आप यहां हैं : होम » विषय »Ndtvindia »

'Ndtvindia' - more than 1000 news result(s)

बिहार में उपचुनावों के लिए आरजेडी, कांग्रेस और जेडीयू साथ आएबिहार में 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, इसके लिए नया गठबंधन बना है। आरजेडी, जेडीयू और कांग्रेस का गठबंधन बना है। तीनों दल मिलकर 10 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।
मुरादाबाद के कांठ में तनाव बरकरार, हिरासत में लिए गए बीजेपी नेता, इलाके में धारा 144 लागूपुलिस ने इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 लगा रखी है। इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है, ताकि स्थिति से निपटा जा सके। सुरक्षा के मद्देनजर हर नाकों पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी है और सभी वाहनों की सघन जांच की जा रही है।
करगिल जीत के 15 साल पूरे, शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि1999 में पाकिस्तान की आक्रामक कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय जवानों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए दुश्मन को खदेड़ दिया था और 26 जुलाई, 1999 को करगिल की लड़ाई में जीत हासिल की थी। इस दिन को करगिल विजय दिवस के तौर पर मनाया जाता है।
महिला और बाल कल्याण मंत्रालय ने बिल में संशोधन का मसौदा कैबिनेट की अगली बैठक में रखने के लिए कैबिनेट सचिवालय को भेजा है। कानून मंत्रालय ऐक्ट में संशोधन को हरी झंडी दिखा चुका है।
नेता विपक्ष पर अटॉर्नी जनरल ने दी स्पीकर को राय, कांग्रेस का दावा जायज नहीं : सूत्रसूत्रों के मुताबिक खबर आ रही है कि अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने राय दी है कि विपक्ष के नेता पद पर कांग्रेस का दावा जायज़ नहीं। दरअसल, स्पीकर सुमित्रा महाजन ने एटॉर्नी जनरल से राय मांगी थी कि लोकसभा में विपक्ष का नेता होना चाहिए या नहीं।
एनडीटीवी से बातचीत में रो पड़ी सानिया, बोलीं, कितनी बार साबित करनी होगी भारतीयताटेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने कहा है कि वह मरते दम तक भारतीय रहेंगी। एनडीटीवी की बरखा दत्त के साथ बातचीत के दौरान वह भावुक हो गईं। उन्होंने कहा कि मुझे कितनी बार भारतीयता साबित करनी होगी।
यूपीएससी उम्मीदवारों के साथ झड़प में 10 पुलिसकर्मी घायल, वाहन फूंके गएउत्तर दिल्ली के बुराड़ी इलाके में गुरुवार की रात सिविल सेवा परीक्षार्थियों और पुलिस के बीच झड़प हो गई जिसमें कुछ वाहनों को आग लगा दी गई तथा कम से कम 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए।
जुवेनाइल जस्टिस ऐक्ट में जल्द ही एक बड़ा बदलाव हो सकता है। महिला और बाल कल्याण मंत्रालय ने कानून के तहत किशोरों की उम्र 18 साल से कम करने का प्रस्ताव दिया है। इस प्रस्ताव में कहा गया है कि किशोर अपराधी की उम्र अपराध की गंभीरता के हिसाब से भी तय हो।
अल्जीरियाई विमानन कंपनी एयर अल्जीरी के मुताबिक गुरुवार को अल्जीयर्स के लिए फासो से उड़ान भरने के करीब एक घंटे बाद उसके एक यात्री विमान से कंपनी का संपर्क टूट गया था। अब अल्जीरिया की ओर से कहा जा रहा है कि विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।
भीलवाड़ा : नाबालिग दलित लड़की से बलात्कार, हत्या की कोशिशराजस्थान के भीलवाड़ा में एक नाबालिग दलित लड़की से बलात्कार और हत्या की कोशिश का मामला सामने आया है। लसाड़िया गांव की इस लड़की के साथ गांव के ही एक युवक ने बलात्कार किया और फिर उसे 60 फुट गहरे कुएं में फेंक दिया।
जम्मू-कश्मीर में अकेले चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस से नाता टूटाकांग्रेस ने जम्मू−कश्मीर में अकेले चुनाव लड़ने का फ़ैसला किया है। कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच खटपट की ख़बरें काफी दिनों से गर्म थी।
दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी सरकार बनाने और चुनाव के लिए तैयार : सतीश उपाध्यायदिल्ली में भारतीय जनता पार्टी ने साफ कर दिया है कि वह चुनाव और सरकार बनाने दोनों के पक्ष में है। दिल्ली प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने आज पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद मीडिया से कहा कि भाजपा चुनाव के लिए तैयार है।
उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश, 7000 श्रद्धालु फंसेउत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में लगातार भारी बारिश जारी है और मौसम विभाग ने चारधाम यात्रा के रूट में आने वाले कई इलाकों में 24 घंटे के अंदर भारी बारिश की चेतावनी दी है।
तमिलनाडु के कृष्णागिरी में एक कॉलेज की छात्रा से गैंगरेपतमिलनाडु के कृष्णागिरी ज़िले में एक कॉलेज छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। गैंगरेप का आरोप चार युवकों पर लगा है, जिनमें से तीन को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है। एक आरोपी अभी भी फरार है।
लखनऊ रेप-हत्याकांड पर यूपी पुलिस ने कहा : यह गैंगरेप नहीं, बल्कि एक व्यक्ति ने अंजाम दिया अपराधवरिष्ठ पुलिस अधिकारी सुतपा सान्याल ने बताया कि मोहनलालगंज इलाके में 17 जुलाई को निर्वस्त्र मृत पाई गई 35 वर्षीय महिला के साथ बलात्कार एवं हत्या करने के आरोप में रामसेवक यादव नाम के सुरक्षा गार्ड को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि यादव ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है।
बदायूं केस : दोबारा पोस्टमॉर्टम के लिए शवों को निकालने का काम टाला गयाउत्तर प्रदेश के बदायूं में दो बहनों की बलात्कार के बाद हुई हत्या के मामले की जांच कर रही सीबीआई को फिलहाल शवों को निकालने में काफ़ी दिक्कत आ रही है। लगातार हो रही बारिश की वजह से नदी में पानी का स्तर बहुत बढ़ गया है, जिसके बाद फिलहाल शवों को निकालने का काम टाल दिया गया है।
उत्तर प्रदेश में 21 करोड़ लोग, फिर भी रेप के मामले सबसे कम : मुलायम सिंह यादवसमाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने अपने बेटे अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली सरकार के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति पर एक बार फिर अजीब बयान देकर विवादों को हवा दे दी है।
लखनऊ में महिला की बेरहमी से हत्या, शरीर पर कई गहरे जख्म, आरोपियों का कोई सुराग नहींपुलिस ने हत्या के 24 घंटे बाद मृतक महिला की पहचान कर ली है, लेकिन आरोपियों का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। पुलिस के मुताबिक महिला लखनऊ के एक अस्पताल में लैब असिस्टेंट के तौर पर काम करती थी और उसके पति की तीन साल पहले बीमारी की वजह से मौत हो गई थी।
आपत्तिजनक पोस्टर मामले में गिरफ्तार 'आप' नेता दिलीप पांडे 14 दिन की न्यायिक हिरासत मेंकांग्रेस विधायकों के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर लगाने के आरोप में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के नेता दिलीप पांडे को साकेत कोर्ट ने 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। दिलीप पांडे को शुक्रवार रात को जामिया नगर इलाके की पुलिस गिरफ्तार किया था।
मुंबई में बहुमंजिली इमारत में लगी आग काबू में, एक दमकलकर्मी की मौत, बाकी सभी बचाए गएमुंबई के अंधेरी वेस्ट इलाके की लोटस बिजनेस पार्क बिल्डिंग में 21वीं मंजिल पर आग लगी और फिर यह 20वीं मंजिल पर भी फैल गई। कुछ दमकलकर्मी छत पर फंस गए थे, जिन्हें सुरक्षित निकालने के लिए हेलीकॉप्टर की भी मदद ली गई।

Ndtvindia से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

कुछ आईआईटी स्नातक अपने प्रोफेसरों से भी ज्यादा स्मार्ट हैं : वैज्ञानिक राव

युवा आईआईटी छात्रों की प्रतिभा की सराहना करते हुए प्रख्यात वैज्ञानिक सी एन आर राव ने शनिवार को कहा कि कुछ आईआईटी स्नातक तो अपने प्रोफेसरों से भी ज्यादा स्मार्ट हैं।

Advertisement