आप यहां हैं : होम » विषय »Ms Dhoni »

'Ms dhoni' - 71 video result(s)

'Ms dhoni' - 474 news result(s)

श्रीलंकाई ज़मीन पर वनडे में फ़्लॉप, क्या टेस्ट में दिखाएंगे कमाल?टीम इंडिया अपने मिशन पर श्रीलंका पहुंच गई है। एमएस धोनी के संन्यास के बाद ये पहला दौरा होगा, जहां विराट कोहली पूरी सीरीज़ में कप्तानी करेंगे। ऐसे में उनकी कप्तानी के साथ-साथ उनके फ़ॉर्म पर सवाल उठना लाज़मी है।
रैना ने बदला पाला, धोनी से जुड़ी कंपनी छोड़ीसुरेश रैना ने धोनी के मैनेजर और दोस्त अरुण पांडे की प्लेयर मैनेजमेंट कंपनी 'रिथी स्पोर्ट्स' के साथ अपना करार तोड़कर नई कंपनी का दामन थाम लिया।
मेस्सी, बोल्ट, रोनाल्डो और सेरेना से बड़े ब्रांड बने कैप्टन 'कूल' धोनीभारत की वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लंदन स्कूल ऑफ मार्केटिंग (एलएसएम) की सूची में दुनिया का नौवां सबसे बड़ा खिलाड़ी ब्रांड बताया गया है और उन्होंने इस सूची में फुटबॉल सुपर स्टार लियोन मेस्सी और दिग्गज फर्राटा धावक उसेन बोल्ट को भी पीछे छोड़ दिया है।
तेज गेंदबाजों को लेकर चयन समिति के अध्यक्ष संदीप पाटिल की राय धोनी से अलगभारत की सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष संदीप पाटिल ने विनम्र तरीके से स्पष्ट किया कि टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण को लेकर उनकी राय सीमित ओवरों के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से भिन्न है।
चेन्नई सुपरकिंग्स, राजस्थान रॉयल्स को सजा देने पर बीसीसीआई एकमत नहींएक धड़ा चाहता है कि लोढा पैनल के फैसले को आगे बढ़ाते हुए दोनों टीमों को लीग से निकाल देना चाहिए, जबकि दूसरे को लगता है कि पाबंदी के सालों में बोर्ड को दोनों टीमों की देख-रेख करनी चाहिए।
आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग पर आए फैसले पर धोनी की चुप्पीभारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल विवाद और चेन्नई सुपरकिंग्स पर प्रतिबंध के मामले पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।
रायुडू बोले, 'धोनी को देखकर मैंने दबाव पर काबू करना सीखा'जिम्बाब्वे के खिलाफ शतकीय पारी खेलकर भारत को पहला वनडे जिताने वाले अंबाती रायुडू ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी को दबाव का सामना करते देख उन्होंने कठिन हालात में अपने खेल पर काबू करने का शउर सीखा।
जब धोनी के स्टाइल पर फिदा हो गए परवेज मुशर्रफ...रांची से निकला एक दुबला पतला नौजवान एक दिन भारतीय खेल की दुनिया का सबसे बड़ा स्टाइल आइकन बनेगा ये किसी ने नहीं सोचा था। खुद एमएस धोनी ने भी नहीं।
धोनी की कप्तानी में ये 6 बड़ी जीत कैसे भूल सकते हैं आपकप्तान के रूप में एमएस धोनी पहली ही परीक्षा में अव्वल आए और उसके बाद उनकी उपलब्धियां एक-एक कर बढ़ती ही चली गईं। 2007 में खेले गए पहले टी20 वर्ल्डकप में धोनी को कप्तानी सौंपी गई और उन्होंने भारत को झोली में वर्ल्डकप डाल दिया।
धोनी की वो 5 यादगार पारियां, जिन्होंने मैच का रुख पलट दियाएमएस धोनी जब से भारतीय क्रिकेट के फलक पर आए हैं, तभी से उन्होंने एक से बढ़कर एक कई यादगार पारियां खेली हैं। उन्होंने कई मौकों पर हार के मुंह से जीत छीनकर भारत की झोली में डाली हैं। उन्हीं यादगार पारियों में से 5 ये हैं।
'कैप्टन कूल' धोनी के कलेक्शन में हैं ये शानदार सुपर बाइक्सटीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को जितना अपने 'कूल अंदाज' और अचानक लिए गए फैसलों के लिए जाना जाता है। उतना ही इस विश्व विजेता कप्तान को उनके मोटरसाइकिल प्रेम के लिए भी जाना जाता है। अब तो उन्होंने अपनी एक मोटरसाइकिल रेसिंग टीम भी बना ली है।
भारतीय क्रिकेट को बुलंदियों पर पहुंचाने वाले 'माही' को जन्मदिन मुबारकरांची में सार्वजनिक क्षेत्र की एक कंपनी है मैकॉन। इसके स्टाफ़ क्वॉर्टर में 34 साल पहले एक बच्चे के जन्म का जश्न मना। परिवार के मुखिया पान सिंह मेकॉन में जूनियर मैनेजमेंट स्टाफ थे, लिहाजा आमदनी काफी कम थी।
विराट के साथ भारतीय क्रिकेट का भविष्य उज्जवल : रिचर्ड्सवेस्ट इंडीज़ के सर विवियन रिचर्ड्स ने विराट कोहली की आक्रामकता की जमकर तारीफ़ की है। रिचर्ड्स शुरुआत से ही विराट कोहली के बड़े फ़ैन रहे हैं।
धोनी और कोहली की इन खूबियों के साथ कप्तानी करना चाहते हैं रहाणेजिंबाब्वे दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान बनाए गए अजिंक्य रहाणे ने कहा कि जब वह सीमित ओवरों की आगामी सीरीज में कप्तान की भूमिका निभाएंगे तो महेंद्र सिंह धोनी का धैर्य और विराट कोहली की नियंत्रित आक्रामकता को अपने अंदर लाना चाहेंगे।
सीनियर्स के आराम का फायदा रहाणे को, धोनी भी ऐसे ही बने थे कप्तानभारतीय क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रूम में सभी चीजें सही होने का दावा करते हुए बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर और मुख्य चयनकर्ता संदीप पाटिल ने भी धोनी व कोहली के बीच मतभेद की खबरों को खारिज किया।
भारत का ज़िम्बाब्वे दौरा : अजिंक्य रहाणे संभालेंगे कमान, सीनियर खिलाड़ियों को आरामबीसीसीआई की चयन समिति ने टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी तथा सीनियर खिलाड़ियों विराट कोहली, सुरेश रैना, रोहित शर्मा, शिखर धवन, उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन को आराम देते हुए ज़िम्बाब्वे के दौरे के लिए अजिंक्य रहाणे को कप्तानी की ज़िम्मेदारी सौंपी है।
आलोचनाओं में घिरे धोनी को मिला पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का साथमहेंद्र सिंह धोनी को बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में हार के बाद भले ही काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा हो, लेकिन पाकिस्तान की टी-20 टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी भारतीय वनडे कप्तान के साथ हो रहे बर्ताव से खुश नहीं हैं।
धोनी के फैसलों पर कोहली ने उठाए सवाल, वनडे में कप्तानी को लेकर बेचैनी हुई जाहिरविराट कोहली ने वनडे सीरीज़ के दौरान टीम के फ़ैसलों पर सवाल उठाया है। कोहली ने साफ कहा है कि सीरीज में जिस तरह के फ़ैसले लिए गए, उससे वह ख़ुश नहीं हैं।
अक्‍टूबर में रिलीज होगी क्रिकेटर धोनी की बायोपिकक्रिकेटर धोनी की बायोपिक 'एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी' को इसी साल अक्टूबर के महीने में हिंदी समेत सात भाषाओं में रिलीज किए जाने का प्लान है। इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं नीरज पाण्डेय। इस फिल्म में धोनी का रोल बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत कर रहे हैं।
आखिरकार जीते, जान बची तो लाखों पाये : भारत ने बांग्लादेश को तीसरे वनडे में 77 रन से हरायाशिखर धवन और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत बड़ा स्कोर खड़ा करने वाले भारत ने आज यहां तीसरे और आखिरी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 77 रन की बड़ी जीत दर्ज करके तीन मैचों की श्रृंखला में क्लीन स्वीप करने के बांग्लदेश के मंसूबों पर पानी फेर दिया।

Ms dhoni से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement