आप यहां हैं : होम » विषय »Ndtv »

'Ndtv' - more than 1000 video result(s)

'Ndtv' - more than 1000 news result(s)

सिख विरोधी दंगों के पीड़ितों को पांच-पांच लाख का मुआवजा देगी केंद्र सरकारकेंद्र सरकार ने 1984 के सिख विरोधी दंगों में मारे गए लोगों के परिजनों को पांच लाख का मुआवज़ा देने का फ़ैसला किया है। इन दंगों में सरकारी आंकड़े के मुताबिक 3,325 लोग मारे गए थे।
सुरंग के जरिये बैंक में चोरी : मकान मालिक ने की खुदकुशीसुरंग बनाकर गोहाना का एक बैंक लूटने के लिए जिस मकान से लुटेरों ने सुरंग बनाई थी, उसके मालिक ने खुदकुशी कर ली है। दरअसल, बुधवार को पुलिस ने मकान मालिक को पूछताछ के लिए बुलाया था और उसके बाद छोड़ दिया था, लेकिन एसपी ने जानकारी दी है कि मकान मालिक ने आत्महत्या कर ली।
यूपी पुलिस के मुताबिक मोबाइल फोन से भी बढ़ रहे हैं रेपउत्तर प्रदेश में बलात्कार की लगातार बढ़ती घटनाओं का कारण पश्चिमी सभ्यता और आपत्तिजनक पोशाकें तो हैं ही, मोबाइल फोन भी इसकी वजह है। यह जवाब एक आरटीआई के जवाब में राज्य की पुलिस ने दिया।
ब्लैकमनी : बड़ी मछलियां पकड़ी जाएंगी, 627 नामों से भी आगे जाएंगे : एनडीटीवी से एसआईटीविदेशी खातों की जांच कर रहे एसआईटी पैनल ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने जो जांच की समयसीमा दी है, वह व्यवहारिक है। पैनल ने पहले टीवी इंटरव्यू में एनडीटीवी से कहा कि हमारे लिए न कोई बड़ा है और न कोई छोटा।
राजकोट के कारोबारी पंकज लोढिया के दो विदेशी खातों का खुलासाअंग्रेजी अखबार इकनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, पंकज ने हाल ही में अगस्त के महीने में अपने पास ब्लैक मनी होने की बात मानी थी।
फडणवीस के साथ शिवसेना का कोई नेता नहीं लेगा शपथ, संभावित गठजोड़ पर बातचीत जारी : रूडीमहाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस शुक्रवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। बीजेपी नेता राजीव प्रताप रूडी ने साफ किया है कि कल महाराष्ट्र की नई सरकार में शिवसेना के किसी नेता को शामिल नहीं किया जाएगा। संभावित गठजोड़ के लिए शिवसेना से बातचीत जारी है।
पेट्रोल और डीजल के दाम 2.50 रुपये प्रति लिटर तक होंगे कम : सूत्रअगर ऐसा होता है तो अगस्त के बाद से पेट्रोल की कीमतों में छठवीं बार कटौती होगी और डीजल के सरकारी नियंत्रण से बाहर होने के बाद यह पहली कटौती होगी।
फडणवीस के शपथग्रहण समारोह के लिए भव्य तैयारियां, समंदर में लगेंगे कमल के 40 कटआउटमहाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के शपथग्रहण समारोह के लिए वानखेड़े स्टेडियम में भव्य तैयारियां की जा रही हैं। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का सपना पूरा होने पर मुंबई के समंदर किनारे कमल के 40 कट आउट लगाए जाएंगे।
कालाधन मामले में एसआईटी आम लोगों से मांगेगी जानकारियां : सूत्रकालाधन मामले को देख रही एसआईटी ने कहा है कि वह आम लोगों से इससे जुड़ी जानकारियां मांगेगी। इसके लिए एसआईटी जल्द ही एक ई-मेल आईडी जारी करेगी।
शिवसेना ने बीजेपी से शपथ ग्रहण में उसे शामिल करने को कहा : सूत्रशिवसेना से जुड़े सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि अगर उन्हें सरकार में शामिल ही होता है, तो वे शुक्रवार को होने वाले इस आयोजन से बाहर नहीं रहना चाहते। सूत्रों के मुताबिक, सेना ने बीजेपी को अपना संदेश भिजवा दिया है कि वह मंत्रालयों के बंटवारे में अपने लिए एक तिहाई हिस्सेदारी पर राजी हैं।
महाराष्ट्र में फडणवीस के शपथ ग्रहण की तैयारी जोरों परमहाराष्ट्र की नई सरकार का शपथ ग्रहण 31 अक्टूबर को होगा। नए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उनके मंत्रियों के शपथ ग्रहण समारोह के लिए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में तैयारियां चल रही हैं।
ब्लैकमनी : सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद केंद्र ने 627 विदेशी खाताधारकों के नामों की सूची सौंपीसरकार की ओर से एक सीलबंद लिफाफे में 627 विदेशी खाता धारकों के नामों की सूची कोर्ट को सौंपी गई। सुप्रीम कोर्ट ने लिफाफा नहीं खोला और उसे एसआईटी को सौंप दिया। कोर्ट ने एसआईटी को नवंबर के अंत तक स्टेटस रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया।
पोप ने कहा बिग बैंग थ्योरी ईसाई धर्म का विरोध नहीं करतीइसाई धमगुरु पोप फ्रांसिस के अनुसार इस थ्योरी से भी यही पुष्टि होती है कि दुनिया की उत्पत्ति ब्रह्मांड की किसी उथल-पुथल का नतीजा नहीं, बल्कि उस सर्वोच्च शक्ति द्वारा सृजित है, जिसने प्रेम की रचना की है।
दिल्ली के त्रिलोकपुरी में पुलिस कर रही है ड्रोन से निगरानीदिल्ली के त्रिलोकपुरी में दो गुटों के बीच हिंसा के पांच दिन बाद अब लोगों पर नज़र रखने के लिए दिल्ली पुलिस ड्रोन का इस्तेमाल कर रही है। ड्रोन पर कैमरे लगे हैं जो पुलिस को छत पर रखे सामान देखने में मदद कर रहे हैं।
दिल्ली में सरकार नहीं बनाएगी बीजेपी, चुनाव कराए जाने के पक्ष में पार्टी : सूत्रदिल्ली में सरकार गठन के संबंध में अब ताजा खबर यह आ रही है कि बीजेपी दिल्ली में सरकार नहीं बनाएगी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पार्टी चुनाव कराने के पक्ष में हैं।
ब्लैकमनी पर सुप्रीम कोर्ट से केंद्र को फटकार, सारे विदेशी बैंक खाताधारियों के मांगे नामब्लैकमनी के मुद्दे पर केंद्र को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। इस मामले में कोर्ट ने केंद्र से बुधवार तक सारे नामों की जानकारी सील बंद लिफाफे में मांगी है।
बेल्जियम की चॉकलेट कंपनी को महंगा पड़ रहा 'ISIS' नामबेल्जियम की चॉकलेट दुनिया के बेहतरीन चॉकलेट्स में शुमार हैं, लेकिन एक बेल्जियम चॉकलेट कंपनी को अपना नाम भारी पड़ रहा है और अब वह अपना नाम बदलने जा रही है।
जम्मू-कश्मीर की सभी 87 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी बीजेपीजम्मू−कश्मीर के बीजेपी प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने एक इंटरव्यू में बताया कि पार्टी चुनाव से पहले किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी।
नीलोफर तूफान गुजरात के तट से 31 अक्टूबर को टकराएगाअरब सागर से उठा तूफान नीलोफर बड़े चक्रवाती तूफान में बदल चुका है और इसके 31 अक्टूबर को कच्छ जिले के तट से टकराने के आसार हैं।
महाराष्ट्र : शिवसेना की कोई शर्त न मानने के रुख पर अड़ी बीजेपी, नहीं बन पा रही बातशिवसेना ने उप मुख्यमंत्री पद और विधानसभा अध्यक्ष के पद पर भी अपनी दावेदारी पेश की, लेकिन धर्मेंद्र प्रधान की ओर से साफ कर दिया गया कि बीजेपी बिना शर्त समर्थन के अलावा और किसी बात को नहीं मानेगी।

Ndtv से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

यूपी पुलिस के मुताबिक मोबाइल फोन से भी बढ़ रहे हैं रेप

यूपी में रेप की बढ़ती घटनाओं का कारण पश्चिमी सभ्यता और आपत्तिजनक पोशाकें तो हैं ही, मोबाइल फोन भी इसकी वजह है। यह जवाब एक आरटीआई के जवाब में राज्य की पुलिस ने दिया।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया