आप यहां हैं : होम » विषय »Lk Advani »

'Lk advani' - 175 video result(s)

'Lk advani' - 163 news result(s)

पीएम मोदी ने आडवाणी को दी जन्मदिन की बधाई, कहा, हम सबने उनसे काफी कुछ सीखा हैप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को उनके 87वें जन्मदिन पर बधाई देने उनके घर पहुंचे। इससे पहले मोदी ने ट्वीट कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी और कहा कि बीजेपी आज जहां है, उस मुकाम पर पार्टी को पहुंचाने में आडवाणी जी का अहम योगदान है।
प्रियदर्शन की बात पते की : आडवाणी युग का अंतइसमें शक नहीं कि भारतीय राजनीति में आडवाणी की शख्सियत कई विडंबनाओं से बनी शख्सियत है। अपनी ऊर्जा और अपने आंदोलन से उन्होंने बीजेपी को शिखर तक पहुंचाया, लेकिन कभी ख़ुद शिखर तक नहीं पहुंच पाए। तब माना गया कि वाजपेयी की उदार छवि ने उन्हें आडवाणी से बड़ा नेता बना दिया।
हमारी जीत में नरेंद्र मोदी से ज्यादा योगदान कांग्रेस का : आडवाणीबीजेपी ने लोकसभा चुनाव में अपने बूते पर 282 सीटें जीतीं, लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का मानना है कि इसका श्रेय दरअसल कांग्रेस को ज्यादा जाता है।
बीजेपी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में अमित शाह के पार्टी प्रमुख की नियुक्ति पर लगी मुहरपरिषद से मुहर लगने के बाद अमित शाह अपनी नई टीम का गठन करेंगे। माना जा रहा है कि अगले दो हफ्तों में शाह की नई टीम की घोषणा हो जाएगी, जिसमें युवा चेहरों को मौका दिया जाएगा। लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की यह पहली बैठक है।
भारतीयों का देश की भाषाओं में नहीं बोलना 'दुखद' : आडवाणीवरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी ने भारतीय भाषाओं के पक्ष में वकालत की और कहा कि यह काफी अपमानजनक होता है, जब विदेशी दौरों पर विभिन्न देशों के लोग अपनी भाषाओं में बात करते हैं और भारतीय अंग्रेजी भाषाओं में संवाद करते हैं।
जो बात हम लंबे समय से कह रहे हैं, एके एंटनी ने अब कही : लालकृष्ण आडवाणीकांग्रेस को उसकी धर्मनिरपेक्षता की नीति पर आत्मनिरीक्षण करने संबंधी पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी की सलाह को भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी ने स्वागत योग्य बताते हुए रविवार को कहा कि जो बात पूर्व रक्षामंत्री ने अब कही है, भाजपा लंबे समय से कहती आ रही है।
बीजेपी के नए सांसदों को पीएम नरेंद्र मोदी की नसीहत, भाई-भतीजावाद से बचकर रहेंसूत्रों के मुताबिक पीएम ने कहा कि सांसदों और पार्टी नेताओं को बयानों से दूर होकर अपने काम पर फोकस करना होगा। पीएम ने कहा, मैं भी पहली बार जीता हूं, मैं भी नया हूं, मुझे भी अपने सीनियर्स से सीखना है...भाई−भतीजावाद और करप्शन सबसे गंभीर समस्या है, इससे सबको दूर रहना होगा...
बीजेपी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा को हजारीबाग कोर्ट से मिली जमानतपूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के बड़े नेता यशवंत सिन्हा को जमानत मिल गई है। उन्होंने सीजीएम कोर्ट में जमानत अर्जी दायर की थी। इससे पहले सिन्हा ने जमानत लेने और बेल बॉन्ड भरने से इनकार कर दिया था।
जेल में बंद भाजपा नेता यशवंत सिन्हा से मिलने पहुंचे लालकृष्ण आडवाणीझारखंड में बिजली की समस्या के खिलाफ आंदोलन के दौरान गिरफ्तार किए गए वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने सोमवार को एक बार फिर जमानत पत्र भरने से मना कर दिया, जिसके बाद अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि 28 जून तक बढ़ा दी थी।
आडवाणी को संसद में अपना कमरा वापस मिला, मगर नेमप्लेट में बदलाव के साथआडवाणी की नेमप्लेट संसद भवन के कक्ष संख्या चार के बाहर फिर से लगाई गई। हालांकि अब इस पर उनका पूर्व पद राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) कार्यकारी अध्यक्ष नहीं लिखा है। आडवाणी कुछ समय के लिए अपने ही कमरे में बैठे और उनके स्टाफ ने भी अपनी सीटें ग्रहण कीं।
मुंडे के अंतिम संस्कार के बाद समर्थकों ने मचाया हंगामा, राजनाथ, आडवाणी की गाड़ी रोकने की कोशिशमुंडे समर्थकों ने राजनाथ सिंह और लालकृष्ण आडवाणी की गाड़ियों को रोकने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि यहां कुछ वाहनों को आग लगा दी गई और कुछ गाड़ियों पर पथराव भी किया गया। मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण की गाड़ी पर भी पथराव किया गया।
मंत्रियों के लिए 75 वर्ष की उम्र सीमा पर शत्रुघ्न सिन्हा को ऐतराजशत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी की मानसिक जागरूकता और गतिविधियों पर कौन सवाल उठा सकता है... कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो 50 की उम्र में सुस्त पड़ जाते हैं।
आडवाणी नहीं, सुमित्रा महाजन को बनाया जा सकता है लोकसभा का अध्यक्ष : सूत्रसूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि बीजेपी की वरिष्ठ नेता और इंदौर से आठ बार सांसद रहीं सुमित्रा महाजन को लोकसभा का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। महाजन के अलावा, करिया मुंडा का नाम भी चर्चा में है, जिन्हें 15वीं लोकसभा का उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है।
भाजपा से निष्कासित जसवंत सिंह मिले आडवाणी सेभाजपा से निष्कासित जसवंत सिंह ने आज लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की, जिसे लेकर अटकलों का बाजार गर्म है।
आडवाणी ने गले लगाकर मोदी का गर्मजोशी से किया स्वागतभाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह, वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज, मुरली मनोहर जोशी और नितिन गडकरी सहित 12 सदस्यीय बोर्ड के सभी सदस्यों ने मिठाई खिलाकर मोदी का अभिवादन किया। संसदीय बोर्ड की बैठक शुरू होने से पहले भाजपा मुख्यालय पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने मोदी का भव्य स्वागत किया।
आडवाणी ने मोदी को बधाई तो दी, लेकिन जीत का सारा श्रेय नहीं दियालालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि देश ने अपने इतिहास में ऐसा चुनाव कभी नहीं देखा। उन्होंने बीजेपी की जीत को भ्रष्टाचार, कुशासन और वंशवाद के शासन के प्रति लोगों के गुस्से का परिणाम बताया और राजनीति में मौजूद लोगों से इससे सबक लेने को कहा।
चुनाव डायरी : मोदी सरकार पर माथापच्चीआडवाणी के करीबी इशारा कर चुके हैं कि आडवाणी मोदी सरकार में शामिल नहीं होना चाहते, मगर लोकसभा अध्यक्ष जैसा संवैधानिक पद लेने से उन्हें गुरेज नहीं। वहीं यह तय है कि जोशी भी सरकार में नहीं रहेंगे।
आडवाणी सरकार में शामिल नहीं होना चाहते, स्पीकर बनना चाहते हैं : सूत्रआज बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह, पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी और अरुण जेटली बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी से गांधीनगर में मुलाकात करेंगे। बैठक में इस बात पर मंथन किया जा सकता है कि सरकार बनने की स्थिति में किसका क्या रोल होगा।
जसवंत, आडवाणी की तरह वाजपेयी को भी किनारे कर देते नरेंद्र मोदी : राहुल गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को चुनिंदा उद्योगपतियों का चौकीदार बताते हुए कहा कि उन्होंने (मोदी) अपनी ही पार्टी के एक वरिष्ठ नेता (आडवाणी) को बाहर कर एक बड़े उद्योगपति अडानी को अपने साथ कर लिया है।
चुनावों के बाद पार्टी की दी गई किसी भी भूमिका को स्वीकार करूंगा : आडवाणीगांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में बावला से रोडशो शुरू करते हुए आडवाणी ने कहा, यह पहला चुनाव है, जहां इस बात को महसूस किया जा सकता है कि लोग मौजूदा सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए विचार बना चुके हैं। इस बात में कोई संदेह नहीं है कि बीजेपी नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाएगी।

Lk advani से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement