आप यहां हैं : होम » विषय »Narendra Modi »

'Narendra modi' - more than 1000 news result(s)

ओबामा के मैन्यू में चिकन टिक्का और दाल रायसीनाअमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा है कि जिस मुश्किल परिस्थिति में नरेन्द्र मोदी ज़िन्दगी में आगे बढ़े वो सिर्फ भारत में ही संभव था। राष्ट्रपति भवन में उनके सम्मान में आयोजित राजकीय भोज में ओबामा ने ये बात कही।
मोदी कुर्ता पहनना चाहते थे बराक ओबामाओबामा ने अपना भाषण शुरू करते हुए कहा, 'हम आपकी दोस्ती महसूस करते हैं और मैं बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं।' उन्होंने अमेरिका में आई एक खबर को याद किया जिसमें सवाल किया गया था कि मिशेल ओबामा के अलावा और कौन फैशन आइकन है और कहा, 'मैं खुद मोदी कुर्ता पहनने की सोच रहा था।'
परमाणु करार पर अब भी कतरा सकती हैं अमेरिकी कंपनियांअमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा के दौरान भारत-अमेरिका परमाणु करार को पूरी तरह लागू करने में 'अड़चनों' को दूर कर लिया गया है।
आडवाणी, दिलीप कुमार, अभिताभ बच्चन, बिल गेट्स और प्रकाश सिंह बादल को पद्म पुरस्कारमोदी सरकार ने आज पद्म पुरस्कारों की घोषणा की, जिसमें बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, अभिनेता दिलीप कुमार और अमिताभ बच्चन, माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स, मशहूर पहलवान सतपाल, पत्रकार रजत शर्मा, पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के नाम शामिल हैं।
मोदी नए-नए पीएम बने हैं इसलिए कम नींद लेते हैं : बराक ओबामागणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के तौर पर भारत दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने रविवार को कहा कि वह और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बात पर चर्चा कर रहे थे कि वे कितनी देर सोते हैं, साथ ही उन्होंने मजाकिया लहजे में खुलासा करते हुए कहा कि मोदी बहुत कम सोते हैं।
ओबामा-मोदी के बीच दिखा गजब का आत्मीय संबंध, मोदी ने कहा, मेरे और बराक के बीच दोस्तीअमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राष्ट्रपति भवन में अपने भव्य स्वागत के लिए आभार जताते हुए कहा, 'आपके द्वारा किए गए भव्य आतिथ्य सत्कार के लिए आभार।' वहीं हैदराबाद हाउस में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी ने कहा, मेरे और बराक के बीच ऐसी दोस्ती बन गई है, जब हम फोन पर बात करते हैं तो एक खुलापन होता है।'
नरेंद्र मोदी का अमेरिका में नायक की तरह स्वागत हुआ : ओबामाभारत दौरे पर पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने रविवार को कहा कि अमेरिका में मोदी का स्वागत एक नायक की तरह हुआ।
प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी ने कहा, हमारी दोस्ती पर शक नहीं, ओबामा बोले, मेरा सबको प्यार भरा नमस्कारपीएम नरेंद्र मोदी ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत में राष्ट्रपति ओबामा का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है, आपका आना सम्मान की बात है। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने संबोधन की शुरुआत हिंदी में करते हुए कहा, 'सबको मेरा प्यार भरा नमस्कार।'
'गुनगुनाती धूप में ओबामा दंपत्ति का फूलों से स्वागत'बसंत के दस्तक देने के बावजूद भी दिल्ली के मौसम में ठंडक अभी भी मौजूद है। ऐसे में दुनिया के सबसे ताकतवार व्यक्ति अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा का स्वागत पड़ोसी राज्यों उत्तराखंड के शिमला और दक्षिण और बंगलुरु से लाए गए खू़बसूरत फूलों से किया जा रहा है।
नमस्ते इंडिया : ओबामा की यात्रा से जुड़ी 10 ताज़ा जानकारीपालम एयरपोर्ट पर पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल का स्वागत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। दोनों नेताओं ने एक दूसरे का अभिवाद हाथ मिलाकर और गले लगकर किया।
ओबामानामा : कैसा था बचपन, नाम में क्यों जुड़ा है हुसैन, कैसे बने राष्ट्रपतिअमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के बारे में जानकारी की शुरुआत उन बातों से, जिनका वास्ता उनकी पैदाइश, उनके नाम और उनके परिवार से है।
सभी जनधन बैंक खातों को 'आधार' से जोड़ा जाए : पीएम नरेंद्र मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि सभी जनधन बैंक खातों को 'आधार' से जोड़ा जाना चाहिए। उन्होंने बैंकों से इस प्रक्रिया में तेजी लाने और वित्तीय साक्षरता बढ़ाने के प्रयास दोगुने करने को कहा।
जीत गए तो मोदी, हार गए तो बेदी : 'आप' नेता भगवंत मानदिल्ली के चुनावी दंगल में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जोरों पर है। आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद भगवंत मान ने बीजेपी की सीएम पद की उम्मीदवार किरण बेदी पर अपने अंदाज में जमकर निशाना साधा।
दिल्ली चुनाव : 29 जनवरी से 4 फरवरी के बीच मोदी की 4-5 रैलियांदिल्ली प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने बताया, मोदी जी के कार्यक्रमों की सूची बहुत व्यस्त है, लेकिन हमने उनसे समय मांगा है और वह दिल्ली में चार से पांच रैलियों को संबोधित करेंगे।
अमेरिका के मुकाबले कहाँ है भारत?इस 26 जनवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा गणतंत्र दिवस की परेड पर मुख्य़ अतिथि होंगे। वैसे तो ओबामा से पहले पाँच अमरीकी राष्ट्रपति भारत आ चुके हैं लेकिन वह अमेरिका के पहले ऐसे राष्ट्रपति होंगे जिन्हे गणतंत्र दिवस के मौके के दौरान मुख्य़ अतिथि के तौर पर बुलाया गया है।
अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के आने से पहले परमाणु करार पर विवादशुक्रवार को सीपीएम महासचिव प्रकाश करात ने आरोप लगाया कि अमेरिका को खुश करने के लिए भारत अपने न्यूक्लियर लाइबिलिटी बिल के ज़िम्मेदारी वाले क्लॉज को ढीला करने की कोशिश में है।
छत्तीसगढ़ : नक्सलियों ने बाज़ार में दिनदहाड़े टांगा बैनर-पोस्टरछत्तीसगठ के दंतेवाड़ा के कुआकोंडा थाना अंतर्गत ग्राम मोखपाल में गुरुवार को साप्ताहिक बाजार के दौरान माओवादियों ने दिनदहाड़े पहुंचकर बेनर और पोस्टर लगा दिए।
उमाशंकर की कलम से : कांग्रेस मुख्यालय के दो कमरे और दर्जनों कैमरेअमूमन एक राजनीतिक पार्टी के दफ्तर में दिए गए किसी बयान पर दूसरी राजनीतिक पार्टी की प्रतिक्रिया लेने के लिए उस पार्टी के दफ्तर की तरफ हम में से कई पत्रकार भागते हैं।
मैं बेटी की ज़िन्दगी की भीख मांगने आया हूं : नरेंद्र मोदी'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' कार्यक्रम के शुभारंभ के दौरान मोदी ने कहा, "हम मानसिकता से अठारहवीं शताब्दी के नागरिक हैं... हम बेटी को उसकी मां का चेहरा भी नहीं देखने देते हैं... इसका नतीजा यह हुआ है कि महेंद्रगढ़ जैसे जिले में हर 1,000 बच्चों में 225 कुंवारे ही रह जाएंगे।
कांग्रेस ने 'फूड सिक्योरिटी बिल' नहीं, 'वोट सिक्योरिटी बिल' बनाया था : शांताकुमारबीजेपी सांसद और सरकार की बनाई एक उच्चस्तरीय कमेटी के अध्यक्ष शांताकुमार ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी ने वर्ष 2013 में पास हुए यूपीए सरकार के खाद्य सुरक्षा बिल का विरोध पहले इसलिए नहीं किया, क्योंकि तब चुनाव में पार्टी को इसका नुकसान हो सकता था।

Advertisement

Narendra modi फोटो

Narendra modi से जुड़े अन्य फोटो »

Narendra modi वीडियो

Narendra modi से जुड़े अन्य वीडियो »

Advertisement