आप यहां हैं : होम » विषय »Nitin Gadkari »

'Nitin gadkari' - 223 video result(s)

'Nitin gadkari' - 193 news result(s)

दिल्ली को ट्रैफिक जाम से मुक्त करने के लिए एनएच-24 को 16 लेन बनाने की योजनाराजधानी दिल्ली को यातायात जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए 16 लेन की सड़क बनाने का प्रस्ताव है। यह दिल्ली को गाजियाबाद और नोएडा से जोड़ेगी और इस पर 5,000 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।
राहुल गांधी को कोई गंभीरता से नहीं लेता, अभी वो सीख ही रहे हैं : गडकरीकेंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को कोई गंभीरता से नहीं लेता है। NDTV के कार्यक्रम 'द टाउनहॉल' में गडकरी ने कहा कि कांग्रेस में भी राहुल को अध्यक्ष बनाए जाने पर एक राय नहीं है।
पूर्ति ग्रुप पर CAG की रिपोर्ट को लेकर संसद में हंगामा, नितिन गडकरी ने दी सफाईनितिन गडकरी की कंपनी पूर्ति ग्रुप पर आई CAG रिपोर्ट पर चर्चा के लिए कांग्रेस ने सोमवार को राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया। हाल ही में आए CAG रिपोर्ट में पूर्ति ग्रुप को लोन देने में क़ायदे-क़ानून की अनदेखी का ख़ुलासा हुआ है। इसके बाद कांग्रेस केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का इस्तीफ़ा मांग रही है।
नितिन गडकरी का पौधों पर 'यूरीन ट्रीटमेंट' सोशल मीडिया पर है बिग हिटकेंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को एक कार्यक्रम में अपने एक शोध को सार्वजनिक किया। यह सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में हैं। उनका यह शोध पौधों से जुड़ा हुआ है उनके दिल्ली के सरकारी आवास 2 मोतीलाल नेहरू मार्ग से।
नए मोटर बिल पर बवाल : दिल्ली में आज नहीं चलेंगी ऑटो-टैक्सीट्रांसपोर्ट यूनियन की हड़ताल का असर आज दिल्ली में ऑटो, काली-पीली टैक्सी और डीटीसी की बसों पर पड़ सकता है। सुबह से ही सड़कों पर असर दिख रहा है।
नागपुर में नितिन गडकरी की बहन के घर चोरीकेंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी की बहन के नागपुर स्थित मकान में चोरों ने सेंधमारी की और अपने साथ 23 लाख रुपये मूल्य से अधिक के कीमती सामान ले गए।
गडकरी ने सोनिया की चिट्ठी का दिया जवाब, कहा- लैंड बिल पर राजनीति न हो, खुली बहस को तैयारकेंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिख कर लैंड बिल पर राजनीति न करने को कहा है। गडकरी ने आरोप लगाया कि यूपीए का लैंड बिल किसान और विकास विरोधी था जिसमें सुझाव के लिए कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने ही कहा था।
भूमि अधिग्रहण विधेयक को लेकर सोनिया गांधी ने की मोदी सरकार की आलोचनामोदी सरकार के विवादास्पद भूमि अधिग्रहण विधेयक पर बातचीत की पेशकश को ठुकराते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को कहा कि किसान विरोधी कानून थोप देने के बाद बहस की बातें करना सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच सर्वानुमति बनाने की परंपरा का उपहास करने जैसा है।
लैंड बिल : गडकरी ने सोनिया, अन्ना को खुली बहस की चुनौती दीकेंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और समाजसेवी अण्णा हजारे को भूमि अधिग्रहण विधेयक पर एक पत्र लिखा है और उन्हें प्रस्तावित कानून पर खुली बहस के लिए न्योता दिया है।
दिल्ली की सड़कों में जाम में फंसने से परेशान गडकरी ने अध्ययन के आदेश दिएधौला कुंआ में वाहनों के जाम में अक्सर फंसे जाने से परेशान परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने जाम के कारणों का पता लगाने के लिए एक अध्ययन कराने का निर्देश दिया है। इस समस्या से राष्ट्रीय राजधानी के कई क्षेत्र प्रभावित हैं।
भूमि अधिग्रहण बिल पर गडकरी ने कहा, हम वह हैं, जो चौके-छक्के जड़ते हैंभूमि अधिग्रहण बिल को लेकर घिर दिख रही बीजेपी सरकार के संकट मोचक बने केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने विरोधियों से बातचीत की पहल की है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा, 'हम बैकफुट नहीं है। हम फ्रंट फुट पर हैं। हम वह हैं, जो चौके छक्के जड़ते हैं।'
इस महीने के आखिर तक खत्म होंगे 125 टोल प्लाजा : नितिन गडकरीकेंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, हम कुछ राजमार्गों पर लगभग 125 प्लाजा पर टोल इस महीने के आखिर तक बंद करेंगे। मंत्री ने कहा कि लगभग 65 सड़क परियोजनाओं पर टोल संग्रहण पहले ही रोक दिया गया है।
नितिन गडकरी के बयान पर उठे सवाल, बोले, ये राम भक्तों की सरकार हैपीएम नरेंद्र मोदी सरकार राम भक्तों की सरकार है। जय श्रीराम का नारा देने वालों की सरकार है। ऐसा कहना है प्रधानमंत्री कैबिनेट मंत्री नितिन गडकरी मानते हैं।
केजरीवाल के खिलाफ दायर मानहानि मामले में गडकरी पर 10 हजार रुपये जुर्मानाकेंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पर एक स्थानीय अदालत ने शनिवार को 10,000 रुपये जुर्माना लगा दिया। अदालत ने यह जुर्माना अदालत के पूर्व आदेश का पालन न करने के लिए लगाया है।
टैक्सी में रेप के मुद्दे की गूंजपांच दिसंबर को उबर की टैक्सी में हुई बलात्कार की घटना के बाद समाज और सिस्टम ठीक वैसे ही जागा है जैसे 16 दिसंबर 2012 की घटना के बाद जागा था। तब कड़े कानून की कमी का पता लगा था, जिसे रिकॉर्ड समय में दुरुस्त कर दिया गया, लेकिन अब जीपीएस, सीसीटीवी वेरिफिकेशन और लाइसेंस देने में लापरवाही जैसी कमियों की पहचान हो रही है।
उबर जैसी टैक्सी सेवाओं पर प्रतिबंध लगाने को लेकर मंत्रालयों में मतभेदएक ओर जहां गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को चिट्ठी लिखकर उबर जैसी टैक्सी सेवाओं पर बैन लगाने को कहा है, वहीं केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इस पाबंदी का विरोध किया है। गडकरी ने आज कहा कि अगर रेल या बस में रेप हो तो क्या रेल और बस सेवा को बंद कर देंगे।
उबर टैक्सी सर्विस के खिलाफ एफआईआर दर्जउबर कैब रेप केस मामले में उबर टैक्सी सर्विस के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। साथ ही अज्ञात कर्मचारियों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है। आईपीसी के सेक्शन 420, मोटर व्हीकल एक्ट 188 के तहत केस दर्ज किया गया है।
गडकरी ने उबर कैब पर रोक को बताया गलत, कहा, रेल में रेप हो तो क्या रेल सेवा बंद कर देंगेदिल्ली रेप केस मामले में उबर कैब सेवा पर बैन को लेकर सरकार के दो मंत्रालय आपस में टकरा गए हैं। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने उबर कैब सेवा पर रोक को गलत कहा है। उन्होंने कहा कि अगर रेल में रेप हो तो क्या रेल बंद कर देंगे?
बाबा की कलम से : जब कोई खास आदमी फंस जाए दिल्ली के ट्रैफिक जाम मेंजब राज्यसभा से गडकरी जी निकले तो लोगों ने जाम के अनुभव के बारे में पूछा। मंत्री जी ने फौरन दिल्ली में जाम कम करने के लिए 4,700 करोड़ देकर एक और रिंग रोड बनाने का ऐलान किया और यह भी कहा कि अगर दिल्ली सरकार यह नहीं कर सकती तो उनका मंत्रालय इसके लिए पहल करेगा।
जाम की समस्या से निजात के लिए दिल्ली में बनेगी नई रिंग रोड : परिवहन मंत्री नितिन गडकरीसड़क परिवहन मंत्रालय ने दिल्ली में ट्रैफिक समस्या को कम करने के लिए एक नई रणनीति तैयार की है। सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली में सीमेंट-कंक्रीट की एक नई रिंग रोड तैयार करेगी।

Nitin gadkari से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement