आप यहां हैं : होम » विषय »Ms Dhoni »

'Ms dhoni' - 40 video result(s)

'Ms dhoni' - 375 news result(s)

त्रिकोणीय शृंखला : इंग्लैंड से हारकर फाइनल से बाहर हुआ भारतजेम्स टेलर (82) और जोस बटलर (67) की बीच छठे विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड शुक्रवार को वाका मैदान पर त्रिकोणीय शृंखला के अंतिम राउंड रोबिन लीग मुकाबले में भारत को तीन विकेट से हराकर फाइनल में पहुंच गया।
आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग पर धोनी ने तोड़ी चुप्पीधोनी ने कहा कि जब भी भारतीय क्रिकेट में कुछ होता है, तो उनका नाम घसीटा जाता रहा है। कप्तान ने यह भी कहा कि अब सारी बातें खत्म हो चुकी हैं, लेकिन फिर कहीं न कहीं से उनका नाम किसी मामले में घसीटा जाएगा, जिसकी उन्हें आदत हो चुकी है।
विराट कोहली को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए : रिचर्ड्सरिचर्ड्स ने कहा, मेरा मानना है कि किसी भी बल्लेबाज के लिए चौथा नंबर सही है। उन्होंने कहा, ऑस्ट्रेलिया की इन उछालभरी पिचों पर ऐसे कुछ बल्लेबाज होंगे, जो ज्यादा देर शुरूआत में नहीं टिक सके। ऐसे में चौथे नंबर पर विराट का उतरना सही है, ताकि वह किसी भी स्थिति में दबदबा बना सकें।
ट्राई सीरीज में टीम इंडिया के सामने हैं चार प्रमुख दिक्कतेंशिखर धवन पहले दोनों ही मैचों में फ़्लॉप रहे। दोनों ही वनडे मैचों में भारत का पहला विकेट चार रनों के अंदर ही गिर गया और तेज शुरुआत टीम इंडिया को नहीं मिल पाई।
लंबे दौरे से खिलाड़ी थके, सैर-सपाटे और आराम की जरूरत : महेंद्र सिंह धोनीदो अभ्यास मैच, चार टेस्ट मैच और दो वनडे खेलने के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलियाई ज़मीन पर जीत नहीं मिली है। इंग्लैंड के खिलाफ़ फ्लॉप शो के बाद सवाल भारतीय टीम पर कई सवाल उठ रहे हैं।
शिखर धवन का ऑस्ट्रेलिया में नाकामी का सिलसिला जारीट्राई सीरीज़ में हुए दो वनडे मैच में शिखर के नाम तीन रन हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया में ही इस सीरीज के तीन टेस्ट की छह पारियों में उन्होंने सिर्फ 27.83 की औसत से 167 रन बनाए।
ट्राई सीरीज : इंग्लैंड ने भारत को नौ विकेट से हराया, 153 रनों पर ही समिट गई थी भारतीय पारीमैन ऑफ द मैच स्टीवन फिन (33-5) के करियर की श्रेष्ठ गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने मंगलवार को गाबा मैदान पर खेले गए त्रिकोणीय सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत को नौ विकेट से हरा दिया। भारत की यह लगातार दूसरी हार है।
जो मैं नहीं कर सका था, वह महेंद्र सिंह धोनी ने कर दिखाया : कपिल देवकपिल देव ने कहा, धोनी चाहते तो आसानी से 100 टेस्ट मैच खेल सकते थे, लेकिन उन्होंने 90 टेस्ट के बाद ही आंकड़ों की परवाह किए बगैर टेस्ट को अलविदा कह दिया... कपिल का कहना है कि जो काम वह खुद या उनके जैसे कई अन्य क्रिकेटर नहीं कर सके, धोनी ने वह कर दिखाया।
सिडनी टेस्ट : भारत के एक विकेट पर 71 रन, अब भी 501 रन पीछेभारतीय क्रिकेट टीम ने सिडनी क्रिकेट मैदान (सीएसजी) पर जारी चौथे टेस्ट के दूसरे दिन बुधवार का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 71 रन बना लिए। भारतीय टीम ने मुरली विजय (0) का विकेट गंवाया है। रोहित शर्मा (40) और लोकेश राहुल (31) नाबाद लौटे।
कप्तान कोहली : नया साल, नए तेवर, नई चुनौतियांमेज़बान टीम के कोच डैरेन लेहमैन साफ़ तौर पर कह चुके हैं कि वह गर्ममिज़ाज और आक्रामक कोहली के स्वभाव का पूरा फ़ायदा उठाने की कोशिश करेंगे। साफ़ है कि कप्तान कोहली को अब और तेज़ स्लेजिंग का सामना करना पड़ेगा।
ऑस्ट्रेलिया मीडिया ने साधा कोहली पर निशाना, सबसे नापसंद स्पोर्ट्सपर्सन चुने गए कोहलीसिडनी टेस्ट में भारत की कप्तानी विराट कोहली करेंगे। टेस्ट शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच डैरेन लेहमन ने कहा है कि उनके खिलाड़ी कोहली की आक्रामकता और गर्म मिजाजी का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे।
कुणाल वाही की कलम से : कैप्टन कूल के जाने के बाद सिडनी टेस्ट से पहले टीम की चुनौतियांकैप्टन कूल के जाने से सीरीज के आखिरी टेस्ट में भारत की चुनौतियां बढ़ गई हैं। ऐसी तीन बड़ी चुनौतियां हैं, जिससे टीम इंडिया को फौरी तौर पर पार पाना होगा।
विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी के बीच विवाद की तमाम बातें बेबुनियाद : रवि शास्त्रीधोनी के संन्यास के बाद एक हिन्दी अखबार को दिए अपने पहले इंटरव्यू में रवि शास्त्री ने कहा कि विराट कोहली और धोनी के बीच विवाद की तमाम बातें बेबुनियाद हैं, कोहली धोनी की बहुत इज्जत करते हैं और टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का माहौल बहुत अच्छा है।
प्रदीप कुमार की कलम से : वे पांच पहलू, जिसमें चूक गए कैप्टन कूल धोनीटेस्ट से महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के साथ ही भारतीय क्रिकेट का एक दौर बीत गया। ऐसा दौर, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी मनमर्जी से भारतीय टीम को चलाया।
महावीर रावत की कलम से : इन पांच कारणों से महेंद्र सिंह धोनी का कद हुआ ऊंचाकैप्टन कूल कहे जाने वाले महेन्द्र सिंह धोनी को भारत के लिए खेलते हुए 10 साल हो गए हैं। तीनों फॉर्मेट में कप्तानी करने वाले चुनिन्दा खिलाड़ियों में से वह भी एक हैं।
हमने खुद को परेशान करने के तरीके ढूंढ लिए हैं : शृंखला गंवाने के बाद धोनीधोनी ने मैच के बाद कहा, हमने खुद को परेशान करने के तरीके ढूंढ लिए हैं। अब तक सभी टेस्ट मैचों में मुझे लगता है कि हमने अचछी साझेदारी की और फिर अचानक कुछ विकेट गंवाए और अपने ऊपर दबाव बना लिया।
महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, विराट कोहली संभालेंगे जिम्मेदारीभारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। धोनी की जगह अब विराट कोहली कमान संभालेंगे। बीसीसीआई ने इस संबंध में जानकारी दी है।
विदेश में सबसे फ्लॉप टेस्ट कप्तान का रिकॉर्ड बनाने के करीब धोनीनवंबर, 2008 में फुल टाइम कप्तान बनने के बाद धोनी की कप्तानी में भारत ने विदेशी जमीन पर 29 टेस्ट मैच खेले, जिनमें से भारत को 15 में हार मिली। एक और टेस्ट हारकर वह स्टीफन फ्लेमिंग और ब्रायन लारा की बराबरी कर लेंगे। लारा और फ्लेमिंग के नाम विदेश में 16 हार का रिकॉर्ड है।
सुनील गावस्कर ने कहा, भारतीय गेंदबाजी आक्रमण से उम्मीद नहीं, मेलबर्न टेस्ट जीतना असंभवपूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट शृंखला में तीसरी बार 500 से अधिक रन लुटाने के लिए इशांत शर्मा और उनके साथी गेंदबाजों की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें भारतीय गेंदबाजी आक्रमण से कोई उम्मीद नहीं है।
मेलबर्न टेस्ट : विजय का अर्धशतक, भारत के एक विकेट पर 108 रनऑस्ट्रेलियाई टीम ने कप्तान स्टीवन स्मिथ (192) के नेतृत्व में अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत मेलबर्न क्रिकेट मैदान (एमसीजी) पर जारी बॉक्सिंग डे टेस्ट के दूसरे दिन शनिवार को अपनी पहली पारी में 530 रन बनाए।

Ms dhoni से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement