आप यहां हैं : होम » विषय »Nitin Gadkari »

'Nitin Gadkari' - 165 video result(s)

'Nitin Gadkari' - 123 news result(s)

नितिन गडकरी मानहानि केस : अदालत ने अरविंद केजरीवाल से 21 मई को पेश होने को कहाभाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी की ओर से दायर आपराधिक मानहानि शिकायत के संबंध में दिल्ली की एक अदालत ने दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मई को पेश होने का आज निर्देश दिया।
नितिन गडकरी ने एनडीटीवी से कहा : राज ठाकरे से मुलाकात पर कोई पछतावा नहींगडकरी ने एनडीटीवी को दिए एक खास इंटरव्यू में कहा, 'यह पार्टी की भलाई के लिए था। मुझे बीजेपी की भलाई के लिए दूसरे नेताओं के साथ मुलाकात के लिए किसी से इजाजत लेने की जरूरत नहीं।'
राज ठाकरे की पार्टी लड़ेगी लोकसभा चुनाव, पीएम पद के लिए नरेंद्र मोदी को समर्थनराज ठाकरे ने एमएनएस के आठवें स्थापना दिवस समारोह को संबोधित करते हुए कहा, हम लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। चुनाव के दौरान मैं अपनी पार्टी की ताकत दिखाऊंगा। प्रधानमंत्री पद के लिए हम नरेंद्र मोदी का समर्थन करेंगे। मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनना चाहिए।
भाजपा की राज ठाकरे से अपील, लोकसभा चुनाव न लड़ें, होगा भाजपा को नुकसानभारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे से अपील की है कि वह इस बार लोकसभा चुनाव न लड़ें क्योंकि इससे भाजपा और उसके गठबंधन को सीधा नुकसान होगा। पार्टी ने एमएनएस प्रमुख से आग्रह किया है कि इससे कांग्रेस विरोधी वोटों का बंटवारा हो जाएगा और भाजपा को नुकसान होगा।
नितिन गडकरी की राज ठाकरे से मुलाकात से शिवसेना नाराजउत्तर प्रदेश और बिहार के बाद अब महाराष्ट्र में गठजोड़ की राजनीति गरमा गई है। बीजेपी की परंपरागत सहयोगी शिवसेना की नाराज़गी की ख़बरें आ रही हैं। और इस नाराज़गी की वजह बनी महाराष्ट्र नवनिर्माण पार्टी यानी एनएनएस सुप्रीमो और बीजेपी नेता नितिन गडकरी की मुलाक़ात।
नितिन गडकरी की मानहानि की याचिका पर अरविंद केजरीवाल को नोटिसदिल्ली की पटियाला हाउस अदालत आज भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी की मानहानि की याचिका पर अपना आदेश सुना सकती है।
बीजेपी के लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची में गडकरी, गोपीनाथ मुंडे, अनुराग ठाकुर शामिलपार्टी ने जम्मू-कश्मीर में दो मुस्लिम उम्मीदवारों को भी उतारा है, जिनमें बारामूला से गुलाम मोहम्मद मीर और अनंतनाग से मुश्ताक अहमद मलिक नूराबंदी शामिल हैं। इसमें अनुसूचित जाति के छह, अनुसूचित जनजाति के छह, चार अल्पसंख्यक और दो महिला उम्मीदवारों के नाम हैं। इसमें आठ राज्यों को कवर किया गया है।
नितिन गडकरी ने अरविंद केजरीवाल को मानहानि नोटिस भेजाभाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी ने उनका नाम 'भारत के सबसे भ्रष्ट' की सूची में शामिल करने के लिए अरविंद केजरीवाल को नोटिस भेजते हुए कहा है कि केजरीवाल अपना बयान तीन दिन के भीतर वापस लें और ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
आम आदमी पार्टी (आप) की महाराष्ट्र इकाई की संयोजक अंजलि दमानिया ने शनिवार को कहा कि वह भ्रष्टाचार पर पूर्व भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी के दोहरे मानदंडों की पोल खोलती रहेगी।
उचित समय आने पर उद्योगपति का नाम लेंगे : गडकरीभाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि वह 'उचित समय' आने पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच कथित तौर पर सौदा कराने वाले उद्योगपति का नाम जाहिर करेंगे।
केजरीवाल ने गडकरी के आरोप को खारिज किया, कहा, कांग्रेस से कोई 'सौदा' नहींभाजपा के पूर्व अध्यक्ष नितिन गडकरी ने आरोप लगाया कि दिल्ली में भाजपा को किसी भी कीमत पर सत्ता में आने से रोकने के लिए एक प्रतिष्ठित उद्योगपति ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच सौदा कराया। इन आरोपों को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने खारिज कर दिया।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आरोप को सिरे से खारिज कर दिया। भाजपा ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस के बीच हुए एक गुप्त समझौते के तहत सरकार बनी है।
एक बड़े व्यवसायी ने कराई कांग्रेस और आप में डील : नितिन गडकरीदिल्ली में केजरीवाल की सरकार बनने के बाद ऐसा लगता है कि बीजेपी के नेता नितिन गडकरी बौखला गए हैं। उन्होंने अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमले किए और आप पार्टी को दक्षिणपंथी माओवादी बता दिया।
दिल्ली में दो-तिहाई बहुमत से बनाएंगे सरकार : भाजपाभाजपा के पूर्व अध्यक्ष और दिल्ली के प्रभारी नितिन गडकरी ने कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि हम न केवल विजयी होंगे, बल्कि दो-तिहाई बहुमत पाएंगे और सरकार बनाएंगे। जनता कांग्रेस की जन-विरोधी नितियों से उकता चुकी है।
संघ ने आडवाणी को मनाने के लिए गडकरी को भेजानरेंद्र मोदी को भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने की तैयारी के तहत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने नितिन गडकरी को पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को मनाने के लिए भेजा।
नितिन गडकरी को मिल सकती है दिल्ली बीजेपी की कमानवहीं 2014 चुनाव समिति के अध्यक्ष बनाए जाने के बाद मोदी पहली बार संसदीय बोर्ड में हिस्सा लेंगे। चुनाव अभियान की शुरुआत से पहले होने वाली यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है।
बीजेपी चुनाव प्रचार समिति की कमान मोदी को सौंपने की तैयारीबीजेपी ने चुनाव प्रचार समिति की कमान नरेंद्र मोदी को सौंपने का फ़ैसला कर लिया है। राजनाथ सिंह 9 जून को मोदी के नाम का ऐलान करेंगे।
बीजेपी ने ठुकराया आडवाणी का प्रस्ताव, नहीं बनेंगी दो चुनाव कमेटी!सूत्रों के मुताबिक सिर्फ लोकसभा की प्रचार कमेटी बनेगी, जिसके प्रमुख नरेंद्र मोदी होंगे। विधानसभा चुनावों के लिए कोई कमेटी नहीं बनेगी, जबकि आडवाणी चाहते थे कि इसके लिए अलग कमेटी बनाई जाए।
आडवाणी को चुनाव प्रमुख के रूप में मोदी मंजूर, लेकिन रखी शर्तआडवाणी ने साफ किया है कि लोकसभा चुनावों में प्रचार की कमान भले ही नरेंद्र मोदी संभालें, लेकिन विधानसभा चुनावों के लिए नितिन गडकरी की अध्यक्षता में अलग कमेटी बनाई जाए।
बीजेपी में अंदरूनी कलह : गडकरी ने आडवाणी का प्रस्ताव ठुकरायासूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि आडवाणी अब नरेंद्र मोदी की जगह नितिन गडकरी को प्रचार समिति की कमान सौंपने के हक में थे, लेकिन नितिन गडकरी ने यह पद संभालने से इनकार कर दिया।

Nitin Gadkari से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

Advertisement