आप यहां हैं : होम » विषय »Nitin Gadkari »

'Nitin gadkari' - 220 video result(s)

'Nitin gadkari' - 179 news result(s)

टैक्सी में रेप के मुद्दे की गूंजपांच दिसंबर को उबर की टैक्सी में हुई बलात्कार की घटना के बाद समाज और सिस्टम ठीक वैसे ही जागा है जैसे 16 दिसंबर 2012 की घटना के बाद जागा था। तब कड़े कानून की कमी का पता लगा था, जिसे रिकॉर्ड समय में दुरुस्त कर दिया गया, लेकिन अब जीपीएस, सीसीटीवी वेरिफिकेशन और लाइसेंस देने में लापरवाही जैसी कमियों की पहचान हो रही है।
उबर जैसी टैक्सी सेवाओं पर प्रतिबंध लगाने को लेकर मंत्रालयों में मतभेदएक ओर जहां गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को चिट्ठी लिखकर उबर जैसी टैक्सी सेवाओं पर बैन लगाने को कहा है, वहीं केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इस पाबंदी का विरोध किया है। गडकरी ने आज कहा कि अगर रेल या बस में रेप हो तो क्या रेल और बस सेवा को बंद कर देंगे।
उबर टैक्सी सर्विस के खिलाफ एफआईआर दर्जउबर कैब रेप केस मामले में उबर टैक्सी सर्विस के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। साथ ही अज्ञात कर्मचारियों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की गई है। आईपीसी के सेक्शन 420, मोटर व्हीकल एक्ट 188 के तहत केस दर्ज किया गया है।
गडकरी ने उबर कैब पर रोक को बताया गलत, कहा, रेल में रेप हो तो क्या रेल सेवा बंद कर देंगेदिल्ली रेप केस मामले में उबर कैब सेवा पर बैन को लेकर सरकार के दो मंत्रालय आपस में टकरा गए हैं। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने उबर कैब सेवा पर रोक को गलत कहा है। उन्होंने कहा कि अगर रेल में रेप हो तो क्या रेल बंद कर देंगे?
बाबा की कलम से : जब कोई खास आदमी फंस जाए दिल्ली के ट्रैफिक जाम मेंजब राज्यसभा से गडकरी जी निकले तो लोगों ने जाम के अनुभव के बारे में पूछा। मंत्री जी ने फौरन दिल्ली में जाम कम करने के लिए 4,700 करोड़ देकर एक और रिंग रोड बनाने का ऐलान किया और यह भी कहा कि अगर दिल्ली सरकार यह नहीं कर सकती तो उनका मंत्रालय इसके लिए पहल करेगा।
जाम की समस्या से निजात के लिए दिल्ली में बनेगी नई रिंग रोड : परिवहन मंत्री नितिन गडकरीसड़क परिवहन मंत्रालय ने दिल्ली में ट्रैफिक समस्या को कम करने के लिए एक नई रणनीति तैयार की है। सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली में सीमेंट-कंक्रीट की एक नई रिंग रोड तैयार करेगी।
अलग विदर्भ के लिए नितिन गडकरी ने कांग्रेस से मांगा समर्थनमहाराष्ट्र से अलग विदर्भ राज्य बनाने की भाजपा की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आज इस मुद्दे पर कांग्रेस का समर्थन मांगा।
ई-टोल टैक्स सिस्टम की शुरू, चिप लगवाइए और फुर्र निकल जाइएहाइवे पर अब टोल टैक्स की वजह से गाड़ी चलाने वालों को जाम में फंसने की नौबत नहीं आएगी और न ही टोल देने में कोई दिक्कत होगी।
नितिन गडकरी स्कूटर पर बगैर हेलमेट पहने संघ के मुख्यालय गएनितिन गडकरी केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री हैं और उनके मंत्रालय ने बिना हेलमेट पहनकर गाड़ी चलाने पर भारी भरकम जुर्माने का प्रस्ताव किया है। लेकिन मंत्री होते हुए भी गडकरी ने हेलमेट पहनना मुनासिब नहीं समझा।
महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री 28 या 29 को लेंगे शपथ, गडकरी ने कहा, मैं रेस में नहींमहाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री 28 या 29 अक्टूबर को शपथ लेंगे। शपथग्रहण समारोह मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने की उम्मीद है।
नितिन गडकरी ने कहा, 'मैं सीएम पद की रेस में नहीं'इससे पहले विदर्भ से बीजेपी के सुधीर मुनघंटीवार विधायक ने गडकरी को मुख्यमंत्री बनाने की बात कही थी, जिसके बाद गडकरी के सीएम की रेस में होने की अटकलें लगने लगी थी।
महाराष्ट्र में अकेले सरकार बनाएगी बीजेपी, देवेंद्र फड़णवीस सीएम की रेस में सबसे आगे : सूत्रहालांकि बीच में अचानक नितिन गडकरी की दावेदारी सामने आ गई, लेकिन गडकरी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए उनके समर्थकों की मुहिम से आलाकमान खुश नहीं है। इस बीच, बीजेपी ने साफ कर दिया है कि वह अपनी तरफ से शिवसेना से बात नहीं करेगी। बीजेपी कल शिवसेना नेताओं से मुलाकात की बात को भी गलत बता रही है।
महाराष्ट्र के सीएम पद की रेस में गडकरी भी शामिल, कहा, पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे निभाऊंगामंगलवार को नागपुर में गडकरी से मिलने विदर्भ के विधायकों का एक दल पहुंचा और उनके सीएम बनाए जाने की मांग को लेकर नारे लगाए, जिसके बाद अटकलबाज़ी और तेज हो गई। अब तक खुद को रेस से बाहर बता रहे गडकरी ने अपना सुर बदल दिया है और उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व जो भी तय करेगा, उसे सब मानेंगे।
महाराष्ट्र में सीएम पद : गडकरी ने मुनघंटीवार का नाम आगे बढ़ाया : एनडीटीवी सूत्रमहाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद की दौड़ में अब तक देवेंद्र फडनवीस का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है लेकिन, सूत्रों के मुताबिक़ नितिन गडकरी ने सुधीर मनगुंटीवार का नाम आगे बढ़ाया है।
नितिन गडकरी की टिप्पणी से चुनाव आयोग 'नाखुश'चुनाव आयोग ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी की उस कथित टिप्पणी पर 'नाखुशी' जाहिर की है जिसमें उन्होंने महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव प्रचार के दौरान मतदाताओं से रिश्वत लेने को कहा था।
सरकार ने ई-रिक्शा के लिए अधिसूचना जारी कीकेन्द्र सरकार ने ई-रिक्शा चलाने के नियमों को अधिसूचित कर दिया है। इसमें 'ड्राइविंग लाइसेंस' को अनिवार्य बनाया गया है और इसकी अधिकतम सीमा 25 किमी प्रति घंटे की तय की गई है।
मनरेगा में फेरबदल की तैयारी में सरकार, जरूरतमंद इलाकों में ही लागू होगी स्कीमयूपीए सरकार की ओर से लागू की गई मनरेगा स्कीम में अब मौजूदा ग्रामीण विकास मंत्री की ओर से तब्दीली की तैयारी है। ग्रामीण विकास मंत्री नितिन गडकरी चाहते हैं कि दिहाड़ी और साजो−सामान के अनुपात को 60. 40 से घटा कर 51.49 कर दिया जाए।
वोट के लिए घूस : मैंने कुछ गलत नहीं कहा, एनडीटीवी से बोले नितिन गडकरीकेंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने महाराष्ट्र के लातूर में दिए विवादित बयान पर अड़े हुए हैं। एनडीटीवी की ग्रुप एडिटर बरखा दत्त से खास बातचीत में गडकरी ने कहा कि उन्होंने कोई गलत बात नहीं कही है।
नितिन गडकरी को चुनाव आयोग का नोटिस, बुधवार शाम तक जवाब देने को कहाकेंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को चुनाव आयोग ने नोटिस देकर पूछा है कि आखिर उन्होंने महाराष्ट्र में वोटरों से वोट के लिए घूस लेने की बात क्यों कही। उल्लेखनीय है कि गडकरी ने कथित तौर पर एक चुनावी सभा में लोगों से कहा था कि सभी से पैसे ले लीजिए, लेकिन, वोट विकास के लिए ही दीजिए।
भाजपा किसी समुदाय के खिलाफ नहीं : नितिन गडकरीकेंद्रीय परिवहन और ग्रामीण विकास मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि भाजपा सच्ची राष्ट्रीय भावना के साथ विकास के लिए काम कर रही है और किसी समुदाय के खिलाफ नहीं है जैसा कि प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक दल पेश कर रहे हैं।

Nitin gadkari से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement