आप यहां हैं : होम » विषय »Ms Dhoni »

'Ms Dhoni' - 36 video result(s)

'Ms Dhoni' - 273 news result(s)

टखने की चोट के कारण इशांत तीसरे टेस्ट से बाहरटॉस से कुछ पहले ही इशांत के अंतिम एकादश से बाहर होने का पता चला, जब पंकज सिंह को पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने टेस्ट में पदार्पण के लिए टेस्ट कैप दी।
साउथैम्पटन टेस्ट : कुक, बैलेंस ने दी इंग्लैंड को मजबूत शुरुआतभारत के खिलाफ रोज बॉउल मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच का पहला दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों के नाम रहा। कप्तान एलिस्टर कुक (95) और गैरी बैलेंस (नाबाद 104) की बेहतरीन संयमभरी पारियों की बदौलत इंग्लैंड ने रविवार का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 247 रन बना लिए। शतकवीर बैलेंस के साथ इयान बेल 16 रन बनाकर नाबाद लौटे।
इंग्लैंड के खिलाफ बढ़त मजबूत करने उतरेगी टीम इंडियालॉर्ड्स की हरी-भरी पिच पर पहला टेस्ट जीतने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय क्रिकेटरों का लक्ष्य रविवार से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड पर अपराजेय बढ़त हासिल करने का होगा। भारत ने लॉर्ड्स पर दूसरा टेस्ट 95 रन से जीता, जबकि नॉटिंघम में पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था।
गेंदबाजों ने सपाट पिच पर अच्छा प्रदर्शन किया : महेंद्र सिंह धोनीभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां सपाट पिच पर ड्रॉ छूटे पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की।
इंग्लैंड को दो बार आउट करने के लिए धैर्य की जरूरत : भुवनेश्वर कुमारभारत के मध्यम गति के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का मानना है कि ट्रेंटब्रिज की बेजान पिच पर इंग्लैंड को दो बार आउट करके पहला टेस्ट मैच जीतने के लिए उन्हें और गेंदबाजी के उनके साथियों को धैर्य बरतना होगा।
नॉटिंघम टेस्ट : इंग्लैंड के खिलाफ भारत की पहले बल्लेबाजी, बिन्नी ने किया टेस्ट में पदार्पणजहीर खान के स्थान पर भुवनेश्वर को अंतिम एकादश में जगह मिली, जबकि रोहित शर्मा की जगह बिन्नी ने ली। भारत रवींद्र जडेजा के रूप में एकमात्र स्पिन गेंदबाज के साथ खेल रहा है।
नॉटिंघम टेस्ट : पिछली हार से उबरने के लिए उतरेगी टीम इंडियाकई नए चेहरों से सुसज्जित भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को जब इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज मैदान पर पांच टेस्ट मैचों के शृंखला का पहला टेस्ट मैच खेलने उतरेगी तो विदेशी धरती पर तीन वर्षों से चले आ रहे सूखे को समाप्त करना चाहेगी।
कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के आग्रह पर भारतीय बल्लेबाजों से बात करेंगे राहुल द्रविड़पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ इंग्लैंड के खिलाफ नाटिंघम में 9 जुलाई से शुरू हो रहे पहले टेस्ट से पूर्व भारतीय बल्लेबाजों के साथ कुछ सत्र बिताएंगे, लेकिन उन्हें किसी अधिकारी के तौर पर टीम के साथ नियुक्त नहीं किया गया है।
एक खराब शृंखला से खिलाड़ी बाहर नहीं किए जाने चाहिए : महेंद्र सिंह धोनीभारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंग्लैंड के लंबे दौरे की शुरुआत से पहले कहा कि अच्छे खिलाड़ियों को एक शृंखला में खराब प्रदर्शन के आधार पर बाहर नहीं किया जाना चाहिए और उन्हें फार्म में वापसी का मौका मिलना चाहिए।
खेल के इतिहास के सबसे कम स्कोर का बचाव करते हुए जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से भरपूर भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे में भी जीत के साथ शृंखला में 3-0 से क्लीनस्वीप करने के इरादे से उतरेगी।
फोर्ब्स की सबसे अमीर खिलाड़ियों की सूची में महेंद्र सिंह धोनीधोनी की कुल कमाई तीन करोड़ डॉलर और विज्ञापनों से कमाई दो करोड़ 60 लाख डॉलर है। वह सूची में 22वें स्थान पर हैं। फोर्ब्स ने कहा कि वेतन और विज्ञापनों की कमाई के दम पर धोनी की जून 2014 में आय 40 लाख डॉलर रही।
भारत तीसरे स्थान पर खिसका लेकिन कोहली आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर कायमभारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को जारी ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में एक पायदान खिसककर तीसरे स्थान पर पहुंच गई, लेकिन विराट कोहली बल्लेबाजी सूची में शीर्ष पर बरकरार हैं। भारत ने अपना दूसरा स्थान श्रीलंका को गंवा दिया, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी बादशाहत कायम रखी।
हमारे गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया : चेन्नई की जीत पर महेंद्र सिंह धोनीमुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराकर दूसरे क्वालीफायर में जगह बनाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने गेंदबाजों की तारीफ की, जिन्होंने बल्लेबाजों की मददगार पिच पर उम्दा प्रदर्शन कर दिखाया।
महेंद्र सिंह धोनी ने हार के लिए स्पिनरों को जिम्मेदार ठहरायाचेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों 44 रन की हार का ठीकरा अपने स्पिन गेंदबाजों के सिर फोड़ा।
धोनी और तीन-चार साल कर सकते हैं भारतीय टीम की कप्तानी : फ्लेमिंगआईपीएल की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के कोच एवं न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग ने हालांकि यह भी कहा कि जरूरी नहीं है कि धोनी इस दौरान टेस्ट, एक-दिवसीय और टी-20 सभी प्रारूप में कप्तान रहें।
असमंजस में होने के कारण पहले बल्लेबाजी का फैसला किया : धोनीचेन्नई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बारिश से प्रभावित 17 ओवर के मैच में तीन विकेट पर 148 रन बनाए, जिसके जवाब में कोलकाता की टीम नौ विकेट पर 114 रन ही बना सकी। विरोधी कप्तान गौतम गंभीर इस हार से निराश दिखे, लेकिन उन्होंने वापसी का भरोसा जताया।
आईसीसी की सालाना टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर, भारत पांचवें स्थान पर फिसलाभारत को हालिया टेस्ट शृंखलाओं में दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड दौरे पर हार का मुंह देखना पड़ा था, जिससे टीम 10 रेटिंग अंक गंवाकर तालिका में तीसरे से पांचवें स्थान पर खिसक गई है। वनडे सूची में महेंद्र सिंह धोनी के खिलाड़ियों ने दूसरा स्थान बरकरार रखा है।
टॉस गंवाना अच्छा रहा : महेंद्र सिंह धोनीचेन्नई सुपरकिंग्स के लगातार चौथी जीत दर्ज करने के बाद टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि टॉस गंवाना अच्छा रहा, क्योंकि ओस ने अंत में बड़ी भूमिका अदा की और गेंदबाजों के प्रदर्शन को प्रभावित किया।
महेंद्र सिंह धोनी ने जीत का श्रेय डेथ ओवरों में मोहित शर्मा की गेंदबाजी को दियाचेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मुंबई इंडियन्स के खिलाफ आईपीएल मैच में मिली जीत का श्रेय डेथ ओवरों की ‘बेहतरीन गेंदबाजी’ तथा ब्रैंडन मैकुलम और ड्वेन स्मिथ की सलामी जोड़ी को दिया।
राजस्थान पर जीत के बाद बोले धोनी, विकेट धीमा होने से फायदा मिलाचेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के दौरान दूसरी पारी में विकेट थोड़ा धीमा हो गया था, जिसका उनकी टीम को फायदा मिला।

Ms Dhoni से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement