आप यहां हैं : होम » विषय »Ndtvindia »

'Ndtvindia' - more than 1000 news result(s)

बीजेपी नफरत फैलाने वाली पार्टी, मोदी ने सत्ता के लालच में किए झूठे वादे : सोनिया गांधीसोनिया ने कहा, अच्छे दिन के लुभावने वादे के साथ जो लोग सत्ता में आए, उनकी नाकामयाबी हर कोने से नजर आ रही है। कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस पार्टी है, जिसने सभी वर्गों के लिए लोगों के लिए काम किया, वहीं, बीजेपी समाज में सांप्रदायिक तनाव पैदा कर रही है।
अगले कैबिनेट विस्तार में शामिल हो सकते हैं शिवसेना के विधायक : महाराष्ट्र के मंत्री पाटिलमहाराष्ट्र में सरकार में शामिल होने के लिए बीजेपी−शिवसेना के बीच जारी खींचतान के अब ख़त्म होने के आसार दिख रहे हैं। बीजेपी नेता और राज्य के पीडब्ल्यूडी मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने बयान दिया है कि शिवसेना के विधायकों को शीत सत्र से पहले होने वाली कैबिनेट विस्तार में मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा।
ममता की पार्टी तृणमूल कांग्रेस करेगी संसद सत्र से पहले बुलाई गई सर्वदलीय बैठक का बहिष्कारटीएमसी के प्रवक्ता डेरेक ओ ब्राइन ने आरोप लगाया कि इतने कम वक्त के नोटिस पर सर्वदलीय बैठक बुलाना सरकार का डर दिखाता है। टीएमसी का कहना है कि वह संसद में कालेधन, सांप्रदायिकता, राजनीतिक द्वेष और केंद्र सरकार के 100 दिन के कामकाज के मुद्दे को संसद में उठाएगी।
क्या जम्मू-कश्मीर पर दो परिवार ही करेंगे राज : किश्तवाड़ की रैली में पीएम नरेंद्र मोदीमोदी ने आरोप लगाया कि जम्मू-कश्मीर की सरकार ने लोगों से पीने का पानी तक छीन लिया। जम्मू-कश्मीर के कई गांवों में आज भी टीवी तक नहीं है। जम्मू-कश्मीर से टूरिज्म खत्म हो गया है, लेकिन हम दुनिया को फिर से कश्मीर दिखाएंगे।
झारखंड के विकास के लिए परिवारवाद की राजनीति को खत्म करें : पीएम नरेंद्र मोदीपीएम मोदी ने सोरेन परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले भाई-भतीजावाद से मुक्त कराओ, झारखंड में जो शासन में बैठे हैं, वो भ्रष्टाचार करते हैं, उन्हें लाज-शर्म नहीं है। पीएम मोदी ने कहा, मुझे झारखंड की सेवा करनी है, झारखंड को परिवारवाद से मुक्त कराना है।
रामपाल के खिलाफ हत्या, दंगा भड़काने जैसे कई संगीन मामले दर्ज, भूखे पेट जेल में काटी पहली रातरामपाल 28 नवंबर को पेशी तक रामपाल पुलिस रिमांड पर रहेगा और उससे पूछताछ जारी है। बीती रात जेल में रामपाल भूखा रहा। उसने खाना खाने से मना कर दिया और सिर्फ पानी पीकर रात बिताई। सुबह उसे चाय दी गई।
सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा बोले, संतोष रस्तोगी के ख़िलाफ़ कोई दुर्भावना नहींसीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा ने बयान जारी कर कहा है कि संतोष रस्तोगी मेरे सहयोगी हैं और उनके ख़िलाफ़ कोई दुर्भावना नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि अब 2जी की फ़ाइलें उनके पास नहीं आएंगी।
कानपुर के गांवों में बाघ के आने के निशान, इलाके में दहशतनेशनल दुधवा पार्क से निकला बाघ कानपुर पहुंच गया। कानपुर में गंगा नदी के किनारे ग्रामीण क्षेत्र में बाघ के होने की सूचना से ग्रामीण दहशत में आ गए हैं। कानपुर में गंगा नदी के कटरी क्षेत्र के नत्था पुरवा गाँव में उसके पंजे के निशान मिले हैं। वहीं, एक मवेशी के खाये जाने के अवशेष मिले हैं।
हिसार कोर्ट ने रामपाल को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजाहिसार की कोर्ट ने बाबा रामपाल को पेशी के बाद पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। रामपाल पर आश्रम में हुए विरोध के सिलसिले में जिन केसों में आरोपी बनाया गया है, आज उन्हें उन्हें केसों के सिलसिले में पुलिस हिरासत में भेजा गया है।
रामपाल ने कहा, आश्रम में समर्थकों की मौत पर अफसोस, हिंसा में मेरा हाथ नहींपुलिस की गिरफ्त में आए रामपाल ने पंचकुला के अस्पताल से थाने ले जाते समय खुद को बेकसूर बताया और कहा कि आश्रम में हुए बवाल और हिंसा के पीछे उसका हाथ नहीं है। उसने कहा कि आश्रम में हुई मौतों के लिए उसे अफसोस है। रामपाल ने कहा, मेरे खिलाफ सारे आरोप झूठे हैं।
दिल्ली में ऑनर किलिंग का सनसनीखेज मामला, बेटी की हत्या करने वाले मां-बाप गिरफ्तारघटना साउथ-वेस्ट दिल्ली के द्वारका नॉर्थ थाने की है, जहां अपनी मर्जी से शादी करने वाली 21 साल की एक लड़की की उसके मां-बाप ने हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी माता−पिता को गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्ययिक हिरासत में भेज दिया है।
रामपाल की जमानत हाईकोर्ट ने रद्द की, रोहतक मर्डर केस में 2008 से था जमानत परएक हफ्ते से ज्यादा के हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद हरियाणा पुलिस ने स्वघोषित संत रामपाल को हिसार के बरवाला स्थित उसके आश्रम से बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया। डॉक्टरों के मुताबिक बीमारी का बहाना बनाकर कोर्ट में पेश न होने वाला रामपाल पूरी तरह फिट है और वह खुद चलकर गाड़ी तक आया।
पीएम मोदी ने फिजी की संसद को किया संबोधित, दोनों देशों के बीच तीन समझौतों पर हस्ताक्षरपीएम मोदी ने फिजी के अपने समकक्ष फ्रैंक बैनीमरामा के साथ द्विपक्षीय वार्ता की। प्रधानमंत्री मोदी ने फिजी की संसद को भी संबोधित किया, जिसमें फिजी के लोगों को वीजा ऑन अराइवल और फिजी के गांवों के विकास के लिए आर्थिक मदद देने का ऐलान किया।
पवार, उद्धव के बयान के बाद सीएम फडणवीस ने कहा, शिवसेना से बातचीत जारीमहाराष्ट्र की राजनीति में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहने के बयान के बाद बयान बाजी तेज हो गई है।
रामपाल के आश्रम पर पुलिस ने बोला धावा, आड़े आई समर्थकों की दीवारहरियाणा पुलिस अपनी तमाम कोशिशों के बावजूद रामपाल को उसके हिसार के बरवाला आश्रम से गिरफ्तार नहीं कर सकी है। पुलिस ने इस बात का भरोसा दिलाया है कि रामपाल की गिरफ़्तारी तक कार्रवाई जारी रहेगी। हालांकि इस बीच पुलिस अपनी कार्रवाई बुधवार सबुह तक के लिए लिए स्थगित कर दी है।
रामपाल बनाम सरकार : टूटने लगी भक्तों की दीवारपिछले कई दिनों से हिसार के बरवाला में आश्रम के बाहर डेरा जमाए रामपाल समर्थकों की दीवार अब टूटने लगी है। प्रशासन के आदेश के बाद बड़ी संख्या में वहां घेरबंदी करने वाले समर्थक अब घर वापस जाने लगे हैं और इसके साथ ही कई रामपाल की हक़ीकत भी सामने आ रही है।
महाराष्ट्र के गोंदिया पिछड़े वर्ग की महिला को अज्ञात लोगों ने जिंदा जलायामहाराष्ट्र के गोंदिया में पिछड़े वर्ग की एक महिला को जिंदा जला दिया गया है। वारदात रविवार शाम की है। जब कासा गांव की रहने वाली फूलवंता जमरे नाम की महिला खेत में जलती हुई मिली। लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन उसे बचा नहीं पाए।
इलाज के नाम पर आश्रम से 'गायब' हुआ रामपाल, कोर्ट ने 21 तारीख तक पेश करने के आदेश दिएपंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने रामपाल के ख़िलाफ़ नया वारंट जारी किया है। अब कोर्ट ने रामपाल को 21 नवंबर तक पेश करने का आदेश दिया है। साथ ही कोर्ट ने राज्य के डीजीपी और गृह सचिव को भी पेश होने का आदेश दिया है। कोर्ट में राज्य के एजी ने कहा कि आश्रम में ही रामपाल छुपा है।
पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के घाटों पर वाई-फाई की फ्री सेवाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में अब विकास की गति तेजी पकड़ने लगी है। इसी कड़ी में टेलीफोन विभाग ने गंगा के दशाश्वमेघ घाट और शीतला घाट को वाई फाई से जोड़ दिया है। अभी इसका औपचारिक तौर पर शुभारम्भ नहीं हुवा है, लेकिन टेस्ट सिग्नल शुरू हो गया है।
संत बनाम सरकार : रामपाल की संभावित गिरफ्तारी को लेकर इलाके में तनावआसपास के अस्पतालों को भी अलर्ट पर रहने को कह दिया गया है। अब सीआरपीएफ की 15 बटालियन और आरएएफ की पांच कंपनियों को भी सतलोक आश्रम परिसर के बाहर तैनात कर दिया गया है। तनाव बढ़ता देख हिसार-चंडीगढ़ राजमार्ग को बंद कर दिया गया है।

Ndtvindia से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

जम्मू-कश्मीर चुनाव : एक ही सदन के सदस्यों की सैलरी अलग!

चुनाव लड़ रहे मौजूदा विधायकों की ओर से दायर शपथपत्रों पर यकीन किया जाए, तो विधायकों को उनके कामों के लिए समान रकम नहीं मिलती।

Advertisement