आप यहां हैं : होम » विषय »Rajnath Singh »

'Rajnath singh' - 233 video result(s)

'Rajnath singh' - 278 news result(s)

गृहमंत्री के अलर्ट से देशभर में मची अफरातफरी...जाहिर है, अफवाहों के पीछे शरारती तत्व हैं, लेकिन पुलिस के लिए अफवाहें दोहरी चुनौती होती हैं। एक तरफ इन्हें फैलने से रोकना उनका काम है, और दूसरी तरफ जनता को भरोसा दिलाना भी उन्हीं की ज़िम्मेदारी है कि वे लोग सुरक्षित हैं।
ज़की-उर-रहमान लखवी को पाकिस्तान में जमानत मिलना दुर्भाग्यपूर्ण : राजनाथ सिंहगृहमंत्री ने कहा कि भारत ने पूरे सबूत एक बार नहीं, कई बार पाकिस्तान को सौंपे हैं, लेकिन इसके बावजूद जमानत मिल गई, जो अच्छा नहीं। उन्होंने उम्मीद जताई कि पाक सरकार इसके खिलाफ बड़ी अदालत में अपील करेगी, ताकि मुंबई हमले का मामला किसी तार्किक नतीजे तक पहुंचे।
...तो क्या सरकार भी लगा रही है कट्टर सोच पर अपनी मुहर!हो सकता है कि यह बात कुछ लोगों को अहम न लगे, लेकिन मुझे तो अटपटा-सा लगा, जब केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में देश के अल्पसंख्यकों को इस बात के लिए बधाई दी कि ‘उन्होंने आतंकी संगठन आईएसआईएस की जड़ें इस धरती पर जमने नहीं दीं, साथ ही अपने बच्चों को इसको लेकर हतोत्साहित किया’।
भारत पर भी हो सकता है आतंकी हमला, आईएस कर सकता है मदद : राजनाथ सिंहगृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पत्रकारों को बताया है कि भारत में जिस तरह आईएस अपनी जड़ें फैला रहा है, यह चिंताजनक बात है और उसके समर्थक यानी प्रभावित युवा भी आतंकी हमला कर सकते हैं।
बच्चों को आतंकी हमलों से बचने की ट्रेनिंग दिलवाएं स्कूल : गृह मंत्रालयगृह मंत्रालय चाहता है कि स्कूल बच्चों को इस बात की बेसिक ट्रेनिंग दिलवाएं कि इस तरह के हमले में कैसे बचा जा सकता है। इसके लिए एक एडवाइज़री जारी की जा रही है, जिसमें स्टैण्डर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर उन जगहों के लिए भी लिखे गए हैं, जहां ज्यादा भीड़ रहती है।
आईएस का फैलाव रोकने के लिए देश के अल्पसंख्यकों का शुक्रिया : राजनाथ सिंहगृहमंत्री ने कहा कि अल्पसंख्यक नौजवानों को आईएसआईएस से प्रभावित होने से रोकने में उनके माता-पिता सजग हैं। यही वजह है कि दुनियाभर के देशों में जहां अल्पसंख्यकों के बीच आईएसआईएस अपने पैर पसार रहा है, भारत इससे अछूता है।
राजनाथ ने राज्यों से वेब आधारित टैक्सी सेवाओं पर रोक लगाने को कहाराष्ट्रीय राजधानी में एक कैब में एक युवती के साथ हुई बलात्कार की घटना की निंदा करते हुए केंद्र ने आज सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से उबेर सहित वेब आधारित टैक्सी सेवाओं पर रोक सुनिश्चित करने को कहा।
रेप मामला : 'आप' और एनएसयूआई का राजनाथ के आवास के बाहर प्रदर्शन, हिरासत में लिए गएगृहमंत्री राजनाथ सिंह के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को आज हिरासत में ले लिया गया। ये लोग एक टैक्सी चालक द्वारा शुक्रवार रात को एक युवती के साथ किए गए बलात्कार के मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे थे।
दिल्ली : चर्च में आग लगने की घटना की जांच के लिए एसआईटी गठितगृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा कि एसआईटी को दो महीने में रिपोर्ट देने को कहा गया है, जिसकी अगुवाई दिल्ली पुलिस के एक संयुक्त आयुक्त (ज्वाइंट कमिश्नर) कर रहे हैं।
यूपी के गांवों को गोद लेने में मुस्लिम आबादी के साथ भेदभाव कर रहे हैं बीजेपी सांसद?उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत ज्यादातर सांसदों ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत ऐसे गांव गोद लिए हैं, जहां मुस्लिम आबादी या तो है ही नहीं और अगर है भी तो न के बराबर।
पीएम नरेंद्र मोदी चाहते हैं S-M-A-R-T पुलिसपीएम ने कहा कि अब तक 33 हजार पुलिसकर्मी शहीद हो चुके हैं, उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाना चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि हर राज्यों में शहीद पुलिसकर्मियों के बारे में किताबों में जिक्र होना चाहिए।
पाकिस्तान का आईएसआई भारत को अस्थिर करने की कोशिश में जुटा है : राजनाथ सिंहभारत को अस्थिर करने की कोशिशों के लिए पाकिस्तान के सरकार प्रायोजित संगठनों पर आरोप लगाते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि पड़ोसी देश ने 'कई हथकंडों' के जरिए देश को नुकसान पहुंचाने की अपनी कोशिशों को छोड़ा नहीं है।
पुलिस अधिकारियों की बैठक में 'सोते हुए' कैमरे में कैद हुए सीबीआई निदेशक रंजीत सिन्हासीबीआई निदेशक चाहे या न चाहे वह हमेशा सुर्खियों में रहते हैं और वह भी गलत कारणों से। इस बार वह देश के तमाम बड़े पुलिस अधिकारियों की बैठक में कथित रूप से सो गए। कैमरे ने उनकी इस हरकत को कैद भी कर लिया।
आईएस का लड़ाका आरिफ मजीद किस मकसद से लौटा है? हो रही है जांचआरिफ मजीद की वापसी को लेकर अब सुरक्षा तंत्र में खलबली मची हुई है। वजह है कि आरिफ़ ने अपनी पूछताछ में बताया है कि उसके खुद के कमांडर ने उसकी तुर्की तक पहुंचने में मदद की। "आखिर क्यों उसके कमांडर चाहते थे कि वह भारत वापस जाए, क्या यह आईएस का बड़ा गेमप्लान तो नहीं है?
कुछ युवाओं का आईएस की ओर आकर्षित होना चिंता का विषय : गृहमंत्री राजनाथ सिंहदेश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुवाहाटी में तमाम राज्यों के डीजी और खुफिया प्रमुखों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस और खुफिया तंत्र का देश के लोगों को सुरक्षा देने में अहम योगदान है। सिंह ने यह भी कहा कि पुलिस, इंटेलिजेंस, अर्द्धसैनिक बलों को पूरा श्रेय दिया जाना चाहिए।
अमेरिका, जर्मनी, इस्राइल सहित 43 देशों को मिलेगी ई-वीजा सुविधाअमेरिका, जर्मनी, इस्राइल और फिलिस्तीन सहित 40 से अधिक देशों के सैलानी जल्दी ही बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रॉनिक वीजा सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। यह सुविधा 27 नवंबर से शुरू की जाएगी।
अनुच्छेद 370 पर पीछे हट रही है भाजपा : कांग्रेसकांग्रेस ने भाजपा पर अनुच्छेद 370 को खत्म करने के अपने मुख्य मुद्दे से ‘पीछे हटने’ का आरोप लगाया और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की आलोचना करते हुए कहा कि वह संवैधानिक प्रावधानों में ‘एक अल्पविराम भी’ नहीं बदल सकते, क्योंकि इसे केवल जम्मू-कश्मीर विधानसभा द्वारा किया जा सकता है।
भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तान को लेनी पड़ी संयुक्त राष्ट्र की शरण : राजनाथ सिंहकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि बार-बार संघर्ष विराम उल्लंघनों के मद्देनजर भारत की जवाबी कार्रवाई को रोकने के लिए पाकिस्तान को संयुक्त राष्ट्र की शरण लेने को मजबूर होना पड़ा।
दिल्ली में औचक निरीक्षण पर निकले राजनाथ ने लिया साफ-सफाई का जायज़ागृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज स्वच्छता और लोगों की दूसरी समस्याओं का जायजा लेने के लिए अस्पताल, थाने, रेलवे स्टेशन और निगम कार्यालय सहित विभिन्न सार्वजनिक स्थलों का औचक निरीक्षण किया।
भारतीय क्षेत्र में सड़कें बनाए जाने के खिलाफ राजनाथ ने चीन को चेतायागृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज चीन को भारतीय क्षेत्र में सड़कें बनाए जाने के खिलाफ चेतावनी दी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि भारत अपने पड़ोसी देशों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध चाहता है।

Rajnath singh से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement