आप यहां हैं : होम » विषय »Ms Dhoni »

'Ms Dhoni' - 37 video result(s)

'Ms Dhoni' - 301 news result(s)

फॉर्म में लौटने के लिए वन-डे अच्छा प्रारूप : महेंद्र सिंह धोनीमेजबान इंग्लैंड टीम के खिलाफ टेस्ट शृंखला में करारी हार के बाद दूसरे एक-दिवसीय मैच में बड़ी जीत हासिल होने पर राहत की सांस लेते हुए भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 50 ओवरों के प्रारूप को फॉर्म में लौटने के लिए अच्छा करार दिया।
विवादों को भुलाकर प्रदर्शन पर फोकस करने उतरेगी टीम इंडियाएक के बाद एक विवादों से जूझ रही भारतीय क्रिकेट टीम कल दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी तो यही उम्मीद करेगी कि मैदान के भीतर का प्रदर्शन सुखिर्यों में रहे।
बारिश की भेंट चढ़ा भारत और इंग्लैंड के बीच पहला वनडेभारत और इंग्लैंड के बीच आज यहां होने वाला पांच मैचों की शृंखला का पहला वनडे मैच लगातार हो रही बारिश और गीले मैदान के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया।
वनडे : भारत को जीत के लिए बल्लेबाजों का चलना जरूरीभारतीय क्रिकेट टीम के पिछले एकदिवसीय प्रदर्शनों को देखा जाए तो इंग्लैंड के खिलाफ सोमवार से शुरू हो रही एकदिवसीय शृंखला में उससे कोई उम्मीद नहीं जागती।
अब हमारे लिए काबिलियत दिखाने का समय है : सुरेश रैनाभारतीय टीम के वनडे विशेषज्ञ सुरेश रैना का कहना है कि उनकी टीम को टेस्ट शृंखला में मिली करारी शिकस्त को भूलकर सोमवार से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज में अपनी क्षमता दिखाकर इस पर कब्जा करना होगा।
इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नई शुरुआत करने उतरेगी टीम इंडियाटीम इंडिया के पास विश्वकप से पहले तीन वनडे शृंखलाओं में अपने खिलाड़ियों को परखने का मौका है। ये शृंखलाएं यहां इंग्लैंड के खिलाफ, स्वदेश में वेस्ट इंडीज के खिलाफ और ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय शृंखला होंगी।
मेरे आने से फ्लेचर की अहमियत कम नहीं हुई, पर 'बॉस' मैं ही हूं : रवि शास्त्रीभारतीय टीम को ढर्रे पर लाने के लिए अहम जिम्मेदारी संभाल रहे नवनियुक्त टीम निदेशक रवि शास्त्री ने इन अटकलों को खारिज किया है कि उनकी नियुक्ति से कोच डंकन फ्लेचर की अहमियत कम हुई है। शास्त्री ने कहा, मेरा काम सब कुछ देखना है। सभी मुझे रिपोर्ट करेंगे। यह सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए है।
ऑस्ट्रेलिया से भी 0-4 से हारेगी टीम इंडिया : ग्लेन मैकग्राभारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के अलावा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ त्रिकोणीय वनडे सीरीज में हिस्सा लेगी। मैकग्रा के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भारत को अच्छे प्रदर्शन के लिए बहुत सुधार की जरूरत है।
महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी टेस्ट स्तर की नहीं : माइक ब्रेयरलीदुनिया के सबसे सफल और चतुर कप्तानों में से एक माइक ब्रेयरली का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी और विकेटकीपिंग टेस्ट स्तर की नहीं है।
भारत के खराब प्रदर्शन के लिए कोच डंकन फ्लेचर दोषी नहीं : एलेक स्टीवर्टइंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेक स्टीवर्ट ने फ्लेचर का समर्थन करते हुए कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत के लचर प्रदर्शन करने के लिए उन्हें जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता, क्योंकि कोच केवल सलाह दे सकता है और मैदान पर उस रणनीति को अंजाम तक पहुंचाना टीम का काम होता है।
मैं धोनी को ही कप्तान बनाए रखने का समर्थन करूंगा : सुनील गावस्करगावस्कर ने एनडीटीवी से कहा, धोनी ने आगे बढ़कर अगुवाई की। उसने मुश्किल परिस्थिति में बल्लेबाजी की। उसने उदाहरण पेश किया। अगर उसके उदाहरण से पूरी टीम ने सीख नहीं ली, तो मुझे नहीं लगता कि आप कप्तान को दोषी ठहरा सकते हैं।
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : भारतीय बल्लेबाज गिरे धड़ाम, अंग्रेजों ने लगाई छलांगलगातार लचर प्रदर्शन करने के कारण भारत के अधिकतर बल्लेबाज आईसीसी की ताजा रैंकिंग में नीचे फिसल गए हैं, लेकिन इसके उलट पांच मैचों की शृंखला 3-1 से जीतने वाले इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने लंबी छलांग लगाई, वे शीर्ष दस में शामिल हो गए हैं।
धीमी ओवर गति के लिए धोनी पर 60 प्रतिशत, टीम पर 30 प्रतिशत जुर्मानाभारतीय टीम की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं और अब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर द ओवल में पांचवें और अंतिम टेस्ट में धीमी ओवर गति के लिए 60 प्रतिशत जबकि बाकी टीम पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।
गैरी बैलेंस ने रूट के प्रदर्शन की तारीफ कीइंग्लैंड के बल्लेबाज गैरी बैलेंस को भारत के खिलाफ पांचवें और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में एक और शतक पूरा नहीं कर पाने का मलाल है, लेकिन उन्होंने अपनी टीम के साथी जो रूट के प्रदर्शन की तारीफों के पुल बांधे। बैलेंस दूसरे दिन 64 रन बनाकर आउट हो गए।
इंग्लैंड के गेंदबाज वोक्स ने कहा, भारत पर लगातार दबाव बनाए रखने का फायदा मिलाभारत को पांचवें और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन 148 रन पर समेटने के बाद इंग्लैंड के मध्यम गति के गेंदबाज क्रिस वोक्स ने कहा कि उनकी टीम को भारतीय बल्लेबाजों पर लगातार दबाव बनाने का फायदा मिला।
भारतीय बल्लेबाजों का फिर फ्लाप शो, इंग्लैंड की स्थिति मजबूतइंग्लैंड में भारतीय बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन जारी है। ओवल मैदान पर शुक्रवार को शुरू हुए पांच मैचों की शृंखला के आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन के चायकाल के कुछ देर बाद भारतीय टीम पहली पारी में 61.1 ओवरों में 148 रन बनाकर आउट हो गई।
ओवल टेस्ट : इंग्लैंड ने टॉस जीता, गेंदबाजी का फैसलाभारत ने इस मैच के लिए दो बदलाव किए हैं। स्टुअर्ट बिन्नी को रवींद्र जडेजा के स्थान पर अंतिम एकादश में जगह मिली है, जबकि पंकज सिंह के स्थान पर इशांत शर्मा ने वापसी की है।
अक्टूबर-नवंबर में भारत आकर तीन टेस्ट, पांच वन-डे खेलेगी वेस्टइंडीज़ टीमवेस्टइंडीज़ की क्रिकेट टीम इसी वर्ष अक्टूबर-नवंबर में भारत का दौरा करेगी, जिसमें वह टीम इंडिया के खिलाफ तीन टेस्ट मैच, पांच एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच तथा एक ट्वेन्टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी।
जीत-हार का वाकई भारत पर कोई फर्क पड़ता है?भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड से पांच टेस्ट मैचों की शृंखला गंवाकर आए या ड्रॉ कराकर लौटे, वास्तव में इससे भारतीय क्रिकेट के भविष्य पर कुछ खास फर्क नहीं पड़ने वाला। चार वर्षों के बाद हम फिर से इंग्लैंड में एक और पांच टेस्ट मैचों की शृंखला खेल रहे होंगे।
भारत के सामने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट शृंखला बराबर करने की कठिन चुनौतीलॉर्ड्स पर ऐतिहासिक जीत के बाद भारत को साउथम्पटन और मैनचेस्टर में शर्मनाक पराजय झेलनी पड़ी। अब शृंखला में 1-2 से पिछड़ी भारतीय टीम के सामने हार को टालने की बड़ी चुनौती है।

Ms Dhoni से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

नाच-गाना और आइस बकेट : सोशल मीडिया में छाया वेणु मल्लेश

कुछ समय पहले एक 'घटिया' गीत गाकर 42 लाख से ज़्यादा इंटरनेट व्यू हासिल करने वाला वेणु मल्लेश एक बार फिर लौट आया और सोशल मीडिया में सनसनी मचा दी है।

Advertisement