आप यहां हैं : होम » विषय »Ndtvindia »

'Ndtvindia' - more than 1000 news result(s)

देवेंद्र फडणवीस होंगे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्रीदेवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री होंगे। बीजेपी के विधायकों की मुंबई में हुई बैठक में उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया। देवेंद्र फडणवीस शाम में राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। सूत्रों के मुताबिक नए मुख्यमंत्री 31 अक्टूबर को शपथ लेंगे।
महाराष्ट्र में सीएम पद के लिए एकनाथ खड़से ने भी पेश की अपनी दावेदारीसूत्रों के मुताबिक एकनाथ खड़से बीजेपी नेतृत्व पर लगातार दबाव बनाए हुए हैं। उनका तर्क है कि पिछली विधानसभा में विपक्ष का नेता होने के कारण उनका अनुभव अधिक है। खबर यह भी है कि राजीव प्रताप रूडी, खड़से को मनाने में लगे हुए हैं।
दिल्ली में बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता संभव, केजरीवाल ने कहा, शर्म हो तो चुनाव कराए बीजेपीकेजरीवाल ने कहा कि बीजेपी ने स्वार्थ की राजनीति के चलते जनता को दलदल में छोड़ रखा है। उन्होंने दावा किया कि अगर चुनाव होते हैं, तो आम आदमी पार्टी जीत दर्ज करेगी।
बिहार में छठ घाट की सफाई के दौरान तालाब में डूबने से सात बच्चों की मौतबिहार के सहरसा जिले के सदर थाना क्षेत्र में मंगलवार को एक तालाब के किनारे बनाए गए छठ घाट की सफाई के दौरान सात बच्चों की डूबने से मौत हो गई।
विदेशी बैंकों में भारतीयों का आखिर कितना काला धन है जमा?वाशिंगटन स्थित एक थिंक टैंक ग्लोबल फाइनेंशियल इंटेग्रिटी की रिपोर्ट के मुताबिक 1948 से 2008 के बीच भारतीयों ने विदेशी बैंकों में करीब 28 लाख करोड़ रुपये काला पैसा जमा कराया।
बर्धवान ब्लास्ट : ममता बनर्जी के लिए केंद्र का 'कड़ा संदेश' लेकर पहुंचे मोदी के शीर्ष सलाहकारविस्फोट स्थल का दौरा करने के बाद डोभाल कोलकाता में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वह आतंकवाद पर पीएम नरेंद्र मोदी की चिंता से ममता को अवगत कराएंगे।
महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत के लिए वोटिंग हुई तो एनसीपी गैरहाजिर रहेगी : शरद पवारमहाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चल रही खींचतान के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि अगर विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए वोटिंग होती है, तो उनकी पार्टी सदन से वॉकआउट करेगी।
मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा के सीएम के रूप में शपथ ली, समारोह में पीएम मोदी भी रहे मौजूदमनोहर लाल खट्टर मंत्रिमंडल के कैबिनेट सदस्य के रूप में रामबिलास शर्मा, कैप्टन अभिमन्यु, ओमप्रकाश धनकड़, अनिल विज, नरबीर सिंह और कविता जैन ने भी शपथग्रहण किए।
जम्मू-कश्मीर में अकेले चुनाव लड़ेगी बीजेपी, झारखंड में गठबंधन के विकल्प खुले : सूत्रबीजेपी झारखंड में मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के नाम का ऐलान पहले से नहीं करेगी। बीजेपी चाहती है कि राज्य में बाबूलाल मरांडी की पार्टी से गठबंधन हो जाए या फिर मरांडी की पार्टी का विलय बीजेपी में हो जाए।
नितिन गडकरी स्कूटर पर बगैर हेलमेट पहने संघ के मुख्यालय गएनितिन गडकरी केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री हैं और उनके मंत्रालय ने बिना हेलमेट पहनकर गाड़ी चलाने पर भारी भरकम जुर्माने का प्रस्ताव किया है। लेकिन मंत्री होते हुए भी गडकरी ने हेलमेट पहनना मुनासिब नहीं समझा।
पीएम मोदी आज मुंबई में करेंगे अस्पताल का उद्घाटन, उद्धव को भी कार्यक्रम में आने का न्योताप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मुंबई के गिरगांव में होंगे, जहां वह सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुए वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।
पीएम ने स्वच्छ भारत अभियान में मीडिया की भूमिका को सराहा, कहा, आपने कलम को झाड़ू में बदल दियापीएम मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान के प्रति खबरें दिखाने और लिखने के लिए मीडियाकर्मियों का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मीडिया के मित्रों ने कलम को झाड़ू में बदल दिया और लोगों को सफाई के प्रति काफी प्रेरित किया।
कोई गैर-गांधी भी भविष्य में बन सकता है कांग्रेस अध्यक्ष : पी चिदंबरमचिदंबरम ने कहा कि सोनिया गांधी जब तक कांग्रेस की अध्यक्ष हैं, वह पार्टी में नंबर वन हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में सोनिया सबसे अधिक स्वीकार्य नेता हैं, जबकि राहुल गांधी युवाओं में काफी लोकप्रिय हैं।
ब्लैक मनी : चिदंबरम ने एनडीटीवी से कहा, किसी कांग्रेस नेता का नाम उसका निजी अपराधपूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा है कि काला धन रखने वालों की सूची का 'बड़ा नाम' कांग्रेस को कतई शर्मिंदा नहीं करेगा। चिदंबरम ने कहा कि अगर काला धन रखने वालों की सूची में किसी कांग्रेसी नेता का नाम आता है, तो इससे वह व्यक्ति शर्मिंदा होगा, न कि कांग्रेस पार्टी...
पूर्व पीएम शास्त्री के जयंती और बरसी के समारोहों पर संकट के बादलशास्त्री जी के बेटे अनिल शास्त्री ने प्रधानमंत्री को खत लिखकर कहा है कि शास्त्री जी से जुड़े समारोह मनाने वाले ट्रस्ट के पास अब पैसा नहीं बचा है, इसलिए आगे से वो समारोह आयोजित करने की हालत में नहीं होगी।
महाराष्ट्र में अकेले सरकार बनाएगी बीजेपी, देवेंद्र फड़णवीस सीएम की रेस में सबसे आगे : सूत्रहालांकि बीच में अचानक नितिन गडकरी की दावेदारी सामने आ गई, लेकिन गडकरी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए उनके समर्थकों की मुहिम से आलाकमान खुश नहीं है। इस बीच, बीजेपी ने साफ कर दिया है कि वह अपनी तरफ से शिवसेना से बात नहीं करेगी। बीजेपी कल शिवसेना नेताओं से मुलाकात की बात को भी गलत बता रही है।
कालेधन पर हमें ब्लैकमेल न करें : कांग्रेस ने अरुण जेटली से कहाकांग्रेस ने वित्त मंत्री अरुण जेटली के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है कि अवैध विदेशी खातों में धन रखने वालों के नाम एक बार उजागर हो जाने पर विपक्षी दल शर्मसार हो जाएगा। कांग्रेस ने उन्हें ऐसे 'गद्दार लोगों के नाम' बताने की चुनौती दी है।
महाराष्ट्र में सम्मानजनक गठबंधन चाहती है शिवसेना, बीजेपी अल्पमत सरकार के पक्ष में : सूत्रसूत्रों के मुताबिक शिवसेना बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का दखल भी चाहती है और वह उद्धव ठाकरे और नरेंद्र मोदी की आपस में मुलाकात के पक्ष में है, जबकि बीजेपी अपना हाथ और कद दोनों ऊपर रखना चाहती है।
मुंबई में शिवसेना नेता की धारदार हथियार से हत्यापुलिस के मुताबिक हत्या के आरोपियों और मारे गए शिवसेना नेता रमेश जाधव के बीच काफी समय से विवाद था। हालांकि शिवसेना का कहना है कि आरोपियों ने एक महिला को निशाना बनाया था, जिसे बचाने की कोशिश में रमेश जाधव की हत्या कर दी गई।
बेंगलुरु के स्कूल में तीन साल की बच्ची के साथ कथित दुष्कर्मबेंगलुरु के जालाहल्ली इलाके के एक स्कूल में तीन साल की बच्ची से बदसलूकी का मामला सामने आया है। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस कमिश्नर एमएन रेड्डी ने स्कूल का दौरा कर घटना की जानकारी ली और मल्लेश्वरम की एसीपी सारा फातिमा को घटना की जांच का जिम्मा सौंप दिया।

Ndtvindia से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया