आप यहां हैं : होम » विषय »Ms Dhoni »

'Ms dhoni' - 47 video result(s)

'Ms dhoni' - 387 news result(s)

महेंद्र सिंह धोनी की रांची रेज टीम ने हॉकी इंडिया लीग का खिताब जीतापदार्पण कर रहे रांची रेज ने फाइनल में शानदार प्रदर्शन करके दो बार पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए प्रबल दावेदार जेपी पंजाब वॉरियर्स को शूट आउट में हराकर मेजर ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम में तीसरी हॉकी इंडिया लीग का खिताब जीत लिया।
धोनी ने कहा, शिखर धवन ने पारी की शानदार रणनीति बनाईदक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के मैच विजेता शतक की तारीफ करते हुए भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने शतक पूरा करने के बाद भी क्रीज पर समय बिताकर समझदारी भरा खेल दिखाया।
भारत की बल्लेबाज़ी बनाम दक्षिण अफ़्रीका की गेंदबाज़ी : विराट कोहलीइस बात का इशारा एक दिन पहले ही दक्षिण अफ़्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने किया कि मेलबर्न में रविवार को होने वाला मुक़ाबला दरअसल टीम इंडिया की बल्लेबाज़ी और द.अफ़्रीकी टीम की गेंदबाज़ी के बीच होगा।
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका : वे पांच पहलू, जिनसे महेंद्र सिंह धोनी के धुरंधर हैं परेशानभारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मेलबर्न में रविवार को अहम मुकाबला होना है। एक ओर जहां टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ जोरदार जीत हासिल की है, वहीं दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका ने जिंबाब्वे को 62 रनों से हराया है।
वर्ल्ड कप 2015 : महंगे स्टंप्स बढ़ा रहे हैं मैदान की रौनक,पर खिलाड़ी नहीं ले जा सकते घरमौजूदा वर्ल्ड कप में एलईडी स्टंपस का इस्तेमाल किया जा रहा है। स्टंप की कीमत करीब 24 लाख और गिल्लियों की कीमत 50 हजार रुपये के करीब है।
सुशील की समीक्षा : भारत के हाथों पाकिस्तानी टीम की हार की पांच बड़ी वजहेंऐसा लग रहा था कि टॉस जीतने के साथ ही भारत ने 25 प्रतिशत मैच जीत लिया था, क्योंकि यह पहली बार नहीं था। वर्ल्ड कप के इतिहास में यह छठा अवसर था, जहां टॉस हारने के बाद पाकिस्तान को बोलिंग करना पड़ रहा था।
यह मेरे करियर की सबसे बड़ी जीत में से एक : विराट कोहलीस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत को अपने करियर की सबसे बड़ी जीत में से एक करार देते हुए कहा कि वह इस 'शानदार' जीत में अपनी भूमिका निभाकर खुश हैं।
भारत-पाक मुकाबला : धोनी ने कहा, हमारे खिलाड़ियों में बेचैनी नहीं, हम दबाव झेलने की क्षमता रखते हैंभारत और पाकिस्तान रविवार को एडिलेड ओवल में एक-दूसरे के खिलाफ अपने-अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करेंगे। मैच की पूर्व संध्या पर भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने प्रशंसकों को आश्वासन देते हुए कहा कि उनकी टीम के खिलाड़ी इस मैच के दबाव के झेलने की क्षमता रखते हैं।
मुशर्रफ ने पाक के खिलाफ मैच के लिए टीम इंडिया को शुभकामना दी, बोले- धोनी काफी चतुर इंसानपरवेज मुशर्रफ ने यह भी कहा कि देशभक्त पाकिस्तानी होने के नाते वह अपनी टीम को जीतते देखना चाहते हैं। उन्होंने हालांकि स्वीकार किया कि भारतीय टीम पाकिस्तान से काफी बेहतर है।
टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के कारण धोनी की बायोपिक का औपचारिक ऐलान टला15 फरवरी को भारत और पाकिस्तान के वर्ल्डकप मुकाबले के दौरान इस फिल्म का औपचारिक ऐलान होना था। धोनी की जिंदगी पर बनने वाली इस फिल्म में धोनी की भूमिका सुशांत सिंह राजपूत निभा रहे हैं।
पहले मैच में भारत के लिए बड़ा खतरा नहीं पाकिस्तान : अजहरुद्दीनअजहरुद्दीन ने कहा, भारत-पाकिस्तान का मुकाबला हमेशा ही बड़ा होता है। हम विश्वकप में पाकिस्तान से नहीं हारे हैं और जब हम मैच के लिए उतरेंगे, तो यह हर किसी के जेहन में होगा।
एक ही नाव पर सवार हैं महेन्द्र सिंह धोनी और मिस्बाह-उल-हकभारत के ईशांत शर्मा और भुवनेश्वर कुमार फिटनेस के चलते वर्ल्डकप से बाहर हो चुके हैं तो पाकिस्तान के उमर गुल और जुनैद खान तो पहले ही चोट से बाहर हो चुके हैं।
त्रिकोणीय शृंखला : इंग्लैंड से हारकर फाइनल से बाहर हुआ भारतजेम्स टेलर (82) और जोस बटलर (67) की बीच छठे विकेट के लिए हुई शतकीय साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड शुक्रवार को वाका मैदान पर त्रिकोणीय शृंखला के अंतिम राउंड रोबिन लीग मुकाबले में भारत को तीन विकेट से हराकर फाइनल में पहुंच गया।
आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग पर धोनी ने तोड़ी चुप्पीधोनी ने कहा कि जब भी भारतीय क्रिकेट में कुछ होता है, तो उनका नाम घसीटा जाता रहा है। कप्तान ने यह भी कहा कि अब सारी बातें खत्म हो चुकी हैं, लेकिन फिर कहीं न कहीं से उनका नाम किसी मामले में घसीटा जाएगा, जिसकी उन्हें आदत हो चुकी है।
विराट कोहली को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए : रिचर्ड्सरिचर्ड्स ने कहा, मेरा मानना है कि किसी भी बल्लेबाज के लिए चौथा नंबर सही है। उन्होंने कहा, ऑस्ट्रेलिया की इन उछालभरी पिचों पर ऐसे कुछ बल्लेबाज होंगे, जो ज्यादा देर शुरूआत में नहीं टिक सके। ऐसे में चौथे नंबर पर विराट का उतरना सही है, ताकि वह किसी भी स्थिति में दबदबा बना सकें।
ट्राई सीरीज में टीम इंडिया के सामने हैं चार प्रमुख दिक्कतेंशिखर धवन पहले दोनों ही मैचों में फ़्लॉप रहे। दोनों ही वनडे मैचों में भारत का पहला विकेट चार रनों के अंदर ही गिर गया और तेज शुरुआत टीम इंडिया को नहीं मिल पाई।
लंबे दौरे से खिलाड़ी थके, सैर-सपाटे और आराम की जरूरत : महेंद्र सिंह धोनीदो अभ्यास मैच, चार टेस्ट मैच और दो वनडे खेलने के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलियाई ज़मीन पर जीत नहीं मिली है। इंग्लैंड के खिलाफ़ फ्लॉप शो के बाद सवाल भारतीय टीम पर कई सवाल उठ रहे हैं।
शिखर धवन का ऑस्ट्रेलिया में नाकामी का सिलसिला जारीट्राई सीरीज़ में हुए दो वनडे मैच में शिखर के नाम तीन रन हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया में ही इस सीरीज के तीन टेस्ट की छह पारियों में उन्होंने सिर्फ 27.83 की औसत से 167 रन बनाए।
ट्राई सीरीज : इंग्लैंड ने भारत को नौ विकेट से हराया, 153 रनों पर ही समिट गई थी भारतीय पारीमैन ऑफ द मैच स्टीवन फिन (33-5) के करियर की श्रेष्ठ गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने मंगलवार को गाबा मैदान पर खेले गए त्रिकोणीय सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत को नौ विकेट से हरा दिया। भारत की यह लगातार दूसरी हार है।
जो मैं नहीं कर सका था, वह महेंद्र सिंह धोनी ने कर दिखाया : कपिल देवकपिल देव ने कहा, धोनी चाहते तो आसानी से 100 टेस्ट मैच खेल सकते थे, लेकिन उन्होंने 90 टेस्ट के बाद ही आंकड़ों की परवाह किए बगैर टेस्ट को अलविदा कह दिया... कपिल का कहना है कि जो काम वह खुद या उनके जैसे कई अन्य क्रिकेटर नहीं कर सके, धोनी ने वह कर दिखाया।

Ms dhoni से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement