आप यहां हैं : होम » विषय »Ndtvkhabar Team »

'Ndtvkhabar team' - 510 news result(s)

योजना आयोग की जगह बनने वाले नए निकाय में राज्यों की बड़ी भूमिका होनी चाहिए : पीएम मोदीप्रधानमंत्री ने कहा कि योजना आयोग की जगह गठित किए जाने वाले नए निकाय में राज्यों की निश्चित रूप से बड़ी भूमिका होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नीति नियोजन की प्रक्रिया बदलने और इसे 'ऊपर से नीचे की बजाए, नीचे से ऊपर की प्रक्रिया' बनाने की जरूरत है।
केंद्र के दबाव के बावजूद आरबीआई ने नहीं किया ब्याज दरों में बदलावरिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के गवर्नर रघुराम राजन ने केंद्र सरकार की ओर से दबाव के बावजूद मंगलवार को प्रमुख ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया, और रेपो रेट को आठ प्रतिशत पर बरकरार रखा। रेपो रेट के अलावा सीआरआर सहित किसी अन्य नीतिगत दर में भी कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।
हिसार : हरियाणा डीजीपी ने कहा, रामपाल की गिरफ्तारी तक पुलिस ऑपरेशन जारी रहेगाहरियाणा पुलिस के महानिदेशक (डीजी) एसएन वशिष्ठ ने बाबा रामपाल के हिसार के बरवाला में स्थित आश्रम पर की गई पुलिस कार्रवाई की जानकारी देते हुए साफ कहा कि पुलिस का ऑपरेशन तभी खत्म होगा, जब अभियुक्त रामपाल गिरफ्तार हो जाएगा।
सिडनी के स्टेडियम आलफोंस एरीना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के मुख्य अंशसिडनी के स्टेडियम आलफोंस एरीना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे तब लोगों ने मोदी मोदी के नारे के साथ उनका स्वागत किया। उन्होंने अपने अंदाज में अपने भव्य स्वागत के लिए 125 करोड़ देशवासियों का स्वागत होने की बात कही।
अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल को लिखा खत, 2 बजे मिलने में असमर्थ हूंदिल्ली में सरकार गठन को लेकर उपराज्यपाल नजीब जंग ने सोमवार दोपहर दो बजे सभी दलों की बैठक बुलाई थी, जिसमें शामिल हो पाने की असमर्थता जताई है आम आदमी पार्टी के नेता तथा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने।
व्हाइट हाउस में दूसरे दिन कैसा स्वागत होगा नरेंद्र मोदी का?मंगलवार को व्हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ होने जा रही भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूसरी मुलाकात से पहले उनका (नरेंद्र मोदी का) व्हाइट हाउस के वेस्ट विंग के बाहर औपचारिक समारोह में स्वागत किया जाएगा।
रेपो रेट, सीआरआर में कोई बदलाव नहीं किया आरबीआई नेरिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India - आरबीआई) ने अपनी मौद्रिक नीति का ऐलान करते हुए एक बार फिर रेपो रेट तथा सीआरआर सहित किसी नीतिगत दर में कोई परिवर्तन नहीं किया है।
पीएम मोदी का वादा, भारतीय मूल के लोगों को मिलेगा आजीवन वीज़ाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका सहित दुनिया के तमाम हिस्सों में बसे भारतवंशियों को आजीवन वीज़ा जारी किए जाने की घोषणा की है। मैडिसन स्क्वेयर गार्डन में एकत्र लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पीआईओ (भारतीय मूल के लोग) कार्डहोल्डर को आजीवन वीज़ा दिया जाएगा।
सेंट्रल पार्क में पीएम मोदी ने कहा, हम अपने आज का बलिदान करें, तो एक बेहतर कल नसीब होगाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यूयॉर्क के ऐतिहासिक सेंट्रल पार्क गए, जहां उन्होंने सालाना वैश्विक नागरिक पहल को संबोधित किया। इस पहल का मकसद सभी के लिए टिकाऊ विश्व समुदाय बनाना है।
महाराष्ट्र चुनाव : शिवसेना के फॉर्मूले से छोटे सहयोगी दल खफा, बीजेपी भी फॉर्मूले पर राजी नहींइससे पहले सूत्रों के हवाले से खबर आ रही थी कि शिवसेना ने गठबंधन बचाने के लिए एक नया फॉर्मूला बनाया है, जिसके तहत शिवसेना 151 सीटों पर, बीजेपी 130 सीटों, जबकि अन्य सहयोगी दल सात सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं।
शिवसेना-बीजेपी ने कहा, गठबंधन जारी रखने पर दोनों दल सहमतमहाराष्ट्र की राजनीति में गठबंधन पर बन रहे संशय को खारिज करते हुए भाजपा और शिवसेना ने एक संयुक्त प्रेसवार्ता में कहा कि गठबंधन आगे चलता रहना चाहिए।
लद्दाख के चुमार में चीनी सेना को संदेश, राष्ट्रपति शी चिनफिंग के आदेश को माना जाएलद्दाख में भारतीय सीमा के भीतर चुमार में चीनी सेना की घुसपैठ के बीच खबर है कि चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने आदेश जारी किया है कि चीनी सेना वापस अपनी स्थिति पर लौटे। चीनी के रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट पर कहा गया है कि सभी को चीनी राष्ट्रपति के आदेश का पालन करना है।
समूची मानवता के लिए बेहतर कल बना सकते हैं भारत और चीन : नरेंद्र मोदीमाइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक के बाद एक चार ट्वीट किए, जिनमें उन्होंने भारत और चीन के परस्पर संबंधों के बारे में अपनी राय रखते हुए लिखा, "चीनी पत्रकारों से बातचीत की... कहा, भारत और चीन इतिहास से बंधे हैं, संस्कृति से जुड़े हैं, और समृद्ध परम्पराओं से प्रेरित हैं..."
राजस्थान उपचुनाव : भाजपा को करारा झटका, चार में एक सीट पर जीत, तीन कांग्रेस के खाते मेंराजस्थान विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को करारा झटका दिया है। कांग्रेस उम्मीदवारों ने जहां चार में से तीन सीटों पर जीत दर्ज कराई, वहीं भाजपा को एक सीट से संतोष करना पड़ा है।
राष्ट्रपति को लिखी उपराज्यपाल नजीब जंग की चिट्ठी सामने आई, भाजपा को मौका देने की बात लिखीदिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग की दिल्ली में सरकार गठन के संबंध में राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी सामने आई है। इस चिट्ठी में जंग ने राष्ट्रपति से आग्रह किया है कि वह बीजेपी को दिल्ली में सरकार बनाने के लिए न्योता देने की इजाजत दें।
कोयला घोटाला में प्रशांत भूषण की याचिका : सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई निदेशक को नोटिस भेजासीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हा को एक और झटका लगा है। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने कोल ब्लॉक मामले में रंजीत सिन्हा को नोटिस भेजा है और उनसे 19 सितंबर तक जवाब मांगा है। दरअसल, प्रशांत भूषण ने एक याचिका में इस जांच से सीबीआई निदेशक को जांच से हटाने की मांग की है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापानी उद्योगपतियों को किया आमंत्रित, तेजी से मंजूरी का वादाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि निराशा का माहौल खत्म हो गया और उन्होंने जापानी कारोबारियों को भारत के विकास की पहल में हाथ मिलाने के लिए आमंत्रित किया। साथ ही उन्होंने बगैर भेद-भाव के और तेजी से मंजूरी देने का वादा किया।
आइस बकेट चैलेंज : अक्षय कुमार ने डलवाया 11 बाल्टी पानी, अब सलमान खान की बारीभारत में भी अमेरिका की ही तरह एएलएस आइस बकेट चैलेंज में शामिल सितारों की तादाद बहुत तेज़ी से बढ़ती जा रही है, और सानिया मिर्ज़ा, बिपाशा बसु, अभिषेक के बाद अब अपने सिर पर बर्फीला पानी पलटने वाली हस्तियों में अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा भी शामिल हो गई हैं।
बेटियों को मत मारो, यह 21वीं सदी के भारत पर धब्बा है : लाल किले से पीएम नरेंद्र मोदीप्रधानमंत्री ने कहा कि वह ऐसे परिवारों को भी जानते हैं, जिनमें पांच बेटे थे और जो बड़े मकानों में रहते थे, लेकिन अपने बूढ़े मां-बाप को वृद्धाश्रम भेज दिया। उन्होंने कहा, वहीं, मैंने ऐसे परिवार भी देखे हैं, जिनमें इकलौती बेटी ने अपने माता-पिता की देखभाल करने के लिए शादी भी नहीं की।
पूर्व पाक क्रिकेटर इमरान खान की मौत की अफवाह ने वॉट्सऐप पर पकड़ा जोरमोबाइल एप्लिकेशन 'वॉट्सऐप' पर मंगलवार रात से एक अफवाह ने ज़ोर पकड़ा हुआ है कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान तथा राजनेता इमरान खान की कथित रूप से गोली मारकर हत्या कर दी गई। ट्विटर पर इस अफवाह को सिरे से नकार दिया गया है, और 'वॉट्सऐप' पर इस फर्ज़ी ख़बर को प्रसारित करने वालों की आलोचना भी की जा रही है।

Ndtvkhabar team से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement