आप यहां हैं : होम » विषय »Ms Dhoni »

'Ms dhoni' - 73 video result(s)

'Ms dhoni' - 663 news result(s)

रांची टी20 मैच : सीरीज में वापसी के इरादे से मैदान पर उतरेगी टीम इंडियाअनुभवहीन श्रीलंकाई टीम से पहले मैच में मिली हार से स्तब्ध भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को रांची में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में जीत दर्ज करके सीरीज में वापसी के इरादे से उतरेगी।
क्या रांची में यह कप्तान धोनी का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच होगा?लोकल ब्वॉय धोनी के लिए रांची में शुक्रवार का मुकाबला बहुत खास है। ना सिर्फ इसलिए कि टीम इंडिया सीरीज में 0-1 से पीछे है और उसकी रैंकिंग दांव पर है बल्कि इसलिए भी क्योंकि होमग्राउंड पर धोनी का यह आखिरी अंतराष्ट्रीय मैच हो सकता है।
टी-20 वर्ल्ड कप नजदीक, लेकिन आजकल 'अंतर्मन की आवाज' नहीं सुन पा रहे हैं कप्तान धोनी!पुणे में टीम इंडिया के बल्लेबाों का प्रदर्शन शर्मनाक रहा। स्टार बल्लेबाजों से भरी भारतीय टीम गैरअनुभवी श्रीलंकाई गेंदबाजों के सामने 20 ओवर तक भी नहीं टिक पाई। पूरी भारतीय टीम 18.5 ओवर्स में 101 रनों पर सिमट गई।
जानिए, किसने कहा कि पुणे टी-20 में मिली हार टीम इंडिया के लिए 'अच्छी खतरे की घंटी' हैपूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया को श्रीलंका के हाथों मिली हार को एक तरह से पॉजिटिव करार दिया है। उनका मानना है कि पहले टी-20 क्रिकेट मैच में मिली हार भारत के लिए अच्छी खतरे की घंटी है और बल्लेबाजों को श्रीलंकाई तेज गेंदबाजों की तिकड़ी को अधिक सम्मान देना चाहना चाहिए था।
पुणे टी-20 : गावस्कर ने कहा, धोनी की रणनीति गलत साबित हुईश्रीलंका ने पुणे में पहले टी-20 मैच टीम इंडिया को 5 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि पहले दो विकेट गंवाने के बाद भारतीय टीम के बाकी बल्लेबाजों को संभलकर खेलना था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।
हार से झल्लाए धोनी बोले, यह भारतीय विकेट की बजाय 'इंग्लिश' विकेट था...हार से मायूस भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने हार का दोष पिच पर मढ़ दिया। उन्होंने पुणे में टी-20 मैच के लिए तैयार की गई पिच की आलोचना करते हुए कहा कि यह भारतीय विकेट की बजाय 'इंग्लिश' विकेट था।
सचिन तेंदुलकर ने कहा, टी-20 में भारतीय टीम दुनिया में सर्वश्रेष्ठटीम इंडिया के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत की दावेदारी को सबसे मजबूत माना है। सचिन ने एनडीटीवी से कहा कि भारतीय टीम दुनिया की बेस्ट टीम है।
सौरव गांगुली ने कहा, दबाव में रहने के बावजूद धैर्य नहीं खोते हैं धोनीपूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि सीमित ओवरों के मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इतने लंबे समय तक यह जिम्मेदारी इसलिए निभा जा रहे हैं, क्योंकि वह आलोचना का सामना करने को तैयार रहने और दबाव में होने के बावजूद धैर्य कायम रखने की कला में माहिर हैं।
धोनी ने कहा, ऑस्ट्रेलिया दौरे की खोज है जसप्रीत बुमराहभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी गुजरात के युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन से काफी खुश हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुई टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया।
धोनी ने टी-20 सीरीज में पासा पलटने का श्रेय अपने गेंदबाजों को दियाभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 3-0 से मात देने का श्रेय अपने गेंदबाजों को देते हुए कहा कि उन्होंने वह अतिरिक्त 10 प्रतिशत प्रयास किया, जो वनडे सीरीज के दौरान नदारद था।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में टीम इंडिया की सुपर जीत के ये सुपरस्टार्सऑस्ट्रेलिया में टी-20 सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया आईसीसी सीरीज में आठवें नंबर पर थी, लेकिन सीरीज में मेजबान का सफाया करते ही भारतीय टीम दुनिया की नंबर-1 टी-20 टीम बन गई है। इस वक्त टीम इंडिया टेस्ट और टी-20 में नंबर-1 और वनडे में वर्ल्ड नंबर-2 टीम है।
140 साल के क्रिकेट इतिहास में पहली बार घर में ऑस्‍ट्रेलिया का क्लीन स्वीप, रैंकिंग में भारत नंबर-1भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच सिडनी में खेला गया। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हरा दिया। इस प्रकार भारत ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा करते हुए क्लीन स्वीप कर दिया।
सिडनी T20 : टीम इंडिया के पास क्लीन स्वीप कर इतिहास रचने का मौकाकप्तान एमएस धोनी किस्मत में विश्वास रखते हैं और किस्मत पलटते देर नहीं लगती। वनडे सीरीज में हर तरीके से हारने के बाद टीम इंडिया ने टी-20 में बाजी मार ली है। टी-20 सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बनाने के बाद अब बारी सिडनी में दो-दो हाथ करने की है।
मैगजीन में विष्‍णु के रूप में दिखाए जाने के मामले में धोनी को सुप्रीम कोर्ट से राहतभारतीय वन-डे क्रिकेट टीम के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है। कोर्ट ने एक पत्रिका के मुखपृष्‍ठ पर भगवान विष्‍णु के रूप में पोज देकर लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के मामले में आंध्रप्रदेश के अनंतपुरा में चल रहे केस की सुनवाई पर रोक लगा दी है।
ऑस्ट्रेलिया में दम दिखाने लगी है टीम इंडिया की यंग ब्रिगेडटीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज भले ही 1-4 से हार गई, लेकिन टी-20 की जीत में युवा खिलाड़ियों का दम नजर आ रहा है। कई जानकार मानते हैं कि इन खिलाड़ियों का फायदा टीम को लंबे समय तक मिलता रहेगा। हालांकि कप्तान धोनी कहते हैं कि टीम को अब भी ऑलराउंडर की तलाश है।
कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने नेहरा और जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ कीभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की। भारत ने तीन विकेट पर 188 रन बनाए और बाद में ऑस्ट्रेलिया को 151 रन पर आउट कर दिया।
INDvsAUS T20 : बुमराह, अश्विन, जडेजा का कमाल, 37 रन से जीती टीम इंडियाभारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच एडिलेड ओवल मैदान पर खेला गया। 189 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 19.3 ओवर में 151 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस प्रकार टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 37 रन से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। विराट कोहली को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।
रोहित को ऑस्ट्रेलिया में शानदार खेल का मिला फायदा, वनडे रैंकिंग में टॉप-5 में पहुंचेवनडे सीरीज शुरू होने से पहले रोहित 13 नंबर पर थे लेकिन सीरीज में 441 रन बनाने के बात 8 पायदान की छलांग लगाते हुए वह नंबर पांच पर पहुंच गए हैं।
जब धोनी ने कहा, मेरे संन्यास के बारे में जानने के लिए 'जनहित याचिका' दायर कीजिएमहेंद्र सिंह धोनी से उनके संन्यास के बारे में पूछना अब आम बात हो गई है। भारत के सीमित ओवरों के कप्तान ने शनिवार को इस सवाल का मजाकिया लहजे में जवाब देते हुए कहा कि ‘इसके लिए जनहित याचिका दायर कीजिए’।
ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया का कौन सा खिलाड़ी रहा हिट, कौन रहा फ्लॉप?रोहित शर्मा रंगीन कपड़ों में हमेशा टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज़ रहे हैं। ब्लू जर्सी मुंबई के इस धमाकेदार बल्लेबाज़ को हमेशा से ख़तरनाक बनाती रही है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी रोहित ख़तरनाक नज़र आए।

Ms dhoni से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 

Advertisement