आप यहां हैं : होम » विषय »Ms Dhoni »

'Ms Dhoni' - 37 video result(s)

'Ms Dhoni' - 314 news result(s)

चैंपियंस लीग टी-20 : धोनी ने कहा, हमें परिस्थितियों में बेहतर तरीके से ढलना होगासुपरकिंग्स ने शनिवार को पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 155 रन बनाए, जबकि स्कोरचर्स 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 142 रन ही बना सके। धोनी ने मैच के बाद कहा, हमने जिस तरह से शुरुआत की, उसमें हमने गलती की।
चैंपियंस लीग के पहले क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस का सामना लाहौर लायंस सेपारंपरिक क्रिकेट के बाद अब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी समेत भारत के स्टार क्रिकेटर चैंपियंस लीग के जरिये ताबड़तोड़ यानी टी-20 प्रारूप खेलेंगे, जबकि छठे सत्र का आगाज शनिवार को मुंबई इंडियंस और लाहौर लायंस के बीच पहले क्वालीफायर मुकाबले से होगा।
महेंद्र सिंह धोनी ने कहा, टी-20 में हार के लिए मैं जिम्मेदारभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में तीन रन की करीबी हार का जिम्मा खुद लिया और कहा कि वह आखिरी ओवर में खेल समाप्त करने में नाकाम रहे।
भारत का सही समय पर अच्छा प्रदर्शन, वर्ल्ड कप खिताब बरकरार रखने की संभावना : सौरव गांगुलीभारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि भारतीय टीम सही समय पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है, और विश्वकप, 2015 में खिताब बरकरार रख सकती है। उन्होंने कहा, विश्वकप की भारत की तैयारी अच्छी है। इंग्लैंड में वनडे क्रिकेट में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया।
आसानी से विकेट गंवा देने के चलते मैच गंवाना पड़ा : धोनीभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि इंग्लैंड द्वारा दिया गया लक्ष्य हासिल किया जा सकता था, लेकिन आसानी से विकेट गंवाने के कारण भारत को पांचवें वनडे में हार का सामना करना पड़ा। धोनी खुद इसी अंदाज में अपना विकेट गंवाकर आउट हुए।
लीड्स वनडे : इंग्लैंड 41 रनों से जीता आखिरी मैच, 3-1 से भारत के नाम रहा सीरीजभारत के सामने जीत के लिए 295 रनों का लक्ष्य था, लेकिन टीम इंडिया 48.4 ओवर में 253 रन बनाकर आउट हो गई। रविंद्र जडेजा (87) आखिरी बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे। जाते-जाते हालांकि उन्होंने अपने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।
अंतिम वनडे में इंग्लैंड का सूपड़ा साफ करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडियाटेस्ट सीरीज में मिली हार का हिसाब बराबर करते हुए भारतीय टीम ने इंग्लैंड पर एक-दिवसीय शृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है, और अब आज लीड्स में होने वाले आखिरी मैच में उनका मकसद निश्चित ही इंग्लैंड का सूपड़ा साफ करना रहेगा।
टेस्ट में सिर्फ 'स्टॉपर' बन गए हैं महेंद्र सिंह धोनी : मार्टिन क्रोटेस्ट क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी की विकेटकीपिंग की आलोचना करते हुए न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान मार्टिन क्रो ने कहा है कि भारतीय कप्तान थकान और लगातार खेलने के कारण सिर्फ 'स्टॉपर' बन गए हैं।
भारत के सबसे कामयाब वन-डे कप्तान बन गए महेंद्र सिंह धोनीयह धोनी की कप्तानी में भारत की 91वीं वन-डे जीत थी, जबकि टेस्ट मैचों और टी-20 इंटरनेशनल मैचों के सबसे कामयाब भारतीय कप्तान का तमगा वह पहले ही हासिल कर चुके हैं।
धोनी की कप्तानी में बना इंग्लैंड के खिलाफ जीत का अर्द्धशतकभारत की चौथे एक-दिवसीय मैच में इंग्लैंड पर नौ विकेट की जीत से महेंद्र सिंह धोनी वन-डे में तो देश के सबसे सफल कप्तान बन ही गए, भारत ने इस जीत के साथ इंग्लैंड पर जीत पाने का अर्द्धशतक भी पूरा कर लिया।
धोनी ने बतौर कप्तान वनडे में जीत के अजहर के रिकॉर्ड की बराबरी कीधोनी की कप्तानी में भारत ने 161 मुकाबलों में 90 में जीत दर्ज की है। 57 मैच भारत ने गंवाए, जबकि चार मैच टाई रहे और 10 मैचों का परिणाम नहीं निकला। इस तरह से उनकी सफलता का प्रतिशत 60.92 है, जो अजहरुद्दीन से बेहतर है, जिनकी अगुवाई में भी भारत ने 90 मैच में जीत दर्ज की।
नॉटिंघम वनडे : रैना और रायुडू ने भारत को छह विकेट से जीत दिलाईगेंदबाजों के कमाल के बाद बल्लेबाजों के धमाल से भारत ने तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में आज यहां इंग्लैंड को छह विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली।
तीसरे वनडे में जीत की लय बरकरार रखने उतरेगी टीम इंडियाशानदार हरफनमौला खेल के दम पर मिली धमाकेदार जीत से उत्साहित भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को तीसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में इस विजयी लय को बरकरार रखते हुए 2-0 की अजेय बढ़त बनाने उतरेगी।
फॉर्म में लौटने के लिए वन-डे अच्छा प्रारूप : महेंद्र सिंह धोनीमेजबान इंग्लैंड टीम के खिलाफ टेस्ट शृंखला में करारी हार के बाद दूसरे एक-दिवसीय मैच में बड़ी जीत हासिल होने पर राहत की सांस लेते हुए भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 50 ओवरों के प्रारूप को फॉर्म में लौटने के लिए अच्छा करार दिया।
विवादों को भुलाकर प्रदर्शन पर फोकस करने उतरेगी टीम इंडियाएक के बाद एक विवादों से जूझ रही भारतीय क्रिकेट टीम कल दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ उतरेगी तो यही उम्मीद करेगी कि मैदान के भीतर का प्रदर्शन सुखिर्यों में रहे।
बारिश की भेंट चढ़ा भारत और इंग्लैंड के बीच पहला वनडेभारत और इंग्लैंड के बीच आज यहां होने वाला पांच मैचों की शृंखला का पहला वनडे मैच लगातार हो रही बारिश और गीले मैदान के कारण एक भी गेंद फेंके बिना रद्द कर दिया गया।
वनडे : भारत को जीत के लिए बल्लेबाजों का चलना जरूरीभारतीय क्रिकेट टीम के पिछले एकदिवसीय प्रदर्शनों को देखा जाए तो इंग्लैंड के खिलाफ सोमवार से शुरू हो रही एकदिवसीय शृंखला में उससे कोई उम्मीद नहीं जागती।
अब हमारे लिए काबिलियत दिखाने का समय है : सुरेश रैनाभारतीय टीम के वनडे विशेषज्ञ सुरेश रैना का कहना है कि उनकी टीम को टेस्ट शृंखला में मिली करारी शिकस्त को भूलकर सोमवार से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज में अपनी क्षमता दिखाकर इस पर कब्जा करना होगा।
इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में नई शुरुआत करने उतरेगी टीम इंडियाटीम इंडिया के पास विश्वकप से पहले तीन वनडे शृंखलाओं में अपने खिलाड़ियों को परखने का मौका है। ये शृंखलाएं यहां इंग्लैंड के खिलाफ, स्वदेश में वेस्ट इंडीज के खिलाफ और ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय शृंखला होंगी।
मेरे आने से फ्लेचर की अहमियत कम नहीं हुई, पर 'बॉस' मैं ही हूं : रवि शास्त्रीभारतीय टीम को ढर्रे पर लाने के लिए अहम जिम्मेदारी संभाल रहे नवनियुक्त टीम निदेशक रवि शास्त्री ने इन अटकलों को खारिज किया है कि उनकी नियुक्ति से कोच डंकन फ्लेचर की अहमियत कम हुई है। शास्त्री ने कहा, मेरा काम सब कुछ देखना है। सभी मुझे रिपोर्ट करेंगे। यह सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए है।

Ms Dhoni से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया