आप यहां हैं : होम » विषय »Rajnath Singh »

'Rajnath Singh' - 141 video result(s)

'Rajnath Singh' - 155 news result(s)

परंपरागत मुस्लिम टोपी में दिखे बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंहभारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह की मुस्लिम टोपी पहने तस्वीर इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। वैसे, इससे पूर्व बीजेपी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी टोपी पहनने को लेकर इनकार कर चुके हैं, जिसे लेकर खूब हंगामा भी हुआ।
हमें मोदी से डर लगता है, लेकिन राजनाथ तो वाजपेयी की तरह हैं : शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वादमौलाना कल्बे जव्वाद ने कहा कि राजनाथ सिंह देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भांति हैं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि उन्हें नरेंद्र मोदी से डर लगता है, लेकिन राजनाथ सिंह की अटल बिहारी वाजपेयी की भांति स्वीकार्यता है।
राजनाथ सिंह की प्रतिष्ठित मुस्लिम धर्मगुरुओं से मुलाकातसमाज के सभी वर्गों और तबकों को साथ लेने में लगे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और लखनऊ लोकसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी राजनाथ सिंह ने सोमवार रात राजधानी लखनऊ के प्रतिष्ठित मुस्लिम धर्मगुरुओं से मुलाकात की।
समर्थन के मुद्दे पर जब नरेंद्र मोदी चुप हैं तब राजनाथ क्यों बोल रहे हैं : मनसे प्रमुख राज ठाकरेपुणे में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राज ने कहा, 'मैंने प्रधानमंत्री पद के लिए मोदी को अपना समर्थन दिया है, राजनाथ को नहीं, मोदी इस मुद्दे पर चुप हैं तो फिर आप इसके बारे में क्यों बोल रहे हैं?'
अमित शाह, उमा भारती के बयान के बचाव में उतरे बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंहराजनाथ ने उमा भारती के रॉबर्ट वाड्रा को जेल भेजने वाले बयान पर कहा, मैं किसी के बारे में व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं करूंगा और यह नहीं कहूंगा कि क्या होगा और क्या नहीं होगा, लेकिन हम यदि सत्ता में आए, तो सिस्टम को इतना पारदर्शी बनाएंगे कि करप्शन को मिटाया जा सके।
बीजेपी ने 'अकारण' समर्थन के लिए एमएनएस को झिड़का, कहा, शिवसेना के साथ पुरानी दोस्तीएमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे द्वारा चुनाव बाद नरेंद्र मोदी का समर्थन किए जाने की घोषणा किए जाने का हवाला देते हुए राजनाथ सिंह ने इसे 'अकारण' बताया। उन्होंने कहा, आजकल कई पार्टियां मोदी का नाम ले रही हैं। ओ भाई, आप अपने अकारण समर्थन की हमें पेशकश क्यों कर रहे हैं?
राजनाथ सिंह ने लखनऊ सीट से दाखिल किया नामांकनराजनाथ अपने घर पूजा करने के बाद बीजेपी प्रदेश कार्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने हवन में भाग लिया और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। राजनाथ ने अपने संक्षिप्त भाषण में कहा कि पूरे देश में बीजेपी की लहर चल रही है। सभी कार्यकर्ता राजनाथ सिंह बनकर काम करें, संयम बनाकर रखें।
आडवाणी ने गांधीनगर में कहा, नरेंद्र मोदी अच्छे पीएम साबित होंगेआडवाणी ने पहले मध्य प्रदेश में भोपाल से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी, लेकिन पार्टी और आरएसएस के हस्तक्षेप के बाद उन्होंने गांधीनगर से लड़ने का फैसला किया।
अटल बिहारी वाजपेयी का भेजा अंगवस्त्र पहनकर राजनाथ भरेंगे पर्चालखनऊ से चुनाव लड़ रहे बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह 5 अप्रैल को नामांकन करेंगे। नामांकन के लिए वह एक खास अंगवस्त्र पहनेंगे, जिसे भेजा है एनडीए के सर्वोच्च नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने।
बीजेपी मतदान शुरू हो जाने के दिन 7 अप्रैल को जारी करेगी घोषणा पत्रबीजेपी की प्रवक्ता निर्मला सीतारमण ने इन अटकलों को गलत बताया है कि पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं में घोषणा पत्र में शामिल किए जाने के कुछ मुद्दों को लेकर मतभेद के कारण इसे जारी करने में विलंब हुआ है।
केन्द्रीय इस्पात मंत्री और गोण्डा संसदीय सीट से कांग्रेस उम्मीदवार बेनी प्रसाद वर्मा ने कहा है कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी आरएसएस के 'सबसे बढ़े गुंडे' तथा पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह मोदी के 'गुलाम' हैं।
मुस्लिमों तक पहुंचने में हो सकता है कुछ कमियां रह गई हों : राजनाथ सिंहबीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा है कि जब विपक्षी पार्टी को सांप्रदायिक बताते हैं, तो उन्हें तकलीफ होती है, लेकिन साथ ही उन्होंने स्वीकार किया कि मुस्लिमों तक पहुंचने में हो सकता है कि उनकी ओर से कुछ कमियां रही हों।
आप के टिकट पर लखनऊ में राजनाथ सिंह को टक्कर देंगे जावेद जाफरीआम आदमी पार्टी ने फिल्म अभिनेता जावेद जाफरी को लखनऊ सीट से भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह के खिलाफ खड़ा किया है।
बीजेपी से निकाले गए जसवंत ने साधा राजनाथ, मोदी पर निशानाबीजेपी से निष्कासित किए गए जसवंत सिंह ने रविवार को नरेंद्र मोदी और उनके इर्द-गिर्द केंद्रित प्रचार पर हमला बोलते हुए 'एक व्यक्ति की पूजा' की निंदा की और कहा कि दुनिया ऐसे लोगों की कब्रों की भरमार है, जिनके बारे में यह माना जाता था कि वह अपने देशों के लिए अत्यावश्यक हैं।
चुनाव डायरी : अपनों से ही जूझता बीजेपी नेतृत्वबीजेपी में इस वक्त 'फ्री फॉर ऑल' क्यों है? ऐसा क्यों लग रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व कमजोर पड़ रहा है? क्यों पार्टी के नेता आगे निकलने के चक्कर में एक-दूसरे के पैरों पर अपने पैर रख रहे हैं? अगर सरकार बनने से पहले ही आपसी लड़ाई का ये हाल है, तो सरकार बनने पर क्या होगा?
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं लखनऊ संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार राजनाथ सिंह कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी के विरुद्ध पार्टी मजबूत उम्मीदवार मैदान में उतारेगी।
मौजूदा सांसद लालजी टंडन का पत्ता साफ कर भाजपा के अध्यक्ष राजनाथ सिंह यहां स्वयं मैदान में उतरे हैं। उन्हें कड़ी टक्कर देने के लिए सपा ने अपने पूर्व घोषित प्रत्याशी डॉ. अशोक वाजपेयी की जगह अखिलेश सरकार में मंत्री अभिषेक मिश्रा को प्रत्याशी बनाने का ऐलान किया।
चुनाव डायरी : जसवंत का मोदीत्व और नमो-नमोजसवंत का बीजेपी नेताओं पर हमला जारी है। वह पार्टी के पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर हमला करने में भी पीछे नहीं रहे हैं। बीजेपी में चल रहे नमो-नमो के जाप को उन्होंने आपातकाल की मानसिकता से जोड़ा है। लेकिन ठीक एक महीने पूर्व मोदी पर जारी किताब में जसवंत ने उनकी भरपूर तारीफ की है।
नेताओं को 'नहीं' को भी कबूल करना चाहिए : अरुण जेटलीभाजपा का टिकट नहीं मिलने पर जसवंत सिंह द्वारा बाड़मेर से निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी के बीच पार्टी नेता अरुण जेटली ने रविवार को कहा कि नेताओं को सुविधाएं प्राप्त करने के बाद कई बार 'नहीं' को भी कबूल करना चाहिए।
चुनाव डायरी : 'असली बीजेपी, नकली बीजेपी'बीजेपी में कुछ लोग सवाल पूछ रहे हैं कि अगर जसवंत सिंह को बाड़मेर से टिकट मिल जाता, तो भी वह असली-नकली बीजेपी की बात करते। शिमला चिंतन बैठक के समय जब उन्हें बीजेपी से निकाला गया और जब आडवाणी के कहने पर उनकी वापसी हुई, तब वह असली बीजेपी थी या फिर नकली?

Rajnath Singh से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

Advertisement