आप यहां हैं : होम » विषय »Ndtvkhabar Team »

'Ndtvkhabar Team' - 498 news result(s)

समूची मानवता के लिए बेहतर कल बना सकते हैं भारत और चीन : नरेंद्र मोदीमाइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक के बाद एक चार ट्वीट किए, जिनमें उन्होंने भारत और चीन के परस्पर संबंधों के बारे में अपनी राय रखते हुए लिखा, "चीनी पत्रकारों से बातचीत की... कहा, भारत और चीन इतिहास से बंधे हैं, संस्कृति से जुड़े हैं, और समृद्ध परम्पराओं से प्रेरित हैं..."
राजस्थान उपचुनाव : भाजपा को करारा झटका, चार में एक सीट पर जीत, तीन कांग्रेस के खाते मेंराजस्थान विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को करारा झटका दिया है। कांग्रेस उम्मीदवारों ने जहां चार में से तीन सीटों पर जीत दर्ज कराई, वहीं भाजपा को एक सीट से संतोष करना पड़ा है।
राष्ट्रपति को लिखी उपराज्यपाल नजीब जंग की चिट्ठी सामने आई, भाजपा को मौका देने की बात लिखीदिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग की दिल्ली में सरकार गठन के संबंध में राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी सामने आई है। इस चिट्ठी में जंग ने राष्ट्रपति से आग्रह किया है कि वह बीजेपी को दिल्ली में सरकार बनाने के लिए न्योता देने की इजाजत दें।
कोयला घोटाला में प्रशांत भूषण की याचिका : सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई निदेशक को नोटिस भेजासीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा को एक और झटका लगा है। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने कोल ब्लॉक मामले में रंजीत सिन्हा को नोटिस भेजा है और उनसे 19 सितंबर तक जवाब मांगा है। दरअसल, प्रशांत भूषण ने एक याचिका में इस जांच से सीबीआई निदेशक को जांच से हटाने की मांग की है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापानी उद्योगपतियों को किया आमंत्रित, तेजी से मंजूरी का वादाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि निराशा का माहौल खत्म हो गया और उन्होंने जापानी कारोबारियों को भारत के विकास की पहल में हाथ मिलाने के लिए आमंत्रित किया। साथ ही उन्होंने बगैर भेद-भाव के और तेजी से मंजूरी देने का वादा किया।
आइस बकेट चैलेंज : अक्षय कुमार ने डलवाया 11 बाल्टी पानी, अब सलमान खान की बारीभारत में भी अमेरिका की ही तरह एएलएस आइस बकेट चैलेंज में शामिल सितारों की तादाद बहुत तेज़ी से बढ़ती जा रही है, और सानिया मिर्ज़ा, बिपाशा बसु, अभिषेक के बाद अब अपने सिर पर बर्फीला पानी पलटने वाली हस्तियों में अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा भी शामिल हो गई हैं।
बेटियों को मत मारो, यह 21वीं सदी के भारत पर धब्बा है : लाल किले से पीएम नरेंद्र मोदीप्रधानमंत्री ने कहा कि वह ऐसे परिवारों को भी जानते हैं, जिनमें पांच बेटे थे और जो बड़े मकानों में रहते थे, लेकिन अपने बूढ़े मां-बाप को वृद्धाश्रम भेज दिया। उन्होंने कहा, वहीं, मैंने ऐसे परिवार भी देखे हैं, जिनमें इकलौती बेटी ने अपने माता-पिता की देखभाल करने के लिए शादी भी नहीं की।
पूर्व पाक क्रिकेटर इमरान खान की मौत की अफवाह ने वॉट्सऐप पर पकड़ा जोरमोबाइल एप्लिकेशन 'वॉट्सऐप' पर मंगलवार रात से एक अफवाह ने ज़ोर पकड़ा हुआ है कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान तथा राजनेता इमरान खान की कथित रूप से गोली मारकर हत्या कर दी गई। ट्विटर पर इस अफवाह को सिरे से नकार दिया गया है, और 'वॉट्सऐप' पर इस फर्ज़ी ख़बर को प्रसारित करने वालों की आलोचना भी की जा रही है।
दिल्ली के बजट में सभी वादों से पलट गई बीजेपी : अरविंद केजरीवालअरविंद केजरीवाल ने लिखा, "दिल्ली के बजट में इस बात का कोई ज़िक्र नहीं है कि सब्ज़ियों के बढ़ते दामों से कैसे राहत मिलेगी... बिजली की सप्लाई कैसे सुधरेगी... पानी की किल्लत झेल रहे इलाकों में पानी की आपूर्ति कैसे होगी, टैंकर माफिया को कैसे नियंत्रित किया जाएगा..."
लॉर्ड्स टेस्ट : इंग्लैंड ने जीता टॉस, भारत को बल्लेबाजी का न्योतालॉर्ड्स में शुरू हुए शृंखला के दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैण्ड ने भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। दोनों में से किसी भी कप्तान ने पहले टेस्ट मैच में खेली अपनी-अपनी टीमों में कोई परिवर्तन नहीं किया है।
आम बजट : क्या हुआ सस्ता, क्या हुआ महंगा...वित्त मंत्री ने साबुन बनाने में काम आने वाले कुछ रसायनों पर कस्टम ड्यूटी समाप्त करने की घोषणा की। इन पर पहले 7.5 प्रतिशत कस्टम ड्यूटी लगती थी। पर्सनल कंप्यूटर में काम आने वाले उपकरणों के आयात पर 4 प्रतिशत स्पेशल एडिशनल ड्यूटी भी खत्म कर दी गई है, साथ ही कलर पिक्चर ट्यूब पर भी आयात शुल्क समाप्त हो गया है।
हम चाहेंगे कि आप स्वयं भी मोदी सरकार के पहले आम बजट को रेटिंग दें, ताकि जाना जा सके कि सचमुच जनता आम बजट 2014 के बारे में क्या सोचती है...
हम चाहेंगे कि आप स्वयं भी मोदी सरकार के पहले रेल बजट को रेटिंग दें, ताकि जाना जा सके कि सचमुच जनता रेल बजट 2014 के बारे में क्या सोचती है...
'इश्क क्लिक' से फिल्मकार बने संगीतकार सतीश-अजयफिल्म का निर्देशन अनिल बलानी को सौंपा गया है, जिन्होंने इससे पहले फिल्म 'रक्तबीज' का निर्देशन किया था। 'इश्क क्लिक' में अध्ययन सुमन एक फोटोग्राफर की भूमिका में हैं, और सारा लॉरेन एक मॉडल का किरदार निभा रही हैं।
विम्बलडन : हमवतन वॉवरिंका को पीटकर सेमीफाइनल में रोजर फेडररअब सेमीफाइनल में चौथी वरीयताप्राप्त रोजर फेडरर का मुकाबला कनाडा के 23-वर्षीय आठवीं वरीयताप्राप्त मिलोस राओनिक से होगा, जो दुनिया के अव्वल खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल को बाहर का रास्ता दिखाने वाले गैरवरीय ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी निक किर्जियोस को हराकर आए हैं।
बजट से पहले बाजार में शानदार तेजी, सेंसेक्स 325 अंक उछलकर नई ऊंचाई परआम बजट से पहले कोषों एवं निवेशकों की ओर से पूंजी प्रवाह बढ़ाए जाने के कारण बुधवार को बंबई शेयर बाजार का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 324.86 अंक चढ़कर 25841.21 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 90.45 अंक ऊपर 7725.15 पर बंद हुआ।
पीएसएलवी सी-23 लॉन्च : पीएम नरेंद्र मोदी ने वैज्ञानिकों से कहा, सार्क सैटेलाइट विकसित करेंप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि तकनीक से विकास के नए रास्ते खुलते हैं। स्पेस दूर है, लेकिन आज यह काफी करीब हो गया है। इससे तमाम सुदूरवर्ती इलाकों में रहने वालों के काम भी आ रहा है। सैटेलाइट तकनीक ने दूरियां मिटा दी हैं। पीएम ने वैज्ञानिकों के काम की सराहना की, लेकिन साथ ही कहा, 'ये दिल मांगे मोर'।
खबर का असर : एनएचआरसी ने दिया मुआवजा बढ़ाने और लापरवाह डॉक्टर पर कार्रवाई का आदेशएनडीटीवी खबर की खबर पर कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने स्वत: संज्ञान लेते हुए छत्तीसगढ़ सरकार को नोटिस भेजा और मामले में पूरी पड़ताल के बाद आज सरकार को आदेश जारी किया है।
जेल में बंद भाजपा नेता यशवंत सिन्हा से मिलने पहुंचे लालकृष्ण आडवाणीझारखंड में बिजली की समस्या के खिलाफ आंदोलन के दौरान गिरफ्तार किए गए वरिष्ठ भाजपा नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने सोमवार को एक बार फिर जमानत पत्र भरने से मना कर दिया, जिसके बाद अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत की अवधि 28 जून तक बढ़ा दी थी।
नवाज शरीफ को पीएम नरेंद्र मोदी की चिट्ठी, मिलकर काम करने की इच्छा जताईनरेंद्र मोदी ने नवाज़ शरीफ को उस साड़ी के लिए भी धन्यवाद दिया, जो शरीफ ने मोदी की मां के लिए भेजी थी। उन्होंने लिखा, "मैं उस साड़ी के लिए एक बार फिर धन्यवाद देता हूं, जो आपने मेरी मां के लिए भेजी थी... आपके इस उपहार से मेरी मां को भी हार्दिक प्रसन्नता हुई..."

Ndtvkhabar Team से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

पप्पू यादव ने डाक्टरों को बताया 'जल्लाद' और 'नरपिशाच'

मरीजों से मनमानी फीस वसूलने और अर्थिक लाभ के लिए गैरजरूरी पैथोलोजिकल सहित अन्य जांच कराने वाले डॉक्टरों को 'जल्लाद' और 'नरपिशाच' की संज्ञा देते हुए आरजेडी सांसद ने बिहार सरकार से इसके लिए मानक तय करने की मांग की है।

Advertisement