आप यहां हैं : होम » विषय »Narendra Modi »

'Narendra Modi' - more than 1000 news result(s)

प्रधानमंत्री ने बाढ़ से तबाह घरों को दोबारा बनाने के लिए 570 करोड़ रुपये की मदद देने का वादा कियाप्रधानमंत्री ने कश्मीर में बाढ़ से तबाह हुए घरों के पुनर्निर्माण के लिए 570 करोड़ रुपये और बाढ़ से सर्वाधिक प्रभावित हुए अस्पतालों के लिए 175 करोड़ रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज जम्मू कश्मीर यात्रा के विरोध में अलगाववादी समूहों द्वारा किए गए बंद के आह्वान का घाटी में आंशिक असर देखने को मिला। हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के दोनों धड़ों ने घाटी में प्रधानमंत्री के दौरे के खिलाफ आम हड़ताल और शांतिपूर्ण प्रदर्शन का आह्वान किया है।
पीएम की यात्रा से पहले पाकिस्तान सैनिकों ने जम्मू कश्मीर में बीएसएफ चौकियों को बनाया निशानाजम्मू कश्मीर में बाढ़ पीड़ितों से मिलने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की श्रीनगर यात्रा से पहले ने पाकिस्तान ने जम्मू के रामगढ़ सेक्टर में फिर सीज़फ़ायर का उल्लंघन किया है। इस गोलीबारी में किसी के हताहत होने की ख़बर नहीं है।
पीएम मोदी ने सियाचीन में सैनिकों से कहा, सभी भारतीय आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैंप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली के मौके पर कुछ समय सैनिकों के साथ बिताने के लिए आज सियाचिन गए और वहां संदेश दिया कि हर भारतीय उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है।
महाराष्ट्र में अकेले सरकार बनाएगी बीजेपी, देवेंद्र फड़णवीस सीएम की रेस में सबसे आगे : सूत्रहालांकि बीच में अचानक नितिन गडकरी की दावेदारी सामने आ गई, लेकिन गडकरी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए उनके समर्थकों की मुहिम से आलाकमान खुश नहीं है। इस बीच, बीजेपी ने साफ कर दिया है कि वह अपनी तरफ से शिवसेना से बात नहीं करेगी। बीजेपी कल शिवसेना नेताओं से मुलाकात की बात को भी गलत बता रही है।
दीपावली को प्रधानमंत्री पूरा दिन श्रीनगर में बाढ़ प्रभावितों के साथ बिताएंगेजम्मू-कश्मीर के बाढ़ पीढ़ितों के प्रति विशेष सद्भावना दर्शाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपावली को श्रीनगर में पिछले महीने आई उस विनाशकारी प्राकृतिक आपदा के प्रभावितों के साथ पूरा दिन व्यतीत करेंगे। ऐसी संभावना है कि इस मौके पर वह विशेष पैकेज की घोषणा कर सकते हैं।
पीएम मोदी ने 'स्वच्छ भारत' से जुड़ने पर सलमान की प्रशंसा कीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की 'स्वच्छ भारत मिशन' का हिस्सा बनने पर प्रशंसा की और उम्मीद जताई कि यह अन्य लोगों को भी प्रेरित करेगा।
महाराष्ट्र में सम्मानजनक गठबंधन चाहती है शिवसेना, बीजेपी अल्पमत सरकार के पक्ष में : सूत्रसूत्रों के मुताबिक शिवसेना बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का दखल भी चाहती है और वह उद्धव ठाकरे और नरेंद्र मोदी की आपस में मुलाकात के पक्ष में है, जबकि बीजेपी अपना हाथ और कद दोनों ऊपर रखना चाहती है।
कालाधन रखने वालों के नाम कांग्रेस पार्टी को शर्मिंदा करेंगे : एनडीटीवी से वित्तमंत्री जेटलीवित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि सरकार ने यह कभी नहीं कहा कि वह उन भारतीयों के नाम नहीं बताएगी जिन्होंने विदेशों में काला धन छिपा कर रखा है। एनडीटीवी से खास बातचीत में उन्होंने आगे स्पष्ट कहा कि कांग्रेस पार्टी के लिए शर्मिंदगी होगी जब हम कोर्ट में उनके नाम साझा करेंगे।
श्रीनगर के बाढ़ पीड़ितों संग दिवाली मनाएंगे पीएम मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार दिवाली श्रीनगर के बाढ़ पीड़ितों के साथ मनाएंगे। यह जानकारी मंगलवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में दी गई।
अखिलेश शर्मा की कलम से : बीजेपी ने कैसे जीता हरियाणा?बीजेपी के पास सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए न तो पर्याप्त संख्या में कार्यकर्ता थे और न ही संगठन और न ही उम्मीदवार। पार्टी ने बाहर से उम्मीदवार लिए।
धनतेरस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी शुभकामनाएंप्रधानमंत्री मोदी ने एक बयान में कहा, धनतेरस पर शुभकामनाएं। भगवान धन्वतरी हमें समृद्धि, खुशहाली और अच्छा स्वास्थ्य दें।
नीतीश का सवाल, बिहार को विशेष दर्जा देने के पीएम के वादा का क्या हुआ?लोकसभा चुनाव के दौरान के बिहार को विशेष राज्य का दर्जा और विशेष आर्थिक पैकेज देने के वायदे को पूरा नहीं किए जाने के विरोध में आज जदयू ने राज्यव्यापी धरने का आयोजन किया।
प्राइम टाइम इंट्रो : नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी का जादू!मोदी और शाह की जोड़ी की जीत ने विरोधी खेमे में टीम से लेकर कप्तान के बदलाव तक पर दबाव डालना शुरू कर दिया है। हैरानी नहीं होनी चाहिए जब कुछ दल विदेशों से चुनाव जीतने के कोच ले आएं क्रिकेट की तरह।
ऑस्ट्रेलियाई संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे मोदीमोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे जो यहां संघीय संसद की विशेष संयुक्त बैठक में ऑस्ट्रेलिया की संसद के सदस्यों और नेताओं को संबोधित करेंगे। वह अगले माह ब्रिस्बेन में होने जा रहे जी 20 नेताओं के शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। इसके बाद वह संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज क्यों कर रहे हैं अपने सभी मंत्रियों के लिए डिनर की मेजबानी?प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने 44 मंत्रियों के लिए दिल्ली में डिनर का आयोजन कर रहे हैं। सूत्रों ने आज इस बात की जानकारी दी है और खबर है कि केंद्र सरकार में शिवसेना के एकमात्र मंत्री अनंत गीते भी इस आयोजन में शिरकत के लिए मुंबई से दिल्ली आ रहे हैं।
चिकित्सा शोध में पिछड़ रहे हैं हम : पीएम नरेंद्र मोदीमोदी ने भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के 42वें दीक्षांत समारोह में कहा, "भारत चिकित्सा के क्षेत्र में शोध के मामले में पिछड़ रहा है और इस दिशा में काफी कुछ किए जाने की जरूरत है। हमें शोध, विशेषकर केस हिस्ट्री पर ध्यान देने की जरूरत है। यह मानवता के लिए बड़ा योगदान होगा।"
नीतीश ने कहा, सिद्धांत विहीन राजनीति का बोलबाला हो गयानीतीश ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज सिद्धांत विहीन राजनीति का बोलबाला हो गया है। उन्होंने कहा कि गांधीजी ने राजनीति में सिद्धांत और आदर्श की रक्षा पर बल दिया था, लेकिन आज उनके सिद्धांतों एवं आदर्शों का फायदे के लिए उपयोग हो रहा है, पर कोई उस पर अमल नहीं कर रहा है।
संसद का शीतकालीन सत्र 24 नवंबर से शुरू होने की संभावनागृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में संसदीय मामलों पर कैबिनेट समिति की बैठक सोमवार को होनी है, जिसमें सत्र का कार्यक्रम तय किया जाएगा और राष्ट्रपति को सिफारिश भेजी जाएगी।
विधानसभा चुनाव परिणाम : बीजेपी ने कहा, यह नरेंद्र मोदी की जीत हैबीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा, परिणाम दर्शाते हैं कि लोग मोदी के नेतृत्व में विश्वास करते हैं। लोगों ने केंद्र में जिस तरह उनके लिए वोट किया, उसी तरह अब वे प्रदेशों में भी उन्हें तलाश रहे हैं।

Advertisement

Narendra Modi फोटो

Narendra Modi से जुड़े अन्य फोटो »

Narendra Modi वीडियो

Narendra Modi से जुड़े अन्य वीडियो »

मांझी के मंत्रियों को रास नहीं आया कंप्यूटर 'ज्ञान'

बिहार में जीतन राम मांझी सरकार ने मंत्रियों को हाईटेक बनाने के लिए भले ही उन्हें कंप्यूटर का प्रशिक्षण देने की योजना बनाई हो, लेकिन 32 मंत्रियों में से सिर्फ नौ मंत्री ही इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया