आप यहां हैं : होम » विषय »Rahul Gandhi »

'Rahul Gandhi' - 522 video result(s)

'Rahul Gandhi' - 432 news result(s)

एक शख्स को सत्ता सौंपना खतरनाक : प्रियंका गांधी का मोदी पर निशानाप्रियंका ने अपनी मां सोनिया गांधी के लिेए रायबरेली में चुनाव प्रचार के दौरान कहा, आज राजनीति में व्यक्तिगत हमले हो रहे हैं, लेकिन यह सियासत नहीं है। आज की राजनीति में जनता के दुख-दर्द और विकास की बात होनी चाहिए।
सांसद प्रधानमंत्री बनाना चाहेंगे तो '103 प्रतिशत' सहमत : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलगवार को संप्रग सरकार के खिलाफ 'थोड़ी सत्ता विरोधी लहर' होने की बात स्वीकार की जिसने एक या दो गलतियां की हैं। उन्होंने वादा किया यदि 2014 लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस सत्ता में आयी तो उनके नेतृत्व में एक 'परिवर्तन लाने वाली सरकार' का गठन होगा।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज उनकी पार्टी में विलय से तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के इनकार को 'पीठ में छुरा घोंपना' करार दिया और बताया कि इसके प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने उन्हें किस तरह 'धोखा' दिया।
भारतभर में नेट पर सबसे ज्यादा ढूंढ़े गए मोदी : गूगलगूगल ने आज कहा कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी न केवल महाराष्ट्र में बल्कि पूरे देश में ऑनलाइन सबसे ज्यादा ढूढ़े जाने वाले राजनेता हैं और उसके बाद आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल का स्थान आता है।
भारत को ऐसी सरकार की जरूरत नहीं जो हिन्दुओं-मुसलमानों को लड़ाए : राहुलराहुल ने यहां एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए कहा कि क्योंकि ये लोकसभा चुनाव हैं, स्थानीय तमिल दल, जिनके साथ कांग्रेस गठबंधन नहीं कर पाई, दिल्ली में सरकार नहीं बनाएंगे।
गांधी परिवार पर हमला जारी रखते हुए नरेन्द्र मोदी ने सोनिया गांधी के दामाद राबर्ट वाड्रा पर निशाना साधा और उन्हें एक ऐसा ‘जादूगर’ करार दिया, जिसने अपनी संपत्ति को बहुत तेजी से बढ़ा लिया।
जसवंत, आडवाणी की तरह वाजपेयी को भी किनारे कर देते नरेंद्र मोदी : राहुल गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी को चुनिंदा उद्योगपतियों का चौकीदार बताते हुए कहा कि उन्होंने (मोदी) अपनी ही पार्टी के एक वरिष्ठ नेता (आडवाणी) को बाहर कर एक बड़े उद्योगपति अडानी को अपने साथ कर लिया है।
मां-बेटे की सरकार है देश की बरबादी का कारण : नरेंद्र मोदीनरेंद्र मोदी ने कहा, 'अभी अभी एक किताब आई है। पीएमओ में काम करने वाले एक व्यक्ति ने किताब लिखी है। उससे पता चला कि दिल्ली में मां बेटे की सरकार चल रही है। यानी आपकी बरबादी का कारण ये मां-बेटे की सरकार है।'
बिहार की रैली में मोदी ने 'आरएसवीपी मॉडल' वाली टिप्पणी से गांधी परिवार पर साधा निशानाकटिहार में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने गुजरात के विकास मॉडल पर राहुल के कटाक्ष पर पलटवार करते हुए यूपीए सरकार को 'आरएसवीपी मॉडल' की संज्ञा दी। मोदी का इशारा एक अमेरिकी अखबार में सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा को लेकर छपी एक खबर की ओर था।
कांग्रेस में नेतृत्व स्तर पर प्रियंका के लिए अभी ‘वेकेंसी' नहीं : थरूरशशि थरूर से जब पूछा गया कि क्या प्रियंका की जरूरत नहीं है, थरूर ने कहा, 'इस समय कोई वेकेंसी नहीं है। हमारे पास एक अध्यक्ष और एक उपाध्यक्ष है और वे अपना काम कर रहे हैं।'
वाजपेयी सरकार ने देश के 65 करोड़ युवाओं को रोजगार दिया : नरेंद्र मोदीअपने भाषणों में कई बार गलत तथ्य एवं आंकड़़ों को लेकर घिरते रहे बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने आज एक और ऐसा ही दावा किया है। नौगांव में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने अपने 6 वर्षों के कार्यकाल में देश के 65 करोड़ युवाओं को रोजगार दिया।
सोनिया ने अमेठी में बेटे राहुल के लिए की भावुक अपील, विपक्ष पर साधा निशानासोनिया ने अमेठी के लोगों की भावनाओं को छूते हुए कहा, जिस तरह इंदिरा जी ने राजीव जी को अमेठी परिवार को सौंपा था, वही परंपरा निभाते हुए मैंने 2004 में इसे राहुल को सौंप दिया है और हमें पूरा भरोसा है कि आप कांग्रेस की नीतियों का समर्थन करते हुए राहुल की पुन: जीत सुनिश्चित करेंगे।
अमेठी में मेरी जान को खतरा : 'आप' उम्मीदवार कुमार विश्वासकुमार विश्वास ने ट्वीट करके कहा कि वह इस मामले में प्रियंका, राहुल गांधी और रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने गए, लेकिन गौरीगंज थाने के अफसरों ने उनकी शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया और कहा कि वह थाने से न गए तो, उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
राहुल गांधी के 'उल्लू' वाले बयान पर भाजपा ने किया पलटवारनरेंद्र मोदी से जनता को 'उल्लू' बनाना छोड़ने की राहुल गांधी की टिप्पणी पर भाजपा ने तीखा पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव में संभावित हार को देखकर कांग्रेस उपाध्यक्ष हताशा में पिछले कुछ दिनों से विचित्र संज्ञाओं वाले बचकाने बयान देने लगे हैं।
वाजपेयी-आडवाणी साझेदारी की जगह मोदी-अडाणी ने ली : राहुलराहुल गांधी ने आज गुजरात के मुख्यमंत्री को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वाजपेयी-आडवाणी साझेदारी की जगह मोदी-अडाणी ने ले ली है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, 'आज अडाणी जी का (गुजरात में) राज है। इससे पहले वाजपेयी जी - आडवाणी जी की साझेदारी हुआ करती थी। और यह एक टॉफी मॉडल है।'
अमेठी में राहुल गांधी के लिए प्रचार करने पहुंचीं प्रियंकाकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी आज उत्तर प्रदेश की अमेठी संसदीय सीट पर अपने भाई राहुल गांधी के लिए चुनाव प्रचार करेंगी।
गुजरात का विकास मॉडल एक 'टॉफी मॉडल’’ : राहुलराहुल ने एक चुनावी रैली में कहा, 'औरंगाबाद के आकार की भूमि (45000 एकड़) महज 300 करोड़ रुपये में दे दी गई। यह टॉफी मॉडल है, गुजरात मॉडल नहीं। एक रुपये में आपको यहां टॉफी मिलती है। उनकी जमीन को एक रुपये प्रति मीटर के दाम पर बेच दिया गया..यह गरीबों और किसानों की जमीन थी।'
कानूनों का श्रेय लेकर राहुल गांधी कर रहे अंबेडकर का अपमान : नरेंद्र मोदीभीमराव अंबेडकर की 123वीं जयंती पर नरेंद्र मोदी ने आज राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह कानून लागू करने और लोगों को अधिकार देने का श्रेय लेकर संविधान के मुख्य निर्माता का 'अपमान' कर रहे हैं।
राहुल की अचल संपत्ति में कमी, कुल संपत्ति की कीमत दोगुनी हुईराहुल द्वारा आज उनके नामांकन पत्र के साथ दाखिल हलफनामे में जो जानकारी दी गई है, उसके मुताबिक उनकी कुल रियल इस्टेट संपत्ति का मूल्य 2009 में 4.4 करोड़ रुपये था, जो अब बढ़कर 8.2 करोड़ रुपये हो गया है। इसमें करीब 86 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।
गांधी परिवार पर आपत्तिजनक किताब को लेकर प्राथमिकी दर्जबदायूं संसदीय क्षेत्र में गांधी परिवार पर आपत्तिजनक टिप्पणियों से संबंधित किताब के प्रकाशन पर जिला कांग्रेस द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने सिविल लाइन्स थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए पूरे मामले की छानबीन के आदेश दिए हैं।

Rahul Gandhi से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement