आप यहां हैं : होम » विषय »Ndtvkhabar Team »

'Ndtvkhabar Team' - 467 news result(s)

नरेंद्र मोदी ने चुनावी हलफनामे में किया कबूल, शादीशुदा हूं... भाई ने दी सफाईवडोदरा लोकसभा सीट के लिए अपने नामांकन पत्र के साथ दाखिल किए हलफनामे में मोदी ने पहली बार खुद के शादीशुदा होने की बात कही है। मोदी अभी तक पत्नी के बारे में जानकारी देने वाले कॉलम को खाली छोड़ देते थे। उन्होंने फरवरी में एक रैली में कहा था, मैं अकेला हूं, मैं किसके लिए भ्रष्ट बनूंगा।
97 साल की उम्र में आज भी वोट डालने को उत्सुक है देश का पहला वोटरआज तक कभी ऐसा नहीं हुआ, जब वोट डाले गए हों, और श्याम सरन नेगी ने मतदान न किया हो... उम्र के इस पायदान पर भी वह मानते हैं कि कोई भी बाधा उन्हें वोट डालने से नहीं रोक सकती...
सेंसेक्स, निफ्टी ने फिर छुआ रिकॉर्ड स्तर, लगातार सातवें कारोबारी दिवस में तेजीबीएसई का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 68.96 अंकों की तेजी के साथ 22,455.23 पर खुला और 60.17 अंकों या 0.27 फीसदी तेजी के साथ 22,446.44 पर बंद हुआ। दिन भर के कारोबार में सेंसेक्स ने 22,485.77 के ऊपरी और 22,295.65 के निचले स्तर को छुआ।
सेंसेक्स, निफ्टी ने फिर छुआ रिकॉर्ड स्तर, लगातार छठे कारोबारी दिवस में तेजीदेश के शेयर बाजारों में सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को तेजी दर्ज की गई। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 46.30 अंकों की तेजी के साथ 22,386.27 पर और निफ्टी 8.30 अंकों की तेजी के साथ 6,704.20 पर बंद हुआ।
नरेंद्र मोदी के पूर्णिया में दिए गए भाषण के मुख्य अंशगांधी मैदान में उनकी पिछली रैली से पहले हुए बम धमाकों के संदर्भ में नरेंद्र मोदी ने बिहार की जनता की प्रशंसा करते हुए कहा, "बिहार के लोगों की जवांमर्दी को नमन करता हूं... आप न हिले, न डिगे..."
नीतीश कुमार पर नरेंद्र मोदी का हमला, प्रधानमंत्री बनने के सपने ने उनकी नींद उड़ा दीगांधी मैदान में उनकी पिछली रैली से पहले हुए बम धमाकों के संदर्भ में नरेंद्र मोदी ने बिहार की जनता की प्रशंसा करते हुए कहा, "बिहार के लोगों की जवांमर्दी को नमन करता हूं... आप न हिले, न डिगे..."।
अब्दुर रहमान ने हासिल किया 0-0-8-0 का अविश्वसनीय गेंदबाजी आंकड़ापाकिस्तान के बाएं-हत्था स्पिन गेंदबाज अब्दुर रहमान को एशिया कप के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे मैच में गेंदबाजी से प्रतिबंधित कर दिया गया, जब उसने बल्लेबाज की कमर से ऊपर लगातार तीन नो-बॉल फेंकीं।
ऑस्कर 2014 : '12 ईयर्स ए स्लेव' रही सर्वश्रेष्ठ फिल्म, मैककॉनाघी-ब्लैंचेट को मिले सर्वोच्च पुरस्कारवैसे, 86वें ऑस्कर पुरस्कार समारोह में 'ग्रैविटी' पूरी तरह छाई रही, और उसे 'सर्वश्रेष्ठ निर्देशक' सहित कुल सात पुरस्कार मिले। उधर, 'सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेता' का पुरस्कार जेरेड लेटो को तथा 'सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेत्री' का पुरस्कार लुपिटा न्यॉन्गो को दिया गया।
IPL-7 : युवराज सिंह सबसे महंगे खिलाड़ी, बिके 14 करोड़ में, कार्तिक को मिलेंगे 12.5 करोड़पांच करोड़ या उससे अधिक कीमत पर 10 खिलाड़ी खरीदे गए, युवराज, दिनेश कार्तिक और पीटरसन के बाद मिशेल जॉनसन रहे, जिन्हें पंजाब ने 6.5 करोड़ में खरीदा। पांचवें और छठे स्थान पर दक्षिण अफ्रीकी जैक कालिस व डेविड वार्नर रहे, जिन्हें क्रमशः कोलकाता और हैदराबाद ने साढ़े पांच करोड़ में खरीदा।
ऑस्ट्रेलियाई ओपन : राफेल नडाल ने फिर तोड़ डाला रोजर फेडरर का सपनानंबर एक राफेल नडाल ने रॉड लेवर एरीना में खेले गए ऑस्ट्रेलियाई ओपन ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में रोजर फेडरर को सीधे सेटों में 7-6, 6-3, 6-3 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।
दिग्गज तेलुगू निर्माता-अभिनेता नागेश्वर राव का देहावसानभारतीय फिल्मोद्योग के सबसे बड़े दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित 91-वर्षीय दिग्गज तेलुगू निर्माता-अभिनेता अक्कीनेनी नागेश्वर राव पिछले कई सालों से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे।
कांग्रेस एक सोच है, जो हमारे दिल में है, कोई इसे मिटा नहीं सकता : राहुल गांधीकांग्रेस अधिवेशन में राहुल ने कहा कि लोकतंत्र को एक व्यक्ति नहीं चला सकता, देश की तरक्की के लिए लोकतंत्र को आगे लेकर जाना होगा और आमजनों की आवाज संसद तक लानी होगी।
भारत ने पिछले 10 साल में खूब तरक्की की है : कांग्रेस अधिवेशन में मनमोहनकांग्रेस अधिवेशन में प्रधानमंत्री ने कहा कि मंदी के बावजूद देश को प्रगति की राह पर रखने में उनकी सरकार कामयाब रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास देश के लिए सोच है और पार्टी हमेशा गरीबों और कमजोर तबके के लोगों को ध्यान में रखकर अपनी योजनाएं तैयार करती है।
ऑस्ट्रेलियाई ओपन : 'बाल-बाल बची' शारापोवा, फेडरर, नडाल भी तीसरे दौर मेंराफेल नडाल और रोजर फेडरर ने दूसरे दौर के मैचों में सीधे सेटों में जीत दर्ज की, लेकिन मारिया शारापोवा को आगे बढ़ने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा।
आलोकनाथ के बाद ट्विटर पर छाए नील नितिन मुकेश के चुटकुलेनील नितिन मुकेश ने अपने ट्विटर एकाउंट में लिखा, "सच में हंसी आ रही है कि मैं ट्रेंड कर रहा हूं... यहां कुछ दिलचस्प चुटकुले है... मैं अपने सात पसंदीदा चुटकुले रीट्वीट कर रहा हूं... मज़ा लीजिए..."
सिर्फ वन-डे नहीं, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉरमैटों में सबसे तेज़ है कोरी एंडरसन का सैकड़ावर्ष 1996 में पाकिस्तान की ओर से 16-वर्षीय शाहिद आफरीदी ने श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 37 गेंदों में शतक ठोका था, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉरमैटों में सबसे तेज़ रहा... अब 1 जनवरी, 2014 को न्यूज़ीलैंड के कोरी एंडरसन ने सिर्फ 36 गेंदों में सैकड़ा ठोककर सबसे तेज़ शतक अपने नाम कर लिया है...
कीवी कोरी एंडरसन ने तोड़ा आफरीदी का रिकॉर्ड, ठोका सबसे तेज वन-डे शतकन्यूज़ीलैंड के हरफनमौला क्रिकेटर कोरी एंडरसन ने मेहमान वेस्ट इंडीज़ टीम के खिलाफ शृंखला के तीसरे एक-दिवसीय मैच में कुल 36 गेंदों में सैकड़ा ठोक डाला, और पारी के अंत 47 गेंदों का सामना कर 131 रन बनाकर नाबाद रहे...
भारत का न्यूज़ीलैंड दौरा : युवराज सिंह बाहर, गंभीर को फिर मौका नहींभारतीय टीम के जनवरी में होने जा रहे न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए युवराज सिंह को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है, जबकि नए चेहरे के रूप में मध्य प्रदेश के तेज़ गेंदबाज ईश्वर पांडेय को वन-डे और टेस्ट, दोनों टीमों में शामिल किया गया है।
मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा की सधी बल्लेबाजी, भारत ने दूसरे टेस्ट में दबदबा बनायामुरली विजय अपने चौथे टेस्ट शतक से नौ रन दूर हैं, जिससे मेहमान टीम ने खराब रोशनी के कारण खेल रोके जाने तक 61 ओवर में एक विकेट खोकर 181 रन बनाए।
'डॉन' के 10 सीक्वेल बनाना चाहते हैं शाहरुख खानशाहरुख खान ने ट्वीट किया, "फरहान, रितेश, पीसी, लारा, नवाब और बोमन ईरानी का शुक्रिया... यह सबसे मजेदार फिल्म निर्माणों में से एक था... उम्मीद है कि हम 'डॉन' के 10 संस्करण बनाएंगे..."

Ndtvkhabar Team से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

Advertisement