आप यहां हैं : होम » विषय »Ms Dhoni »

'Ms dhoni' - 37 video result(s)

'Ms dhoni' - 350 news result(s)

ये कैसी आक्रामकता दिखा रहे हैं टीम इंडिया के खिलाड़ी?हैरानी की बात यह है कि इन खिलाड़ियों को उनके खेल और उनके व्यवहार के बारे में समझाने वाला कोई नहीं। टीम के कप्तान इस वक्त टीम से उखड़े-उखड़े नजर आते हैं और तभी शायद वह ड्रेसिंग रूम में 'unrest' की बातें कहते हैं।
धोनी का खुलासा, ड्रेसिंग रूम में थोड़े मतभेदभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने खुलासा किया है कि फिलहाल टीम के ड्रेसिंग रूम में सब कुछ सही नहीं है। उन्होंने बताया कि 'संवादहीनता' के कारण 'मतभेद' पैदा हुए, जब विराट कोहली को दिन के खेल की शुरुआत करने भेजा गया।
प्रदीप कुमार की कलम से : अगर धवन सुबह खेलने आते तो दूसरी होती तस्वीर?चौथे दिन का खेल शुरू होने से ठीक पहले ही शिखर धवन को अभ्यास के दौरान दाहिनी कलाई में चोट लग गई थी। चोट के चलते शिखर धवन तुरंत बल्लेबाज़ी करने की स्थिति में नहीं थे, इसे देखते हुए उनकी जगह विराट कोहली, पुजारा के साथ खेलने आए।
ब्रिस्बेन में फिर वही पुरानी कहानीब्रिस्बेन टेस्ट मैच में भी वही नतीजा निकला। भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले दिन भले ही मुकाबले वाला खेल दिखाया हो, लेकिन आखिर में महज चार दिनों के अंदर टीम यह मैच हार गई। इस मैच में उतार-चढ़ाव जरूर नजर आया, लेकिन टीम इंडिया की पुरानी मुश्किल अपनी जगह कायम रही, जिसके चलते ही टीम को हार का सामना करना पड़ा।
ब्रिस्बेन टेस्ट : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को चार विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 से आगेइसके साथ ही मेजबान टीम ने चार मैचों की शृंखला में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 224 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के सामने 128 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में खेलने उतरी मेजबान टीम ने 23.1 ओवरों में छह विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली।
ब्रिस्बेन टेस्ट में टीम इंडिया पर संकट के बादलऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने गाबा मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को भोजनकाल तक दूसरी पारी में 157 रनों पर सात भारतीय बल्लेबाजों को पैवेलियन की राह दिखाकर खुद को जीत की स्थिति में ला दिया है।
पुछल्ले उड़ा देते हैं हमारे गेंदबाजों के छक्केपुछल्ले बल्लेबाजों को आउट करने में टीम इंडिया की कमजोरी उसे अब ब्रिस्बेन में भारी पड़ सकती है। दिन के पहले सत्र में फटाफट दो विकेट लेने के बाद भारत के गेंदबाज ऐसे भटके कि ऑस्ट्रेलियाई पुछल्ले उसके हाथ से मैच निकालकर ही ले गए।
ब्रिस्बेन टेस्ट : भारत ने विजय का विकेट गंवाकर बनाए 71 रन, ऑस्ट्रेलिया से 26 रन पीछेभारत की पहली पारी के 408 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 505 रन बनाए थे। भारत इस लिहाज से अभी 26 रन से पिछड़ रहा है। शिखर धवन 26 और चेतेश्वर पुजारा 15 रनों पर नाबाद लौटे।
ब्रिसबेन टेस्ट : रोजर्स, स्मिथ के अर्धशतक से ऑस्ट्रेलिया संतोषजनक स्थिति मेंभारत ने गाबा की उछाल लेती पिच पर जिम्मेदारी और संयम के साथ बल्लेबाजी करने वाले मुरली विजय (144) के करियर के पांचवें शतक और रहाणे की उम्दा पारी की बदौलत पहले दिन स्टम्प्स तक चार विकेट गंवाकर 311 रन बनाए थे।
ब्रिस्बेन टेस्ट : विजय के शतक से भारत मजबूत, 4 विकेट पर 311 रनसलामी बल्लेबाज विजय (144) के करियर के पांचवें शतक और रहाणे (नाबाद 75) की संयमभरी पारी की बदौलत भारत ने गाबा में बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट खोकर 311 रन बना लिए हैं।
ब्रिसबेन टेस्ट : महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, ब्रिस्बेन से डर नहीं लगताब्रिस्बेन की तेज़ पिच पर सीरीज़ के दूसरे टेस्ट की बारी आ गई है। ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की प्रतिभा का अब यहां असली इम्तिहान होगा।
विराट कोहली को टेस्ट कप्तानी सौंपने का समय आ गया : इयान चैपलऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कप्तान इयान चैपल का मानना है कि भारत के टेस्ट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने शीर्ष समय से गुजर चुके हैं और यह पांच-दिवसीय प्रारूप में विराट कोहली को पूर्णकालिक कप्तान बनाने का सही समय है।
भारतीय टेस्ट कप्तान नंबर 32 : नियमित कप्तान बनने लायक 'मैटीरियल' हैं विराट कोहलीभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार से शुरू होने जा रहे एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया की कप्तानी विराट कोहली ही करेंगे, क्योंकि नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की चोट पूरी तरह ठीक नहीं हुई है।
ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए महेंद्र सिंह धोनी का नया हेयर स्टाइलधोनी का नया अंदाज सेना के जवानों के हेयरस्टाइल से मेल खाता है, जिसे क्राफ्ड कट भी कहा जाता है। वैसे धोनी की हेयर स्टाइलिस्ट सपना भवनानी के मुताबिक ये हाई एंड टाइट कट है।
विराट कोहली को अकेला छोड़ दीजिए, उन्हें टेस्ट की कप्तानी का मजा लेने दें : अजहरअजहर ने कहा, आपको एक टेस्ट के आधार पर कोहली का आकलन नहीं करना चाहिए, क्योंकि किसी को भी यह समझना चाहिए कि उन्हें धोनी के चोटिल होने के कारण कप्तानी मिली है। इसलिए मुझे लगता कि हमें एक टेस्ट के आाधार पर उनका आकलन नहीं करना चाहिए।
विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर, 4 दिसंबर को पहला टेस्ट मैचदोनों देशों के बीच पहला टेस्ट ब्रिस्बेन में 4 दिसंबर से खेला जाएगा। अंगूठे की चोट से पीड़ित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे, लेकिन उनके दूसरे टेस्ट में वापसी करने की उम्मीद है। उनकी जगह पहले टेस्ट में कोहली कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे।
भारत के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा ऑस्ट्रेलिया का दौरा : सुनील गावस्करपूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलियाई दौरा काफी चुनौतीपूर्ण होगा, लेकिन इससे मौजूदा चैंपियन को विश्वकप की अच्छी तैयारी करने का मौका मिलेगा।
राहुल, कर्ण ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में, पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे धोनीउदीयमान बल्लेबाज के एल राहुल और लेग स्पिनर कर्ण शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारत की 19 सदस्यीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया जबकि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चोट के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल सकेंगे।
भुवनेश्वर कुमार ने जीता आईसीसी पीपल्स च्वाइस अवॉर्डभारत के मध्यम गति के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इस साल के आईसीसी पीपल्स चॉइस अवार्ड के विजेता बने। सचिन तेंदुलकर (2010), श्रीलंका के कुमार संगकारा (2011, 2012), और भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (2013) के बाद भुवनेश्वर इस पुरस्कार को जीतने वाले चौथे क्रिकेट खिलाड़ी हैं।
महेंद्र सिंह धोनी ने खरीदी हॉकी इंडिया लीग की रांची फ्रेंचाइजीमोटरस्पोर्ट्स और फुटबॉल के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अब हॉकी टीम के भी मालिक बन गए हैं। उन्होंने हॉकी इंडिया लीग की रांची फ्रेंचाइजी खरीदी है। धोनी ने सहारा इंडिया परिवार के साथ मिलकर यह टीम खरीदी।

Ms dhoni से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement