आप यहां हैं : होम » विषय »Rahul Gandhi »

'Rahul Gandhi' - 598 video result(s)

'Rahul Gandhi' - 539 news result(s)

क्या भारतीय उच्चायोग ने वैदिक-सईद मुलाकात में मदद की? : राहुल गांधीवरिष्ठ पत्रकार वेद प्रताप वैदिक को ‘आरएसएस का आदमी’ बताते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सवाल उठाया कि क्या इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग ने मुंबई हमले के मुख्य षडयंत्रकर्ता हाफिज सईद के साथ उनकी मुलाकात में मदद की थी?
आरएसएस को बदनाम करने के आरोप पर राहुल गांधी को अदालत का समनमहाराष्ट्र के ठाणे जिले में भिवंडी की एक अदालत ने आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को लोकसभा चुनाव के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के खिलाफ कथित रूप से मानहानि संबंधी भाषण देने के सिलसिले में सात अक्तूबर को पेश होने के लिए समन जारी किए जाने का आदेश दिया।
यह बजट 100 करोड़ रुपये के प्रस्तावों की लंबी सूची : राहुल गांधीपूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि अरुण जेटली द्वारा पेश किए गए 2014-15 के आम बजट में लक्ष्यों को हासिल करने की रूपरेखा का अभाव है। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि यह बजट यूपीए सरकार की योजनाओं का सिलसिला भर है और इसमें कुछ नया नहीं है।
भाजपा का आरोप, संसद में महंगाई पर बहस के दौरान सो रहे थे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधीसत्ताधारी पार्टी भाजपा और पूर्व सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस के बीच बुधवार को इस बात पर बहस हो गई कि लोकसभा में महंगाई पर बहस के दौरान कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी सो रहे थे या नहीं।
रेल बजट निराशाजनक, कांग्रेस शासित राज्यों की उपेक्षा : राहुल गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को लोकसभा में पेश रेल बजट को 'निराशाजनक' करार दिया, और कहा कि इसमें कांग्रेस शासित राज्यों की उपेक्षा की गई है।
मंहगाई के खिलाफ लोकसभा में जताए गए विरोध में शामिल हुए राहुलसंसदीय कार्यवाहियों में भाग नहीं लेने की आलोचनाओं का अक्सर सामना करने वाले कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज लोकसभा में मंहगाई के खिलाफ विपक्ष द्वारा विरोध जताए जाने में सक्रिय हिस्सा लिया।
कांग्रेस विपक्ष के नेता पद के दर्जा के लिए सभी औपचारिकताओं के लिए तैयार : आजादकांग्रेस ने कहा है कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष का दर्जा प्राप्त करने के लिए वह सभी औपचारिकताओं को पूरा करेगी। संसद का बजट सत्र सोमवार से शुरू होने वाला है, लेकिन विपक्ष के नेता पद के बारे में स्थिति अब तक स्पष्ट नहीं है।
नेशनल हेराल्ड मामला : कांग्रेस को नोटिस देने की तैयारी में आयकर विभागकांग्रेस ने नवंबर 2012 में यंग इंडिया कंपनी को 90 करोड़ रुपये का ब्याज रहित कर्ज दिया था और नियमों के मुताबिक, राजनैतिक पार्टी इस तरह का कर्ज नहीं दे सकती हालांकि इस मामले में कांग्रेस ने कहा है कि कर्ज सभी कानूनों का पालन करते हुए दिया गया है।
राहुल गांधी में शासक का स्वभाव नहीं : दिग्विजय सिंहगोवा के एक केबल न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में दिग्विजय ने यह भी कहा कि राहुल को लोकसभा में पार्टी का नेतृत्व करना चाहिए था और एनडीए सरकार का सामना करना चाहिए था।
स्वामी की याचिका पूरी तरह से प्रेरित और दुर्भावनापूर्ण : कांग्रेसकांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका को ''पूरी तरह से प्रेरित, दुर्भावनापूर्ण और शरारती'' बताते हुए गुरुवार को कहा कि ''बदला लेने वाली ऐसी कार्रवाई'' से वह विचलित नहीं होगी।
सोनिया, राहुल गांधी को अदालत में पेश होने का समनदिल्ली की एक अदालत ने नेशनल हेराल्ड समाचार पत्र से जुड़ी वित्तीय अनियमितता के एक मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी को गुरुवार को समन जारी किया।
जन्मदिन पर राहुल गांधी विदेश में, कार्यकर्ताओं ने काटा 44 किलो का केकजगदीश शर्मा के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने 44 किलो का केक काटा, जबकि सैंकड़ों कार्यकर्ता पार्टी मुख्यालय 24 अकबर रोड और सोनिया के निवास 10 जनपथ के पास इकट्ठा हुए और ढोल नगाड़ों के साथ पटाखे छोड़े।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने चुनावी प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से आज ऐसी गर्मजोशी से मिले कि सभी की निगाहें इन दोनों पर ही थमी रह गईं।
सेंट्रल हॉल : कांग्रेस को एक साहसी सेनापति की तलाशकांग्रेस के साथ यह दिक्कत है कि जब सांसदों के मनोबल को उठाने की जरूरत है और जब पार्टी गांधी परिवार की तरफ देख रही है, राहुल कुछ और सोच रहे हैं। लोगों के मन में यह भी सवाल है कि क्या कांग्रेस का अध्यक्ष गांधी परिवार के अलावा कोई और नहीं हो सकता? क्या गांधी परिवार यह जोखिम लेने के लिए तैयार होगा?
राहुल गांधी नहीं, मल्लिकार्जुन खड़गे होंगे लोकसभा में कांग्रेस के नेतादलित नेता और कर्नाटक के गुलबर्गा सीट से लोकसभा में दूसरी बार चुनकर आए खड़गे का मनोनयन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा किया गया, जिन्होंने इन मांगों को दरकिनार कर दिया कि या तो वह खुद या उनके पुत्र राहुल गांधी लोकसभा में पार्टी के नेता का पद संभालें।
नेहरू-गांधी परिवार ने अच्छे और बुरे हर वक्त में उत्कृष्ट नेतृत्व प्रदान किया है : कांग्रेसलोकसभा चुनाव में कांग्रेस की भारी पराजय के मद्देनजर सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ बढ़ते हमलों के बीच पार्टी ने अपने इन दोनों नेताओं के पीछे पूरी मजबूती से खड़े रहते हुए कहा कि नेहरू-गांधी परिवार ने अच्छे और बुरे दोनों तरह के समय में उत्कृष्ट नेतृत्व प्रदान किया है।
राहुल को 'जोकरों की कंपनी का एमडी' बताने वाले कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा निलंबितराजस्थान की 200 विधासभा सदस्यों में से 21 कांग्रेस सदस्यों में भंवर लाल शर्मा सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहें है। शर्मा ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल खड़े करते हुए आरोप लगाए थे कि वह ऐसे लोगों से घिर गए थे जिनके पास राजनीति की समझ नहीं है।
बदायूं गैंगरेप : मायावती ने कहा, सरकार नहीं चलती तो इस्तीफा दे अखिलेश सरकारमायावती ने कहा कि पीड़ित परिवार इसलिए सीबीआई जांच की मांग कर रहा है, क्योंकि उसे पता है कि यहां की सरकार दोषियों के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाएगी। यूपी में कानून-व्यवस्था नहीं है।
राजस्थान के कांग्रेसी विधायक ने राहुल गांधी की नेतृत्व क्षमता पर उठाए सवालराजस्थान कांग्रेस विधायक भंवरलाल शर्मा ने संगठन और राहुल के नेतृत्व पर सवाल उठाए हैं। भंवरलाल ने कहा है कि पार्टी में लोकतंत्र होना चाहिए। उन्होंने कहा कि पार्टी में कुछ लोग राहुल लाओ, प्रियंका लाओ की बात कह रहे हैं, लेकिन उन्हें यह देखना चाहिए कि पार्टी में और भी कई वरिष्ठ नेता हैं।
बदायूं गैंगरेप की सीबीआई जांच कराएगी यूपी सरकारउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बदायूं बलात्कार-हत्याकांड के पीड़ित परिजन की मांग को मानते हुए मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला किया।

Rahul Gandhi से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

खत्म हो जाएगा पेट्रोल संकट, गन्ने के रस से चलेंगी गाड़ियां

शर्करा तकनीकी विशेषज्ञ एनके शुक्ला के मुताबिक गन्ने के रस से बना एथेनॉल ऊर्जा के अन्य साधनों से सस्ता है। उन्होंने बताया कि नागपुर व मुंबई में एथेनॉल से चलने वाली तीन बसें आ चुकी हैं।

Advertisement