आप यहां हैं : होम » विषय »Ndtvindia »

'Ndtvindia' - more than 1000 news result(s)

सीसीटीवी में कैद : हरिद्वार में हुई महिला से लूटहरिद्वार के लक्सर थाना क्षेत्र में दिन दहाड़े एक महिला के घर में घुसकर लूट का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि लुटेरा महिला के घर में घुसकर उसके हाथ बांधकर कुर्सी पर बिठाता है।
सीसीटीवी में कैद : गुड़गांव में एटीएम में लूट, हत्यागुड़गांव में अपराधी बेख़ौफ़ वारदात को अंजाम दे रहे हैं। गुड़गांव के दौलताबाद गांव में रात तीन बजे एटीएम में चोरी करने आए लुटेरों ने गार्ड की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी और जबकि उसके एक साथी को घायल कर दिया।
पुणे में दो बाइकरों को बचाने के लिए लोगों ने पलटी बसपुणे में बस के नीचे फंसे दो छात्रों को बचाने के लिए 50 लोगों ने एक बस को पलट दिया। यह घटना शुक्रवार की है। सोशल मीडिया में इस घटना की तस्वीर वायरल है। बताया जा है कि तेज़ रफ़्तार बस ने बाइक सवार छात्रों को टक्कर मार दी थी जिसके बाद वे बस के नीचे फंस गए थे।
ग्वालियर में बैंक के चपरासी के घर से लोकायुक्त के छापे में मिली करोड़ों की संपत्तिग्वालियर की लोकायुक्त पुलिस ने सहकारी बैंक के चपरासी कुलदीप यादव के घर पर छापे की कार्रवाई की है। लोकायुक्त पुलिस को एक गुमनाम शिकायत मिली थी कि मप्र सहकारी बैंक के चपरासी ने कमाई के अनुपात में अधिक संपत्ति इकट्ठा की है।
मुंबई मेंं लगभग 40 प्रतिशत इलाकों में बिजली गुलमुंबई के कई इलाकों में बिजली कट गई है। महालक्ष्मी, परेल, सिवड़ी और दादर इलाकों में बिजली की समस्या बताई जा रही है। आज सुबह करीब 9.40 से बिजली गई है। बताया जा रहा है कि करीब 40 प्रतिशत इलाके में बिजली की सप्लाई पर असर पड़ा है।
नरेंद्र मोदी सरकार के 100 दिन पूरे : एनएसयूआई ने किया राजनाथ के घर के बाहर प्रदर्शननरेंद्र मोदी सरकार के आज सौ दिन पूरे हुए हैं। सरकार के 100 दिन के कामकाज पर सवाल उठाते हुए एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह के घर के बाहर प्रदर्शन किया।
चीन पर सवाल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, हमें खुद के बारे में सोचना चाहिएचीन के प्रश्न पर प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरा विश्व एक परिवार है और हम इसी में विश्वास करते हैं। उन्होंने कहा कि भारत और जापान दोनों ही लोकतांत्रिक देश हैं और इसी के सहारे आगे बढ़ा जा सकता है। इसलिए दूसरों के बारे में सोचने की बजाय दोनों देशों को ख़ुद के बारे में सोचना चाहिए।
पुलवामा में तीन आतंकियों को सेना ने मार गिरायाजम्मू−कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ चली। बताया जा रहा है कि इस इलाके में तीन आतंकवादी घुसे थे जिन्हें सेना ने मार गिराया है।
भारत में 34 अरब डॉलर का निवेश करेगा जापान, परमाणु समझौता नहीं हुआभारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के साथ कई करार किए जिनमें जापान भारत ने 2.10 लाख करोड़ रुपये निवेश करेगा।
शिक्षक दिवस के मौके पर मोदी के भाषण को दिखाना ऐच्छिक कार्यक्रम : केंद्रअब केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने सफ़ाई देते हुए कहा है कि यह कार्यक्रम पूरी तरह से ऐच्छिक है। यानी जो स्कूल यह भाषण लाइव दिखाना चाहें वे दिखाएं, जो न दिखाना चाहें, वे न दिखाएं।
पाकिस्तान संकट : मौलाना ताहिर उल कादरी बोले, प्रधानमंत्री आवास पर हमारा कब्जासरकार विरोधी सैकड़ों प्रदर्शनकारी आज यहां पाकिस्तान के सरकारी टेलीविजन के कार्यालय में घुस गए और इसका प्रसारण रोक दिया। डॉन न्यूज के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान टेलीविजन (पीटीवी) के कैमरे तोड़ दिए और नियंत्रण कक्ष में घुस गए।
800 साल बाद नालंदा विश्वविद्यालय में फिर शुरू हुई पढ़ाईकभी पूरी दुनिया में शिक्षा और ज्ञान के केंद्र के रूप में परचम लहराने वाला बिहार का नालंदा विश्वविद्यालय एक बार फिर इतिहास दोहराने जा रहा है। 800 साल बाद आज से इस विश्वविद्यालय में फिर क्लास शुरू होने जा रही है।
नेपाल में सार्क देशों के सम्मेलन में पाकिस्तानी गृहमंत्री से नहीं मिलेंगे राजनाथ सिंहभारत ने सीमा पर पाकिस्तान के लगातार सीज़फायर के उल्लंघन करने को गंभीरता से लेते हुए कड़ा रुख दिखाया है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने साफ किया है कि वह नेपाल में सार्क देशों के गृहमंत्रियों के सम्मेलन में पाकिस्तान के गृहमंत्री से नहीं मिलगें।
महत्वपूर्ण शिखर वार्ता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंचेआज होने वाली महत्वपूर्ण शिखर वार्ता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंच गए हैं। उनके साथ जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे भी मौजूद हैं। इस शिखर वार्ता में रक्षा और सिविल परमाणु क्षेत्रों समेत कुछ अहम समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद है।
आज से भरे जाएंगे डीडीए के 25 हजार फ्लैट्स के लिए आवेदनदिल्ली विकास प्राधिकरण के 25 हजार फ्लैट्स के ड्रॉ का फार्म आज से 9 अक्तूबर तक भरा जा सकता है। 13 निजी और सरकारी बैंक होंगे जो ऑनलाइन फ़ार्म भरने की सुविधा मुहैया करा रहे हैं। लेकिन अगर दिल्ली में आपके नाम से कोई घर या प्लॉट है तो आप इस ड्रॉ में शामिल नहीं हो सकते हैं।
कोल ब्लॉक्स आवंटन पर सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा, वह सभी 218 आवंटन रद्द करने को तैयारआज सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से कहा गया है कि वह सभी 218 कोल ब्लॉक आवंटन रद्द करने को तैयार है। साथ ही कोर्ट से सरकार ने इस संबंध में जल्द फैसला करने की अपील भी की। सरकार का कोर्ट से आग्रह है 46 ब्लॉक रद्द न किए जाए क्योंकि इन ब्लॉकों में काम चल रहा है।
योगी आदित्यनाथ का एक और विवादित बयान, कहा, दंगे वहीं होते हैं, जहां मुस्लिमों की आबादी ज्यादायोगी आदित्यनाथ ने कहा कि जहां मुस्लिमों की आबादी 40 फीसदी से ज्यादा होती है, वहां गैर-मुस्लिमों के लिए कोई जगह नहीं होती है, गैर-मुस्लिमों को या तो वहां से विस्थापित होने के लिए दबाव डाला जाता है या फिर उन्हें वहां से खदेड़ दिया जाता है।
पुणे : कुकर्म में नाकाम रहने पर 10 साल के बच्चे की हत्या, बोरी में बांधकर फेंक दी लाशपुलिस के मुताबिक आरोपी ने पहले बच्चे के साथ कुकर्म करने की कोशिश की और नाकाम रहने पर उसने बच्चे की हत्या कर दी। इस गुनाह को छुपाने में आरोपी के मां−बाप ने भी उसका साथ दिया।
पटना में बेकाबू ट्रक ने ली पांच की जान, लोगों ने जमकर मचाया हंगामाशनिवार रात कुछ लोग एक सरकारी निर्माणाधीन इमारत के पास बनी झुग्गियों के बाहर सो रहे थे, जहां लोहे से लदे ट्रक ने इन्हें कुचल दिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ट्रक का ड्राइवर नशे में था और उसने ट्रक को रिवर्स करते हुए लोगों को रौंद दिया।
पीएम नरेंद्र मोदी ने क्योटो में दो प्रमुख बौद्ध मंदिरों के दर्शन किएभारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को क्योटो में दो प्रमुख बौद्ध मंदिरों के दर्शन किए। मोदी ने यहां स्टेम सेल के अग्रणी चिकित्सक एवं वैज्ञानिक शिन्या यामानाका से मुलाकात कर भारत के जनजातीय क्षेत्रों में सिकल सेल बीमारी से निपटने में जापान से मदद भी मांगी।

Ndtvindia से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

जापान में पीएम मोदी ने अपने 'धर्मनिरपेक्ष मित्रों' पर ली चुटकी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के सम्राट अकीहितो को अपनी तरफ से पवित्र हिंदू धर्म-ग्रंथ 'भगवद्गीता' की एक प्रति तोहफे के तौर पर देने को लेकर आज अपने 'धर्मनिरपेक्ष मित्रों' पर चुटकी ली और कहा कि हो सकता है कि इससे हंगामा खड़ा हो जाए और और टीवी पर बहस होने लगें।

Advertisement