आप यहां हैं : होम » विषय »Ndtv »

'Ndtv' - more than 1000 video result(s)

'Ndtv' - more than 1000 news result(s)

चुमार में तनाव : भारत और चीन के बीच फ्लैग मीटिंग के आसारलद्दाख के चुमार इलाके में पैदा हुए टकराव के हालात को लेकर चीन और भारत में फ्लैग मीटिंग के आसार दिख रहे हैं। यह मीटिंग स्पूंगर में हो सकती है। दरअसल, पिछले 13 दिनों से दोनों देशों के सैनिक आमने-सामने हैं।
जनधन योजना का लाभ पाने के लिए अलग खाते की जरूरत नहींसरकार ने साफ किया है कि प्रधानमंत्री जनधन योजना के तहत लाभ पाने के लिए अलग खाता खोलने की जरूरत नहीं है। इस योजना की सभी सुविधाएं पुराने खातों पर भी मिलेंगी। वित्त मंत्रालय के मुताबिक, इस योजना के तहत अब तक 4 करोड़ 18 लाख खाते खुल चुके है।
बंगले की लड़ाई : अजित सिंह ने बुलाई पंचायत, तुगलक रोड बंदराष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजित सिंह आज 12 तुगलक रोड के बंगले के बाहर पंचायत करने वाले हैं। पंचायत को देखते हुए पुलिस ने तुगलक रोड को बंद कर दिया है।
मेघालय में भारी बारिश के बाद बाढ़ और भूस्खलन, 10 लोगों की मौतमेघालय में भारी बारिश के वजह से गारो हिल्स जिले के कई इलाकों में भूस्खलन की खबर है। बताया जा रहा है कि भूस्खलन की वजह से नेशनल हाइवे 51 का एक बड़ा हिस्सा बंद कर दिया गया है।
यूपी : बस में धमाका, छह की मौत, 70 घायलउत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक चलती बस में अचानक धमाके में छह लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं। हादसे में 70 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं, जिनमें 20 से ज्यादा की हालत गंभीर बनी हुई है।
सेना को 'क्षेत्रीय युद्ध' जीतने की तैयारी रखनी चाहिए : शी चिनफिंगचीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा कि पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) को ‘क्षेत्रीय युद्ध’ जीतने की तैयारी रखनी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि केंद्रीय नेतृत्व के सभी फैसलों का सख्ती से पालन हो।
2010 के धौलाकुंआ गैंगरेप मामले में फैसला आजदिल्ली की साकेत कोर्ट आज 2010 के धौलाकुंआ गैंगरेप केस में अपना फैसला सुनाएगी। अतिरिक्त सत्र न्यायधीश वीरेंद्र भट्ट ने 8 सितंबर को मामले की अंतिम दलील सुनने के बाद फैसला आज तक के लिए सुरक्षित रख लिया था।
महाराष्ट्र चुनाव : शिवसेना के साथ गठबंधन बनाए रखने के पक्ष में नरेंद्र मोदी और अमित शाहसूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने महाराष्ट्र के सभी संगठन सचिवों को दिल्ली तलब किया है। इनकी सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात हो सकती है। पीएम और बीजेपी अध्यक्ष शिवसेना के साथ गठबंधन बनाए रखने के पक्ष में हैं।
सीमा पर तनाव के मद्देनजर भारत ने चीन के साथ मीडिया वार्ता रद्द कीदिल्ली स्थित एक थिंक टैंक ने 24 सितंबर को इस वार्ता का दिल्ली में आयोजन किया था। सरकार ने इस आयोजन में शामिल होने के लिए दिल्ली आ रहे चीनी संपादकों की सुरक्षा और राजनीतिक मंज़ूरी को वापस ले लिया है।
महाराष्ट्र चुनाव : कांग्रेस ने कहा, एनसीपी को 125 से ज्यादा सीटें देने का सवाल ही नहींमहाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष माणिक राव ठाकरे ने कहा है कि एनसीपी को इससे ज़्यादा सीटें देने का मतलब नहीं बनता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर एनसीपी इतने पर नहीं मानती है तो कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।
कोलकाता के जादवपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों ने राज्यपाल से कुलपति को हटाने की मांग कीमामले में दख़ल को लेकर आज यूनिवर्सिटी के छात्रों ने राज्यपाल से मुलाक़ात की। राज्यपाल ने उनसे सोमवार तक का वक़्त मांगा है। छात्रों ने राज्यपाल से यूनिवर्सिटी के कुलपति को हटाने मांग की है।
जयपुर में डकैती के दौरान महिला से कथित गैंगरेप, पति को चाकू मारकर घायल कियाजयपुर के पॉश इलाके में एक घर में डकैती के दौरान डकैतों ने 30-वर्षीय महिला के साथ कथित तौर पर गैंगरेप किया और उसके पति पर कई बार चाकू से वार कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया।
महाराष्ट्र चुनाव : जीतने की क्षमता के आधार पर सीटों का बंटवारा : बीजेपीमहाराष्ट्र में शिवसेना के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर तनातनी के बीच हुई कोर कमेटी की बैठक के बाद बीजेपी ने कहा कि हम चाहते हैं कि शिवसेना के साथ गठबंधन बरकरार रहे, लेकिन जीतने की क्षमता के आधार पर सीटों का बंटवारा होना चाहिए। हम अपना यह प्रस्ताव शिवसेना प्रमुख को देंगे।
नोएडा : गर्ल्स हॉस्टल के वॉश रूम में मिला स्पाई कैमरानोएडा के एक कॉलेज में लड़कियों के हॉस्टल के वॉशरूम में कैमरा मिलने के बाद छात्राओं ने प्रदर्शन किया। कॉलेज प्रबंधन ने जांच का आदेश दिया है और अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है
अजीत सिंह समर्थकों की दिल्ली में पानी सप्लाई रोकने की धमकीदिल्ली में पानी की सप्लाई पर खतरा मंडरा रहा है। मुरादनगर में वॉटर रेगुलेटर पर राष्ट्रीय लोकदल और भारतीय किसान यूनियन के समर्थकों ने प्रदर्शन किया।
महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे पर शिवसेना के आगे बीजेपी का रुख नरमबीजेपी का कहना है कि जीतने की क्षमता के आधार पर सीटें बंटे। वहीं शिवसेना ने इस मामले में कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। वह बीजेपी को 135 सीटों से ज्यादा देने को तैयार नहीं है। दरअसल, शिवसेना 153 सीटों पर लड़ना चाहती है।
सरकार ने लिया यू-टर्न, बॉक्सर मनोज कुमार को मिलेगा अर्जुन अवॉर्डखेल मंत्रालय ने आखिरकार बॉक्सर मनोज कुमार को अर्जुन अवॉर्ड देने का फैसला किया है। कपिलदेव की अध्यक्षता वाली समिति ने मनोज कुमार को अर्जुन अवॉर्ड देने से इनकार कर दिया था। सरकार के फैसले से नाराज मनोज कुमार ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी।
सेना के एक प्रवक्ता ने कहा, आज तड़के माछिल सेक्टर में सैनिकों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। घटनास्थल से दो एके-47 राइफलें और एक यूबीजीएल तथा अन्य सामग्री बरामद हुई है।
कोलकाता : जादवपुर यूनिवर्सिटी में देर रात पुलिस और छात्रों में झड़पकोलकाता की जादवपुर यूनिवर्सिटी में छात्रों के घेराव को तोड़ने के लिए पुलिस को दखल देना पड़ा। देर रात 2 बजे पुलिस ने धरने पर बैठे छात्र और छात्राओं को जबरन बाहर निकाला।
टकराव जारी : बीजेपी को 135 सीटें देना मुमकिन नहीं : उद्धव ठाकरेउद्धव ठाकरे ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं करूंगा, जिससे गठबंधन टूटे। 25 साल पुराना गठबंधन है, विकल्प देखेंगे। बार-बार ऐसा होता है, लेकिन हम साथ हैं। बीजेपी से हमारी बातचीत जारी है।

Ndtv से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

अमेरिका में व्रत पर रहेंगे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पांच दिन के अमेरिकी दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी व्रत पर रहेंगे। सम्मान में दिए गए भोज में नवरात्र के चलते वह फलाहार पर ही रहेंगे। कई डिनर ऑफर को वह ना भी करेंगे।

Advertisement