आप यहां हैं : होम » विषय »Rajnath Singh »

'Rajnath singh' - 236 video result(s)

'Rajnath singh' - 291 news result(s)

भारत-चीन सीमा पर 35 नई चौकियों को मंजूरी : राजनाथ सिंहगृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि भारत और चीन के बीच सीमा विवाद एक चुनौती है, जिसे सरकार जल्द से जल्द हल करना चाहती है।
पाकिस्तान में सभी आतंकवादी नहीं : राजनाथ सिंहकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि पाकिस्तान में भी समय-समय पर आतंकवाद के खिलाफ आवाज उठती रही है, लेकिन इसे लेकर देश की सरकारों की मंशा कभी साफ नहीं रही।
किरण बेदी के आने से बीजेपी नेताओं में कोई तनाव नहीं : राजनाथ सिंहपत्रकारों से बातचीत में राजनाथ सिंह ने कहा, "बीजेपी ऐसी पार्टी नहीं है... यहां सब एक समान हैं... बीजेपी में कोई संकट नहीं है, सब मिलकर चुनाव में सफलता हासिल करने की कोशिश में लगे हुए हैं..."
भाजपा का संसदीय बोर्ड तय करेगा दिल्ली के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार : राजनाथ सिंहपूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी को आगामी समय में भाजपा द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री पद के लिए अपना उम्मीदवार बनाए जाने के कयासों के बीच केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद के अपने उम्मीदवार का फैसला अभी नहीं किया है।
अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है पाकिस्तान : राजनाथ सिंहपाकिस्तान स्थित आतंकवादियों की भारत पर हमले की योजनाओं संबंधी खुफिया रिपोर्टों के बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को पड़ोसी देश पर हमला बोलते हुए कहा कि कई बार मुंहतोड़ जवाब दिए जाने के बावजूद पड़ोसी देश 'अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है।'
केन्द्र सरकार गंभीर आरोपों में दोषी आतंकवादियों को रिहा करने के पक्ष में नहींगृह मंत्रालय के अधिकारियों ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या जैसे गंभीर आरोपों के दोषी आतंकियों को रिहा किए जाने से इनकार किया है। गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने पंजाब के उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की इस मांग के साथ गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात किए जाने के बाद यह बात कही।
खालिस्तानी आतंकियों की रिहाई पर अकाली दल के रुख से बीजेपी की मुश्किल बढ़ीखालिस्तानी आतंकियों की रिहाई को लेकर लिखी गई मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की चिट्ठी से पंजाब में एक बार फिर सियासी तूफ़ान खड़ा हो गया है।
आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में जुटा है पाकिस्तान : राजनाथ सिंहजब गृहमंत्री से पूछा गया कि पाकिस्तान का कहना है कि भारत की ओर से लगातार ज्यादा गोलीबारी हो रही है, तो उन्होंने कहा, "पहल पाकिस्तान ने की थी, किसने कहा था, उसे फायरिंग करने को..."
बेंगलुरु धमाका : गृहमंत्री और कानून मंत्री को ट्वीट पर धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तारपहला ट्वीट कर्नाटक के एक निजी चैनल को भेजकर अब्दुल खान के हैंडलर ने न सिर्फ बेंगलुरु में हुए धमाके की जिम्मेदारी ली, बल्कि अगले दो दिनों में ऐसे और धमाकों की धमकी भी दी।
एसिड बिक्री की होगी ऑनलाइन निगरानीगृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने दिल्ली में एसिड बिक्री की ऑनलाइन निगरानी के आदेश दे दिए हैं। हालांकि इस बात की जानकारी अभी नहीं दी गई है कि ऑनलाइन मॉनीटरिंग कैसे होगी और इसके लिए नोडल एजेंसी कौन होगी, लेकिन इतना जरूर कहा गया है कि धीरे-धीरे यह व्यवस्था पूरे देश में लागू की जाएगी।
भारत ने पाकिस्तान से दाऊद को सौंपने को कहाभारत ने पाकिस्तान से अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को सौंपने को कहा है। भारत ने कहा कि वर्ष 1993 मुंबई श्रृंखलाबद्ध विस्फोटों के मुख्य आरोपी दाऊद को लेकर पाकिस्तान को पर्याप्त सबूत सौंपे गए हैं।
दाऊद को भारत लाने के सवाल पर बोले राजनाथ, थोड़ा इंतजार कीजिएपश्चिमी खुफिया एजेंसियों के इस खुलासे के बीच कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची में छिपा हुआ है, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि हम पाकिस्तान से पहले ही मांग कर चुके हैं कि वह दाऊद को भारत के हवाले करे।
आतंकवादियों से नहीं होगी बातचीत : राजनाथ सिंहकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि असम में जनजाति समुदाय के 73 लोगों की नृशंस हत्या एक आतंकवादी कृत्य है और ऐसा करने वाले लोगों से किसी भी कीमत पर बातचीत करने से इनकार किया।
गृहमंत्री के अलर्ट से देशभर में मची अफरातफरी...जाहिर है, अफवाहों के पीछे शरारती तत्व हैं, लेकिन पुलिस के लिए अफवाहें दोहरी चुनौती होती हैं। एक तरफ इन्हें फैलने से रोकना उनका काम है, और दूसरी तरफ जनता को भरोसा दिलाना भी उन्हीं की ज़िम्मेदारी है कि वे लोग सुरक्षित हैं।
ज़की-उर-रहमान लखवी को पाकिस्तान में जमानत मिलना दुर्भाग्यपूर्ण : राजनाथ सिंहगृहमंत्री ने कहा कि भारत ने पूरे सबूत एक बार नहीं, कई बार पाकिस्तान को सौंपे हैं, लेकिन इसके बावजूद जमानत मिल गई, जो अच्छा नहीं। उन्होंने उम्मीद जताई कि पाक सरकार इसके खिलाफ बड़ी अदालत में अपील करेगी, ताकि मुंबई हमले का मामला किसी तार्किक नतीजे तक पहुंचे।
...तो क्या सरकार भी लगा रही है कट्टर सोच पर अपनी मुहर!हो सकता है कि यह बात कुछ लोगों को अहम न लगे, लेकिन मुझे तो अटपटा-सा लगा, जब केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में देश के अल्पसंख्यकों को इस बात के लिए बधाई दी कि ‘उन्होंने आतंकी संगठन आईएसआईएस की जड़ें इस धरती पर जमने नहीं दीं, साथ ही अपने बच्चों को इसको लेकर हतोत्साहित किया’।
भारत पर भी हो सकता है आतंकी हमला, आईएस कर सकता है मदद : राजनाथ सिंहगृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पत्रकारों को बताया है कि भारत में जिस तरह आईएस अपनी जड़ें फैला रहा है, यह चिंताजनक बात है और उसके समर्थक यानी प्रभावित युवा भी आतंकी हमला कर सकते हैं।
बच्चों को आतंकी हमलों से बचने की ट्रेनिंग दिलवाएं स्कूल : गृह मंत्रालयगृह मंत्रालय चाहता है कि स्कूल बच्चों को इस बात की बेसिक ट्रेनिंग दिलवाएं कि इस तरह के हमले में कैसे बचा जा सकता है। इसके लिए एक एडवाइज़री जारी की जा रही है, जिसमें स्टैण्डर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर उन जगहों के लिए भी लिखे गए हैं, जहां ज्यादा भीड़ रहती है।
आईएस का फैलाव रोकने के लिए देश के अल्पसंख्यकों का शुक्रिया : राजनाथ सिंहगृहमंत्री ने कहा कि अल्पसंख्यक नौजवानों को आईएसआईएस से प्रभावित होने से रोकने में उनके माता-पिता सजग हैं। यही वजह है कि दुनियाभर के देशों में जहां अल्पसंख्यकों के बीच आईएसआईएस अपने पैर पसार रहा है, भारत इससे अछूता है।
राजनाथ ने राज्यों से वेब आधारित टैक्सी सेवाओं पर रोक लगाने को कहाराष्ट्रीय राजधानी में एक कैब में एक युवती के साथ हुई बलात्कार की घटना की निंदा करते हुए केंद्र ने आज सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से उबेर सहित वेब आधारित टैक्सी सेवाओं पर रोक सुनिश्चित करने को कहा।

Rajnath singh से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement