आप यहां हैं : होम » विषय »Rahul Gandhi »

'Rahul Gandhi' - 518 video result(s)

'Rahul Gandhi' - 420 news result(s)

अमेठी में मेरी जान को खतरा : 'आप' उम्मीदवार कुमार विश्वासकुमार विश्वास ने ट्वीट करके कहा कि वह इस मामले में प्रियंका, राहुल गांधी और रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराने गए, लेकिन गौरीगंज थाने के अफसरों ने उनकी शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया और कहा कि वह थाने से न गए तो, उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
राहुल गांधी के 'उल्लू' वाले बयान पर भाजपा ने किया पलटवारनरेंद्र मोदी से जनता को 'उल्लू' बनाना छोड़ने की राहुल गांधी की टिप्पणी पर भाजपा ने तीखा पलटवार करते हुए कहा कि चुनाव में संभावित हार को देखकर कांग्रेस उपाध्यक्ष हताशा में पिछले कुछ दिनों से विचित्र संज्ञाओं वाले बचकाने बयान देने लगे हैं।
वाजपेयी-आडवाणी साझेदारी की जगह मोदी-अडाणी ने ली : राहुलराहुल गांधी ने आज गुजरात के मुख्यमंत्री को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वाजपेयी-आडवाणी साझेदारी की जगह मोदी-अडाणी ने ले ली है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, 'आज अडाणी जी का (गुजरात में) राज है। इससे पहले वाजपेयी जी - आडवाणी जी की साझेदारी हुआ करती थी। और यह एक टॉफी मॉडल है।'
अमेठी में राहुल गांधी के लिए प्रचार करने पहुंचीं प्रियंकाकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी आज उत्तर प्रदेश की अमेठी संसदीय सीट पर अपने भाई राहुल गांधी के लिए चुनाव प्रचार करेंगी।
गुजरात का विकास मॉडल एक 'टॉफी मॉडल’’ : राहुलराहुल ने एक चुनावी रैली में कहा, 'औरंगाबाद के आकार की भूमि (45000 एकड़) महज 300 करोड़ रुपये में दे दी गई। यह टॉफी मॉडल है, गुजरात मॉडल नहीं। एक रुपये में आपको यहां टॉफी मिलती है। उनकी जमीन को एक रुपये प्रति मीटर के दाम पर बेच दिया गया..यह गरीबों और किसानों की जमीन थी।'
कानूनों का श्रेय लेकर राहुल गांधी कर रहे अंबेडकर का अपमान : नरेंद्र मोदीभीमराव अंबेडकर की 123वीं जयंती पर नरेंद्र मोदी ने आज राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह कानून लागू करने और लोगों को अधिकार देने का श्रेय लेकर संविधान के मुख्य निर्माता का 'अपमान' कर रहे हैं।
राहुल की अचल संपत्ति में कमी, कुल संपत्ति की कीमत दोगुनी हुईराहुल द्वारा आज उनके नामांकन पत्र के साथ दाखिल हलफनामे में जो जानकारी दी गई है, उसके मुताबिक उनकी कुल रियल इस्टेट संपत्ति का मूल्य 2009 में 4.4 करोड़ रुपये था, जो अब बढ़कर 8.2 करोड़ रुपये हो गया है। इसमें करीब 86 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है।
गांधी परिवार पर आपत्तिजनक किताब को लेकर प्राथमिकी दर्जबदायूं संसदीय क्षेत्र में गांधी परिवार पर आपत्तिजनक टिप्पणियों से संबंधित किताब के प्रकाशन पर जिला कांग्रेस द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने सिविल लाइन्स थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए पूरे मामले की छानबीन के आदेश दिए हैं।
चुनाव डायरी : पटरी से उतरता कांग्रेस का अभियान?आखिर क्या वजह है कि हर चुनावी सभा में सूचना, शिक्षा, स्वास्थ्य और भोजन का अधिकार देने की बात करने वाले राहुल के भाषणों का ज्यादातर हिस्सा अब मोदी पर हमलों में केंद्रित होने लगा है।
राहुल गांधी ने पूरे परिवार की मौजूदगी में अमेठी सीट से भरा नामांकन पत्रनामांकन दाखिल करने से पहले राहुल ने रोडशो किया, जिसमें उनकी बहन प्रियंका भी साथ रहीं। अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ बीजेपी ने स्मृति ईरानी को मैदान में उतारा है, जबकि आम आदमी पार्टी की ओर से कुमार विश्वास चुनाव लड़ रहे हैं।
बीजेपी ने कांग्रेस को चेताया, कहा, हम भी नेहरू-गांधी परिवार के बारे में कई राज जानते हैंभाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने इसे गंभीर मुद्दा बताते हुए कहा कि वह किसी की निजी जिंदगी में दखल देना पसंद नहीं करते। वह नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी से लेकर अब तक नेहरू-गांधी परिवार के बारे में अनेक राज जानते हैं, लेकिन वह उनका खुलासा नहीं करना चाहते।
नरेंद्र मोदी के शादी के कबूलनामे पर राहुल गांधी ने साधा निशानाराहुल गांधी ने डोडा में एक रैली में कहा, नहीं जानता कि वह (मोदी) अभी तक जाने कितने चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन उन्होंने पहली बार यह खुलासा किया है कि वह विवाहित हैं। दिल्ली में वह महिलाओं के सम्मान की बात करते हैं, लेकिन उनके हलफनामे में उनकी पत्नी के नाम का उल्लेख नहीं होता।
नरेंद्र मोदी की रुचि केवल प्रधानमंत्री बनने में : राहुल गांधीकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि वह प्रधानमंत्री बनने में लगे हैं और जनता क्या चाहती है इसमें उनकी कोई दिलचस्पी नहीं है।
सोनिया, राहुल, केजरीवाल ने किया मतदानकांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी और आम आदमी पार्टी (आप) नेता अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।
चुनाव डायरी : नरेंद्र मोदी पर राहुल गांधी के हमले के मायनेविडंबना यह है कि जब-जब मोदी की सांप्रदायिक छवि को लेकर सवाल उठाए गए, गुजरात में उन्होंने इसका फायदा उठाया। अब सवाल यह है कि राहुल के ताज़ा हमलों के बाद क्या होगा? मोदी इसका किस तरह से जवाब देते हैं और असली मुद्दों से भटके इस चुनाव में क्या प्रचार फिर पटरी पर वापस आ पाएगा?
यह लोकसभा चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है। कांग्रेस की कमान राहुल गांधी संभाल रहे हैं तो भारतीय जनता पार्टी की नरेंद्र मोदी। इसके अलावा, बहुत कम समय में अरविंद केजरीवाल ने खुद को साबित किया है। उन्होंने एक ऐसा नया महल खड़ा किया है कि लोग आम आदमी पार्टी को एक विकल्प के रूप में देखने लगे।
साल 2004 की तरह इस बार भी बीजेपी के हवाई गुब्बारे फूट जाएंगे : राहुल गांधीराहुल ने कहा, ‘बीजेपी ने 2004 'इंडिया शाइनिंग' का गुब्बारा उड़ाया था, जो कि फूट गया। साल 2009 में भी उनके गुब्बारे की हवा निकल गई। अब उन्होंने गुजरात मॉडल नामक गुब्बारे में गैस भरी है। उनका यह गुब्बारा भी फट जाएगा’।
राहुल का मोदी पर निशाना, कहा, ‘एक व्यक्ति एक मॉडल वाले रुख’ का कोई असर नहींकांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर फिर से हमला बोलते हुए आज कहा कि बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार का ‘एक व्यक्ति एक मॉडल का रुख’ कोई असर नहीं करेगा, क्योंकि मतदाता कहीं अधिक जानकार हो गए हैं।
मधुसूदन मिस्त्री चाहते हैं कि प्रियंका गांधी करें उनके लिए प्रचारकांग्रेस महासचिव मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि यदि प्रियंका वड़ोदरा में उनके लिए प्रचार करने आती हैं, तो वह उनके 'आभारी' रहेंगे। मिस्त्री वड़ोदरा लोकसभा सीट पर बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।
देश का नेतृत्व करने के लिए राहुल गांधी सबसे उपयुक्त : उमर अब्दुल्लाकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जम्मू-कश्मीर का 'महान दोस्त' बताते हुए मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि देश का नेतृत्व करने के लिए वह सबसे उपयुक्त हैं और अगर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनते हैं, तो यह 'सर्वाधिक दुर्भाग्यपूर्ण' होगा।

Rahul Gandhi से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

Advertisement