आप यहां हैं : होम » विषय »Narendra Modi »

'Narendra Modi' - more than 1000 news result(s)

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को शिवसेना की नसीहत, लोगों को कभी हल्के तौर पर न लेंशिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में एक संपादकीय में कहा गया है, नई सरकार उस नवविवाहित महिला की तरह है, जो शुरू में अपनी सास को खुश करने के जतन करती है। इस मामले में सास हैं महाराष्ट्र के लोग। आप लोगों को हल्के तौर पर नहीं नहीं ले सकते।
गुजरात की मुख्यमंत्री ने नरेंद्र मोदी की तुलना सरदार पटेल से कीगुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी पटेल ने कहा कि सरदार पटेल और मोदी के व्यक्तित्व एक जैसे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी, सरदार पटेल के सपनों को साकार करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।
पीएम नरेंद्र मोदी आज सरकार के सचिवों से चाय पर करेंगे चर्चासचिवों से मुलाकात के दौरान मोदी अब तक किए गए कामों जानकारी लेंगे और आगे के कदमों के बारे में चर्चा करेंगे। सूत्रों ने बताया कि शीर्ष नौकरशाहों को चाय पर बुलाया गया है, जिस दौरान काम के बाबत चर्चा होने की संभावना है।
चुनाव आयोग ने 84 के दंगा पीड़ितों के लिए मुआवजे पर गृहमंत्रालय से मांगी सफाईचुनाव आयोग ने आज दिल्ली में अगले महीने होने वाले विधानसभा उपचुनावों के चलते लागू आदर्श चुनाव आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए गृह मंत्रालय से 1984 के सिख विरोधी दंगा पीड़ितों के परिजनों को पांच लाख रुपये मुआवजा देने के उसके फैसले पर सफाई मांगी है।
प्राइम टाइम इंट्रो : धर्म और राजनीति का घालमेलजामा मस्जिद के इमाम 70 के दशक से राजनीतिक हस्ती भी होते चले गए। इस गफलत में मत रहियेगा कि मौजूदा बुख़ारी साहब किसी एक दल से जुड़े रहे हैं। तमाम दलों और नेताओं की सोहबत इन्हें हासिल है।
राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने स्वर्गीय इंदिरा गांधी को दी श्रद्धांजलिराष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 30वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।
सरदार पटेल के बिना अधूरे लगते हैं महात्मा गांधी : पीएम मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यहां कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने महात्मा गांधी द्वारा शुरू किए गए स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और इसलिए राष्ट्रपिता उनके बिना अधूरे नजर आते हैं।
रन फॉर यूनिटी : इतिहास, विरासत को विचारधारा के संकीर्ण दायरे में नहीं बांटें : पीएम मोदीदेश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर केंद्र सरकार की ओर से रन फॉर यूनिटी के नाम से एक खास दौड़ का आयोजन किया है। इस दौड़ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
सिख विरोधी दंगों के पीड़ितों को पांच-पांच लाख का मुआवजा देगी केंद्र सरकारकेंद्र सरकार ने 1984 के सिख विरोधी दंगों में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच लाख का मुआवज़ा देने का फ़ैसला किया है। इन दंगों में सरकारी आंकड़े के मुताबिक 3,325 लोग मारे गए थे।
बेटे की दस्तारबंदी के लिए इमाम बुखारी ने पीएम मोदी को नहीं, लेकिन नवाज शरीफ को भेजा न्यौताजामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा कि नवाज शरीफ साहब को उन्होंने अपने पारिवारिक रिश्ते की हैसियत से न्यौता दिया है। वहीं प्रधानमंत्री मोदी को न्यौता नहीं भेजे जाने के बारे में पूछे जाने पर बुखारी ने कहा, 'यह मेरा निजी मामला है और मैंने अपने हिसाब से लोगों को आमंत्रित किया है।'
मोदी सरकार का खर्च कटौती अभियान : प्रथम श्रेणी यात्रा पर प्रतिबंध, नई नौकरियां नहींसरकार ने गैर-योजना व्यय में 10 प्रतिशत कटौती के लिए खर्चे में कमी की शुरुआत की है। नौकरशाहों पर प्रथम श्रेणी में विदेश यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और उनसे कहा गया कि वे जहां तक संभव हो वीडियो कान्फ्रेंसिंग का उपयोग करें।
अखिलेश शर्मा की कलम से : आदर्श ग्राम योजना पर सांसदों की सुस्तीरविवार को एनडीए सांसदों के साथ दिवाली मिलन के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों को याद दिलाया कि उन्हें अपने इलाकों में कम से कम एक गांव की पहचान तुरंत कर इस काम को शुरू करना होगा।
दक्षेस वार्ता में हिस्सा लेने के लिए सड़क मार्ग से नेपाल जा सकते हैं नरेंद्र मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) की शिखर वार्ता में हिस्सा लेने के लिए सड़क मार्ग से नेपाल जा सकते हैं। अपनी चार दिवसीय यात्रा के दौरान मोदी नेपाल के तीन बड़े धार्मिक स्थलों- जनकपुर, लुंबिनी और मुक्तिनाथ- का भी दौरा कर सकते हैं।
संसद के शीत सत्र के लिए मोदी सरकार ने कसी कमरसरकार की कोशिश है कि 30 दिनों तक चलने वाले इस सत्र की 22 बैठकों में अधिक से अधिक बिल पास करा लिए जाएं। संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू ने सभी मंत्रियों को पत्र लिखकर शीतकालीन सत्र के लिए तैयारी करने को कहा है। नायडू ने मंत्रियों को संसद में लंबित विधेयकों की सूची भेजी है।
पीएम नरेंद्र मोदी ने छठ पूजा पर देशवासियों को दीं शुभकामनाएंप्रधानमंत्री ने एक बयान में कहा, "सूर्य देव की ऊर्जा और प्रकाश राष्ट्र को और हम सबके जीवन को ऊर्जावान बनाते रहें। सूर्य को अघ्र्य देते समय हम जीवन में स्वच्छता, पवित्रता और प्रकृति में आस्था अपनाने के साथ-साथ 'स्वच्छ भारत' का भी आज संकल्प लें।"
दिल्ली में सरकार नहीं बनाएगी बीजेपी, चुनाव कराए जाने के पक्ष में पार्टी : सूत्रदिल्ली में सरकार गठन के संबंध में अब ताजा खबर यह आ रही है कि बीजेपी दिल्ली में सरकार नहीं बनाएगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पार्टी चुनाव कराने के पक्ष में हैं।
पीएम मोदी के कारण महिला प्रोफेसर के आए 'अच्छे दिन'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हस्तक्षेप के कारण एक सहायक महिला प्रोफेसर को यहां एक शीर्ष संस्थान से आखिरकार उसकी ग्रेच्युटी मिल गई।
जम्मू-कश्मीर की सभी 87 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी बीजेपीजम्मू−कश्मीर के बीजेपी प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने एक इंटरव्यू में बताया कि पार्टी चुनाव से पहले किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी।
पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ पर शीला दीक्षित ने दी सफाईशीला ने कहा कि हेडलाइन मेरी कही बातों से अलग बनाई गई। मैंने कोई तारीफ नहीं की है। हां, वह कॉन्फिडेंट हैं, क्योंकि जीतकर आए हैं। रोज एक नया विजन लेकर आते हैं, देखते हैं कि कितना पूरा कर पाते हैं।
नरेंद्र मोदी बनेंगे बीजेपी के पहले सदस्य!लोकसभा चुनावों की कामयाबी को दो राज्यों के विधानसभा चुनावों में बरकरार रख पाने के बाद बीजेपी के हौसले बुलंद हैं। एक नवंबर को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मोबाइल के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पार्टी का पहला सदस्य बनाएंगे। इसके बाद मोदी भी मोबाइल के जरिए शाह को पार्टी का दूसरा सदस्य बनाएंगे।

Advertisement

Narendra Modi फोटो

Narendra Modi से जुड़े अन्य फोटो »

Narendra Modi वीडियो

Narendra Modi से जुड़े अन्य वीडियो »

सरदार पटेल के बिना अधूरे लगते हैं महात्मा गांधी : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल ने महात्मा गांधी द्वारा शुरू किए गए स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और इसलिए राष्ट्रपिता उनके बिना अधूरे नजर आते हैं।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया