आप यहां हैं : होम » विषय »Pervez Musharraf »

'Pervez Musharraf' - 13 video result(s)

'Pervez Musharraf' - 62 news result(s)

पाकिस्तान की अदालत ने परवेज मुशर्रफ को विदेश जाने की अनुमति दीपाकिस्तान की एक अदालत ने प्रशासन को पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ का नाम ‘एक्जिट कंट्रोल’ सूची से बाहर करने का आदेश दिया है, जिससे उनके देश से बाहर जाने का रास्ता साफ हो गया है।
पाकिस्तान की विशेष अदालत ने पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह के मामले में पिछले महीने औपचारिक रूप से अभियोग लगाए जाने के बाद सुनवाई की तारीख बढ़ा दी।
बम हमले में बाल-बाल बचे परवेज मुशर्रफदेशद्रोह के मुकदमे का सामना कर रहे पाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ आज एक शक्तिशाली बम हमले में तब बाल- बाल बचे जब शहर के बाहरी इलाके में उनके फार्महाउस के निकट उनका काफिला गुजरने के बाद एक सड़क पर विस्फोट हुआ।
एक नई किताब के अनुसार मुशर्रफ को पता था कि ओसामा कहां छिपा थापाकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ को शायद अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन और उसके छिपने के ठिकाने के बारे में जानकारी थी।
पाकिस्तान की अदालत ने परवेज मुशर्रफ पर देशद्रोह का अभियोग लगायापाकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ पर मामले की सुनवाई कर रही एक विशेष अदालत ने आज देशद्रोह का अभियोग लगाया। वह ऐसे पहले सैन्य शासक बन गए हैं, जिन्हें आपराधिक अभियोग का सामना करना पड़ेगा।
मुशर्रफ को अस्पताल में गिरफ्तारी वारंट सौंपा गयापाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ को आज यहां एक सैन्य अस्पताल में पुलिस ने गिरफ्तारी वारंट सौंपा गया जहां वह भर्ती हैं।
मुशर्रफ के खिलाफ वारंट जारी, देश से बाहर जाने की इजाजत नहींराष्ट्रद्रोह मामले की सुनवाई कर रही एक विशेष अदालत ने शनिवार को उनके खिलाफ जमानती वारंट जारी किया और सात फरवरी को उनकी उपस्थिति का आदेश दिया।
देशद्रोह मामले में मुशर्रफ को अदालत में पेश होने का आदेशपाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह के मुकदमे की सुनवाई सरकारी अभियोजक अकरम शेख ने कहा कि मुशर्रफ की चिकित्सा रिपोर्ट से किसी बीमारी का पता नहीं चलता है और उनकी सेहत 18 साल के किसी किशोर की तरह है।
पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को पड़ा दिल का दौराएपीएमएल प्रवक्ता ने बताया कि परवेज मुशर्रफ को दिल का जबरदस्त दौरा पड़ा है। वह होश में हैं, लेकिन उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती कराया गया है।
पाकिस्तान में परवेज मुशर्रफ को गिरफ्तारी की चेतावनीपाकिस्तान के पूर्व सैनिक तानाशाह परवेज मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह के मामले की सुनवाई कर रही विशेष अदालत ने बुधवार को चेतावनी दी कि यदि वे गुरुवार को पेश नहीं हुए तो उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है।
मुशर्रफ के खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा शुरूआंतरिक मंत्री चौधरी निसार अली खान ने कहा कि दो बार संविधान का उल्लंघन करने के कारण मुशर्रफ पर राजद्रोह का मुकदमा चलेगा।
नजरबंदी के छह महीने बाद रिहा हुए परवेज मुशर्रफपाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ नजरबंदी के छह महीने बाद पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या सहित सभी चार बड़े मामलों में जमानत मिलने के बाद बुधवार को रिहा हो गए।
'छह सप्ताह के भीतर पूरी होगी परवेज मुशर्रफ के खिलाफ जांच'नवंबर 2007 में आपातकाल लगाकर संविधान का उल्लंघन करने के मामले में मुशर्रफ के खिलाफ मुकदमा चल रहा है। मुशर्रफ पर इसके अलावा पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो और बलूच राष्ट्रवादी नेता अकबर बुग्ती की हत्या का मामला भी चल रहा है। फिलहाल अदालत ने उन्हें तीनों मामलों में जमानत दे दी है।
मुशर्रफ ने लाल मस्जिद अभियान में अपनी भूमिका से इनकार कियापाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक जनरल परवेज मुशर्रफ के खिलाफ अदालत में एक ताजा याचिका दायर की गई हे जिसमें ईशनिंदा कानून के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है जबकि मुशर्रफ ने इनकार किया है कि उन्होंने 2007 में लाल मस्जिद कार्रवाई का कोई आदेश दिया था।
पाकिस्तान नहीं छोड़ सकते मुशर्रफ : मंत्री निसार अली खानपाकिस्तान के गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान ने शनिवार को कहा कि पूर्व सैनिक शासक परवेज मुशर्रफ देश नहीं छोड़ सकते हैं, क्योंकि उनका नाम एक्जिट कंट्रोल सूची में शामिल है।
बेनजीर भुट्टो हत्याकांड में परवेज मुशर्रफ पर लगाए गए आरोपपाकिस्तान के पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ पर आज एक आतंकवाद रोधी अदालत ने 2007 में हुई पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या के मामले में आरोप लगाए।
पाकिस्तान ने गुरुवार को पूर्व सैन्य शासक जनरल परवेज मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह के मामले की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय पैनल गठित किया है। पाकिस्तान सरकार ने आज इसकी जानकारी दी।
मुशर्रफ पर चलेगा राष्ट्रद्रोह का मुकदमा : नवाज शरीफपाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आज कहा कि पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के खिलाफ दो बार देश के संविधान का उल्लंघन करने के मामले में घोर राष्ट्रद्रोह के मुकदमा चलाया जाएगा।
पाकिस्तान सरकार ने कानूनमंत्री जाहिद हामिद को पूर्व सैन्य शासक परवेज मुशर्रफ के साथ उनके संपर्कों को लेकर पद से हटा दिया है। मुशर्रफ पर लगे राजद्रोह के आरोप के संबंध में मुकदमा शुरू होने की संभावना है।
बुगती हत्या मामले में पाक के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ गिरफ्तारमुशर्रफ की गिरफ्तारी के बाद आतंक निरोधी न्यायालय ने उन्हें दो सप्ताह की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। मुशर्रफ इस हिरासत के दौरान इस्लामाबाद के चक शहजाद गांव में स्थित अपने फार्महाउस में ही रहेंगे, जिसे पूर्व में उप-कारा घोषित किया गया था।

Pervez Musharraf से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

मध्य प्रदेश : दरगाह पर हिंदू मनाते हैं ईद

खास बात यह है कि आठ हजार की आबादी वाले इस गांव में एक भी मुस्लिम परिवार नहीं है। बाबा मुक्कनशाह की दरगाह सागर जिले के बसाहरी गांव में है।

Advertisement