Hindi news home page
Collapse
Expand

Ms dhoni


'Ms dhoni' - 977 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • INDvsENG : विराट कोहली को 'पहली' वनडे सीरीज जीतने पर एमएस धोनी ने दिया खास 'गिफ्ट', कोहली हुए भावुक...

    INDvsENG : विराट कोहली को 'पहली' वनडे सीरीज जीतने पर एमएस धोनी ने दिया खास 'गिफ्ट', कोहली हुए भावुक...

    क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया की कमान हाथ में लेने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने नियमित कप्तान के रूप में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में पहली सीरीज जीत दर्ज की है. इस प्रकार वनडे में भी उनके लिए यादगार शुरुआत हो गई. अब जब विराट कोहली ने भी कप्तान के रूप में वनडे में शानदार शुरुआत की है और धोनी (MS Dhoni) उनकी कप्तानी में पहली बार खेल रहे हैं, तो कुछ खास तो बनता है. एमएस धोनी ने विराट को पहली सीरीज जीतने पर दूसरे वनडे के दौरान ही एक खास 'गिफ्ट' दे दिया था, जिसे विराट ने अविस्समरणीय करार दिया है...

  • जानें सहवाग-कपिल से बातचीत के दौरान धोनी के बारे में क्या बोले केदार जाधव और हार्दिक पांड्या

    जानें सहवाग-कपिल से बातचीत के दौरान धोनी के बारे में क्या बोले केदार जाधव और हार्दिक पांड्या

    रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर एक शानदार मैच देखने को मिला. इस मैदान पर यह पहली बार हुआ जब इंग्लैंड ने भारत को हराया. इसे पहले दोनों टीमों के बीच दो मैच हुए और दोनों मैच को भारत ने जीते.

  • टीम के प्रदर्शन को लेकर क्या कहा कोहली ने और चैंपियंस ट्रॉफी के लिए यह है कपिल की टीम

    टीम के प्रदर्शन को लेकर क्या कहा कोहली ने और  चैंपियंस ट्रॉफी के लिए यह है कपिल की टीम

    विराट कोहली लगातार टीम के शीर्ष प्रदर्शन को लेकर परेशान दिखाई दे रहे हैं. उधर चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर कपिल देव भी कई बदलावों के साथ अपनी टीम को मजबूत बनाने में लगे हुए हैं.

  • INDvsENG कोलकाता वनडे : वह एक गेंद जिसकी वजह से भारत मैच हार गया?

    INDvsENG कोलकाता वनडे : वह एक गेंद जिसकी वजह से भारत मैच हार गया?

    कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर सीरीज का आखिरी मैच भारत भले ही पांच रन से हार गया हो लेकिन दोनों टीमों के बीच एक शानदार मैच देखने को मिला. टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 321 रन बनाए थे.

  • INDvsENG : कोलकाता में इंग्लैंड से पहली बार हारी टीम इंडिया, ये रहे भारत की हार के 5 कारण

    INDvsENG : कोलकाता में इंग्लैंड से पहली बार हारी टीम इंडिया, ये रहे भारत की हार के 5 कारण

    इंग्लैंड ने कोलकाता वनडे में भारत को 5 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में हार के अंतर को कम कर लिया. इंग्लैंड पर क्लीन स्वीप का खतरा मंडरा रहा था लेकिन बल्लेबाजी जेसन रॉय के 65, जॉनी बेयरस्टॉ के 56 और बेन स्टोक के तेज अर्धशतक (नाबाद 57 रन) की बदौलत भारत के इरादे पर पानी फेर दिया. बेन स्टोक्स को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया.

  • INDvsENG मैच के दौरान ईडन गार्डन में कपिल देव ने किया महेंद्र सिंह धोनी को सम्मानित

    INDvsENG मैच के दौरान ईडन गार्डन में कपिल देव ने किया महेंद्र सिंह धोनी को सम्मानित

    भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बंगाल क्रिकेट संघ ने भारतीय कप्तान के रुप में उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए रविवार को भारत और इंग्लैंड के बीच ईडन गार्डन में तीसरे वनडे के दौरान सम्मानित किया. धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले वनडे की कप्तानी छोड़ दी थी. अब वह एक खिलाड़ी के रूप में टीम में हैं.

  • INDvsENG कोलकाता वनडे : केदार जाधव की 90 रनों की पारी गई बेकार, इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 5 रन से हराया, भारत ने सीरीज 2-1 से जीती

    INDvsENG कोलकाता वनडे : केदार जाधव की 90 रनों की पारी गई बेकार, इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 5 रन से हराया, भारत ने सीरीज 2-1 से जीती

    टेस्ट मैचों में इंग्लैंड को 4-0 से मात देने के बाद अब टीम इंडिया ने इंग्लैंड को वनडे सीरीज में भी 2-1 से हरा दिया. जहां टेस्ट सीरीज में एक मैच ड्रॉ रहा था, वहीं वनडे में टीम इंडिया ने पहले दो मैच जीत लिए, जबकि कोलकाता में रविवार को उसे हार का सामना करना पड़ा. कोलकाता के ईडन गार्ड्न्स में टीम इंडिया 322 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 316 रन ही बना सकी. केदार जाधव ने 90 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन जीत नहीं दिला पाए.

  • INDvsENG : कोलकाता में इंग्लैंड के खिलाफ अपराजेय रहा है भारत, सबसे बड़ा स्कोर भी इंडिया के नाम

    INDvsENG : कोलकाता में इंग्लैंड के खिलाफ अपराजेय रहा है भारत, सबसे बड़ा स्कोर भी इंडिया के नाम

    भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डंस पर तीन मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला खेला जाएगा. इस ऐतिहासिक मैदान पर वनडे में भारत का इंग्लैंड के खिलाफ अपराजेय रहा है. सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी विराट कोहली की टीम इंडिया इस मैच को जीतकर इंग्लैंड की टीम का सूपड़ा साफ करना चाहेगी. पुणे और कटक वनडे जीतकर भारतीय टीम को हौंसले मजबूत हैं. वहीं, इंग्लैंड की टीम अंतिम मैच जीतकर हार के अंतर को कम करना चाहेगी. इसके अलावा इंग्लैंड टीम की कोशिश रहेगी कि वह टेस्ट सीरीज की हार के बाद वनडे में कम से एक जीत तो हासिल कर ले.

  • धोनी के बाद कप्तान विराट कोहली भी जूझ रहे इस बड़ी समस्या से, करनी पड़ रही माथापच्ची

    धोनी के बाद कप्तान विराट कोहली भी जूझ रहे इस बड़ी समस्या से, करनी पड़ रही माथापच्ची

    भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा मैच कल यानी रविवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा. पुणे और कटक वनडे जीतकर भारत ने निश्चित रूप से सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. अगले मैच में भारत इंग्लैंड का सफाया करने के इरादे से मैदान में उतरेगा. विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रही है. इन सबके बीच कप्तान विराट कोहली एक बड़ी समस्या से जूझ रहे हैं.

  • INDvsENG: ईडन गार्डन में कोहली खेलेंगे 'विराट' पारी या फिर युवी-धोनी करेंगे धमाल? रिकॉर्ड्स पर एक नज़र

    INDvsENG: ईडन गार्डन में कोहली खेलेंगे 'विराट' पारी या फिर युवी-धोनी करेंगे धमाल? रिकॉर्ड्स पर एक नज़र

    कोलकाता के ईडन गार्डन क्रिकेट मैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच कल सीरीज का आखिरी एकदिवसीय मैच खेला जाएगा. पुणे और कटक में मैच जीतकर भारत सीरीज अपने नाम कर चुका है. कल के मैच में टीम इंडिया आखिरी मैच जीतकर क्लीन स्वीप करना चाहेगी. कोलकाता वनडे में सीरीज के पहले दो मैचों में जिन खिलाडियों मौका नहीं मिला है, उन्हें भी मौका दिया जा सकता है.

  • कैप्टन विराट कोहली ने नहीं किया वैकल्पिक अभ्यास, एमएस धोनी ने संभाली कमान

    कैप्टन विराट कोहली ने नहीं किया वैकल्पिक अभ्यास, एमएस धोनी ने संभाली कमान

    भले ही महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम की कप्तानी छोड़ दी हो, लेकिन टीम में वह सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं और इंग्लैंड के खिलाफ रविवार को होने वाले तीसरे व आखिरी वनडे मैच से पहले पिच का निरीक्षण समेत कप्तान के तमाम कार्यों को उन्होंने अंजाम दिया.

  • युवराज सिंह के शतक के बाद पत्नी हेजल कीच ने उन्हें दिया यह नया 'नाम'

    युवराज सिंह के शतक के बाद पत्नी हेजल कीच ने उन्हें दिया यह नया 'नाम'

    कटक वनडे में 150 रन की पारी खेलने वाले क्रिकेटर युवराज सिंह का नाम सबकी जुबान पर है. युवी ने 2011 के बाद यानी 6 साल बाद शतक लगाया. युवराज सिंह की निश्चित रूप से सभी ने प्रशंसा की लेकिन इस 35 वर्षीय क्रिकेट स्टार की वाइफ ने भी सोशल मीडिया पर कई लोगों का दिल जीत लिया है.

  • INDvsENG : आखिर विराट कोहली टीम इंडिया की इतनी बड़ी जीत के बाद भी खुश क्यों नहीं हैं!

    INDvsENG : आखिर विराट कोहली टीम इंडिया की इतनी बड़ी जीत के बाद भी खुश क्यों नहीं हैं!

    टीम इंडिया के फैन्स खुश. क्रिकेट विशेषज्ञ खुश. पूर्व क्रिकेटर और साथी खिलाड़ी खुश. लेकिन इन सबके बीच वही कुछ खास खुश नहीं है, जिसकी कप्तानी में टीम इंडिया ने लंबे समय बाद धमाकेदार प्रदर्शन किया है. हम जिनकी चर्चा कर रहे हैं वह हैं टेस्ट मैचों में एक के बाद एक पांच सीरीज जीत दिला चुके कप्तान विराट कोहली, जो अब टीम इंडिया की वनडे और टी-20 के भी कप्तान हैं. कप्तान विराट कोहली खुश नजर नहीं आ रहे.. यह हैं टीम की कमजोरियां...

  • INDvsENG : ...तो कैंसर को भी मात दे चुके युवराज सिंह हार मानकर संन्यास के बारे में सोचने लगे थे!

    INDvsENG : ...तो कैंसर को भी मात दे चुके युवराज सिंह हार मानकर संन्यास के बारे में सोचने लगे थे!

    'हाई बैकलिफ्ट' वाले युवराज सिंह का बल्ला जब पूरे जोर से गेंद पर पड़ता है, तो वह पलक झपकते ही बाउंड्री पार कर जाती है. कुछ ऐसा ही कटक वनडे में गुरुवार को देखने को मिला, जब हमने युवराज सिंह को काफी दिनों बाद उनकी पुरानी लय में देखा, जिसके लिए कि वह जाने जाते रहे हैं. वास्तव में वर्ल्ड कप 2011 के बाद से हमें उनका यह रूप देखने को नहीं मिला था और फैन्स लंबे समय से इसका इंतजार कर रहे थे. हमने उनके टीम में चयन के समय ही कहा कि युवराज सिंह को यह लाइफलाइन मिली है और अब उनकी असली अग्निपरीक्षा होगी...

  • INDvsENG कटक वनडे : युवराज और धोनी के तूफानी शतकों से इंडिया ने इंग्लैंड को हराया, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की

    INDvsENG कटक वनडे : युवराज और धोनी के तूफानी शतकों से इंडिया ने इंग्लैंड को हराया, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल की

    भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार को ओडिशा के कटक में खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड की टीम 382 रनों के अपने तीसरे सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट पर 366 रन ही बना सकी. इस प्रकार वह 15 रन से मैच हार गई. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 के अजेय बढ़त हासिल कर ली. टीम इंडिया की ओर से युवराज सिंह और एमएस धोनी ने ऐतिहासिक शतकीय पारियां खेलीं.

  • INDvsENG दूसरा वनडे : 13 वर्षों से कटक में नहीं हारा भारत, पर रखना होगा 5 बातों का ध्यान

    INDvsENG दूसरा वनडे : 13 वर्षों से कटक में नहीं हारा भारत, पर रखना होगा 5 बातों का ध्यान

    भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को कटक के बाराबती स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे खेला जाएगा. पुणे वनडे में विशाल लक्ष्य का पीछा करके इंग्लैंड को हराकर भारत का मनोबल ऊंचा है. निश्चित रूप से भारत इस मैच को जीतकर सीरीज पर अजेय बढ़त लेना चाहेगा. कटक में टीम इंडिया का वनडे मैचों में रिकॉर्ड भी बहुत अच्छा है. भारत को यह मैदान रास आता है. भारतीय टीम ने 2003 से इस मैदान पर कोई मैच नहीं हारा है.

  • INDvsENG : विराट कोहली का अद्भुत छक्का, जिसका क्रिकेट जगत हो गया है दीवाना... Video

    INDvsENG : विराट कोहली का अद्भुत छक्का, जिसका क्रिकेट जगत हो गया है दीवाना... Video

    टीम इंडिया के वनडे कप्तान विराट कोहली इन दिनों जो भी कर रहे हैं, वह चर्चा का विषय बन जाता है. तीनों फॉर्मेट की कप्तानी मिलते ही उन्होंने पुणे वनडे में जो आक्रामक क्रिकेट दिखाया, उसके सब दीवाने हो गए हैं. विराट ने 105 गेंदों में 122 रन ठोक दिए, जिनमें 5 बेहतरीन छक्के शामिल रहे. इनमें से एक छक्का तो उन्होंने ऐसा लगा दिया कि पूर्व क्रिकेटरों से लेकर फैन्स तक दीवाने हो गए और उसकी चर्चा उसी तरह की जा रही है, जैसे धोनी के वर्ल्ड कप, 2011 के छक्के की जाती रही है...

  • INDvsENG : कप्तान विराट कोहली से पहले एमएस धोनी ने कर दिया यह खास 'इशारा', फिर क्या था...

    INDvsENG : कप्तान विराट कोहली से पहले एमएस धोनी ने कर दिया यह खास 'इशारा', फिर क्या था...

    एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में लगभग 9 साल तक खेली टीम इंडिया के लिए रविवार से एक नए युग का सूत्रपात हो गया. सूत्रपात भी ऐसा जो यादगार बन गया. विराट कोहली (Virat Kohli) ने नियमित कप्तान के रूप में जिस तरह से टीम इंडिया का नेतृत्व किया वह देखने लायक रहा. धोनी पहली बार कोहली की कप्तानी में खेल रहे थे... फिर मैदान पर एक ऐसा मौका भी आया जब धोनी ने एक 'खास इशारा' कप्तान कोहली से पहले ही कर दिया, जिसकी चर्चा जोरों पर रही....

Advertisement

Advertisement