आप यहां हैं : होम » विषय »Ndtvindia »

'Ndtvindia' - more than 1000 news result(s)

पूर्व पीएम शास्त्री के जयंती और बरसी के समारोहों पर संकट के बादलशास्त्री जी के बेटे अनिल शास्त्री ने प्रधानमंत्री को खत लिखकर कहा है कि शास्त्री जी से जुड़े समारोह मनाने वाले ट्रस्ट के पास अब पैसा नहीं बचा है, इसलिए आगे से वो समारोह आयोजित करने की हालत में नहीं होगी।
महाराष्ट्र में अकेले सरकार बनाएगी बीजेपी, देवेंद्र फड़णवीस सीएम की रेस में सबसे आगे : सूत्रहालांकि बीच में अचानक नितिन गडकरी की दावेदारी सामने आ गई, लेकिन गडकरी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए उनके समर्थकों की मुहिम से आलाकमान खुश नहीं है। इस बीच, बीजेपी ने साफ कर दिया है कि वह अपनी तरफ से शिवसेना से बात नहीं करेगी। बीजेपी कल शिवसेना नेताओं से मुलाकात की बात को भी गलत बता रही है।
कालेधन पर हमें ब्लैकमेल न करें : कांग्रेस ने अरुण जेटली से कहाकांग्रेस ने वित्त मंत्री अरुण जेटली के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है कि अवैध विदेशी खातों में धन रखने वालों के नाम एक बार उजागर हो जाने पर विपक्षी दल शर्मसार हो जाएगा। कांग्रेस ने उन्हें ऐसे 'गद्दार लोगों के नाम' बताने की चुनौती दी है।
महाराष्ट्र में सम्मानजनक गठबंधन चाहती है शिवसेना, बीजेपी अल्पमत सरकार के पक्ष में : सूत्रसूत्रों के मुताबिक शिवसेना बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का दखल भी चाहती है और वह उद्धव ठाकरे और नरेंद्र मोदी की आपस में मुलाकात के पक्ष में है, जबकि बीजेपी अपना हाथ और कद दोनों ऊपर रखना चाहती है।
मुंबई में शिवसेना नेता की धारदार हथियार से हत्यापुलिस के मुताबिक हत्या के आरोपियों और मारे गए शिवसेना नेता रमेश जाधव के बीच काफी समय से विवाद था। हालांकि शिवसेना का कहना है कि आरोपियों ने एक महिला को निशाना बनाया था, जिसे बचाने की कोशिश में रमेश जाधव की हत्या कर दी गई।
बेंगलुरु के स्कूल में तीन साल की बच्ची के साथ कथित दुष्कर्मबेंगलुरु के जालाहल्ली इलाके के एक स्कूल में तीन साल की बच्ची से बदसलूकी का मामला सामने आया है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस कमिश्नर एमएन रेड्डी ने स्कूल का दौरा कर घटना की जानकारी ली और मल्लेश्वरम की एसीपी सारा फातिमा को घटना की जांच का जिम्मा सौंप दिया।
महाराष्ट्र के सीएम पद की रेस में गडकरी भी शामिल, कहा, पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे निभाऊंगामंगलवार को नागपुर में गडकरी से मिलने विदर्भ के विधायकों का एक दल पहुंचा और उनके सीएम बनाए जाने की मांग को लेकर नारे लगाए, जिसके बाद अटकलबाज़ी और तेज हो गई। अब तक खुद को रेस से बाहर बता रहे गडकरी ने अपना सुर बदल दिया है और उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व जो भी तय करेगा, उसे सब मानेंगे।
प्रीमियम ट्रेन और प्रीमियम तत्काल टिकट से मुनाफा कमाने में जुटी रेलवेघाटे में चल रही रेलवे नई नीति के साथ मुनाफा कमाने में जुटी है। मुनाफा प्रीमियम ट्रेन और प्रीमियम तत्काल टिकट के जरिये हो रहा है, लेकिन क़ीमत मुसाफ़िरों को चुकानी पड़ रही है।
हरियाणा के फरीदाबाद में दशहरा मैदान में मंगलवार शाम पटाखों की 200 से अधिक दुकानों में आग लग गई और आग में सभी दुकानें जलकर खाक हो गईं। इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।
महाराष्ट्र में सरकार बनने का रास्ता साफ, शिवसेना भाजपा को समर्थन देने को तैयारमहाराष्ट्र में चुनाव परिणाम के बाद सरकार गठन के संबंध में चल अटकलों के बीच खबर है कि शिवसेना, सरकार बनाने के लिए भाजपा को समर्थन देने को राजी हो गई है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि शिवसेना के दो नेता दिल्ली में वरिष्ठ भाजपा नेताओं के साथ बैठक करेंगे।
महाराष्ट्र में सीएम पद : गडकरी ने मुनघंटीवार का नाम आगे बढ़ाया : एनडीटीवी सूत्रमहाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद की दौड़ में अब तक देवेंद्र फडनवीस का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है लेकिन, सूत्रों के मुताबिक़ नितिन गडकरी ने सुधीर मनगुंटीवार का नाम आगे बढ़ाया है।
कांग्रेस ने शिवसेना को दिया था सरकार बनाने का प्रस्ताव : शरद पवारएनसीपी नेता शरद पवार ने ख़ुलासा किया है कि कांग्रेस ने शिवसेना को सरकार बनाने का प्रस्ताव दिया था। शरद पवार के मुताबिक कांग्रेस के एक नेता ने शिवसेना को प्रस्ताव दिया था कि आप सरकार बनाइए हम साथ देंगे। हालांकि शरद पवार ने यह नहीं बताया कि कांग्रेस का यह नेता कौन था।
दिल्ली में चुनी हुई सरकार होनी ही चाहिए : दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष सतीश उपाध्यायमहाराष्ट्र और हरियाणा में मिली जीत से उत्साहित भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अब दिल्ली में भी चुनाव की तैयारी में है, और इस बात के संकेत बीजेपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने एनडीटीवी से बातचीत में दिए।
लव जिहाद के मामले को सांप्रदायिक दृष्टि न देखा जाए : आरएसएस नेता भैयाजी जोशीआरएसएस नेता भैयाजी जोशी ने कहा कि लव जिहाद के मामले को सांप्रदायिक दृष्टि न देखा जाए। इस महिला के दृष्टिकोण से देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं होना शर्मनाक है। समाज को जागरुक बनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह समाज के लिए चिंता का विषय है और संघ भी समाज का हिस्सा है।
पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर इलाके में गश्त पर गए दो सिपाहियों पर जानलेवा हमलापश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर इलाके में दो सिपाहियों पर रविवार रात लगभग 8:00 बजे कुछ बदमाशों ने हमला कर दिया। इस हमले में दोनों सिपाही गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। दोनों को इलाज के लिए हरी नगर के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।
सरकार गठन के बीजेपी के प्रस्ताव पर करेंगे विचार : शिवसेनासंभावित सुलह का संकेत देते हुए शिवसेना ने कहा है कि महाराष्ट्र में बीजेपी द्वारा सरकार बनाने का प्रस्ताव रखे जाने पर वह उस पर विचार करेगी, क्योंकि उनके बीच कोई 'कटुता' नहीं है।
भारत में आईफोन 6, आईफोन 6 प्लस लॉन्च, आधी रात से लगीं खरीदारों की कतारेंभारत में आईफोन 6 की कीमत 53,500 रुपये और आईफोन 6 प्लस की कीमत 62 हजार रुपये से शुरू हो रही है। दोनों 16, 64 और 128 जीबी के वैरिएंट में उपलब्ध हैं।
जयललिता को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत, सजा पर रोक लगाई गईसुप्रीम कोर्ट ने जयललिता को तब जमानत दी, जब उन्होंने आश्वासन दिया कि वह हाईकोर्ट से कोई स्थगन नहीं मांगेंगी और दो महीने में अपनी अपील के सभी तथ्य एवं बहस से जुड़ी सामग्री (पेपरबुक) पेश करेंगी।
भारत ने किया परमाणु हथियार ले जाने में सक्षम क्रूज मिसाइल 'निर्भय' का सफल परीक्षणनिर्भय मिसाइल की खासियत है कि यह कम ऊंचाई पर उड़ सकता है, जिसकी वजह से यह दुश्मनों के राडार में नहीं दिखता। निर्भय को ग्राउंट स्टेशन से कंट्रोल किया जा सकता है। टारगेट तक पहुंचने के बाद ये उसके इर्द-गिर्द चक्कर लगा सकता है और सटीक मौके पर मार कर सकता है।
सीमा के हालात पर शीर्ष कमांडरों के साथ पीएम नरेंद्र मोदी की मुलाकातदेश की सीमाओं पर एक चरफ चीन के आक्रामक तेवर और दूसरी तरफ पाकिस्तान की तरफ से आए दिन तोड़ा जा रहे सीज़फायर के बीच आज ये बैठक हुई।

Ndtvindia से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

खेतीबाड़ी के अलावा ट्यूशन भी पढ़ाया है मनोहर लाल खट्टर ने

हरियाणा में बीजेपी के पहले मुख्यमंत्री बनने जा रहे मनोहर लाल खट्टर पेशे से किसान हैं। खट्टर ने खेतीबाड़ी के अलावा ‘ट्यूशन’ पढ़ाने का काम भी किया है।

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया