आप यहां हैं : होम » विषय »Ndtvindia »

'Ndtvindia' - more than 1000 news result(s)

पुणे भूस्खलन : मरने वालों की तादाद 76 हुई, मलबे में फंसे लोगों के जीवित बचने की उम्मीद कमअब भी करीब 80 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है, जबकि कल मलबा हटाने के दौरान 29 और शवों को निकाला गया। गांव से मिट्टी हटाने का काम अगले दो दिन में पूरा कर लिए जाने की उम्मीद है।
सोनिया गांधी काफी कठोर, कांग्रेस ने मेरे साथ अन्याय किया : नटवर सिंहनटवर सिंह ने एनडीटीवी इंडिया से खास बातचीत में कहा कि उन्होंने किसी वैरभाव से किताब नहीं लिखी और न ही बदले की कार्रवाई के तौर पर कुछ किया है। उन्होंने कहा, "राजीव गांधी होते, तो मेरे साथ वह नहीं होता, जो सोनिया ने किया... मैंने मनमोहन सिंह को 'बिना रीढ़ का' कहकर सही किया, उन्हें कहा भी क्या जा सकता है..."
गाजा में 72 घंटे के संघर्ष विराम पर राजी हुए इस्राइल और हमासइस दौरान इस्राइल की सेना गाजा के जिन इलाकों में है वहीं रहेगी। वहीं मिस्र की राजधानी काहिरा में आगे के हालात को लेकर इस्राइल और फिलस्तीन के बीच बातचीत भी शुरू होने जा रही है।
रायपुर के पास फ्यूज कंपनी में धमाके में पांच लोगों की मौतछत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पास एक डेटोनेटिंग फ्यूज कंपनी में शुक्रवार तड़के हुए धमाके में पांच मजदूरों की मौत हो गई। यह हादसा नवभारत फ्यूज कंपनी में हुआ, जो रायपुर से करीब 40 किलोमीटर दूर अभानपुर ब्लॉक के छोटे उर्ला गांव में स्थित है।
सोनिया गांधी को कभी कोई सरकारी फाइल नहीं दिखाई : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंहपूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा है सोनिया गांधी को कोई सरकारी फ़ाइल नहीं दिखाई। उन्होंने एनडीटीवी से कहा, दो लोगों के बीच की निजी बातचीत को अपने फ़ायदे के लिए सार्वजनिक नहीं किया जाना चाहिए।
भाजपा में शामिल हुए झारखंड विकास मोर्चा के चार विधायक, तीन और के शामिल होने की संभावनाझारखंड में चुनाव से पहले सियासत गर्म है। पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा के चार विधायक में बीजेपी में शामिल हो गए हैं।
छत्तीसगढ़ में 100, 200 और 500 वर्ष की महिलाएं ले रही हैं सरकारी योजनाओं का लाभ!एक आरटीआई के जवाब में छत्तीसगढ़ के लेबर डिपार्टमेंट से मिले दस्तावेज हैरान करने वाले हैं। इसके मुताबिक राज्य में ऐसी कई महिलाएं हैं जिनकी उम्र 100, 200 और यहां तक कि 500 साल से भी ज्यादा है और उन्हें सरकारी योजनाओं के तहत सिलाई मशीन और साइकिलें दी गई हैं।
हरियाणा : कांग्रेस नेता बीरेंद्र सिंह ने की अमित शाह से मुलाकात, बीजेपी में शामिल होने की अटकलेंहरियाणा कांग्रेस के नेता बीरेंद्र सिंह ने बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। सूत्रों की मानें तो इस मुलाकात के दौरान बीरेंद्र सिंह ने विधानसभा चुनावों में अपने समर्थकों के लिए 24 सीटें और खुद के लिए पद की मांग की थी, लेकिन बीजेपी ने उनकी इन शर्तों को मानने से इनकार कर दिया।
फ्लिपकार्ट को रिकॉर्ड फंडिंग, देश की सबसे बड़ी कंपनी बनने की राह में फ्लिपकार्टई कारोबार में लगी भारत की सबसे बड़ी कंपनी फ्लिपकार्ट ने मंगलवार को जानकारी दी कि पिछले दिनों उसने निवेशकों के ज़रिये एक बिलियन डॉलर यानी 60,000 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी के को-फाउंडर सचिन बंसल का दावा है कि अगले पांच साल में वह 100 बिलियन डॉलर यानी छह लाख करोड़ रुपये की कंपनी होने की कोशिश करेगी।
दफ्तर में कर्मचारी नदारद : वेंकैया नायडू ने दिया बायो−मेट्रिक अटेंडेंस का निर्देशसरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों का देर से आना कोई नई बात नहीं है और इसका एक उदाहरण सोमवार को भी देखने को मिला, जब केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने अपने दफ्तर का अचानक दौरा किया। मंत्री के औचक दौरे के वक्त दफ्तर के करीब 80 कर्मचारी नदारद मिले।
उत्तराखंड के श्रीनगर में नहर में दरार : लोगों में दहशतउत्तराखंड के श्रीनगर में बन रही बिजली परियोजना से जुड़ी नहर में दरार आने से आसपास के इलाके के लोग परेशान हैं। नहर से जुड़े डिसिल्टेशन टैंक की क़रीब सौ मीटर दीवार शनिवार को ढह गई थी जिसके बाद स्थिति और ख़राब हो गई।
मुंबई : 65 वर्षीय महिला रेल यात्री का आरोप, कपड़े उतरवाकर ली गई तलाशीमुंबई की लोकल ट्रेन में 65 साल की एक बुजुर्ग महिला ने रेलवे के टिकट कलेक्टर पर अंसवेदनशीलता बरतने का गंभीर आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि गलती से फर्स्ट क्लास में सफर करते हुए पकड़े जाने पर महिला टीसी ने उनके कपड़े उतरवा कर उनकी तलाशी ली। फिलहाल रेलवे ने जांच पूरी होने तक संबंधित टीसी को निलंबित कर दिया है।
जम्मू में डॉक्टर की लापरवाही ने आठ महीने के बच्चे को गर्भ में ही मार डालाजम्मू में डॉक्टरों की लापरवाही ने सारी हदें पार कर दीं। सितंबर में जो महिला मां बनती उसे डॉक्टरों ने गर्भपात की दवा देकर उसके आठ महीने के बच्चे को गर्भ में ही मार डाला। पुलिस ने इस मामले में एक डॉक्टर और एक पैरामेडिकल कर्मचारी को गिरफ्तार किया है।
सीसैट के मुद्दे पर वरिष्ठ केंद्रीय मंत्रियों ने की बैठक, राजनाथ ने दी पीएम मोदी को जानकारीयूपीएससी से सीसैट हटाने की मांग और सरकार के आश्वासनों के बीच रविवार को देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर इसी मुद्दे पर एक हाई लेवल मीटिंग हुई। इस मीटिंग में पीएमओ में राज्य मंत्री जितेन्द्र सिंह और वित्तमंत्री अरुण जेटली के अलावा पीएमओ के कई अधिकारी भी मौजूद थे।
हरियाणा, जम्मू कश्मीर और महाराष्ट्र में चुनाव नहीं लड़ेगी आप पार्टीअरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी हरियाणा, जम्मू-कश्मीर और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी। पंजाब के संगरूर में पार्टी की तीन दिन तक चली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ये फ़ैसला लिया गया।
मुंबई में बीएमसी के गड्ढे ने ली दो नाबालिग बाइकर्स की जानमुंबई के कांदिवली में मथुरा दास रोड पर बीएमसी का खोदा हुआ गड्ढा एक बार फिर जानलेवा साबित हुए। गड्ढे में गिरकर दो बाइक सवारों की मौत हो गई है।
54 साल के राजेंद्र भाटिया का कारपेट का कारोबार था। पार्किंग को लेकर झगड़ा इतना बढ़ा कि दूसरी मंज़िल पर रहने वाले किराएदार गौरव ने अपने मकान मालिक कार्तिकेय के साथ मिलकर ग्राउंड फ्लोर पर रहनेवाले राजेंदर भाटिया की पीट−पीटकर हत्या कर दी।
न्यूनतम डाउनलोड स्पीड उपभोक्ताओं को देना बनेगा अनिवार्यअगर आप अपने मोबाइल की इन्टरनेट की धीमी स्पीड से परेशान हैं, तो आपके लिए अच्छी ख़बर है। ख़बर है कि अब मोबाइल इन्टरनेट सेवा देने वाली टेलिकॉम कंपनियों को प्लान के तहत बताए गई न्यूनतम डाउनलोड स्पीड उपभोक्ताओं को देना अनिवार्य होगा।
उत्तर प्रदेश के औरैया में बस पर गिरी हाइटेंशन तार, पांच मरेयूपी के औरैया ज़िले में एक बस पर हाइटेंशन तार गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई। हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं, घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पोस्टमॉर्टम के लिए मृतकों के शव इटावा लाए जाएंगे।
लखनऊ में महिला की हत्या : फोरेंसिक रिपोर्ट में रेप की पुष्टिलखनऊ में महिला के मर्डर केस में फोरेंसिक रिपोर्ट से चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। रिपोर्ट में महिला से रेप की पुष्टि हुई है, जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की कोशिश की बात कही गई थी।

Ndtvindia से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

नाराज सुमित्रा महाजन ने कहा, चाहें तो नया स्पीकर चुन लें

लोकसभा अध्यक्ष ने ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कुछ अन्य सदस्यों द्वारा उनकी व्यवस्था को चुनौती देने और आरजेडी सदस्य पप्पू यादव द्वारा आसन पर अखबार फाड़कर फेंके जाने पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि वे चाहें, तो नया स्पीकर चुन सकते हैं।

Advertisement