आप यहां हैं : होम » विषय »Nitin Gadkari »

'Nitin gadkari' - 211 video result(s)

'Nitin gadkari' - 173 news result(s)

अलग विदर्भ के लिए नितिन गडकरी ने कांग्रेस से मांगा समर्थनमहाराष्ट्र से अलग विदर्भ राज्य बनाने की भाजपा की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आज इस मुद्दे पर कांग्रेस का समर्थन मांगा।
ई-टोल टैक्स सिस्टम की शुरू, चिप लगवाइए और फुर्र निकल जाइएहाइवे पर अब टोल टैक्स की वजह से गाड़ी चलाने वालों को जाम में फंसने की नौबत नहीं आएगी और न ही टोल देने में कोई दिक्कत होगी।
नितिन गडकरी स्कूटर पर बगैर हेलमेट पहने संघ के मुख्यालय गएनितिन गडकरी केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री हैं और उनके मंत्रालय ने बिना हेलमेट पहनकर गाड़ी चलाने पर भारी भरकम जुर्माने का प्रस्ताव किया है। लेकिन मंत्री होते हुए भी गडकरी ने हेलमेट पहनना मुनासिब नहीं समझा।
महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री 28 या 29 को लेंगे शपथ, गडकरी ने कहा, मैं रेस में नहींमहाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री 28 या 29 अक्टूबर को शपथ लेंगे। शपथग्रहण समारोह मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की उम्मीद है।
नितिन गडकरी ने कहा, 'मैं सीएम पद की रेस में नहीं'इससे पहले विदर्भ से बीजेपी के सुधीर मुनघंटीवार विधायक ने गडकरी को मुख्यमंत्री बनाने की बात कही थी, जिसके बाद गडकरी के सीएम की रेस में होने की अटकलें लगने लगी थी।
महाराष्ट्र में अकेले सरकार बनाएगी बीजेपी, देवेंद्र फड़णवीस सीएम की रेस में सबसे आगे : सूत्रहालांकि बीच में अचानक नितिन गडकरी की दावेदारी सामने आ गई, लेकिन गडकरी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए उनके समर्थकों की मुहिम से आलाकमान खुश नहीं है। इस बीच, बीजेपी ने साफ कर दिया है कि वह अपनी तरफ से शिवसेना से बात नहीं करेगी। बीजेपी कल शिवसेना नेताओं से मुलाकात की बात को भी गलत बता रही है।
महाराष्ट्र के सीएम पद की रेस में गडकरी भी शामिल, कहा, पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे निभाऊंगामंगलवार को नागपुर में गडकरी से मिलने विदर्भ के विधायकों का एक दल पहुंचा और उनके सीएम बनाए जाने की मांग को लेकर नारे लगाए, जिसके बाद अटकलबाज़ी और तेज हो गई। अब तक खुद को रेस से बाहर बता रहे गडकरी ने अपना सुर बदल दिया है और उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व जो भी तय करेगा, उसे सब मानेंगे।
महाराष्ट्र में सीएम पद : गडकरी ने मुनघंटीवार का नाम आगे बढ़ाया : एनडीटीवी सूत्रमहाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद की दौड़ में अब तक देवेंद्र फडनवीस का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है लेकिन, सूत्रों के मुताबिक़ नितिन गडकरी ने सुधीर मनगुंटीवार का नाम आगे बढ़ाया है।
नितिन गडकरी की टिप्पणी से चुनाव आयोग 'नाखुश'चुनाव आयोग ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी की उस कथित टिप्पणी पर 'नाखुशी' जाहिर की है जिसमें उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं से रिश्वत लेने को कहा था।
सरकार ने ई-रिक्शा के लिए अधिसूचना जारी कीकेन्द्र सरकार ने ई-रिक्शा चलाने के नियमों को अधिसूचित कर दिया है। इसमें 'ड्राइविंग लाइसेंस' को अनिवार्य बनाया गया है और इसकी अधिकतम सीमा 25 किमी प्रति घंटे की तय की गई है।
मनरेगा में फेरबदल की तैयारी में सरकार, जरूरतमंद इलाकों में ही लागू होगी स्कीमयूपीए सरकार की ओर से लागू की गई मनरेगा स्कीम में अब मौजूदा ग्रामीण विकास मंत्री की ओर से तब्दीली की तैयारी है। ग्रामीण विकास मंत्री नितिन गडकरी चाहते हैं कि दिहाड़ी और साजो−सामान के अनुपात को 60. 40 से घटा कर 51.49 कर दिया जाए।
वोट के लिए घूस : मैंने कुछ गलत नहीं कहा, एनडीटीवी से बोले नितिन गडकरीकेंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र के लातूर में दिए विवादित बयान पर अड़े हुए हैं। एनडीटीवी की ग्रुप एडिटर बरखा दत्त से खास बातचीत में गडकरी ने कहा कि उन्होंने कोई गलत बात नहीं कही है।
नितिन गडकरी को चुनाव आयोग का नोटिस, बुधवार शाम तक जवाब देने को कहाकेंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को चुनाव आयोग ने नोटिस देकर पूछा है कि आखिर उन्होंने महाराष्ट्र में वोटरों से वोट के लिए घूस लेने की बात क्यों कही। उल्लेखनीय है कि गडकरी ने कथित तौर पर एक चुनावी सभा में लोगों से कहा था कि सभी से पैसे ले लीजिए, लेकिन, वोट विकास के लिए ही दीजिए।
भाजपा किसी समुदाय के खिलाफ नहीं : नितिन गडकरीकेंद्रीय परिवहन और ग्रामीण विकास मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि भाजपा सच्ची राष्ट्रीय भावना के साथ विकास के लिए काम कर रही है और किसी समुदाय के खिलाफ नहीं है जैसा कि प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक दल पेश कर रहे हैं।
स्वच्छता मिशन : हर गांव को सालाना 20 लाख रुपयेकेंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि 2 अक्टूबर 2019 तक स्वच्छ भारत का लक्ष्य हासिल करने के लिए हर हर गांव को सालाना 20 लाख रुपये दिए जाएंगे।
महाराष्ट्र में अगर जरूरत पड़ी, तब भाजपा-शिवसेना साथ आ सकते हैं : नितिन गडकरीभाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी ने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा कि महाराष्ट्र में जरूरत पड़ने में शिवसेना और भाजपा फिर साथ आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा उद्देश्य कांग्रेस-एनसीपी के शासन को उखाड़ फेंकना है और, हम और शिवसेना इसमें साथ हैं।
बाबा की कलम से : बीजेपी को लेकर गॉसिप का बाजार गर्म है मीडिया मेंराजनाथ ने इसकी शिकायत पार्टी के वरिष्ठ नेताओें से की, जिसमें प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष शामिल हैं। असल में यह महज अफवाह नहीं है, यह सरकार के दो बड़े मंत्रियों के बीच सत्ता की लड़ाई है।
क्षेत्रीय परिवहन कार्यालयों में भ्रष्टाचार दूर करने के लिए विधेयक जल्द : नितिन गडकरीसरकार संसद के अगले सत्र में मोटर वाहन अधिनियम संशोधन विधेयक पेश करेगी। इसके लागू होने पर देशभर में क्षेत्रीय परिवहन कार्यालयों (आरटीओ) में होने वाली सभी गड़बड़ियां दूर होंगी। यह बात मंगलवार को सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कही।
केवल 'मोदी लहर' के भरोसे न बैठें : नितिन गडकरी की पार्टी कार्यकर्ताओं को सलाहआत्म संतोष के प्रति भाजपा कार्यकर्ताओं को चेताते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उनसे कहा है कि वे महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव में जीत के लिए केवल 'मोदी लहर' के भरोसे न रहें।
जनता नहीं करती है विदर्भ राज्य की मांग का समर्थन : शिवसेनापृथक विदर्भ राज्य के गठन की मांग का जोरदार विरोध करते हुए शिवसेना ने गुरुवार को कहा कि इस मांग का कोई आधार नहीं है और आरोप लगाया कि राज्यों का विभाजन की मांग करने वाले देश को बांटने का प्रयास कर रहे हैं।

Nitin gadkari से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement