आप यहां हैं : होम » विषय »Ms Dhoni »

'Ms dhoni' - 37 video result(s)

'Ms dhoni' - 336 news result(s)

विराट कोहली को अकेला छोड़ दीजिए, उन्हें टेस्ट की कप्तानी का मजा लेने दें : अजहरअजहर ने कहा, आपको एक टेस्ट के आधार पर कोहली का आकलन नहीं करना चाहिए, क्योंकि किसी को भी यह समझना चाहिए कि उन्हें धोनी के चोटिल होने के कारण कप्तानी मिली है। इसलिए मुझे लगता कि हमें एक टेस्ट के आाधार पर उनका आकलन नहीं करना चाहिए।
विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर, 4 दिसंबर को पहला टेस्ट मैचदोनों देशों के बीच पहला टेस्ट ब्रिस्बेन में 4 दिसंबर से खेला जाएगा। अंगूठे की चोट से पीड़ित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे, लेकिन उनके दूसरे टेस्ट में वापसी करने की उम्मीद है। उनकी जगह पहले टेस्ट में कोहली कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे।
भारत के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा ऑस्ट्रेलिया का दौरा : सुनील गावस्करपूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलियाई दौरा काफी चुनौतीपूर्ण होगा, लेकिन इससे मौजूदा चैंपियन को विश्वकप की अच्छी तैयारी करने का मौका मिलेगा।
राहुल, कर्ण ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में, पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे धोनीउदीयमान बल्लेबाज के एल राहुल और लेग स्पिनर कर्ण शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की 19 सदस्यीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया जबकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चोट के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल सकेंगे।
भुवनेश्वर कुमार ने जीता आईसीसी पीपल्स च्वाइस अवॉर्डभारत के मध्यम गति के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस साल के आईसीसी पीपल्स चॉइस अवार्ड के विजेता बने। सचिन तेंदुलकर (2010), श्रीलंका के कुमार संगकारा (2011, 2012), और भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (2013) के बाद भुवनेश्वर इस पुरस्कार को जीतने वाले चौथे क्रिकेट खिलाड़ी हैं।
महेंद्र सिंह धोनी ने खरीदी हॉकी इंडिया लीग की रांची फ्रेंचाइजीमोटरस्पोर्ट्स और फुटबॉल के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अब हॉकी टीम के भी मालिक बन गए हैं। उन्होंने हॉकी इंडिया लीग की रांची फ्रेंचाइजी खरीदी है। धोनी ने सहारा इंडिया परिवार के साथ मिलकर यह टीम खरीदी।
महेंद्र सिंह धोनी 250 वनडे मैच खेलने वाले आठवें भारतीय क्रिकेटर बनेमहेंद्र सिंह धोनी शुक्रवार को 250 या इससे अधिक एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेलने वाले आठवें भारतीय बन गए। वह इस मुकाम पर पहुंचने वाले दुनिया के चौथे विकेटकीपर हैं।
धर्मशाला वनडे : वेस्ट इंडीज ने टॉस जीता, भारत को बल्लेबाजी का न्योताभारतीय टीम में एक बदलाव किया गया है। अमित मिश्रा की जगह अक्षर पटेल को मौका मिला है। कैरेबियाई टीम में भी रवि रामपॉल की जगह जैसन होल्डर को शामिल किया गया है। दोनों टीमें फिलहाल पांच एक-दिवसीय मैचों की शृंखला में 1-1 से बराबरी पर हैं।
ईशांत शर्मा को मिल सकता है धर्मशाला एकदिवसीय में मौकाभारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच एकदिवसीय मैचों की शृंखला का चौथा मैच शुक्रवार को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है।
वर्ल्ड कप 2015 की ये कैसी तैयारी कर रहे हैं महेंद्र सिंह धोनीटीम इंडिया के कप्तान और चयनकर्ता जिस तरीके से पहले खिलाड़ियों को टीम में चुन रहे हैं और फिर उन्हें अगली ही सीरीज में बाहर कर रहे हैं, उससे लग रहा है कि धोनी विश्वकप 2015 से ज्यादा से ज्यादा लोगों को इंडिया कैप पहनाना चाहते हैं।
भारत की नंबर एक रैंकिंग भी ले उड़ा तूफान ‘हुदहुद’तूफान ‘हुदहुद’ के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाखापट्टनम में होने वाले तीसरा एकदिवसीय मैच रद्द होने से भारत का आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में फिर से नंबर एक स्थान हासिल करने की संभावनाएं भी समाप्त हो गई।
दिल्ली एक-दिवसीय : भारत ने वेस्टइंडीज को 48 रनों से हराया, सीरीज 1-1 से बराबरफिरोजशाह कोटला मैदान पर शनिवार को हुए पांच मैचों की एकदिवसीय शृंखला के दूसरे मुकाबले में भारत ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 48 रनों से हरा दिया।
वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में वापसी के मकसद से उतरेगी भारतीय टीमवेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय शृंखला में पहला मैच बड़े अंतर से गंवाने के बाद अब महेंद्र सिंह धोनी की टीम शनिवार को जब राष्ट्रीय राजधानी स्थित फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेलने उतरेगी तो उसका मकसद जीत के साथ सीरीज में वापसी करना रहेगा।
कोच्चि में करारी हार से भारतीय टीम को मिला सबकवेस्टइंडीज के बल्लेबाज तूफानी स्कोर तक पहुंचने में कामयाब हुए तो इसकी सबसे बड़ी वजह भारतीय गेंदबाजों का लचर प्रदर्शन रहा। भुवनेश्वर कुमार ने काफी प्रभावी गेंदबाजी जरूर की लेकिन वह कोई विकेट नहीं झटक पाए।
धोनी ने हार के लिए अच्छी पिच पर बल्लेबाजी के नाकाम रहने को जिम्मेदार ठहरायाभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वन डे मैच में 124 रन से मिली शिकस्त के लिए अच्छी विकेट पर अपनी टीम की बल्लेबाजी के नाकाम रहने को जिम्मेदार ठहराया। हालांकि उन्होंने कहा कि प्रतिद्वंद्वी टीम एक मजबूत टीम है।
कोच्चि वनडे : धोनी ने हार के लिए बल्लेबाजों की नाकामी को जिम्मेदार ठहरायाभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में 124 रन से मिली शिकस्त के लिए अच्छी विकेट पर अपनी टीम की बल्लेबाजी के नाकाम रहने को जिम्मेदार ठहराया। हालांकि उन्होंने कहा कि प्रतिद्वंद्वी टीम एक मजबूत टीम है।
कोच्चि वनडे में सैमुअल्स के दम से भारत हुआ बेदम, वेस्ट इंडीज 124 से रन जीताभारतीय टीम वेस्ट इंडीज के 322 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए 41 ओवर में 197 रन पर ढेर हो गई, जिससे मेहमान टीम ने मेजबान टीम के खिलाफ अपनी दूसरी सबसे बड़ी जीत दर्ज की। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (68) को छोड़कर टीम का कोई और बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया।
विश्वकप को ध्यान में रखकर वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज का आगाज करेगा भारतभारत और वेस्ट इंडीज की क्रिकेट टीमों के बीच पांच मैचों की एक-दिवसीय शृंखला का पहला मैच बुधवार को खेला जाएगा। भारत के लिए यह शृंखला विश्वकप की तैयारियों के लिहाज से अहम है।
जोश से भरी टीम इंडिया कल कोच्चि में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी पहला वनडेइंग्लैंड को उसी की धरती पर हाल ही में एकदिवसीय सीरीज में हराकर लौटी भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को जब वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज की शुरुआत करने उतरेगी तो निश्चित तौर पर उनका मनोबल ऊंचा रहेगा।
सुरेश रैना ने कहा, विराट कोहली से लंबी पारी खेलना सीखाचेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियंस लीग टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में खिताबी जीत दिलाने वाले सुरेश रैना ने कहा कि वह विराट कोहली समेत अपने समकालीन खिलाड़ियों से सीखकर परिपक्व खिलाड़ी बने हैं।

Ms dhoni से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement