आप यहां हैं : होम » विषय »Lk Advani »

'Lk advani' - 181 video result(s)

'Lk advani' - 176 news result(s)

पाकिस्तान ने आडवाणी को भेजा कटास राज मंदिर का पवित्र जलपाकिस्तान ने एक सद्भावना पहल के तहत पंजाब के चकवाल जिले में स्थित प्रसिद्ध कटास राज मंदिर के पवित्र सरोवर का एक घड़ा पवित्र जल बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को भेजा है।
गुजरात के गांधीनगर में लगे आडवाणी की गुमशुदगी के पोस्टरगुजरात के गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में कुछ ऐसे पोस्टर लगे देखे गए, जिनमें बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को 'लापता' बताया गया है। आडवाणी इस क्षेत्र से सांसद हैं।
लालकृष्ण आडवाणी भी कॉन्वेंट में पढ़े हैं :  गोवा के मंत्री के बयान पर कांग्रेस का वारविपक्षी दल कांग्रेस ने गोवा के मंत्री दीपक धवलीकर पर पलटवार करते हुए कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी मिशनरी स्कूल में शिक्षा पाने के बावजूद ‘हिन्दुत्व के आइकन' हैं।
आडवाणी को स्थापना दिवस कार्यक्रम का न्योता नहीं मिलने की खबर को बीजेपी ने किया खारिजबीजेपी ने सोमवार को अपना 35वां स्थापना दिवस मनाया। लेकिन एक विवाद फिर बीजेपी का पीछा करते हुए यहां भी आ गया। पार्टी के संस्थापक सदस्य लालकृष्ण आडवाणी के करीबी सूत्रों का कहना है कि इस वरिष्ठ नेता को दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में होने वाले स्थापना दिवस कार्यक्रम के लिए न्योता ही नहीं मिला।
बीजेपी बैठक: आडवाणी पर सस्पेंस खत्म, नहीं होगा वरिष्ठ नेता का 'मार्गदर्शन' संबोधनबेंगलुरु में चल रही बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का शनिवार को दूसरा और आख़िरी दिन है। बैठक में वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के संबोधन पर सस्पेंस ख़त्म हो गया है। अब ये साफ हो गया है कि आडवाणी बैठक को संबोधित नहीं करेंगे।
सवाल लाख टके का : BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में आडवाणी का भाषण होगा या नहीं, सस्पेंस बरकरारबीजेपी के नेता दावा कर रहे हैं कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आडवाणी मार्गदर्शन संबोधन करेंगे। उनका ये भी कहना है कि मंच पर उनकी उपस्थिति मात्र ही अपने-आप में मार्गदर्शन है। मगर हकीकत ये है कि कार्यकारिणी का जो कार्यक्रम तैयार किया गया है, उससे आडवाणी का नाम नदारद है।
ढूंढना है तो राहुल को ढूंढे कांग्रेस, मोदी सरकार की कमियों को नहीं : अमित शाहशाह ने मोदी सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आ गई है और छा गई है। अब ये सरकार अगले दस-बीस साल तक रहेगी। शाह ने ये भी कहा कि पिछली सरकार की तुलना में इस सरकार ने आते ही कार्य संस्कृति बदल डाली। अब पॉलिसी पेरेलिसिस खत्म हो गया है।
बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में जनाधार मजबूत करने पर चर्चा, लैंड बिल पर खास जोरबैठक में उन राज्यों में पार्टी का जनाधार मज़बूत करने के लिए एक्शन प्लान लाया जाएगा, जहां अभी पार्टी कमज़ोर मानी जाती है। इसके अलावा इस बैठक में लोगों तक बीजेपी सरकार के फैसलों और किए जा रहे कामों को सही तरह से पहुंचाने पर भी विचार किया जाएगा।
बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो-दिवसीय बैठक आज से, वक्ताओं में आडवाणी नहीं!सत्ता में आने के बाद बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की यह पहली बैठक है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज बैठक को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बैठक में हिस्सा लेने के लिए बेंगलुरु पहुंच चुके हैं। बैठक के दूसरे दिन यानी कल पीएम मोदी का संबोधन होगा।
बाबरी मस्जिद केस : आडवाणी, जोशी, उमा, कल्याण समेत 21 को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस1992 बाबरी मस्जिद के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी, कल्याण सिंह, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती समेत 21 को नोटिस जारी किया है। इन सबों से कोर्ट ने चार हफ़्ते में जवाब मांगा है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इन सभी नेताओं के ख़िलाफ़ आरोपों को निरस्त कर दिया था।
लालकृष्ण आडवाणी और मनोहर पर्रिकर ने देखी अक्षय की 'बेबी'भारतीय जनता पार्टी के नेता लालकृष्ण आडवाणी ने दिल्ली के एक सिनेमा हाल में फिल्म 'बेबी' देखी। आडवाणी के साथ रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर भी स्क्रीनिंग में मौजूद थे।
मनीष शर्मा की नजर से : बीजेपी की रामभक्ति पर सवालराम मंदिर बनाने का मुद्दा कहीं फीका न पड़ जाए, हिन्दू वोट बैंक कहीं छिटक न जाए, इसके लिए हिन्दू संगठन और खासकर बीजेपी नेता समय-समय पर मंदिर के निर्माण को लेकर अपनी प्रतिबद्धता दोहराते रहते हैं।
नरेंद्र मोदी को था आभास, बीजेपी को मिलेगा 'वाइब्रैंट इंडिया' बनाने का अवसर : आडवाणीआडवाणी ने अहमदाबाद में एक सरकारी कार्यक्रम में कहा, नरेंद्रभाई को हमेशा आभास था कि 'वाइब्रैंट गुजरात' की तरह एक दिन हमें (बीजेपी को) 'वाइब्रैंट इंडिया' बनाने का अवसर मिलेगा। बीजेपी ने तब उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने का फैसला किया था और वह उस लाइन पर काम कर रहे हैं।
पीएम मोदी ने आडवाणी को दी जन्मदिन की बधाई, कहा, हम सबने उनसे काफी कुछ सीखा हैप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को उनके 87वें जन्मदिन पर बधाई देने उनके घर पहुंचे। इससे पहले मोदी ने ट्वीट कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी और कहा कि बीजेपी आज जहां है, उस मुकाम पर पार्टी को पहुंचाने में आडवाणी जी का अहम योगदान है।
प्रियदर्शन की बात पते की : आडवाणी युग का अंतइसमें शक नहीं कि भारतीय राजनीति में आडवाणी की शख्सियत कई विडंबनाओं से बनी शख्सियत है। अपनी ऊर्जा और अपने आंदोलन से उन्होंने बीजेपी को शिखर तक पहुंचाया, लेकिन कभी ख़ुद शिखर तक नहीं पहुंच पाए। तब माना गया कि वाजपेयी की उदार छवि ने उन्हें आडवाणी से बड़ा नेता बना दिया।
हमारी जीत में नरेंद्र मोदी से ज्यादा योगदान कांग्रेस का : आडवाणीबीजेपी ने लोकसभा चुनाव में अपने बूते पर 282 सीटें जीतीं, लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का मानना है कि इसका श्रेय दरअसल कांग्रेस को ज्यादा जाता है।
बीजेपी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में अमित शाह के पार्टी प्रमुख की नियुक्ति पर लगी मुहरपरिषद से मुहर लगने के बाद अमित शाह अपनी नई टीम का गठन करेंगे। माना जा रहा है कि अगले दो हफ्तों में शाह की नई टीम की घोषणा हो जाएगी, जिसमें युवा चेहरों को मौका दिया जाएगा। लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की यह पहली बैठक है।
भारतीयों का देश की भाषाओं में नहीं बोलना 'दुखद' : आडवाणीवरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी ने भारतीय भाषाओं के पक्ष में वकालत की और कहा कि यह काफी अपमानजनक होता है, जब विदेशी दौरों पर विभिन्न देशों के लोग अपनी भाषाओं में बात करते हैं और भारतीय अंग्रेजी भाषाओं में संवाद करते हैं।
जो बात हम लंबे समय से कह रहे हैं, एके एंटनी ने अब कही : लालकृष्ण आडवाणीकांग्रेस को उसकी धर्मनिरपेक्षता की नीति पर आत्मनिरीक्षण करने संबंधी पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी की सलाह को भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी ने स्वागत योग्य बताते हुए रविवार को कहा कि जो बात पूर्व रक्षामंत्री ने अब कही है, भाजपा लंबे समय से कहती आ रही है।
बीजेपी के नए सांसदों को पीएम नरेंद्र मोदी की नसीहत, भाई-भतीजावाद से बचकर रहेंसूत्रों के मुताबिक पीएम ने कहा कि सांसदों और पार्टी नेताओं को बयानों से दूर होकर अपने काम पर फोकस करना होगा। पीएम ने कहा, मैं भी पहली बार जीता हूं, मैं भी नया हूं, मुझे भी अपने सीनियर्स से सीखना है...भाई−भतीजावाद और करप्शन सबसे गंभीर समस्या है, इससे सबको दूर रहना होगा...

Lk advani से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement