आप यहां हैं : होम » विषय »Narendra Modi »

'Narendra Modi' - more than 1000 news result(s)

चीनी मीडिया ने नरेंद्र मोदी-शी चिनफिंग मिलन को प्रमुखता दीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के बीच औपचारिकताओं को परे रखते हुए दोस्ताना माहौल बनाने के लिए अहमदाबाद में हुए मेल-मिलाप को चीन की सरकारी मीडिया ने पहले पन्ने पर लेखों और तस्वीरों के साथ प्रमुखता से प्रकाशित किया।
चीन के बाजार में पहुंच का भरोसा मिला : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीमोदी ने कहा कि चीन और भारत के बीच व्यापार असंतुलन दूर करने के लिए चीन के राष्ट्रपति ने उन्हें भारतीय वस्तुओं तथा निवेश को चीन का बजार उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया है।
मोदी 25 सितंबर को शुरू करेंगे ‘मेक इन इंडिया’ अभियानइसे ज्यादा-से-ज्यादा सफल बनाने के लिए यह अभियान एक साथ मुंबई, चेन्नई और बेंगलुरु समेत विभिन्न राज्यों की राजधानी में शुरू किया जाएगा। इस कदम का मकसद देश में बड़े पैमाने पर रोजगार सृजित करने के अलावा व्यापार तथा आर्थिक वृद्धि को गति देना है।
कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए नाथूला मार्ग खोलेगा चीनचीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान मोदी ने कहा कि इस निर्णय से उन भारतीयों को फायदा होगा, जो कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाते हैं, क्योंकि पुराने मार्ग की तुलना में नए मार्ग पर मोटरसाइकिल से भी परिवहन का विकल्प उपलब्ध होगा।
भारत, चीन ने दर्जन भर समझौतों पर हस्ताक्षर किएप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी शी चिनफिंग के बीच गुरुवार को वार्ता के बाद दोनों देशों के बीच दर्जन भर समझौता दस्तावेजों का आदान प्रदान हुआ।
पीएम मोदी, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा, सीमा का निर्धारण जरूरीचीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच शिखर वार्ता के बाद दोनों देशों द्वारा जारी साझा बयान में पीएम मोदी ने कहा कि अच्छे संबंधों के लिए सीमा पर शांति जरूरी है और एक-दूसरे की चिंताओं का आदर होना चाहिए।
भारत-चीन सहयोग बढ़ाना दौरे का लक्ष्य : शी चिनफिंगचीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने गुरुवार को भारत और चीन की मित्रता पर बल दिया। शी ने दोनों देशों के बीच पारस्परिक समझदारी और मित्रता की बात की और अपने पहले दौरे पर काफी कुछ हासिल करने की उम्मीद जताई।
चीन के साथ सहमति पत्र से द्विपक्षीय संबंध और प्रगाढ़ होंगे : पीएम नरेंद्र मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार रात कहा कि भारत और चीन के बीच तीन सहमति पत्र पर हस्ताक्षर होने से द्विपक्षीय संबंध और प्रगाढ़ होंगे। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की अगावानी करने के बाद मोदी ने ट्वीट किया कि मेहमान नेता को गुजरात की संस्कृति की झलक मिली।
चिनफिंग और मोदी के बीच 90 मिनट तक बातचीत, भारत ने चीनी घुसपैठ को लेकर चिंता जताईमोदी और शी चिनफिंग ने पहले सीमित प्रारूप में बातचीत की और फिर उनके बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत हुई, जिनमें दोनों नेताओं ने व्यापार एवं निवेश के महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सहयोग पर भी चर्चा की। मोदी के साथ बातचीत से पहले चीनी राष्ट्रपति ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की।
शी और मोदी के बीच हुई शिष्टाचार बातचीत : विदेश मंत्रालयचीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की भारत यात्रा के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बुधवार को चीनी नेता की बैठक को विदेश मंत्रालय ने शिष्टाचार बातचीत बताते हुए कहा कि दोनों नेताओं के बीच शिखर स्तर की वार्ता गुरुवार को दिल्ली में होगी।
प्राइम टाइम इंट्रो : नई कहानी लिखेंगे भारत-चीन?चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग जब भारत आए तो राजनयिकों की कुलीन दुनिया में एक सुखद बदलाव आ गया। तामझाम और कायदे कानून तो वही रहे मगर शहर बदल गया।
बाबा की कलम से : विधानसभा उपचुनाव में बैकफुट पर बीजेपीविधानसभा उपचुनाव के नतीजों को लेकर बीजेपी बैकफुट पर है। होना भी चाहिए, क्योंकि आंकड़े काफी कुछ कहते हैं। लोकसभा चुनाव के बाद अभी तक 53 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव हो चुके हैं, इसमें से बीजेपी केवल 19 सीटें ही जीत पाई है।
उपचुनाव के नतीजों पर बीजेपी को शिवसेना की नसीहत, 'कदम जमीन पर रखें'शिवसेना के मुखपत्र सामना में एक संपादकीय में कहा गया, "लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उत्तर प्रदेश में बड़ी जीत हासिल की थी, लेकिन अब उपचुनाव के परिणाम विपरीत रहे हैं। यह महाराष्ट्र के चुनाव के लिए एक सबक है। यह सबके लिए सबक है। लोगों को हल्के में मत लीजिए।"
अहमदाबाद में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग और पीएम मोदी की मौजूदगी में तीन समझौतों पर हस्ताक्षरचीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग किसी प्रमुख देश के शायद पहले राष्ट्राध्यक्ष हैं, जिनकी सरकारी भारत यात्रा गुजरात से शुरू हो रही है। उनकी अध्यक्षता में तीन सहमति पत्रों पर हस्ताक्षर होने हैं और वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रात्रिभोज करेंगे।
मोदी ने जन्मदिन पर लिया मां का आशीर्वाद, मां ने कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों के लिए दिए पांच हजार रुपयेप्रधानमंत्री बनने के बाद यह पहला मौका है, जब उन्होंने अपनी मां से मुलाकात की। इससे पहले चुनाव नतीजों के बाद वह अपनी मां से मिलने गए थे और उनका आशीर्वाद लिया था।
चीन के राष्ट्रपति तीन दिन की भारत यात्रा पर पहुंचेंगे अहमदाबादचीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग तीन दिन की भारत यात्रा पर आज अहमदाबाद पहुंच रहे हैं। उनकी यात्रा के दौरान विवादास्पद सीमा मुद्दों को सुलझाने के अलावा व्यापार एवं निवेश बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा।
प्राइम टाइम इंट्रो : विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी को झटकाबीते दिनों जनधन योजना, जापान की कामयाब यात्रा, काशी को क्योटो बनाने का करार, शिक्षक दिवस का विवादास्पद मास्टर स्ट्रोक, जीडीपी का सुधरना, सेंसेक्स का उछलना सब कुछ तो अच्छा हो ही रहा था। फिर भी इन उप चुनावों में बीजेपी के अच्छे दिन क्यों नहीं आए?
पीएम नरेंद्र मोदी संग शेर की दहाड़ भी सुनेंगे शी चिनफिंगसाबरमती नदी के किनारे दक्षिण एशिया के दो दिग्गजों -प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की चहलकदमी को एशियाई शेरों की दहाड़ों के जरिये ऐतिहासिक बनाने के पूरे इंतजाम किए गए हैं।
समूची मानवता के लिए बेहतर कल बना सकते हैं भारत और चीन : नरेंद्र मोदीमाइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक के बाद एक चार ट्वीट किए, जिनमें उन्होंने भारत और चीन के परस्पर संबंधों के बारे में अपनी राय रखते हुए लिखा, "चीनी पत्रकारों से बातचीत की... कहा, भारत और चीन इतिहास से बंधे हैं, संस्कृति से जुड़े हैं, और समृद्ध परम्पराओं से प्रेरित हैं..."
उपचुनाव नतीजे : यूपी में बीजेपी की सीटों पर सपा का कब्जा, पीएम मोदी के मैदान पर दी पटखनीउत्तर प्रदेश की कुल 11 विधानसभा सीटों में से छह के नतीजे आ गए हैं, जो सभी राज्य में सत्तासीन समाजवादी पार्टी के पक्ष में गए हैं, जबकि बीजेपी सिर्फ दो सीटों पर आगे चल रही है। सपा ने ठाकुरद्वारा, चरखड़ी, हमीरपुर, सिराथु, निघासन और बल्हा सीटें जीत ली हैं।

Advertisement

Narendra Modi फोटो

Narendra Modi से जुड़े अन्य फोटो »

Narendra Modi वीडियो

Narendra Modi से जुड़े अन्य वीडियो »

बच्चे को भूख से मारने वाली महिला को मौत की सजा

महिला को इस आरोप में दोषी करार दिया गया था कि उसने अपनी महिला मित्र (पार्टनर) के नौ साल के बेटे को भूख से तड़पाया और इतनी यातना दी कि उसने दम तोड़ दिया।

Advertisement