आप यहां हैं : होम » विषय »Rajnath Singh »

'Rajnath singh' - 309 video result(s)

'Rajnath singh' - 434 news result(s)

पाक आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करता है तो भारत उसके साथ : राजनाथ सिंहकेन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में विश्व समुदाय के साथ मजबूती से खड़ा है।
आईएसआईएस के खतरे को लेकर मुस्लिम धर्मगुरुओं से मिले गृह मंत्री राजनाथ सिंहआईएसआईएस की ओर से भारतीय नौजवानों को कथित तौर पर आकर्षित करने के प्रयासों के बीच केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को देश के प्रमुख मुस्लिम धर्मगुरुओं से मुलाकात की तथा इस आतंकी समूह के मंसूबों को नाकाम करने में उनका सहयोग मांगा।
अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन के मुद्दे पर सस्पेंस बरकरार, सभी निगाहें प्रेजीडेंट हाउस परअरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन के मुद्दे पर अभी सस्पेंस बना हुआ है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाक़ात कर उन्हें इसके कारण बताए। वहीं, कांग्रेस ने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी।
अमित शाह 3 साल के लिए फिर चुने गए बीजेपी अध्यक्ष, पीएम मोदी और राजनाथ की बधाईअमित शाह को एक बार फिर से बीजेपी की कमान सौंप दी गई है। उन्हें सर्वसम्मति से अगले तीन साल के लिए पार्टी का अध्यक्ष चुना गया है। अमित शाह की बतौर बीजेपी अध्यक्ष ताजपोशी की औपचारिकता रविवार को पूरी कर ली गई है।
पीएम मोदी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन पर सार्वजनिक कीं उनसे जुड़ी 100 फाइलेंनेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को उनसे जुड़ी 100 फाइलों को सार्वजनिक करेंगे। इन सभी फ़ाइलों की डिज़िटल कॉपी को नेशनल आर्काइव में रखा जाएगा। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के साथ गृहमंत्री राजनाथ सिंह और नेताजी के रिश्तेदार मौजूद रहेंगे।
स्याही मामला : राजनाथ से मिले दिल्ली के पुलिस प्रमुख, बोले- सुरक्षा में कोई कमी नहींदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर स्याही फेंके जाने की घटना के एक दिन बाद दिल्ली के पुलिस आयुक्त बीएस बस्सी ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और समझा जाता है कि उन्होंने घटना के बारे में मंत्री को जानकारी दी।
राजनाथ सिंह बोले, जहां बुजुर्गों का सम्मान नहीं होता, वहां विनाश तय हैगृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जहां बुजुर्गों का सम्मान नहीं होता, वहां विनाश तय है और बुजुर्गों के साथ बुरा बर्ताव करने वालों को 'भगवान भी माफ नहीं करता।' उन्होंने साथ ही कहा कि अशक्तों के पुनर्वास के लिए भारत में वृद्धाश्रमों का निर्माण करना होगा।
युवाओं पर IS के बढ़ते प्रभाव से सरकार चिंतित, राजनाथ ने खुफिया अधिकारियों संग की बैठककेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली तथा 12 राज्य सरकारों के राष्ट्रीय खुफिया और जांच एजेंसियों तथा कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।
कोई केंद्रीय टीम नहीं जाएगी मालदा, पश्चिम बंगाल सरकार सुलझाए हालात : केंद्रपश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से किसी तरह के टकराव से परहेज करते हुए केंद्र ने फैसला किया है कि मालदा में हुई हिंसा की जांच के लिए कोई केंद्रीय टीम नहीं भेजी जाएगी। बीजेपी ने केंद्र से मांग की थी कि मालदा में हुई हिंसा की जांच के लिए आधिकारिक टीम भेजी जाए।
पठानकोट हमला : राजनाथ ने कहा, पाकिस्तान पर अविश्वास करने का कोई कारण नहीं, हमें इंतजार करना चाहिएगृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि पठानकोट आतंकी हमले को अंजाम देने वालों के बारे में प्रदान की गई सूचनाओं पर प्रभावी कार्रवाई करने के पाकिस्तान के आश्वासन पर अविश्वास करने का भारत के पास कोई कारण नहीं है।
दानिक्स : दिल्ली सरकार ने केंद्र का आदेश मानने से किया इनकार, सिसोदिया ने राजनाथ को लिखी चिट्ठीएक बार फिर दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार में टकराव की स्थिति पैदा हो गई है। दिल्ली सरकार ने केंद्रीय गृहमंत्री को पत्र लिखकर एक आदेश मानने से साफ इनकार कर दिया है। केंद्र की ओर से राज्य सरकार द्वारा दो दानिक्स अधिकारियों का निलंबन को रद्द करने के बाद इस संबंध में एक आदेश दिल्ली सरकार को दिया गया था।
खुफिया सूचना नहीं रहती तो पठानकोट हमला और गंभीर होता : राजनाथ सिंहपठानकोट में एयरफोर्स बेस पर आतंकी हमले के बारे में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि अगर खुफिया सूचना नहीं होती तो आतंकवादी हमले का प्रभाव और गंभीर होता।
भारत किसी भी तरह के आतंकी हमले को बर्दाश्त नहीं करेगा, 'करारा जवाब' देगा : राजनाथ सिंहकेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत किसी भी तरह के आतंकवादी हमले को बर्दाश्त नहीं करेगा और इसका 'करारा जवाब' देगा।
भारत में आईएस का कभी वर्चस्व नहीं हो सकता, यहां के पारिवारिक मूल्य बहुत मजबूत : राजनाथकेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि भारत में पारिवारिक और जीवन मूल्यों के प्रति संकल्प रखने वाले लोगों की जमात है और इसके रहते आईएस समेत किसी भी आतंकवादी संगठन का हिन्दुस्तान में वर्चस्व नहीं हो सकता।
कच्छ DGP कॉन्फ्रेंस का आखिरी दिन, PM मोदी का कम्यूनिटी पुलिसिंग और स्‍मार्ट पुलिस पर जोरगुजरात के कच्छ के रण में चल रही तीन दिनों की DGP कॉन्फ्रेंस का रविवार को आख़िरी दिन था। कच्छ के ढोरडो में हो रही इस कॉन्फ्रेंस में जम्मू-कश्मीर को छोड़कर देश के हर राज्य से आला पुलिस अधिकारी आए हैं। इस मौके पर रविवार को पीएम मोदी ने एक बार‍ फिर संबोधित किया।
डीजीपी कॉन्फ्रेंस में राजनाथ ने कहा, नौजवानों में बढ़ती कट्टरता चिंता का विषयकच्छ में शुक्रवार को शुरू हुई डीजीपी कॉन्फ्रेंस में नौजवानों में बढ़ती कट्टरता को लेकर चिंता जताई गई। खास तौर पर सोशल मीडिया के जरिए युवाओं के कट्टरपंथ की राह चुनने पर चिंतन किया गया। डीजीपी कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत कर रहे हैं।
कच्छ में डीजीपी कॉन्फ्रेंस : पीएम नरेंद्र मोदी ने रण में देखा सूर्यास्तडीजीपी कॉन्फ्रेंस में शिरकत करने के लिए कच्छ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को रण में सूर्यास्त देखा। उन्होंने केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और सभी आला अधिकारियों के साथ सूर्यास्त देखा। उन्होंने यहां बीएसएफ के ऊंटों के करतब भी देखे।
संसद पर हमले की बरसी : राजनाथ सिंह ने कहा, मोदी सरकार को आतंकवाद कतई बर्दाश्त नहींसंसद पर आतंकी हमले की बरसी के अवसर पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि मोदी सरकार का रुख आतंकवाद को कतई बर्दाश्त नहीं करने का है। सिंह ने संसद पर हमले की 14वीं बरसी के मौके पर संसद की सुरक्षा करते हुए सर्वस्व बलिदान करने वालों को श्रद्धांजलि अर्पित की।
न्यायपालिका से नाराजगी की भड़ास संसद में निकाल रही कांग्रेस : राजनाथ सिंहकेन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस को निशाना बनाते हुए कहा कि कांग्रेस अपनी न्यायपालिका की नाराजगी संसद पर निकाल रही है। सिंह ने यह भी कहा कि डेमोक्रेसी में सभी राजनीतिक दलों को अपनी बात कहने का हक़ है और सरकार सभी दलों से सहयोग चाहती है, न कि तनाव।
तमिलनाडु : पीएम मोदी ने लिया बाढ़ का जायजा, राज्य को दी 1000 करोड़ की मददतमिलनाडु की राजधानी और इससे सटे जिलों के बाढ़ प्रभावित इलाकों में गुरुवार को राहत और बचाव का काम पूरे जोर-शोर से चलाया जा रहा है।

Rajnath singh से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

 

Advertisement