आप यहां हैं : होम » विषय »Ndtvindia »

'Ndtvindia' - more than 1000 news result(s)

महाराष्ट्र चुनाव : सामना के जरिये बीजेपी को शिवसेना का संदेश, 'दिल्ली तुम्हारी, महाराष्ट्र हमारा'बीजेपी और शिवसेना के बीच जारी टकराव पर सामना में एक लेख प्रकाशित हुआ है जिसका शीर्षक है, 'दिल्ली तुम्हारी, महाराष्ट्र हमारा'।
राजस्थान में वसुंधरा राजे सरकार में सांसद चुने जाने के बाद भी सांवर लाल जट हैं मंत्रीराजस्थान में वसुंधरा राजे सरकार में सांसद बनने के तीन महीने बाद भी सांवर लाल जट मंत्री बने हुए हैं। सांवर लाल जट ने अजमेर से सांसद चुने जाने के बाद अपनी नसीराबाद विधानसभा सीट खाली कर दी थी, जिस सीट को बाद में हुए उप−चुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की।
महाराष्ट्र चुनाव : कांग्रेस-एनसीपी में भी सीटों के बंटवारे पर नहीं बनी बातमहाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन के बने रहने पर भी सोमवार को अंतिम फ़ैसला हो सकता है। एनसीपी राज्य में आधी सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग पर कायम है और गठबंधन बनाए रखने का फ़ैसला कांग्रेस पर छोड़ चुकी है।
महाराष्ट्र में 'महागठबंधन' पर संशय बरकरार, भाजपा-शिवसेना ने दिए अपने-अपने फार्मूलेमहाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन टूटेगा या बना रहेगा, यह चर्चा अब अंतिम दौर में पहुंच गई है। दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर कोई आखिरी फ़ैसला अभी नहीं हुआ है।
दिल्ली में नर्स की हत्या, बाथटब में मिली लाशदिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल के स्टाफ क्वार्टर में एक नर्स की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। स्टाफ क्वार्टर में नर्स की लाश बाथरूम के टब में डूबी हुई मिली।
उत्तर प्रदेश के ओरैया में दलित युवती को जिंदा जलायापुलिस के मुताबिक गांव के ही कुछ बदमाशों ने लड़की को खेतों में ले जाकर उस पर मिट्टी का तेल छिड़ककर उसे आग के हवाले कर दिया। बुरी तरह झुलस चुकी लड़की को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।
बिहार, झारखंड में नक्सली हमले की आशंका के चलते 28 ट्रेनें हफ्ते भर के लिए रद्दये ट्रेनें 21 से 27 सितंबर तक के लिए बंद रहेंगी। रेलवे की ओर से यह फैसला माओवादियों के संगठन के स्थापना दिवस के मौके को देखते हुए लिया गया है।
लखनऊ : पटाखा बनाते वक्त घर में धमाका, पांच की मौतलखनऊ के मोहनलालगंज थाना क्षेत्र में एक घर में पटाखा बनाते वक्त धमाका हो जाने से पांच लोगों की मौत हो गई और करीब दर्जन भर लोग घायल हो गए।
छत्तीसगढ़ : अंतागढ़ उपचुनाव में दूसरे नंबर पर रहा नोटाछत्तीसगढ़ की अंतागढ़ विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार भोजराज नाग ने 50 हजार से अधिक मतों के अंतर से जीत हासिल कर ली है।
लद्दाख : भारतीय सीमा में अब भी डटे हुए हैं चीन के सैनिकएक हजार से ज्यादा की संख्या में चीनी सैनिक बीते कुछ दिनों से भारतीय सीमा में हैं। पहले चीनी सैनिक 50-100 मीटर तक पीछे हटे, लेकिन अब खबर है कि वे करीब एक से डेढ़ किलोमीटर पीछे हटे हैं, लेकिन अब भी भारतीय सीमा में ही हैं। चीन के सैनिक तीन दिन पहले 4-5 किलोमीटर तक भीतर तक भारतीय सीमा में घुस आए थे।
एशियन गेम्स में निशानेबाज जीतू राय ने दिलाया भारत को पहला गोल्ड मेडलएशियन गेम्स में निशानेबाज जीतू राय ने भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया है। 50 मीटर पिस्टल इवेंट में उन्होंने गोल्ड मेडल जीता है। इससे पहले निशानेबाज श्वेता चौधरी ने महिला 10 मीटर एयर पिस्टल फाइनल में कांस्य पदक के साथ भारत को 17वें एशियाई खेलों में प्रतियोगिताओं के पहले दिन पहला पदक दिलाया था।
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : बीजेपी ने शिवसेना का ऑफर ठुकरायासूत्रों के मुताबिक शिवसेना 288 में से 126 सीटें बीजेपी को देने के लिए तैयार है। शिवसेना खुद 155 सीटें रखना चाहती है। स्वाभिमानी शेतकारी संगठन को शिवसेना ने अपने कोटे से सात सीटें देने की बात कही है। आरपीआई को बीजेपी कोटे से दो सीटें देने का प्रस्ताव रखा गया है।
भारतीय मुसलमान भारत के लिए जीते हैं, भारत के लिए ही मरेंगे : पीएम नरेंद्र मोदीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारतीय मुसलमान अपने देश के लिए ही जीते हैं और वे देश के लिए ही मरेंगे। अमेरिकी चैनल सीएनएन को दिए एक इंटरव्यू में मोदी ने कहा कि अगर किसी को यह लगता है कि भारतीय मुसलमान आतंकवादी संगठन अल कायदा के इशारों पर नाचेंगे, तो यह उनकी गलतफहमी है।
मध्य प्रदेश के विधायक ने पूर्व महिला सांसद के पल्लू से पोंछा हाथ, बाद में बताया मजाकमध्य प्रदेश के सिवनी में निर्दलीय विधायक दिनेश राय ने मंच पर पूर्व महिला सांसद की साड़ी के पल्लू से हाथ पोंछ लिया। इस वीडियो के सामने आने के बाद बवाल हुआ, तो विधायक ने सफाई देते हुए कहा कि पूर्व सासंद नीता पटेरिया उनकी भाभी जैसी हैं, इसलिए उन्होंने मजाक किया था।
चुमार : चीनी राष्ट्रपति के कहने से थोड़ा पीछे हटे चीनी सैनिक, तनाव अभी भी बरकरारचुमार में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के कहने से चीनी सैनिक पीछे हट गए हैं। दरअसल, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके समक्ष घुसपैठ का मुद्दा उठाया था। ताजा स्थिति के मुताबिक, दोनों देशों के सैनिक एक किलोमीटर की दूरी पर हो गए हैं। फिलहाल चुनार में तनाव अब भी बरकरार है।
पीएम मोदी, चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने कहा, सीमा का निर्धारण जरूरीचीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच शिखर वार्ता के बाद दोनों देशों द्वारा जारी साझा बयान में पीएम मोदी ने कहा कि अच्छे संबंधों के लिए सीमा पर शांति जरूरी है और एक-दूसरे की चिंताओं का आदर होना चाहिए।
चिनफिंग और मोदी के बीच 90 मिनट तक बातचीत, भारत ने चीनी घुसपैठ को लेकर चिंता जताईमोदी और शी चिनफिंग ने पहले सीमित प्रारूप में बातचीत की और फिर उनके बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत हुई, जिनमें दोनों नेताओं ने व्यापार एवं निवेश के महत्वपूर्ण क्षेत्रों में सहयोग पर भी चर्चा की। मोदी के साथ बातचीत से पहले चीनी राष्ट्रपति ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की।
अहमदाबाद में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग और पीएम मोदी की मौजूदगी में तीन समझौतों पर हस्ताक्षरचीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग किसी प्रमुख देश के शायद पहले राष्ट्राध्यक्ष हैं, जिनकी सरकारी भारत यात्रा गुजरात से शुरू हो रही है। उनकी अध्यक्षता में तीन सहमति पत्रों पर हस्ताक्षर होने हैं और वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रात्रिभोज करेंगे।
मोदी ने जन्मदिन पर लिया मां का आशीर्वाद, मां ने कश्मीर के बाढ़ पीड़ितों के लिए दिए पांच हजार रुपयेप्रधानमंत्री बनने के बाद यह पहला मौका है, जब उन्होंने अपनी मां से मुलाकात की। इससे पहले चुनाव नतीजों के बाद वह अपनी मां से मिलने गए थे और उनका आशीर्वाद लिया था।
रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग संबंधी याचिका खारिजकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा समेत कई रियल एस्टेट डेवलपर्स के ख़िलाफ़ सीबीआई जांच की मांग को लेकर दायर जनहित याचिका को दिल्ली हाइकोर्ट ने मंगलवार को खारिज कर दिया है।

Ndtvindia से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

अमेरिका में व्रत पर रहेंगे भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

पांच दिन के अमेरिकी दौरे पर पीएम नरेंद्र मोदी व्रत पर रहेंगे। सम्मान में दिए गए भोज में नवरात्र के चलते वह फलाहार पर ही रहेंगे। कई डिनर ऑफर को वह ना भी करेंगे।

Advertisement