आप यहां हैं : होम » विषय »Ndtvcom »

'Ndtvcom' - 574 news result(s)

दूसरे विश्वयुद्ध के बाद से पहली बार भारत को सैन्य साजो-सामान बेचेगा जापानप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके जापानी समकक्ष शिंज़ो आबे दोनों देश के रक्षा संबंधों को और ऊंचे स्तर पर ले जाने पर सहमत हुए। इसके तहत जापान अपने विशेष नभ-जल विमान 'यूएस-2' की बिक्री और इसे बनाने के लिए जरूरी प्रौद्योगिकी का भारत को हस्तांतरण करने के लिए राजी हो गया है।
आइस बकेट चैलेंज का धांसू देसी जवाब- राइस बकेट चैलेंजएमियोट्रोफिक लैटरल स्क्लेरोसिस (एएलएस) बीमारी के बारे जागरूकता फैलाने के लिए दुनियाभर में इन दिनों आइस बकेट चैलेंज की धूम मची है, वहीं इस बीच हैदराबाद में रहने वाली मंजू लता कलानिधि ने राइस बकेट चैलेंज पेश किया है।
योजना आयोग की जगह लेगा आठ सदस्यीय थिंक टैंकएनडीटीवी को सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह से मुलाकात कर इस मुद्दे पर सलाह मशविरा कर सकते हैं और अगले 15 से 20 दिनों में इस नए थिंक टैंक की घोषणा की जा सकती है।
तेलंगाना में सर्वे को लेकर जारी विरोध के बीच चंद्रशेखर राव ने कहा, 'हिटलर कहलाने पर शर्म नहीं'तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने आज स्वीकार किया कि उन्हें हिटलर बुलाया जाता है और वह इसके लिए शर्मिंदा नहीं है। उन्होंने आज कहा कि अन्याय रोकने के लिए अगर जरूरत पड़ी तो वह हिटलर से भी बुरा बन सकते हैं।
संसद भवन में एक कमरे को लेकर आपस में भिड़े टीडीपी और टीएमसी के सांसदसंसद भवन के एक कमरे को लेकर विवाद छिड़ गया है और तृणमूल के सदस्यों ने कमरे के बाहर लगीं तेदेपा की नेमप्लेट हटाकर इस पर अपना दावा किया है, जो पिछले कई साल से तेदेपा के पास रहा है।
संसद में उठी मांग, डॉक्टर कैपिटल लेटर्स में लिखे मरीजों के नुस्खेभारतीय जनता पार्टी के सांसद अग्रवाल ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि डॉक्टरों की खराब लिखाई अक्सर मरीजों की जान को खतरे में डाल देती है। उन्होंने कहा, 'खराब लिखाई की वजह से दवाई विक्रेता पर्ची को ठीक से पढ़ नहीं पाते और कई बार अंदाजे पर दवा बेच देते हैं। यह मरीजों के लिए खतरनाक है।'
अमेरिका ने इराक में इस्लामिक स्टेट के ठिकानों पर हवाई हमला शुरू कियापेंटागन प्रवक्ता रिअर एडमिरल जॉन कर्बी ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि इरबिल शहर की रक्षा कर रहे कुर्दिश सेना पर हुए हमले के बाद अमेरिकी सेना के एफए-18 विमानों ने हमला किया है।
लोकसभा में कांग्रेस को अग्रिम पंक्ति में सिर्फ दो ही सीटें मिलेंगीनई लोकसभा में कांग्रेस पार्टी को आग्रिम पंक्ति में सिर्फ दो सीटे ही दी गई हैं और इसे यहां वाम दलों एवं आम आदमी पार्टी के साथ बैठना होगा। इस हिसाब से अब सिर्फ सोनिया गांधी और मलिकार्जुन खड़गे की अगले की पंक्ति में बैठ सकेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पशुपतिनाथ पूजा पर लोकसभा में हंगामाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेपाल में पशुपतिनाथ मंदिर में पूजा करने पर लोकसभा में आज जमकर हंगामा हुआ और सदन को निलंबित करना पड़ा। तृणमूल कांग्रेस के सांसद सुदीप बंदोप्पाध्याय ने आज लोकसभा में यह मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को बीते हफ्ते ईद की मुबारकबाद भी देनी चाहिए थी।
अब आपको बनवाना पड़ सकता है 'भारतीय नागरिक आईडी कार्ड'शीर्ष पदस्थ सूत्रों ने एनडीटीवी को इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल भारतीय नागरिकों के लिए एक राष्ट्रीय रजिस्टर बनाने की अनुमति दे सकता है, जो कि गृह मंत्रालय के अंतर्गत तैयार किया जाएगा।
भ्रष्ट जज के मामले में मनमोहन सिंह के कार्यालय ने किया था हस्तक्षेप : सूत्रसुप्रीम कोर्ट के तीन सबसे वरिष्ठ जजों द्वारा भ्रष्टाचार के आरोपी मद्रास हाईकोर्ट के एक जज का कार्यकाल बढ़ा जाने के खिलाफ राय दिए जाने के बावजूद तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कथित रूप से उस जज का कार्यकाल बढ़ाने की सिफारिश की थी।
बीजेपी सांसद गिरीराज सिंह के घर से चोरी हुए एक करोड़ रुपये आखिर किसके हैं?पटना में बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह के घर सोमवार को चोरी हुए 1.14 करोड रुपये नकद और आभूषण तो पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि बरामद पैसे कहां-कहां किए गए चोरी के पैसे हैं और इनमें से सांसद के घर से चोरी हुई रकम कितनी है।
पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के भाई हत्या के मामले में आरोपीसाल 2005 में मुंबई से करीब 400 किलोमीटर दूर में जलगांव में कांग्रेस नेता प्रोफेसर वीजी पाटिल की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में गिरफ्तार दो आरोपियों ने गजेंद्र को इस हत्या का मास्टरमाइंड बताया है।
सीबीआई की पूछताछ के बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल एमके नारायणन ने पद से दिया इस्तीफाहाल में सीबीआई से पूछताछ किए जाने के बाद सोमवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल एमके नारायणन ने इस्तीफा दे दिया है। केंद्र में सत्ता परिवर्तन के बाद से ही नारायणन पर इस्तीफा का दबाव था, लेकिन वह इस्तीफा न देने पर अड़े हुए थे।
रक्षा सौदों पर नजर गड़ाए पश्चिमी देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दरबार में लगाएंगे हाजिरीभारत की रक्षा शक्ति बढ़ाने और रक्षा क्षेत्र को विदेशी निवेश के लिए खोलने की केंद्र सरकार की योजनाओं के बीच इस मौके का फायदा उठाने की कोशिश में लगे कई पश्चिमी देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रुख कर रहे हैं।
मध्य दिल्ली में एक अवारा कुत्ते ने दो महीने की एक बच्ची को नोचकर मार डाला। बच्ची का परिवार नबी करीम इलाके में तीसरी मंजिल पर रहता था, जहां कुत्ते ने घुस कर बच्चे पर हमला कर दिया।
प्रधानमंत्री कार्यालय ने राजनाथ सिंह सहित कई मंत्रियों के सचिवों की नियुक्ति को होल्ड पर डालासूत्रों के मुताबिक, सरकार इस संबंध में एक नीति बनाने की प्रक्रिया में है कि क्या उन अधिकारियों को ही इस पद पर बनाए रखा जाए, खास कर वे अधिकारी जो पूर्व की यूपीए सरकार में मंत्रियों के समय थे।
तमिलनाडु में परिजनों और स्कूलों की मांग, 'हमें हिंदी चाहिए'तमिलनाडु में हिंदी को अनिवार्य बनाए जाने के खिलाफ 60 के दशक में हिंसक विरोध प्रदर्शन देखने को मिले थे। हालांकि अब यह मामला उल्टा पड़ता दिख रहा, जहां राज्य में कई छात्र, उनके परिजन और स्कूलों ने तमिल के एकाधिकार के खिलाफ लड़ाई शुरू कर दी है। उनका कहना है कि उन्हें हिंदी चाहिए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फुटबॉल विश्व कप फाइनल देखने का मिला न्यौताब्राजील के दूतावास ने आज एनडीटीवी को बताया कि राष्ट्रपति दिलमा रुसेफ ने मोदी और अन्य नेता को विश्व कप का फाइनल मैच देखने को आमंत्रित किया है, जो कि 'ब्रिक्स' सम्मेलन से कुछ दिनों पहले होने वाला है। 'ब्रिक्स' समूह में ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं।
फिरोजाबाद में सिपाहियों की हत्या के बाद नाराज लोगों ने किया चक्का जामउत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद जिले के रामगढ़ क्षेत्र में दो सिपाहियों की हत्या के बाद हालात बेकाबू से होते जा रहे हैं। सोमवार को लोगों ने फिरोजाबाद में सड़क जाम कर दिया और अपराध पर रोकथाम के लिए कड़ी कार्रवाई की मांग करने लगे।

Ndtvcom से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

जापान में पीएम मोदी ने अपने 'धर्मनिरपेक्ष मित्रों' पर ली चुटकी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के सम्राट अकीहितो को अपनी तरफ से पवित्र हिंदू धर्म-ग्रंथ 'भगवद्गीता' की एक प्रति तोहफे के तौर पर देने को लेकर आज अपने 'धर्मनिरपेक्ष मित्रों' पर चुटकी ली और कहा कि हो सकता है कि इससे हंगामा खड़ा हो जाए और और टीवी पर बहस होने लगें।

Advertisement