आप यहां हैं : होम » विषय »Rajnath Singh »

'Rajnath singh' - 237 video result(s)

'Rajnath singh' - 298 news result(s)

भूमिहीनों को जमीन देने के सवाल पर झुकी सरकारबजट सत्र के पहले दिन राष्ट्रपति जब संसद में अपने अभिभाषण में भूमि अधिग्रहण अध्यादेश का बचाव कर रहे थे इसके विरोध में पलवल से चला पदयात्रियों का कारवां राजधानी में एंट्री ले रहा था।
जब वी मेट : केजरीवाल, किरण और मोदी...मौका था, दिल्ली पुलिस के 'एट होम' कार्यक्रम का, जिसमें प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृहमंत्री, दिल्ली के उपराज्यपाल तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री शिरकत किया करते हैं। इसी कार्यक्रम में किरण बेदी भी आमंत्रित थीं।
बिहार में सियासी संकट : मुख्यमंत्री जीतन मांझी ने राजनाथ से मुलाकात कीबिहार विधानसभा में आगामी 20 फरवरी को विश्वास मत प्रस्ताव पर मतदान से पहले राज्य के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने नई दिल्ली में राज्य के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की।
राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू से मिले केजरीवाल, पीएम मोदी से कल करेंगे मुलाकातदिल्ली में ऐतिहासिक जीत के बाद अरविंद केजरीवाल आज शहरी विकासमंत्री वेंकैया नायडू से मिले। उनके साथ मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे।
नक्सल-प्रभावित इलाकों में वॉर-फुटिंग पर हो विकास : गृह मंत्रालयकेंद्र सरकार अब नक्सल-प्रभावित इलाकों में नई रणनीति के तहत विकास पर ज़्यादा जोर देने जा रही है, और इन इलाकों में सड़कों, स्कूलों और टेलीकॉम कनेक्टिविटी पर फोकस किया जाएगा।
हर चर्च को सुरक्षा देंगे : गृहमंत्री राजनाथ सिंहकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली के पुलिस कमिश्नर भीम सेन बस्सी से बात कर पुलिस को हिदायत दी है कि इसकी जांच सांप्रदायिक दंगे के आधार पर की जाए।
बाबा की कलम से : गृहसचिव को हटाकर सरकार ने नौकरशाही को दिया संदेशगृह सचिव अनिल गोस्वामी जिन्हें पूर्व गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने नियुक्त किया, जब वह संस्कृति मंत्रालय में सचिव थे, को आज सरकार ने हटा दिया। बताते हैं कि नई सरकार आने के बाद से ही गृहसचिव और गृहमंत्री के बीच तालमेल हो नहीं पा रहा था।
भारत-चीन सीमा पर 35 नई चौकियों को मंजूरी : राजनाथ सिंहगृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारत और चीन के बीच सीमा विवाद एक चुनौती है, जिसे सरकार जल्द से जल्द हल करना चाहती है।
पाकिस्तान में सभी आतंकवादी नहीं : राजनाथ सिंहकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि पाकिस्तान में भी समय-समय पर आतंकवाद के खिलाफ आवाज उठती रही है, लेकिन इसे लेकर देश की सरकारों की मंशा कभी साफ नहीं रही।
किरण बेदी के आने से बीजेपी नेताओं में कोई तनाव नहीं : राजनाथ सिंहपत्रकारों से बातचीत में राजनाथ सिंह ने कहा, "बीजेपी ऐसी पार्टी नहीं है... यहां सब एक समान हैं... बीजेपी में कोई संकट नहीं है, सब मिलकर चुनाव में सफलता हासिल करने की कोशिश में लगे हुए हैं..."
भाजपा का संसदीय बोर्ड तय करेगा दिल्ली के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार : राजनाथ सिंहपूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी को आगामी समय में भाजपा द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री पद के लिए अपना उम्मीदवार बनाए जाने के कयासों के बीच केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद के अपने उम्मीदवार का फैसला अभी नहीं किया है।
अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है पाकिस्तान : राजनाथ सिंहपाकिस्तान स्थित आतंकवादियों की भारत पर हमले की योजनाओं संबंधी खुफिया रिपोर्टों के बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को पड़ोसी देश पर हमला बोलते हुए कहा कि कई बार मुंहतोड़ जवाब दिए जाने के बावजूद पड़ोसी देश 'अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।'
केन्द्र सरकार गंभीर आरोपों में दोषी आतंकवादियों को रिहा करने के पक्ष में नहींगृह मंत्रालय के अधिकारियों ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या जैसे गंभीर आरोपों के दोषी आतंकियों को रिहा किए जाने से इनकार किया है। गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने पंजाब के उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की इस मांग के साथ गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात किए जाने के बाद यह बात कही।
खालिस्तानी आतंकियों की रिहाई पर अकाली दल के रुख से बीजेपी की मुश्किल बढ़ीखालिस्तानी आतंकियों की रिहाई को लेकर लिखी गई मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की चिट्ठी से पंजाब में एक बार फिर सियासी तूफ़ान खड़ा हो गया है।
आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में जुटा है पाकिस्तान : राजनाथ सिंहजब गृहमंत्री से पूछा गया कि पाकिस्तान का कहना है कि भारत की ओर से लगातार ज्यादा गोलीबारी हो रही है, तो उन्होंने कहा, "पहल पाकिस्तान ने की थी, किसने कहा था, उसे फायरिंग करने को..."
बेंगलुरु धमाका : गृहमंत्री और कानून मंत्री को ट्वीट पर धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तारपहला ट्वीट कर्नाटक के एक निजी चैनल को भेजकर अब्दुल खान के हैंडलर ने न सिर्फ बेंगलुरु में हुए धमाके की जिम्मेदारी ली, बल्कि अगले दो दिनों में ऐसे और धमाकों की धमकी भी दी।
एसिड बिक्री की होगी ऑनलाइन निगरानीगृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने दिल्ली में एसिड बिक्री की ऑनलाइन निगरानी के आदेश दे दिए हैं। हालांकि इस बात की जानकारी अभी नहीं दी गई है कि ऑनलाइन मॉनीटरिंग कैसे होगी और इसके लिए नोडल एजेंसी कौन होगी, लेकिन इतना जरूर कहा गया है कि धीरे-धीरे यह व्यवस्था पूरे देश में लागू की जाएगी।
भारत ने पाकिस्तान से दाऊद को सौंपने को कहाभारत ने पाकिस्तान से अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को सौंपने को कहा है। भारत ने कहा कि वर्ष 1993 मुंबई श्रृंखलाबद्ध विस्फोटों के मुख्य आरोपी दाऊद को लेकर पाकिस्तान को पर्याप्त सबूत सौंपे गए हैं।
दाऊद को भारत लाने के सवाल पर बोले राजनाथ, थोड़ा इंतजार कीजिएपश्चिमी खुफिया एजेंसियों के इस खुलासे के बीच कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची में छिपा हुआ है, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि हम पाकिस्तान से पहले ही मांग कर चुके हैं कि वह दाऊद को भारत के हवाले करे।
आतंकवादियों से नहीं होगी बातचीत : राजनाथ सिंहकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि असम में जनजाति समुदाय के 73 लोगों की नृशंस हत्या एक आतंकवादी कृत्य है और ऐसा करने वाले लोगों से किसी भी कीमत पर बातचीत करने से इनकार किया।

Rajnath singh से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement