आप यहां हैं : होम » विषय »Ndtvindia »

'Ndtvindia' - 210 video result(s)

'Ndtvindia' - more than 1000 news result(s)

मणिपुर में भूस्खलन से 20 की मौत, भारी बारिश से कई इलाकों में पानी भरामणिपुर में भारी बारिश से हुए भूस्खलन में 20 लोगों की मौत हो गई है। बाढ़ के कारण यहां के चार जिले काफी प्रभावित हुए हैं, लेकिन सबसे बुरा हाल चंदेल और थोबल का है।
लोकसभा में केंद्रीय मंत्री ने कहा, बिहार-ओडिशा को स्पेशल स्टेटस नहींबिहार को स्पेशल स्टेटस नहीं दी जाएगी। ये बात शुक्रवार को केंद्र सरकार में राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कही। लोकसभा में इंद्रजीत सिंह ने ये बात पप्पू यादव के सवाल पूछे जाने पर कही।
अहमदाबाद : बलात्कार पीड़ित 14 साल की बच्ची का किया गया गर्भपातअहमदाबाद में बलात्कार पीड़ित 14 साल की गर्भवती बच्ची का शुक्रवार देर रात सफलतापूर्वक गर्भपात किया गया। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में डॉक्टरों की एक टीम ने ऑपरेशन कर गर्भ निकाला।
गन्‍ना किसानों की बदहाली पर पीएम ने बुलाई बैठक, 14 हजार करोड़ के बकाए पर होगी चर्चागन्ना किसानों की बदहाली पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बैठक बुलाई है। इस बैठक में शुगर मिलों पर किसानों के बकाए क़रीब 14 हज़ार करोड़ की रकम पर चर्चा होगी।
'कोमेन' के चलते चार राज्यों में जोरदार बारिश के आसारबंगाल की खाड़ी से उठा कोमेन नाम के तूफ़ान की रफ़्तार बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों से टकराने के बाद भले ही कम हो गई हो लेकिन इसके असर के चलते अभी भी ओडिशा, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और झारखंड में ज़ोरदार बारिश की आशंका जताई गई है।
आईएस के बढ़ते ख़तरे पर दिल्ली में हाई लेवल मीटिंगकेंद्रीय गृह मंत्रालय ने आतंरिक सुरक्षा के मुद्दे पर दिल्ली में शनिवार को हाई लेवल मीटिंग बुलाई है, इस मीटिंग का मक़सद युवाओं को ISIS जैसे आतंकी संगठनों के बहकावे में आने से रोकने के मुद्दे पर विचार करना है।
असम गण परिषद ने भारत और बांग्लादेश के बीच हुए ऐतिहासिक समझौते पर उठाए सवालभारत और बांग्लादेश के बीच हुए ऐतिहासिक ज़मीन समझौते के जश्न के बीच विरोध के सुर भी सुनाई दे रहे हैं। असम की राजनैतिक पार्टी असम गण परिषद ने इस समझौते का विरोध करते हुए कल प्रदर्शन किया।
पाकिस्‍तान से बिना ट्रैवल डॉक्यूमेंट भारत पहुंची महिला, ख़ुफ़िया एजेंसियां सतर्कएक पाकिस्तानी महिला बिना ट्रैवल डॉक्यूमेंट के अटारी सीमा पार कर भारत पहुंची है। जालंधर रेलवे पुलिस ने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन से इस महिला को गिरफ़्तार किया है, जो बिना पासपोर्ट के लिए लाहौर से दिल्ली आ रही थी।
भारत-बांग्लादेश सीमा समझौता : देश के 14 हजार नए नागरिकों को नए पिन कोड का तोहफाभारत और बांग्लादेश के बीच जून में हुआ जमीन की अदला-बदली का ऐतिहासिक समझौता 1 अगस्त से लागू हो रहा है।
रॉबर्ट वाड्रा का जवाब : बोलना मेरा मौलिक अधिकार, लेकिन संसद के लिए मन में सर्वोच्‍च सम्‍मानकांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने अपने फेसबुक कमेंट पर लोकसभा सचिवालय के नोटिस का जवाब देते हुए कहा है कि बोलना मेरा मौलिक अधिकार है, लेकिन उनके मन में संसद के लिए सर्वोच्च सम्मान है।
गुरदासपुर में बस अड्डे के पास मिला संदिग्ध बैग, इलाके को सुरक्षाबलों ने घेराहाल ही में गुरदासपुर में हुए आतंकी हमले के बाद आज बस अड्डे के पास गली में संदिग्ध बैग मिला है। इस बैग में तार मिले हैं।
रामेश्वरम : करोड़ों सलाम और नम आंखों के बीच विदा हुए 'हमारे' कलामपूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को उनके गृहनगर रामेश्वरम के पाईकरम्बू में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।
याकूब मेमन को नागपुर सेंट्रल जेल में दी गई फांसी, माहिम लाया गया शवमुंबई में 1993 में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के दोषी याकूब मेमन को नागपुर केंद्रीय कारागार में सुबह फांसी दे दी गई है। पोस्टमार्टम के बाद याकूब का शव परिवार को सौंप दिया गया है। याकूब के परिजन उसके शव को नागपुर से मुंबई और फिर माहिम लेकर आए हैं।
पढ़ें, याकूब मेनन फांसी मामले में पक्ष-विपक्ष की ये हैं 7 दलीलेंयाक़ूब मेमन की फांसी पर सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की बेंज ने मुहर लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि डेथ वारंट में कोई खामी नहीं है। इसी के साथ याक़ूब मेमन की फांसी के ख़िलाफ़ याचिका खारिज हो गई है और अब याक़ूब के लिए कानूनी रास्ते बंद हो चुके हैं।
तालिबान प्रमुख मुल्ला उमर की मौत की खबर को व्‍हाइट हाउस ने बताया 'विश्‍वसनीय'तालिबान के चीफ़ मुल्ला उमर के मारे जाने की खबर को व्हाइट हाउस ने 'विश्वसनीय' बताया है। व्हाइट हाउस प्रेस सचिव एरिक शुल्ट्ज ने कहा, 'हम मुल्ला उमर की मौत की खबरों से अवगत हैं। हमारा मानना है कि खबरें विश्वसनीय हैं।' लेकिन शुल्ट्ज ने कहा कि वह ब्यौरे में नहीं जाएंगे।
राजस्थान में भारी बारिश से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालातराजस्थान के कई हिस्सों में लगातार भारी बारिश जारी रहने से बाढ़ जैसै हालात बन गए हैं। जालोर में सड़कों पर घुटने भर से ज्यादा पानी भर गया है।
जालंधर में चलती बस में लगी आग, यात्रियों ने कूदकर बचाई जानआग बस के इंजन में लगी। ड्राइवर ने पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन वह नाकाम रहा और आग तेज़ी से फैल गई। इसके बाद ड्राइवर और कंडक्टर के साथ बस में सवार 12 यात्रियों ने छलांग लगाकर अपनी जान बचाई।
सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई धमाकों के दोषी याकूब मेमन की फांसी पर रोक लगाने से किया इनकारसुप्रीम कोर्ट ने 1993 के मुंबई धमाकों के दोषी याकूब मेमन की फांसी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने याकूब की डेथ वारंट और क्यूरेटिव पिटीशन को लेकर दी गई अर्जियों को खारिज कर दिया है।
डॉ कलाम का पार्थिव शरीर रामेश्वरम ले जाया गया, अंतिम संस्कार में पीएम मोदी होंगे शामिलडॉ एपीजे अब्दुल कलाम का पार्थिव शरीर आज तमिलनाडु के रामेश्वरम पहुंच गया, जहां गुरुवार यानी कल उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की उम्मीद है।
गुरदासपुर आतंकी हमला : खड़गे के 'खुफिया' बयान पर भड़के नायडू, कहा राजनीति नहींपंजाब में आतंकी हमले को लेकर कांग्रेस ने केंद्र पर निशाना साधा है। लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सीमा सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी है। सरकार की ओर से खुफिया जानकारी में कमी हुई। यह देश की सुरक्षा का मामला है।

Ndtvindia से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement