आप यहां हैं : होम » विषय »Jmm »

'Jmm' - 17 video result(s)

'Jmm' - 11 news result(s)

हेमंत सोरेन ने झारखंड विधानसभा में विश्वास मत जीताझारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को राज्य विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव जीत लिया। राज्य की 82 सदस्यीय विधानसभा में 43 विधायकों ने हेमंत की ओर से लाए गए विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया, जबकि 37 ने इसके खिलाफ मत दिया।
हेमंत सोरेन बने झारखंड के मुख्यमंत्री, करेंगे नौवीं सरकार का नेतृत्वपृथक झारखंड बनने के बाद 13 साल से भी कम समय में नौवें मंत्रिमंडल की अगुवाई कर रहे झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन पांचवें आदिवासी मुख्यमंत्री हैं।
झारखंड में  हेमंत सोरेन ने सरकार बनाने का दावा पेश कियाझारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक दल के नेता हेमंत सोरेन ने पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के अनुसार अपराह्न राज्यपाल डॉ. सैयद अहमद से मुलाकात कर उनसे समर्थक 43 विधायकों की सूची के साथ राज्य में नई सरकार बनाने का दावा पेश किया।
कांग्रेस, झामुमो पांच राज्यों में मिलकर लड़ेंगे लोकसभा चुनावझारखंड में नई सरकार बनाने के लिए आपस में हाथ मिलाने के बाद कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा ने पांच राज्यों में मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने का फ़ैसला किया है।
झारखंड में जेएमएम-कांग्रेस की सरकार, औपचारिक ऐलान आजझारखंड में नई सरकार के बारे में शाम 6 बजे तक कोई ऐलान हो सकता है। जेएमएम के हेमंत सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने के लिए सोनिया गांधी पहले ही हरी झंडी दे चुकी हैं।
झारखंड : जेएमएम-कांग्रेस में साझा सरकार बनाने पर समझौता : सूत्रसूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी ने भी समझौते को हरी झंडी दिखा दी है, जो फैसला हुआ है, उसके हिसाब से नई सरकार में हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री होंगे।
झारखंड में जेएमएम ने सरकार गठन के लिए राज्यपाल से समय मांगाझारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने राज्य में वैकल्पिक सरकार के गठन के लिए राज्यपाल से अतिरिक्त समय की मांग की है, वहीं समर्थन के मुद्दे पर कांग्रेस ने कुछ भी साफ तौर पर नहीं कहा है।
झारखंड में कांग्रेस की मदद से सरकार बनाएंगे सोरेन?झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष शिबू सोरेन ने कहा है कि उनकी पार्टी राज्य में सरकार बनाने का दावा करेगी और उन्हें आशा है कि कांग्रेस उसे समर्थन देगी।
मुंडा का इस्तीफा, विधानसभा भंग करने की सिफारिशझारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के समर्थन वापस लेने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उनके मंत्रिमंडल ने राज्यपाल से विधानसभा भंग करने की सिफारिश की है।
झारखंड में मुंडा सरकार खतरे में, झामुमो ने समर्थन खींचाझारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के गठबंधन से बाहर आने के साथ ही सोमवार को राज्य में भाजपा नीत अर्जुन मुंडा सरकार अल्पमत में आ गई। दोनों पार्टियों के बीच सत्ता हस्तांतरण को लेकर विवाद पैदा हो गया था।
झारखंड के सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) 19 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव पर यूं तो आम सहमति की पक्षधर है लेकिन इस मुद्दे पर रुख तय करने के लिए इसने रविवार को पार्टी प्रमुख शिबू सोरेन को अधिकृत किया।

Jmm से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement