आप यहां हैं : होम » विषय »Rajnath Singh »

'Rajnath Singh' - 217 video result(s)

'Rajnath Singh' - 240 news result(s)

संयुक्त राष्ट्र महासभा को हिन्दी में संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी : राजनाथ सिंहप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा में हिन्दी में अपना भाषण देंगे। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित कर सकते हैं।
दिल्ली में नई सरकार के बारे में निर्णय उप-राज्यपाल के विवेक पर : राजनाथ सिंहकेंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली में सरकार गठन के मुद्दे पर निर्णय उप-राज्यपाल को करना है और इससे गृह मंत्रालय का कुछ लेना-देना नहीं है।
राजनाथ ने पेश किया 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड, बोले, गृह मंत्रालय चलाना ट्वेंटी-20 का खेल नहींप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मतभेद की खबरों को दरकिनार करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि दोनों के बीच 'मधुर संबंध' हैं और रहेंगे।
पाकिस्तान की धमकियों से कड़ाई से निपटा जाएगा : राजनाथकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सीमा पर से मिल रही धमकियों से कड़ाई से निपटा जाएगा। गुरुवार को सिंह के दो दिवसीय गुजरात दौरे का अंतिम दिन है।
दिल्ली में सरकार गठन के लिए खरीद-फरोख्त का सहारा नहीं लेगी भाजपा : राजनाथ सिंहदिल्ली में सरकार गठन के लिए भाजपा को न्योता दिए जाने की अटकलों के बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि उपराज्यपाल से औपचारिक प्रस्ताव मिलने के बाद इस संबंध में कोई फैसला किया जाएगा। साथ ही उन्होंने दूसरी पार्टियों के विधायकों की खरीद फरोख्त करके सरकार गठन के किसी भी प्रयास को खारिज कर दिया।
राजनाथ ने लिया जम्मू के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजाकेंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, मैं मुख्यमंत्री के साथ श्रीनगर में प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने जाने वाला था, लेकिन खराब मौसम के कारण हेलीकॉप्टर उड़ान भरने में सक्षम नहीं था।
नेपाल में सार्क देशों के सम्मेलन में पाकिस्तानी गृहमंत्री से नहीं मिलेंगे राजनाथ सिंहभारत ने सीमा पर पाकिस्तान के लगातार सीज़फायर के उल्लंघन करने को गंभीरता से लेते हुए कड़ा रुख दिखाया है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने साफ किया है कि वह नेपाल में सार्क देशों के गृहमंत्रियों के सम्मेलन में पाकिस्तान के गृहमंत्री से नहीं मिलगें।
पाकिस्तान संघर्ष विराम उल्लंघन जारी रखे तो सफेद झंडे न दिखाएं सुरक्षा बल : राजनाथकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज जोर देकर कहा कि भारत सभी देशों के साथ अच्छे संबंध चाहता है पर इसे उसकी कमजोरी नहीं समझना चाहिए। गृहमंत्री ने कहा कि सुरक्षा बलों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि पाकिस्तान की तरफ से किए जाने वाले संघर्षविराम उल्लंघन की सूरत में 'करारा' जवाब दिया जाए।
बाबा की कलम से : बीजेपी को लेकर गॉसिप का बाजार गर्म है मीडिया मेंराजनाथ ने इसकी शिकायत पार्टी के वरिष्ठ नेताओें से की, जिसमें प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष शामिल हैं। असल में यह महज अफवाह नहीं है, यह सरकार के दो बड़े मंत्रियों के बीच सत्ता की लड़ाई है।
आखिर पीएमओ को क्यों देनी पड़ी सफाई, क्या है पूरा माजरा...?सवाल यह है कि आखिर पीएमओ को कुछ अफवाहों का खंडन करने की जरूरत क्यों महसूस हुई? कुछ केंद्रीय मंत्रियों पर वे आरोप कैसे हैं, जिनका पीएमओ जिक्र कर रहा है। राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह पर कौन से आरोप हैं, जिन्हें पीएमओ झूठ बता रहा है।
गृहमंत्री राजनाथ सिंह से जुड़े आरोप झूठे, सरकार की छवि बिगाड़ने की कोशिश : प्रधानमंत्री कार्यालयकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपने बेटे पंकज सिंह को लेकर चल रहीं अफवाहों को पूरी तरह निराधार और बेबुनियाद बताया है। गृहमंत्री ने कहा कि उनके परिवार के खिलाफ अफवाहें फैलाई गईं हैं और अगर आरोप साबित होते हैं तो वह राजनीति छोड़ देंगे।
पाकिस्तान ने बीएसएफ की 25 चौकियों पर की फायरिंग, भारत ने की जवाबी कार्रवाईबीएसएफ ने भी पाकिस्तान की कई फॉरवर्ड पोस्टों पर फायरिंग की है। पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर तोड़ने के मामले पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ के डीजी और आईबी डायरेक्टर से बातचीत की है। गृहमंत्री ने बीएसएफ से पाकिस्तान को करारा जवाब देने को कहा है।
उत्तराखंड के राज्यपाल अजीज कुरैशी को हटाने की कोई योजना नहीं थी : राजनाथ सिंहसरकार ने आज उत्तराखंड के राज्यपाल अजीज कुरैशी के इन दावों को खारिज किया कि उनसे पद छोड़ने के लिए कहा गया है। सरकार ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के सामने जल्द ही 'उचित जवाब' दिया जाएगा।
गृहमंत्रालय के ऐतराज के बाद सूचना प्रसारण मंत्रालय ने पंजाबी फिल्म 'कौम दे हीरे' पर लगाई रोक'कौम दे हीरे' पंजाबी फिल्म पर गृह मंत्रालय को ऐतराज़ है। मंत्रालय ने इस फिल्म को क्लीयरेंस पर सूचना और प्रसारण मंत्रालय से फिर विचार करने के लिए कहा है। यह फिल्म इंदिरा गांधी हत्याकांड पर की घटना पर आधारित है। कहा जा रहा है कि इस फिल्म को मंजूरी के लिए सेंसर बोर्ड ने रिश्वत ली थी।
असम : मुख्यमंत्री गोगोई ने सीमा समस्या के लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह पर दोषारोपण कियाअसम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह पर नगालैंड के साथ राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा मुहैया कराने में नाकाम रहने का बुधवार को आरोप लगाया। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र पर हालिया हिंसा को गंभीरता से नहीं लेने का भी आरोप लगाया।
पेट में दर्द की शिकायत के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह एम्स में भर्तीराजनाथ सिंह गुरुवार को संसद में रहेंगे, इसलिए समय बचाने के लिए और लोगों की कम से कम असुविधा के लिए रात में जांच की गई।
हम जनता की उम्मीदों को पूरा करेंगे, दुनिया में बजेगा हिन्दुस्तान का डंका : पीएम मोदीमोदी ने कहा कि पूर्ण बहुमत पाने से भारत के प्रति दुनिया का नजरिया बदला है और दुनिया में हिन्दुस्तान का डंका बजेगा। मोदी ने कहा, जनता ने अपना कर्तव्य पूरा किया है, अब हमें अपना कर्तव्य पूरा करना है। मुझे विश्वास है कि हम जनता की आकांक्षाओं को पूरा करेंगे।
भारत तभी कांग्रेस मुक्त होगा जब उसे भाजपा युक्त करेंगे : अमित शाहभाजपा अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत के लिए कमर कस लेने की बात करते हुए कहा कि देश को कांग्रेस मुक्त करने का काम देश के कोने-कोने को भाजपा युक्त किए बगैर संभव नहीं होगा।
मोदी-राजनाथ की जोड़ी ने दिलाई जीत : अमित शाहबीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें दी गई जिम्मेदारी को पार्टी के 'करोड़ों कार्यकताओं का सम्मान' करार देते हुए कहा कि वह आगे पार्टी को 'मजबूत बनाने' का काम करेंगे।
अमित शाह ही थे बीजेपी अध्यक्ष के असली हकदार : राजनाथ सिंहराजनाथ ने अमित शाह को जिम्मेदारी सौंपते हुए कहा, मुझे तीन बार राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का अवसर मिला और मेरे जैसे साधारण कार्यकर्ता के लिए यह गौरव का विषय है। मैं अपने कार्यकाल से संतुष्ट हूं।

Rajnath Singh से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी संग शेर की दहाड़ भी सुनेंगे शी जिनपिंग

साबरमती नदी के किनारे दक्षिण एशिया के दो दिग्गजों -प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग- की चहलकदमी को एशियाई शेरों की दहाड़ों के जरिये ऐतिहासिक बनाने के पूरे इंतजाम किए गए हैं।

Advertisement