आप यहां हैं : होम » विषय »Ms Dhoni »

'Ms dhoni' - 71 video result(s)

'Ms dhoni' - 466 news result(s)

धोनी की कप्तानी में ये 6 बड़ी जीत कैसे भूल सकते हैं आपकप्तान के रूप में एमएस धोनी पहली ही परीक्षा में अव्वल आए और उसके बाद उनकी उपलब्धियां एक-एक कर बढ़ती ही चली गईं। 2007 में खेले गए पहले टी20 वर्ल्डकप में धोनी को कप्तानी सौंपी गई और उन्होंने भारत को झोली में वर्ल्डकप डाल दिया।
धोनी की वो 5 यादगार पारियां, जिन्होंने मैच का रुख पलट दियाएमएस धोनी जब से भारतीय क्रिकेट के फलक पर आए हैं, तभी से उन्होंने एक से बढ़कर एक कई यादगार पारियां खेली हैं। उन्होंने कई मौकों पर हार के मुंह से जीत छीनकर भारत की झोली में डाली हैं। उन्हीं यादगार पारियों में से 5 ये हैं।
'कैप्टन कूल' धोनी के कलेक्शन में हैं ये शानदार सुपर बाइक्सटीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जितना अपने 'कूल अंदाज' और अचानक लिए गए फैसलों के लिए जाना जाता है। उतना ही इस विश्व विजेता कप्तान को उनके मोटरसाइकिल प्रेम के लिए भी जाना जाता है। अब तो उन्होंने अपनी एक मोटरसाइकिल रेसिंग टीम भी बना ली है।
भारतीय क्रिकेट को बुलंदियों पर पहुंचाने वाले 'माही' को जन्मदिन मुबारकरांची में सार्वजनिक क्षेत्र की एक कंपनी है मैकॉन। इसके स्टाफ़ क्वॉर्टर में 34 साल पहले एक बच्चे के जन्म का जश्न मना। परिवार के मुखिया पान सिंह मेकॉन में जूनियर मैनेजमेंट स्टाफ थे, लिहाजा आमदनी काफी कम थी।
विराट के साथ भारतीय क्रिकेट का भविष्य उज्जवल : रिचर्ड्सवेस्ट इंडीज़ के सर विवियन रिचर्ड्स ने विराट कोहली की आक्रामकता की जमकर तारीफ़ की है। रिचर्ड्स शुरुआत से ही विराट कोहली के बड़े फ़ैन रहे हैं।
धोनी और कोहली की इन खूबियों के साथ कप्तानी करना चाहते हैं रहाणेजिंबाब्वे दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान बनाए गए अजिंक्य रहाणे ने कहा कि जब वह सीमित ओवरों की आगामी सीरीज में कप्तान की भूमिका निभाएंगे तो महेंद्र सिंह धोनी का धैर्य और विराट कोहली की नियंत्रित आक्रामकता को अपने अंदर लाना चाहेंगे।
सीनियर्स के आराम का फायदा रहाणे को, धोनी भी ऐसे ही बने थे कप्तानभारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम में सभी चीजें सही होने का दावा करते हुए बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर और मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल ने भी धोनी व कोहली के बीच मतभेद की खबरों को खारिज किया।
भारत का ज़िम्बाब्वे दौरा : अजिंक्य रहाणे संभालेंगे कमान, सीनियर खिलाड़ियों को आरामबीसीसीआई की चयन समिति ने टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी तथा सीनियर खिलाड़ियों विराट कोहली, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, शिखर धवन, उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन को आराम देते हुए ज़िम्बाब्वे के दौरे के लिए अजिंक्य रहाणे को कप्तानी की ज़िम्मेदारी सौंपी है।
आलोचनाओं में घिरे धोनी को मिला पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का साथमहेंद्र सिंह धोनी को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में हार के बाद भले ही काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा हो, लेकिन पाकिस्तान की टी-20 टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी भारतीय वनडे कप्तान के साथ हो रहे बर्ताव से खुश नहीं हैं।
धोनी के फैसलों पर कोहली ने उठाए सवाल, वनडे में कप्तानी को लेकर बेचैनी हुई जाहिरविराट कोहली ने वनडे सीरीज़ के दौरान टीम के फ़ैसलों पर सवाल उठाया है। कोहली ने साफ कहा है कि सीरीज में जिस तरह के फ़ैसले लिए गए, उससे वह ख़ुश नहीं हैं।
अक्‍टूबर में रिलीज होगी क्रिकेटर धोनी की बायोपिकक्रिकेटर धोनी की बायोपिक 'एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी' को इसी साल अक्टूबर के महीने में हिंदी समेत सात भाषाओं में रिलीज किए जाने का प्लान है। इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं नीरज पाण्डेय। इस फिल्म में धोनी का रोल बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत कर रहे हैं।
आखिरकार जीते, जान बची तो लाखों पाये : भारत ने बांग्लादेश को तीसरे वनडे में 77 रन से हरायाशिखर धवन और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत बड़ा स्कोर खड़ा करने वाले भारत ने आज यहां तीसरे और आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 77 रन की बड़ी जीत दर्ज करके तीन मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने के बांग्लदेश के मंसूबों पर पानी फेर दिया।
आज के मैच में ये दस बातें दे सकती हैं टीम इंडिया को जीत का टॉनिकपिछले मैच में एक लेज़ी शॉट खेलते हुए रोहित आउट हुए और पहले ही ओवर से टीम इंडिया दबाव में आ गई, लेकिन आज जरूरत है जमने की और उसके बाद अपने शॉट्स खेलने की।
मीरपुर वनडे : 18 साल में सबसे बड़ी हार से बचना चाहेगी माही की सेनादो बार के विश्व चैंम्पियन भारत को लगातार दो मैचों में हराकर सीरीज अपने नाम कर चुकी मेजबान बांग्लादेश की टीम जब तीसरे मुकाबले में बुधवार को शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में उतरेगी तो उसकी कोशिश मजबूत पड़ोसी का सूपड़ा साफ करने की होगी। दूसरी ओर, भारत एक अदद जीत के लिए प्रयास करेगा।
'मौक़ा-मौक़ा' से 'बच्चा अब बच्चा नहीं रहा' तक धोनी की साख दांव परसुनील गावस्कर ने एनडीटीवी से कहा, धोनी सम्मान के हक़दार हैं। उन्हें कप्तानी छोड़ने के लिए कहना ग़लत होगा। आप उनसे उनकी उपलब्धियां छीन नहीं सकते।
भारतीय क्रिकेट में अब भी काफ़ी योगदान कर सकते हैं धोनी : गावस्करभारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने एनडीटीवी से बात करते हुए धोनी के कप्तान बने रहने का समर्थन किया, साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि कप्तानी छोड़ने का फ़ैसला धोनी पर छोड़ देना चाहिए।
भारत के खिलाफ बांग्लादेश की जीत की 10 वजहेंमीरपुर के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में टीम इंडिया लगातार दूसरा मैच हार गई। इस मुक़ाबले में बांग्लादेश ने एक टीम यूनिट के तौर पर शानदार प्रदर्शन किया। एक नजर बांग्लादेश की जीत के कारणों पर...
क्या प्लेयर के तौर पर धोनी की टीम इंडिया में जगह बनती है?भारतीय वनडे टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बांग्लादेश के खिलाफ लगातार दो वनडे हारने के बाद कहा है कि वह वनडे टीम की कप्तानी छोड़कर, प्लेयर के तौर पर खेलने को तैयार हैं।
धोनी की कप्तानी का सुनहरा दौर बीत चुका है : सुरिंदर खन्नाभारत के पूर्व क्रिकेटर सुरिंदर खन्ना के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी को भारतीय वनडे क्रिकेट टीम की कप्तानी से हटा देना चाहिए।
मुझे हटाने से समस्याएं सुलझ जाएं तो कप्तानी छोड़ने को तैयार हूं : महेंद्र सिंह धोनीभारतीय वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान एमएस धोनी ने बांग्लादेश के खिलाफ लगातार दूसरा वनडे हारने के बाद कहा कि वह वनडे टीम की कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार हैं।

Ms dhoni से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement