कुल चार अर्जियां दाखिल कीं जिसमें फैसले के पुनर्विचार की भी मांग की गई है। इसके अलावा फैसले पर अंतरिम रोक की भी मांग की गई है।
पन्नीरसेल्वम होंगे जयललिता की जगह तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्रीतमिलनाडु के वित्त मंत्री ओ पन्नीरसेल्वम राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। अन्नाद्रमुक विधायकों की बैठक में यह फैसला लिया गया। उल्लेखनीय है कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में बेंगलुरु की एक विशेष अदालत ने जयललिता को दोषी ठहराते हुए उन्हें चार साल की सजा सुनाई है।
जयललिता के लिए दुर्भाग्यशाली साबित हुआ है सितम्बरआय से अधिक संपत्ति के मामले में बेंगलुरु की अदालत द्वारा चार साल के कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद अन्नाद्रमुक प्रमुख जयललिता पद गंवाने वाली और जेल जाने वाली पहली सेवारत मुख्यमंत्री बन गई हैं।
भ्रष्टाचार के मामले में पद गंवाने वाली पहली मुख्यमंत्री बनीं जयललिताआय से अधिक संपत्ति के मामले में बेंगलुरू की अदालत द्वारा चार साल जेल की सजा सुनाए जाने के बाद अन्नाद्रमुक प्रमुख जे जयललिता पद गंवाने वाली और जेल जाने वाली पहली सेवारत मुख्यमंत्री बन गई हैं।
जयललिता पर अदालती फैसले के बाद तमिलनाडु में तनाव, तोड़फोड़जयललिता की पार्टी अन्नाद्रमुक के नाराज समर्थकों ने कई इलाकों में दुकानें बंद करवा दीं और विरोधी पार्टी डीएमके के नेताओं के पुतले जलाए। वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की भी खबर है।
जया संपत्ति मामला : इस तरह शुरू हुआ था सारा विवादसुब्रमण्यम स्वामी ने चेन्नई की अदालत में 1996 में एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके चलते तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के खिलाफ जांच हुई और बाद में जांच में सामने आया कि यह 'आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति' का मामला था...
चेन्नई में डीएमके कार्यालय, नेताओं के घरों की सुरक्षा बढ़ाई गईबेंगलुरु में विशेष अदालत द्वारा तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के खिलाफ 18 साल पुराने आय से अधिक संपत्ति के मामले में सुनाए जाने वाले फैसले के मद्देनजर चेन्नई में डीएमके मुख्यालय और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी गई।

Jayalalithaa से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

खेतीबाड़ी के अलावा ट्यूशन भी पढ़ाया है मनोहर लाल खट्टर ने

हरियाणा में बीजेपी के पहले मुख्यमंत्री बनने जा रहे मनोहर लाल खट्टर पेशे से किसान हैं। खट्टर ने खेतीबाड़ी के अलावा ‘ट्यूशन’ पढ़ाने का काम भी किया है।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया