आप यहां हैं : होम » विषय »Kamal Nath »

'Kamal Nath' - 17 news result(s)

कमलनाथ ने 16वीं लोकसभा के प्रोटेम स्पीकर की शपथ लीवरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ ने आज नवगठित लोकसभा के प्रोटेम (अस्थायी) स्पीकर के रूप में शपथ ली। उन्हें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शपथ दिलाई।
कमलनाथ होंगे लोकसभा के प्रोटेम स्पीकरसंसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने यहां संवाददाताओं से कहा कि सरकार ने लोकसभा के वरिष्ठतम सदस्य कमलनाथ को प्रोटेम स्पीकर बनाने की सिफारिश से राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को अवगत करा दिया है। प्रोटेम स्पीकर नए अध्यक्ष का चुनाव होने तक लोकसभा की बैठकों का संचालन करता है।
राष्ट्रपति ने 15वीं लोकसभा की भंगप्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में निवर्तमान केंद्रीय मंत्रिमंडल की कल हुई अंतिम बैठक में राष्ट्रपति को 15वीं लोकसभा तत्काल प्रभाव से भंग करने की सलाह दी गई थी। उसके बाद संसदीय कार्य मंत्री कमलनाथ ने राष्ट्रपति से मुलाकात कर कैबिनेट का फैसला उन्हें सौंपा।
शीर्ष नौकरशाह का आरोप, चिदंबरम ने मेरा अपमान कियाशहरी विकास मंत्री कमलनाथ के जरिये प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भेजे गए पत्र में शहरी विकास सचिव सुधीर कृष्ण ने एक बैठक का उल्लेख किया, जिसकी वजह से उन्हें यह शिकायत करनी पड़ी।
मध्य प्रदेश में कांग्रेस को मिलेगा स्पष्ट बहुमत : कमलनाथकेंद्रीय शहरी विकास मंत्री कमलनाथ ने दावा किया है कि आगामी 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलेगा।
दोबारा बढ़ सकती है मॉनसून सत्र की अवधि : कमलनाथसंसदीय कार्य मंत्री कमलनाथ ने बुधवार को संकेत दिए कि महत्वपूर्ण विधेयकों के लंबित रहने के कारण संसद के मॉनसून सत्र की अवधि को एक बार और बढ़ाया जा सकता है।
सुषमा ने कमलनाथ से कहा, आप में है शिष्टता की कमीलोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने मंगलवार को संसदीय कार्यमंत्री कमलनाथ से कहा कि यदि सदन को चलाना चाहते हैं तो आपको शिष्ट होना पड़ेगा और अपना रवैया बदलना होगा।
इस हफ्ते संसद में आएगा खाद्य सुरक्षा बिल, छह घंटे चलेगी बहसआखिरकार खाद्य सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार का एजेंडा पूरा होता लग रहा है। विपक्ष इस हफ्ते बिल पर चर्चा के लिए तैयार है।
नक्सली हमले पर होगी सर्वदलीय बैठक, तारीख अभी तय नहींछत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले के बाद अब इस मसले पर सर्वदलीय बैठक होगी। यूपीए समन्वय समिति की बैठक में यह फ़ैसला हुआ है।
'खाद्य सुरक्षा विधेयक पर सभी विकल्प खुले हैं'खाद्य सुरक्षा विधेयक के लिए संसद का विशेष सत्र बुलाने की चर्चाओं के बीच सरकार ने कहा कि इस मुद्दे पर सभी विकल्प खुले हैं।
राहुल को पीएम पद का प्रत्याशी घोषित करने का सही समय : कमलनाथकमलनाथ ने कहा, "मुझे लगता है, चुनाव जब होने हैं, तभी होंगे, अपने निर्धारित समय पर... आज जो स्थिति है, उसमें कोई संभावना नहीं है..."
सरकार हेलीकॉप्टर सौदे में जेपीसी से जांच कराने को तैयार : कमलनाथसंसदीय कार्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि सरकार चार हजार करोड़ रुपये के वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदे के बारे में न सिर्फ संसद में चर्चा करने को तैयार है, बल्कि जरूरत पड़ने पर इसकी संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से भी जांच कराने के लिए राजी है।
निवेशक भारत से बहुत ज्यादा की उम्मीद रखते हैं : कमल नाथशहरी विकास एवं संसदीय कार्यमंत्री कमलनाथ ने भारत में नीतिगत निष्क्रियता को खारिज करते हुए कहा कि दरअसल देश-विदेश के निवेशकों को भारत से काफी उम्मीदें हैं इसलिए नीतिगत पहल करने में कुछ दिनों के ठहराव को भी निष्क्रियता मान लिया जाता है।
राहुल गांधी होंगे कांग्रेस के पीएम पद के उम्मीदवार : कमलनाथदावोस में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमल नाथ ने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनावों में राहुल गांधी कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री पद के दावेदार होंगे।
आर्थिक सुधारों को तेज करने लिए और बिल लाने की तैयारी में सरकारमल्टी-ब्रांड रिटेल में एफडीआई का रास्ता साफ होने के बाद सरकार अब आर्थिक सुधार से जुड़े उन बिलों को पास कराने की रणनीति बना रही है, जो लंबे समय से अटके पड़े हैं।
एफडीआई पर सरकार नियम 184 के तहत बहस को राजी : कमलनाथसंसद में गतिरोध खत्म करने को लेकर सरकार और विपक्ष में सहमति बन गई है। सरकार इस मुद्दे पर नियम 184 के तहत बहस को राजी हो गई है।
रिटेल में एफडीआई का सबसे बड़ा फायदा 'कृषि' को होगा : कमलनाथकेंद्रीय शहरी विकास एवं गरीबी उन्मूलन मंत्री कमलनाथ ने बहु-ब्रांड खुदरा कारोबार में विदेशी निवेश का खुलकर समर्थन करते हुए कहा है कहा कि इस कदम का सबसे बड़ा फायदा कृषि क्षेत्र को होगा।

Kamal Nath से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया