आप यहां हैं : होम » विषय »Jayalalithaa »

'Jayalalithaa' - 27 video result(s)

'Jayalalithaa' - 34 news result(s)

चुनाव डायरी : तीन 'देवियों' से नरेंद्र मोदी की टक्करराजनीति की तीन 'देवियों' के नाम से मशहूर इन तीनों ही कद्दावर महिला नेताओं ने मोदी पर निशाना साधकर इन अटकलों को विराम देने की कोशिश की है कि चुनाव के बाद वे बीजेपी के साथ जा सकती हैं, लेकिन क्या वाकई ऐसा है?
जयललिता ने चुनावी व्यय कार्यप्रणाली को बताया लोकतंत्र का मजाकचुनाव आयोग पर तीखा प्रहार करते हुए तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जे जयललिता ने चुनावी व्यय के आकलन में लागू पाबंदी की आलोचना करते हुए ऐलान किया उनकी पार्टी प्रावधानों को चुनौती देने के लिए अदालत का रुख करेगी।
पीएम के रूप में जया का समर्थन कर सकती हूं, मोदी मंजूर नहीं : ममतातृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने संकेत दिया है कि वह चुनाव बाद परिदृश्य में अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जयललिता या बसपा नेता मायावती के साथ काम करने को राजी हैं, लेकिन उन्होंने नरेंद्र मोदी नीत किसी सरकार को समर्थन देने की संभावना से इनकार कर दिया।
राजीव हत्याकांड : चार दोषियों की रिहाई पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोकतमिलनाडु सरकार द्वारा पेश किए गए दोषियों की रिहाई के प्रस्ताव के खिलाफ केंद्र की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने यथास्थिति बरकरार रखने के आदेश दिए हैं।
भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई के मामले में तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार के रुख का विरोध करेंगी।
राजीव गांधी के हत्यारों को रिहा न करे तमिलनाडु सरकार, पूर्व विचार विमर्श जरूरी : केन्द्रकेन्द्र ने गुरुवार को तमिलनाडु सरकार से कहा कि वह राजीव गांधी हत्या मामले के सातों दोषियों को रिहा न करे। केन्द्र का कहना है कि ऐसे फैसले लेने से पहले सलाह मशविरा होना चाहिए।
जयललिता को सुप्रीम कोर्ट से झटका, आयकर मामले में चलेगा केससुप्रीम कोर्ट ने आयकर रिटर्न दाखिल न करने के 20 साल पुराने मामले में तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को आरोपमुक्त करने से इनकार करते हुए निचली अदालत को उनके खिलाफ कार्रवाई आगे बढ़ाने को कहा है।
'अम्मा शब्द को जयललिता से न जोड़ा जाए'मद्रास उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका में खुद को पक्षकार बनाने का अनुरोध करते हुए एक याचिका दायर की गई है, जिसमें कहा गया है कि 'अम्मा' मिनरल वाटर और कैंटीन कार्यक्रम राज्य सरकार की योजनाएं हैं और इनका तात्पर्य मुख्यमंत्री जयललिता से जुड़ा नहीं है।
रोटी का अधिकार हुआ पक्का, 67 फ़ीसदी जनता को मिला भोजन का अधिकारराज्यसभा में सोमवार को खाद्य सुरक्षा विधेयक ध्वनि मत से पारित हो गया। विधेयक लोकसभा में पहले ही पारित हो चुका है। अब राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद विधेयक कानून बन जाएगा।
पक्ष-विपक्ष के समर्थन से लोकसभा में खाद्य सुरक्षा बिल मंजूरलोकसभा ने दी खाद्य सुरक्षा विधेयक को मंजूरी दे दी है। विधेयक को राज्यसभा की मंजूरी मिलने के बाद भारत दुनिया के उन चुनिन्दा देशों में शामिल हो जाएगा, जो अपनी अधिकांश आबादी को खाद्यान्न की गारंटी देते हैं।
मुलायम ने खाद्य विधेयक का सशर्त किया समर्थनलोकसभा में खाद्य सुरक्षा विधेयक पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के वक्तव्य के तुरंत बाद समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने कुछ संशोधनों का सुझाव देते हुए विधेयक के प्रति समर्थन प्रकट किया।
सोनिया ने कहा ‘ऐतिहासिक मौका’, विपक्ष ने कहा ‘वोट सुरक्षा’ विधेयकसोनिया गांधी ने खाद्य सुरक्षा विधेयक को सर्वसम्मति से पारित करने की अपील की लेकिन विपक्षी भाजपा और सरकार को बाहर से समर्थन कर रही सपा ने व्यापक विचार-विमर्श की मांग करते हुए कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह चुनावों को ध्यान में रखकर यह विधेयक ला रही है।
अम्मा इडली के हिट होने के बाद जयललिता लाईं मिनरल वाटरतमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने कहा कि राज्य में जल्द ही लम्बी दूरी तक चलने वाली सरकारी बसों में और बस स्टैंडों पर राज्य परिवहन निगम द्वारा उत्पादित अम्मा मिनरल वाटर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।
श्रीलंकाई नौसैनिकों ने हमला किया, आंखों में मिर्चें डालीं : भारतीय मछुआरेकथित रूप से श्रीलंकाई कोस्टगार्ड्स अधिकारियों द्वारा किए गए हमले में पुदुच्चेरी के चार मछुआरे घायल हुए हैं, और उनका आरोप है कि श्रीलंकाई अधिकारियों ने उनकी आंखों में मिर्च झोंकी, उन्हें मारा-पीटा, और लगभग 15 लाख रुपये के उनके उपकरण समुद्र में फेंक दिए।
श्रीलंकाई तमिलों के मुद्दे पर जयललिता ने एशियाई खेलों की मेजबानी रद्द कीलिट्टे के मारे जा चुके प्रमुख प्रभाकरण के बेटे की कथित निर्मम हत्या पर विरोध प्रदर्शनों के बीच तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने गुरुवार को यह कहकर 20वीं एशियाई खेल चैंपियनशिप की मेजबानी से इनकार कर दिया कि श्रीलंका के खिलाड़ियों के लिए राज्य में कोई जगह नहीं है।
श्रीलंका के खिलाफ सख्त कदम उठाए भारत : जयललितालिट्टे के दिवंगत प्रमुख वी प्रभाकरन के 12 साल के पुत्र बालचंद्रन की कथित नृशंस हत्या के ‘अमानवीय कृत्य’ पर श्रीलंकाई सरकार को आड़े हाथ लेते हुए तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने बुधवार को कहा कि भारत को कोलंबो के खिलाफ कड़े कदम उठाने चाहिए।
'विश्वरूपम' रिलीज पर हुआ समझौता, सात डायलॉग हटेंगेकमल हासन की विवादित तमिल फिल्म ‘विश्वरूपम’ कुछ सीन हटाए जाने के बाद राज्य में रिलीज के लिए तैयार है। दरअसल, तमिलनाडु सरकार की मध्यस्थता में हासन और फिल्म का विरोध कर रहे मुस्लिम संगठनों के बीच शनिवार को बातचीत हुई जिसमें दोनों पक्षों के बीच सुलह हो गई।
'विश्वरूपम' विवाद :  कमल हासन से नौ मिनट की फिल्म काटने का आग्रहत्रिपक्षीय बैठक में मुस्लिम संगठनों के प्रतिनिधि, कमल हासन के भाई और फिल्म के सह-निर्माता चंद्रा हासन और तमिलनाडु के गृह सचिव ने हिस्सा लिया। पहले दौर की बातचीत के बाद सूत्रों ने बताया कि चंद्रा हसन से फिल्म में नौ मिनट की अवधि के दृश्यों को हटाने का आग्रह किया गया।
कमल हासन से दुश्मनी नहीं, फिल्म में बदलाव करें, रिलीज होने देंगे : जयातमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने 'विश्वरूपम' पर लगाए प्रतिबंध पर कहा है कि कानून व्यवस्था हमारी पहली प्राथमिकता है। हर थियेटर के लिए हमारे पास जवान नहीं हैं।
दिल्ली गैंगरेप के बाद महिलाओं की सुरक्षा के लिए जयललिता ने की पहलदिल्ली गैंगरेप के बाद महिलाओं की सुरक्षा के लिए सख्त कानून की मांग के बीच तमिलनाडु ठोस कदम उठाने वाला देश का पहला राज्य बन गया है।

Jayalalithaa से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

Advertisement