आप यहां हैं : होम » विषय »Narendra Modi »

'Narendra modi' - more than 1000 news result(s)

बिजली दिए हम और वोट ले गए नरेंद्र मोदी : नीतीश कुमारजेडीयू के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में बिजली आपूर्ति बढ़ाने में उन्होंने जो कड़ी मेहनत की, उसका फल नरेंद्र मोदी ने चतुराई के साथ काट लिए।
चालू वित्तवर्ष में आर्थिक वृद्धि दर 5.5% रहने का अनुमान : वित्त मंत्रालयदेश की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वृद्धि इस वित्तवर्ष में बढ़कर 5.5 प्रतिशत रहने की उम्मीद है, जबकि पिछले वर्ष यह 4.7 प्रतिशत रही थी। संसद में शुक्रवार को पेश छमाही आर्थिक समीक्षा में यह अनुमान व्यक्त किया गया है।
लखवी को जमानत के विरोध में पाकिस्तान को दिया कड़ा संदेश : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में यह भी कहा कि इस सप्ताह पेशावर में हुए स्कूली बच्चों के वीभत्स कत्लेआम से भारत को भी पाकिस्तान से कम तकलीफ नहीं हुई है।
रॉबर्ट वाड्रा-डीएलएफ जमीन सौदे से जुड़े अहम दस्‍तावेज गायबहरियाणा के आईएएस अधिकारी अशोक खेमका की ओर से दायर एक आरटीआई के जरिये खुलासा हुआ है कि कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा और डीएलएफ के बीच जमीन सौदे की जांच से जुड़े अहम दस्‍तावेज गायब हो गए हैं।
बेहतर काम करने वाले शीर्ष नेताओं में शामिल हैं मोदी, शी और मर्केल : सर्वेक्षणजापान की एक मार्केट रिसर्च कंपनी ने बेहतरीन काम करने वाले दुनिया के शीर्ष 30 नेताओं की एक सूची जारी की है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरे पायदान पर रखा गया है। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग इस सूची में पहले स्थान पर हैं।
मनीष शर्मा की नज़र से : भारत की समझ से परे पाकिस्तानभारत लाख चाहे, अपना पड़ोसी नहीं बदल सकता, और कहते हैं कि अगर पडोसी अच्छा हो, तो आपके लिए यहीं स्वर्ग है, वरना आपका स्वर्गवासी बनना तय है।
उमाशंकर सिंह की कलम से : आखिर प्रधानमंत्री को बोलने में दिक्कत क्या है...?आइए, समझने की कोशिश करते हैं कि बहस की मांग मान लिए जाने के बाद विपक्ष आख़िर बहस शुरू करने की बजाए प्रधानमंत्री से जवाब पर क्यों अड़ा है और प्रधानमंत्री की तरफ से इस तरह का भरोसा दिए जाने से क्यों बचा जा रहा है।
राज्यसभा में धर्मांतरण के मुद्दे पर हंगामा, पीएम मोदी के बयान पर अड़ा विपक्ष, कार्यवाही स्थगितधर्म परिवर्तन के मुद्दे पर संसद में लगातार हंगामा हो रहा है। राज्यसभा में आज इस हंगामे के बीच पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद हैं। विपक्ष इस पर पीएम नरेंद्र मोदी के बयान की मांग कर रहा है, वहीं सरकार का कहना है कि वह बहस के लिए तैयार है और इस मुद्दे पर गृहमंत्री बोलेंगे।
रवीश कुमार की कलम से : 'ग' से गतिरोध, 'व' से विरोध, 'ब' से बतकुच्चनवक्त आ गया है कि हम संसदीय राजनीति और चुनावी राजनीति के फर्क को समझें। हम संसदीय दांव-पेंचों को भी नए सिरे से परिभाषित करें। विपक्ष का हंगामा अगर हंगामा है तो सरकार का न सुनना क्या है। फिर संवाद कहां है।
राज्यसभा में ही इतना हंगामा क्यों?राज्यसभा में ऐसा क्या संकट आ गया है कि सरकार या विपक्ष चाहे तो समाधान नहीं निकल सकता है। सरकार और विपक्ष दोनों अपने-अपने तर्कों के साथ अड़े हैं। बात इतनी सी है कि प्रधानमंत्री जवाब दें या न दें, लेकिन बात इतनी बड़ी हो गई है कि इसी को लेकर कई दिनों से राज्यसभा ठीक से नहीं चल पा रही है।
बीजेपी ने मनोज तिवारी में खोजी 'बिहारी बाबू' की काट?भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी झारखंड में अब तक 36 चुनावी सभा कर चुके हैं और पार्टी के वह स्टार प्रचारक रहे।
रवीश कुमार की कलम से : मेड इन ताइवान मोदीबीजेपी के नेता इस फ्रेम को खरीदने से पहले एक बार ज़रूर सोच लें, क्या वे 'मेक इन इंडिया' वाले प्रधानमंत्री मोदी का 'मेक इन ताइवान' फ्रेम लगाना पसंद करेंगे। एक बार सोच लेने में हर्ज क्या है।
मोदी ने शरीफ से की फोन पर बात, बोले आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत पाकिस्तान के साथप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रात अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ से बात की और पाकिस्तान के पेशावर के एक सैनिक स्कूल में आज हुए जघन्य आतंकवादी हमले को लेकर गहरी संवेदना प्रकट की। उन्होंने कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अपने इस पड़ोसी देश के साथ पूरी मजबूती के साथ खड़ा है।
पेशावर हमले को पीएम मोदी ने बताया बयान न की जा सकने वाली क्रूरतापीएम मोदी ने कहा, स्कूल में छात्रों और अन्य निर्दोष लोगों की जान लेना वाला यह एक ऐसा विवेकहीन बर्बरतापूर्ण कृत्य है, जिसे शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता। आज जिन लोंगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, मैं उनके साथ हूं। हम उनके दर्द को महसूस करते हैं और उनके प्रति हमारी गहरी संवेदना है।'
लक्ष्मण रेखा पार न करें : बीजेपी सांसदों को पीएम नरेंद्र मोदी की चेतावनीबीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक बार फिर अपनी पार्टी के सांसदों को संभलकर बोलने और अपने आचरण का ध्यान रखने की नसीहत दी है। पीएम ने सांसदों को लक्ष्मण रेखा पार न करने की सलाह दी है।
निर्भया मुझसे रोज़ पूछती है, उस जैसी दूसरी लड़कियों को इंसाफ कैसे मिलेगा : पिताकेंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से इंसाफ की उम्मीद लगाए बैठे पीड़िता के माता-पिता ने प्रधानमंत्री से मिलने की इच्छा भी जताई है। पिता ने कहा, ''वे कहते हैं कि वह (नरेंद्र मोदी) बड़े निडर हैं... वे यह भी कहते हैं कि वह फैसले लेने वाले नेता हैं... तो क्या वह इंसाफ दिलाने में हमारी मदद करेंगे...?''
बाबा की कलम से : राज्यसभा में कम नहीं हो रही हैं सरकार की मुश्किलें...अगर बार-बार ज्वांइट सेशन बुलाया गया, तो भी सरकार की किरकिरी होगी... और सरकार की यही हालत अगले साल मानसून सत्र तक बनी रहेगी, क्योंकि तब कहीं जाकर सरकार के पास राज्यसभा में बहुमत होगा...
मणि-वार्ता : मोदी जी, क्या हम एक देश नहीं हैं...?हां, यह सही है कि पचास साल से भी ज़्यादा की योजनाओं के बावजूद सुधार की बहुत गुजाइंश है, लेकिन योजना आयोग को भंग करना और योजनागत विकास के रास्ते को बंद करना, उन लोगों के साथ धोखा है, जो उम्मीद करते हैं कि सरकार का फैसला, कारपोरेट फैसलों से भिन्न होता है।
सिडनी में लोगों को बंधक बनाए जाने की घटना परेशान करने वाली : पीएम मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑस्ट्रेलिया में लोगों को बंधक बनाए जाने की घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह ‘अमानवीय’ है और वह सभी व्यक्तियों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करते हैं।
साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा : मोदी 'युगपुरुष' हैंएक समारोह के इतर साध्वी निरंजन ज्योति ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'मैं इस जमीन (गुजरात) पर आई हूं जो भारत के 'लौह पुरुष' सरदार बल्लभ भाई पटेल और बापूजी (महात्मा गांधी) की है.. यह वह जमीन है जिसने हमें 'युग पुरुष' दिया... हमारे प्रधानमंत्री। मैं इस जमीन पर नमन करने आई हूं।'

Advertisement

Narendra modi फोटो

Narendra modi से जुड़े अन्य फोटो »

Narendra modi वीडियो

Narendra modi से जुड़े अन्य वीडियो »

Advertisement