आप यहां हैं : होम » विषय »Jharkhand Government »

'Jharkhand Government' - 8 news result(s)

झारखंड का विरोध करने वालों के साथ हेमंत ने सरकार क्यों बनाई : अमित शाहभाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर निशाना साधते हुए कहा कि आखिर झारखंड के गठन का विरोध करने वाले दलों के साथ ही मिलकर उन्होंने राज्य में गठबंधन सरकार का गठन क्यों किया।
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को अपनी सरकार के मंत्री चंद्रशेखर दुबे को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया। राज भवन के सूत्रों ने बताया कि दुबे ने सोरेन को झारखंड के इतिहास का सबसे भ्रष्ट मुख्यमंत्री करार दिया था।
झारखंड के मंत्री बोले, पद के लिए सोनिया-राहुल तक पैरवी करवाई!मंत्री बनने के लिए कैसे-कैसे पापड़ बेलने पड़ते हैं। इसका अंदाजा झारखंड के कृषिमंत्री योगेंद्र साहू के बयान से साफ हुआ है। साहू का कहना है कि मंत्री बनने के लिए क्या कुछ नहीं करना पड़ता। जूते तक पॉलिश करने पड़ते हैं।
हेमंत सोरेन बने झारखंड के मुख्यमंत्री, करेंगे नौवीं सरकार का नेतृत्वपृथक झारखंड बनने के बाद 13 साल से भी कम समय में नौवें मंत्रिमंडल की अगुवाई कर रहे झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन पांचवें आदिवासी मुख्यमंत्री हैं।
झारखंड : जेएमएम-कांग्रेस में साझा सरकार बनाने पर समझौता : सूत्रसूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी ने भी समझौते को हरी झंडी दिखा दी है, जो फैसला हुआ है, उसके हिसाब से नई सरकार में हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री होंगे।
मुंडा का इस्तीफा, विधानसभा भंग करने की सिफारिशझारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के समर्थन वापस लेने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उनके मंत्रिमंडल ने राज्यपाल से विधानसभा भंग करने की सिफारिश की है।
झारखंड में मुंडा सरकार खतरे में, झामुमो ने समर्थन खींचाझारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के गठबंधन से बाहर आने के साथ ही सोमवार को राज्य में भाजपा नीत अर्जुन मुंडा सरकार अल्पमत में आ गई। दोनों पार्टियों के बीच सत्ता हस्तांतरण को लेकर विवाद पैदा हो गया था।
झारखंड का सियासी ड्रामा, सोरेन की पार्टी की आज अहम बैठकझारखंड में अर्जुन मुंडा मुख्यमंत्री बने रहेंगे या नहीं, इस पर बीजेपी की सहयोगी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा की एक अहम बैठक आज रांची में हो रही है। कोर कमेटी की बैठक के अलावा पार्टी के विधायकों और सांसदों की बैठक भी अलग से होगी।

Jharkhand Government से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

चीनी राष्ट्रपति का नाम गलत लेने से न्यूज़ एंकर की गई नौकरी

दूरदर्शन की एक एंकर ने चीनी राष्ट्रपति शी चिंगफिंग का नाम गलती से 11 चिंगफिंग पढ़ दिया। दरअसल चीनी राष्ट्रपति का नाम रोमन लिपी में Xi लिखा जाता है, जिसे एंकर ने गलती से रोमन अंक 11 समझ लिया।

Advertisement