आप यहां हैं : होम » विषय »Lk Advani »

'Lk advani' - 188 video result(s)

'Lk advani' - 187 news result(s)

ललित गेट : आडवाणी बोले- मैंने हवाला मामले में नाम आने पर दे दिया था इस्तीफासुषमा स्वराज और वसुंधरा राजे को लेकर विवाद के मद्देनजर मोदी सरकार को परोक्ष संदेश में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में सत्यनिष्ठा को कायम रखने की जरूरत है और उन्होंने याद किया कि कैसे हवाला कांड में अपना नाम आने के तुरंत बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था।
आपातकाल की वर्षगांठ पर आयोजित संघ समर्थित संगठन के कार्यक्रम में आडवाणी को न्योता नहींइंदिरा गांधी के शासनकाल के दौरान साल 1975 में लगाए गए आपातकाल की 40वीं वर्षगांठ के मौके पर आरएसएस समर्थित संगठन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को आमंत्रित नहीं किया गया।
देश का सबसे अंधकारमय समय था आपातकाल : पीएम मोदीपीएम मोदी ने ट्वीट किया कि भारत के सबसे अंधकारमय समय-आपातकाल के 40 साल पूरा हो रहे हैं, जब राजनीतिक नेतृत्व ने लोकतंत्र को कुचल दिया था।
75 साल से अधिक उम्र के बीजेपी नेताओं को 'ब्रेन डेड' घोषित कर दिया गया : यशवंत सिन्हाबीजेपी के वरिष्ठ नेताओं की उपेक्षा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक तरह से कटाक्ष करते हुए वरिष्ठ पार्टी नेता यशवंत सिन्हा ने कहा कि "जिन लोगों की उम्र 75 वर्ष से ज्यादा है, उन्हें 26 मई, 2014 को ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया।"
शिवसेना ने पूछा, आडवाणी की इमरजेंसी वाली टिप्पणी का इशारा किसकी ओर थालालकृष्ण आडवाणी द्वारा देश में दोबारा आपातककाल जैसे हालात की आशंका से इनकार नहीं किए जाने संबंधी बयान पर शिवसेना ने कहा कि बीजेपी के दिग्गज नेता की टिप्पणी को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता और यह जानने की जरूरत है कि उनका कथन किसके लिए था।
आडवाणी ने अरविंद केजरीवाल से मिलने से किया इनकारदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी से आज प्रस्तावित मुलाकात रद्द हो गई है। मुख्यमंत्री बनने के बाद केजरीवाल की आडवाणी से यह पहली मुलाक़ात हो शाम 6 बजे होनी थी।
आडवाणी के बाद अब सोमनाथ को भी सता रहा है इमरजेंसी का डरबीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की राय से सहमति जताते हुए लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी ने कहा है कि राजनीतिक शत्रुता और प्रतिशोध नए स्तर पर चला गया है तथा ऐसे में भारतीय राजनीति में आपातकाल का डर बरकरार है।
प्रियदर्शन की बात पते की : कब होते हैं इमरजेंसी जैसे हालातयह सच है कि इमरजेंसी की पहली चोट के साथ वह सहम कर चुप हो गई। लेकिन इमरजेंसी के पहले और बाद इसी सोई-सोई दुनिया ने ऐसी अंगड़ाई ली थी, जिससे सत्ताएं थरथरा गई थीं
आपातकाल को लेकर आडवाणी की आशंका कितनी वाजिब?सवाल पूछा जा रहा है कि ललित मोदी को भारत सरकार को न बताए जाने की शर्त पर हलफनामा क्यों दिया गया मगर जवाब आ रहा है कि वसुंधरा राजे के साथ कौन-कौन खड़ा है।
इमरजेंसी वाली टिप्पणी के जरिये आडवाणी ने साधा पीएम मोदी पर निशाना?भारत में आज भी इमरजेंसी का अंदेशा बचा हुआ है और मौजूदा राजनीतिक माहौल में ऐसे कवच नहीं दिख रहे जो इसे रोक सकें। इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने जब ये बात कही तो राजनितिक गलियारों में हंगामा शुरू हो गया।
आडवाणी बोले, दोबारा इमरजेंसी की आशंका से इनकार नहींभाजपा के वयोवृद्ध नेता लालकृष्‍ण आडवाणी मानते हैं कि देश में राजनीतिक नेतृत्व परिपक्‍व है, लेकिन इसमें कुछ कमियों के कारण वे आश्‍वस्‍त नहीं है कि देश में आपातकाल दोबारा नहीं लग सकता।
पाकिस्तान ने आडवाणी को भेजा कटास राज मंदिर का पवित्र जलपाकिस्तान ने एक सद्भावना पहल के तहत पंजाब के चकवाल जिले में स्थित प्रसिद्ध कटास राज मंदिर के पवित्र सरोवर का एक घड़ा पवित्र जल बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भेजा है।
गुजरात के गांधीनगर में लगे आडवाणी की गुमशुदगी के पोस्टरगुजरात के गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में कुछ ऐसे पोस्टर लगे देखे गए, जिनमें बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को 'लापता' बताया गया है। आडवाणी इस क्षेत्र से सांसद हैं।
लालकृष्ण आडवाणी भी कॉन्वेंट में पढ़े हैं :  गोवा के मंत्री के बयान पर कांग्रेस का वारविपक्षी दल कांग्रेस ने गोवा के मंत्री दीपक धवलीकर पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी मिशनरी स्कूल में शिक्षा पाने के बावजूद ‘हिन्दुत्व के आइकन' हैं।
आडवाणी को स्थापना दिवस कार्यक्रम का न्योता नहीं मिलने की खबर को बीजेपी ने किया खारिजबीजेपी ने सोमवार को अपना 35वां स्थापना दिवस मनाया। लेकिन एक विवाद फिर बीजेपी का पीछा करते हुए यहां भी आ गया। पार्टी के संस्थापक सदस्य लालकृष्ण आडवाणी के करीबी सूत्रों का कहना है कि इस वरिष्ठ नेता को दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में होने वाले स्थापना दिवस कार्यक्रम के लिए न्योता ही नहीं मिला।
बीजेपी बैठक: आडवाणी पर सस्पेंस खत्म, नहीं होगा वरिष्ठ नेता का 'मार्गदर्शन' संबोधनबेंगलुरु में चल रही बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का शनिवार को दूसरा और आख़िरी दिन है। बैठक में वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के संबोधन पर सस्पेंस ख़त्म हो गया है। अब ये साफ हो गया है कि आडवाणी बैठक को संबोधित नहीं करेंगे।
सवाल लाख टके का : BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में आडवाणी का भाषण होगा या नहीं, सस्पेंस बरकरारबीजेपी के नेता दावा कर रहे हैं कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आडवाणी मार्गदर्शन संबोधन करेंगे। उनका ये भी कहना है कि मंच पर उनकी उपस्थिति मात्र ही अपने-आप में मार्गदर्शन है। मगर हकीकत ये है कि कार्यकारिणी का जो कार्यक्रम तैयार किया गया है, उससे आडवाणी का नाम नदारद है।
ढूंढना है तो राहुल को ढूंढे कांग्रेस, मोदी सरकार की कमियों को नहीं : अमित शाहशाह ने मोदी सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आ गई है और छा गई है। अब ये सरकार अगले दस-बीस साल तक रहेगी। शाह ने ये भी कहा कि पिछली सरकार की तुलना में इस सरकार ने आते ही कार्य संस्कृति बदल डाली। अब पॉलिसी पेरेलिसिस खत्म हो गया है।
बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जनाधार मजबूत करने पर चर्चा, लैंड बिल पर खास जोरबैठक में उन राज्यों में पार्टी का जनाधार मज़बूत करने के लिए एक्शन प्लान लाया जाएगा, जहां अभी पार्टी कमज़ोर मानी जाती है। इसके अलावा इस बैठक में लोगों तक बीजेपी सरकार के फैसलों और किए जा रहे कामों को सही तरह से पहुंचाने पर भी विचार किया जाएगा।
बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो-दिवसीय बैठक आज से, वक्ताओं में आडवाणी नहीं!सत्ता में आने के बाद बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की यह पहली बैठक है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज बैठक को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बैठक में हिस्सा लेने के लिए बेंगलुरु पहुंच चुके हैं। बैठक के दूसरे दिन यानी कल पीएम मोदी का संबोधन होगा।

Lk advani से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 
 

Advertisement