आप यहां हैं : होम » विषय »Ndtvindia »

'Ndtvindia' - more than 1000 news result(s)

इस्लामाबाद में रेड जोन में घुसे इमरान और कादिरी के हजारों समर्थकरेड जोन के तहत पाकिस्तान की संसद, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के निवास तथा दूसरे देशों के दूतावास आते हैं। इमरान खान ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को आज शाम तक इस्तीफा देने के लिए कहा है और ऐसा न होने पर पीएम आवास में घुसने की धमकी दी है।
मणिपुर की कोर्ट ने इरोम शर्मिला को रिहा करने के आदेश दिए14 साल से जेल में बंद मणिपुर की इरोम शर्मीला को कोर्ट ने रिहा करने का आदेश दिया है। मानवाधिकार के लिए संघर्षरत इरोम, सेना को दिए जाने वाले विशेष अधिकार (AFSPA) के खिलाफ लड़ाई लड़ रही हैं। इसके लिए वह अनशन पर चल रही हैं। उन्हें डॉक्टरों की सहायता से भोजन दिया जाता रहा है।
अनुच्छेद 370 पर सुप्रीम कोर्ट का केंद्र और राज्य सरकार को नोटिसभारतीय की सर्वोच्च कोर्ट ने अनुच्छेद 370 पर केंद्र व राज्य सरकार को नोटिस भेजा है। एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने यह नोटिस भेजा है।
टेस्ट में करारी हार के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट में बीसीसीआई ने किए बदलाव, शास्त्री बने निदेशकइंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में भारतीय क्रिकेट टीम की करारी हार के बाद बीसीसीआई हरकत में आई है। बीसीसीआई ने वन-डे के मैचों के लिए सपोर्ट स्टाफ में बदलाव किया है। पूर्व क्रिकेटर और कप्तान रवि शास्त्री को टीम का निदेशक बनाया गया है।
आज से तेलंगाना में शुरू हो रहा है विवादित सर्वेदेश के सबसे नए राज्य तेलंगाना में राज्य सरकार के इशारे पर हो रहा सर्वे सवालों के घेरे में है। कुल चार लाख सरकारी कर्मचारियों और स्वयंसेवियों की मदद से राज्य के 84 लाख से ज़्यादा लोगों से जुड़ी जानकारियां जुटाने की कवायद शुरू हो गई है।
मेरा क्या और मुझे क्या ने, देश को तबाह करके रखा है : कैथल में नरेंद्र मोदीपीएम बनने के बाद हरियाणा में पहले सरकारी कार्यक्रम में पहुंचे मोदी ने लोगों को उनके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मैं प्यार को हरियाणा के विकास से ब्याज समेत लौटाऊंगा।
ब्रिटेन के एसेक्स में टिलबरी बंदरगाह पर 35 लोग एक कंटेनर में बंद मिले हैं। इनमें से एक की मौत हो गई है, जबकि 34 लोग सुरक्षित हैं। अधिकारियों को इन लोगों के बारे में तब पता चला जब बंदरगाह के कर्मचारियों ने कंटेनर के भीतर से आवाज़ें सुनीं।
जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, बीएसएफ की 20 पोस्टों पर फायरिंगजम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन हुआ है। अरनिया और आरएस पुरा सेक्टर में बीती रात काफ़ी देर तक फायरिंग हुई है।
सहारनपुर दंगा जांच रिपोर्ट : स्थानीय पुलिस प्रशासन पर लगे गंभीर आरोपउत्तर प्रदेश के सहारनपुर में 26 जुलाई को भड़के सांप्रदायिक दंगे की जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को सौंप दी गई है। जांच कमेटी ने स्थानीय पुलिस प्रशासन पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं।
बिहार विधानसभा उपचुनाव : लालू-नीतीश आज दूसरी बार करेंगे मंच साझाआरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और जेडीयू नेता नीतीश कुमार छपरा में एक मंच से चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। बिहार में 21 अगस्त को 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं और इन चुनावों में बीजेपी के खिलाफ लामबंदी करते हुए लालू तथा नीतीश 20 साल बाद एक साथ आए हैं।
बिहार के लखीसराय में मौर्य एक्सप्रेस में डकैती, दो यात्रियों की हत्या : सूत्रबिहार के लखीसराय जिले में मौर्य एक्सप्रेस में डाकुओं ने जमकर आतंक मचाया। खबर आ रही है कि डकैतों ने लूटपाट के दौरान दो यात्रियों की हत्या कर दी।
उत्तराखंड में भारी बारिश से तबाही, बाढ़, भूस्खलन के चलते 27 लोगों की मौतउत्तराखंड में आसमान से आफत बरस रही है। पिछले 48 घंटों के दौरान बाढ़ और भूस्खलन की वजह से राज्य में 27 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे खराब स्थिति पौड़ी जिले की है, जहां 15 लोगों की मौत हो गई। देहरादून में सात, पिथौड़ागढ़ में चार और हरिद्वार में एक व्यक्ति की जान चली गई।
हरियाणा : कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए चौधरी बीरेंद्र सिंहबीरेंद्र सिंह के करीबी और पूर्व मंत्री जगबीर मलिक के साथ कुछ अन्य पूर्व विधायक भी बीजेपी में शामिल हुए। बीरेंद्र सिंह ने कहा, मैंने अपने लिए जो रास्ता चुना है, उससे अगले 15 साल में हरियाणा में बीजेपी को मजबूती मिलेगी।
उत्तराखंड में भारी बारिश से तबाही, 19 लोगों की मौतउत्तराखंड में बीते 36 घंटों से हो रही भारी बारिश के कारण बादल फटने और कई जगहों पर भूस्खलन की वजह से अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है। पौड़ी में सबसे ज्यादा 14 लोग मारे गए।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई नेवल बेस पर जंगी जहाज INS कोलकाता को किया राष्ट्र को समर्पितइस जहाज का वजन 6800 टन है और इसे करीब 2600 करोड़ रुपये की लगात से बनाया गया है। मुंबई मझगांव डॉकयार्ड में बना INS कोलकाता देसी ब्रह्मोस मिसाइल से लैस है। इसके अलावा दुश्मन की पनडुब्बियों की खबर लेने के लिए इसमे टॉरपीडो और एंटी सबमरीन रॉकेट भी मौजूद हैं।
जजों की नियुक्ति से जुड़ा बिल राज्यसभा में भी पासराज्यसभा से पास होने के बाद इस बिल को 15 राज्यों से पुष्टि करवानी होगी। इसके बाद राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के होने पर यह कानून का रूप ले लेगा।
कैमरे में कैद : हिमाचल में देखते-देखते बह गया पुल, तीन लोग डूबेहमीरपुर और मंडी को जोड़ने वाला पुल भारी बारिश और नदी के तेज बहाव की वजह से बह गया। पुल के ढहने से पहले तीन लोग इस पर गए थे, लेकिन हादसे की वजह से वे भी नदी में बह गए। इनमें से दो के शव बरामद हो चुके हैं।
स्वतंत्रता दिवस पर लिखा हुआ भाषण नहीं देंगे पीएम मोदी!देश की स्वतंत्रता की 67वीं वर्षगांठ के अवसर पर शुक्रवार को ऐतिहासिक लालकिले की प्राचीर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार राष्ट्र को संबोधित करेंगे। सूत्रों के मुताबिक ऐसा संभवतः पहली बार होगा, जब कोई प्रधानमंत्री लालकिले से लिखित भाषण नहीं पढ़ेंगे।
यूपी पुलिस का घिनौना चेहरा, किसान को पेशाब पीने पर किया मजबूरललितपुर जनपद के थाना महरौनी पुलिस का घिनौना चेहरा उस समय सामने आया, जब जमीनी शिकायत पर थाने में बुलाए गए एक किसान को पुलिस इंचार्ज ने न केवल मारा पीटा, बल्कि उसे जबरन मूत्र पिलाकर उससे हजारों की नकदी छीन ली।
कैमरे में कैद : मध्य प्रदेश के बीजेपी विधायक ने टोल प्लाजा के कर्मचारियों से की मारपीटबीजेपी विधायक रुस्तम सिंह की गाड़ी मुरैना के टोल प्लाजा पर रुकी। पहले बातचीत हुई, फिर दोनों तरफ से बहस होने लगी। विधायक के एक समर्थक ने वहां तैनात गार्ड से बंदूक छीनने की कोशिश की। इसके बाद विधायक ने गाड़ी से उतरकर टोल कर्मचारी को थप्पड़ मार दिया।

Ndtvindia से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

यूपी : मैनपुरी में 18 साल बाद पहुंचेगा फौजी का शव

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में 18 साल के बाद एक फौजी के शव को लाया जाएगा और उनका अंतिम संस्कार हो पाएगा। दरअसल, गया प्रसाद सियाचिन में तैनात थे, लेकिन सेना के एक ऑपरेशन के दौरान उनकी खाई में गिरने की वजह से मौत हो गई थी। अब इंडियन एयरफोर्स की मदद से उनका शव मिल गया है।

Advertisement