आप यहां हैं : होम » विषय »Ndtvindia »

'Ndtvindia' - more than 1000 news result(s)

कैमरे में कैद : कांग्रेस उम्मीदवार के रिश्तेदारों पर बीजेडी कार्यकर्ताओं का हमलाओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनावों से पहले बीजेडी के कार्यकर्ताओं पर कांग्रेस के एक उम्मीदवार के रिश्तेदारों के साथ मारपीट का आरोप लगा है। ये घटना तीन दिन पहले की है, जिसका सीसीटीवी फुटेज़ सामने आया है।
तमिलनाडु : जयललिता और नरेंद्र मोदी ने एक-दूसरे पर लगाए आरोपतमिलनाडु में लोकसभा चुनाव ने एक दूसरे के शुभचिंतक माने जाने वाले नरेंद्र मोदी और जयललिता के रिश्तों में दरार डाल दी है। पहली बार जयललिता ने खुल को नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है।
केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद यूपी सरकार गिर जाएगी : उमा भारतीबीजेपी की फायर ब्रांड नेता उमा भारती अपने बयान को लेकर एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार उनके निशाने पर हैं यूपी की अखिलेश सरकार। उमा भारती ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि केन्द्र में मोदी की सरकार बनने के बाद यूपी की सरकार गिर जाएगी।
नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ने की कोई मंशा नहीं थी : एनडीटीवी से प्रियंका गांधीप्रियंका गांधी ने उन खबरों को गलत बताया है कि वह वाराणसी सीट से मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहती थीं। प्रियंका गांधी ने एनडीटीवी से कहा कि उनके भाई राहुल गांधी ने ये जरूर कहा था कि उन्हें चुनाव लड़ना चाहिए, लेकिन यह फैसला मुझे और सिर्फ मुझे लेना था।
अमित शाह, उमा भारती के बयान के बचाव में उतरे बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंहराजनाथ ने उमा भारती के रॉबर्ट वाड्रा को जेल भेजने वाले बयान पर कहा, मैं किसी के बारे में व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करूंगा और यह नहीं कहूंगा कि क्या होगा और क्या नहीं होगा, लेकिन हम यदि सत्ता में आए, तो सिस्टम को इतना पारदर्शी बनाएंगे कि करप्शन को मिटाया जा सके।
प्रियंका गांधी बोलीं, रास्ता भटक गए हैं वरुण गांधीशनिवार को अमेठी से राहुल गांधी ने पर्चा भरा। वहां सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी भी मौज़ूद थीं। इसके बाद प्रियंका गांधी ने मुंशीगंज में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अपने चचेरे भाई और बीजेपी के नेता वरुण गांधी पर जमकर हमला बोला।
भड़काऊ भाषण : अमित शाह और आजम खान के खिलाफ केस दर्जभड़काऊ भाषण देने के मामले में घिरे भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी अमित शाह व समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर केस दर्ज कर लिया गया है।
राहुल गांधी ने पूरे परिवार की मौजूदगी में अमेठी सीट से भरा नामांकन पत्रनामांकन दाखिल करने से पहले राहुल ने रोडशो किया, जिसमें उनकी बहन प्रियंका भी साथ रहीं। अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी ने स्मृति ईरानी को मैदान में उतारा है, जबकि आम आदमी पार्टी की ओर से कुमार विश्वास चुनाव लड़ रहे हैं।
असम, गोवा, सिक्किम और त्रिपुरा में भारी वोटिंगपूर्वी राज्यों त्रिपुरा, असम और सिक्किम में लोकसभा की पांच सीटों के लिए आज चौथे चरण के तहत 71 से 82 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। वहीं गोवा की दो सीटों के लिए हुए मतदान में आज 75 प्रतिशत वोटिंग हुई।
नरेंद्र मोदी पर निशाने के लिए कांग्रेस के विज्ञापन में अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्रतीन दौर के मतदान के बाद कांग्रेस ने अपनी वेबसाइट पर अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर के साथ एक विज्ञापन डाला है, जिसमें लिखा है कि मोदी ने राजधर्म नहीं निभाया। 2002 के गुजरात दंगों के बाद तत्कालीन प्रधानमंत्री वाजपेयी ने नरेंद्र मोदी से राजधर्म निभाने की बात कही थी।
दिल्ली की सत्ता छोड़ने में हमने गलती की : अरविंद केजरीवालदिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की सत्ता छोड़ने के बाद पहली बार माना है कि उनसे गलती हुई है। केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी को ज्यादा जोश में न आकर किसी बेहतर समय पर सरकार छोड़ना चाहिए था।
मिजोरम में लोकसभा की एकमात्र सीट के लिए मतदानलोकसभा चुनाव के साथ ही हरंगतुर्जो विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव भी हो रहा है। राज्य में सत्ताधारी कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के बीच मुकाबला है।
कौमी एकता दल के अध्यक्ष अंसारी ने कहा कि बैठक में मुख्तार को वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ाने का फैसला इसलिए किया गया है ताकि मोदी के खिलाफ धर्मनिरपेक्ष मतदाताओं के वोट बंटने ना पायें।
करगिल टिप्पणी पर विवादों में घिरे आजम खान, पहली नजर में आयोग ने पाया उल्लंघनसपा नेता आजम खान करगिल जंग पर अपनी टिप्पणियों पर विवादों से घिर गए और प्रमुख राजनीतिक पार्टियां उनकी निंदा कर रही हैं, जबकि चुनाव आयोग ने उनके बयानों के वीडियो का अध्ययन करने के बाद कहा कि पहली नजर में आजम खान ने आदर्श आचार संहित का उल्लंघन किया है।
केजरीवाल से मिलकर रो पड़ा चांटा मारने वाला, कहा, गलती हुई, माफी मांगता हूंमंगलवार को केजरीवाल को एक बार फिर हिंसक विरोध का सामना करना पड़ा था, जब दिल्ली में चुनाव प्रचार के दौरान एक व्यक्ति ने उन्हें थप्पड़ मार दिया। हाल के दिनों में केजरीवाल पर यह पांचवा हमला था।
बनारस लोकसभा सीट से कांग्रेस ने बनाया अजय राय को उम्मीदवारकांग्रेस पार्टी ने बनारस की लोकसभा सीट से पार्टी के वर्तमान विधायक अजय राय को भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा है।
इस बार अरविंद केजरीवाल को एक ऑटोचालक ने मारा थप्पड़अरविंद केजरीवाल मंगलवार को उत्तर-पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से आप प्रत्याशी राखी बिड़ला के लिए प्रचार कर रहे थे। इसी दौरान उन पर हमला हुआ। हमलावर ने पहले उन्हें माला पहनाई और बाद में थप्पड़ मारा।
मुजफ्फरनगर दंगा : यूपी सरकार ने आरोपियों की जमानत रद्द करने की मांग कीउत्तर प्रदेश में सितंबर 2013 में हुए मुज़फ़्फ़रनगर दंगों के मामले में यूपी सरकार ने अदालत का रुख़ किया है। राज्य सरकार ने आरोपियों की ज़मानत को रद्द करने की मांग की है।
अमित शाह के 'बदला' वाले बयान की जांच कर रहा है चुनाव आयोगकांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से अमित शाह को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दंगा प्रभावित जिलों में उनके 'नफरत फैलाने वाले भाषणों' के लिए गिरफ्तार करने और उनके चुनाव प्रचार करने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी।
नागपुर में वीआईपी सुरक्षा के नाम पर महिला की पिटाईदरअसल उस वक्त वहां से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री गुजरने वाले थे और यह पुलिसवाला नेताजी की जी-हुजूरी में कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रहा था।

Ndtvindia से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

Advertisement