आप यहां हैं : होम » विषय »Rajnath Singh »

'Rajnath Singh' - 215 video result(s)

'Rajnath Singh' - 232 news result(s)

बाबा की कलम से : बीजेपी को लेकर गॉसिप का बाजार गर्म है मीडिया मेंराजनाथ ने इसकी शिकायत पार्टी के वरिष्ठ नेताओें से की, जिसमें प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष शामिल हैं। असल में यह महज अफवाह नहीं है, यह सरकार के दो बड़े मंत्रियों के बीच सत्ता की लड़ाई है।
आखिर पीएमओ को क्यों देनी पड़ी सफाई, क्या है पूरा माजरा...?सवाल यह है कि आखिर पीएमओ को कुछ अफवाहों का खंडन करने की जरूरत क्यों महसूस हुई? कुछ केंद्रीय मंत्रियों पर वे आरोप कैसे हैं, जिनका पीएमओ जिक्र कर रहा है। राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह पर कौन से आरोप हैं, जिन्हें पीएमओ झूठ बता रहा है।
गृहमंत्री राजनाथ सिंह से जुड़े आरोप झूठे, सरकार की छवि बिगाड़ने की कोशिश : प्रधानमंत्री कार्यालयकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपने बेटे पंकज सिंह को लेकर चल रहीं अफवाहों को पूरी तरह निराधार और बेबुनियाद बताया है। गृहमंत्री ने कहा कि उनके परिवार के खिलाफ अफवाहें फैलाई गईं हैं और अगर आरोप साबित होते हैं तो वह राजनीति छोड़ देंगे।
पाकिस्तान ने बीएसएफ की 25 चौकियों पर की फायरिंग, भारत ने की जवाबी कार्रवाईबीएसएफ ने भी पाकिस्तान की कई फॉरवर्ड पोस्टों पर फायरिंग की है। पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर तोड़ने के मामले पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ के डीजी और आईबी डायरेक्टर से बातचीत की है। गृहमंत्री ने बीएसएफ से पाकिस्तान को करारा जवाब देने को कहा है।
उत्तराखंड के राज्यपाल अजीज कुरैशी को हटाने की कोई योजना नहीं थी : राजनाथ सिंहसरकार ने आज उत्तराखंड के राज्यपाल अजीज कुरैशी के इन दावों को खारिज किया कि उनसे पद छोड़ने के लिए कहा गया है। सरकार ने कहा कि उच्चतम न्यायालय के सामने जल्द ही 'उचित जवाब' दिया जाएगा।
गृहमंत्रालय के ऐतराज के बाद सूचना प्रसारण मंत्रालय ने पंजाबी फिल्म 'कौम दे हीरे' पर लगाई रोक'कौम दे हीरे' पंजाबी फिल्म पर गृह मंत्रालय को ऐतराज़ है। मंत्रालय ने इस फिल्म को क्लीयरेंस पर सूचना और प्रसारण मंत्रालय से फिर विचार करने के लिए कहा है। यह फिल्म इंदिरा गांधी हत्याकांड पर की घटना पर आधारित है। कहा जा रहा है कि इस फिल्म को मंजूरी के लिए सेंसर बोर्ड ने रिश्वत ली थी।
असम : मुख्यमंत्री गोगोई ने सीमा समस्या के लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह पर दोषारोपण कियाअसम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह पर नगालैंड के साथ राज्य के सीमावर्ती क्षेत्रों में सुरक्षा मुहैया कराने में नाकाम रहने का बुधवार को आरोप लगाया। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र पर हालिया हिंसा को गंभीरता से नहीं लेने का भी आरोप लगाया।
पेट में दर्द की शिकायत के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह एम्स में भर्तीराजनाथ सिंह गुरुवार को संसद में रहेंगे, इसलिए समय बचाने के लिए और लोगों की कम से कम असुविधा के लिए रात में जांच की गई।
हम जनता की उम्मीदों को पूरा करेंगे, दुनिया में बजेगा हिन्दुस्तान का डंका : पीएम मोदीमोदी ने कहा कि पूर्ण बहुमत पाने से भारत के प्रति दुनिया का नजरिया बदला है और दुनिया में हिन्दुस्तान का डंका बजेगा। मोदी ने कहा, जनता ने अपना कर्तव्य पूरा किया है, अब हमें अपना कर्तव्य पूरा करना है। मुझे विश्वास है कि हम जनता की आकांक्षाओं को पूरा करेंगे।
भारत तभी कांग्रेस मुक्त होगा जब उसे भाजपा युक्त करेंगे : अमित शाहभाजपा अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत के लिए कमर कस लेने की बात करते हुए कहा कि देश को कांग्रेस मुक्त करने का काम देश के कोने-कोने को भाजपा युक्त किए बगैर संभव नहीं होगा।
मोदी-राजनाथ की जोड़ी ने दिलाई जीत : अमित शाहबीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें दी गई जिम्मेदारी को पार्टी के 'करोड़ों कार्यकताओं का सम्मान' करार देते हुए कहा कि वह आगे पार्टी को 'मजबूत बनाने' का काम करेंगे।
अमित शाह ही थे बीजेपी अध्यक्ष के असली हकदार : राजनाथ सिंहराजनाथ ने अमित शाह को जिम्मेदारी सौंपते हुए कहा, मुझे तीन बार राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का अवसर मिला और मेरे जैसे साधारण कार्यकर्ता के लिए यह गौरव का विषय है। मैं अपने कार्यकाल से संतुष्ट हूं।
बीजेपी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में अमित शाह के पार्टी प्रमुख की नियुक्ति पर लगी मुहरपरिषद से मुहर लगने के बाद अमित शाह अपनी नई टीम का गठन करेंगे। माना जा रहा है कि अगले दो हफ्तों में शाह की नई टीम की घोषणा हो जाएगी, जिसमें युवा चेहरों को मौका दिया जाएगा। लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की यह पहली बैठक है।
गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद तसलीमा नसरीन को मिला रेजिडेंट वीजाबांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन को भारत सरकार ने रेजिडेंट वीजा दे दिया है। इससे पहले सरकार ने तसलीमा को दो महीने का टूरिस्ट वीजा दिया था। तसलीमा ने इस सिलसिले में शनिवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिली थीं।
सी-सैट हटाने की मांग को लेकर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने राजनाथ के घर के बाहर किया प्रदर्शनयूपीएससी की परीक्षा से सिविल सर्विसेज एप्टीट्यूड टेस्ट (सी-सैट) हटाए जाने की मांग को लेकर शनिवार को एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आवास के बाहर प्रदर्शन किया।
गडकरी के आवास पर जासूसी की खबरें बेबुनियाद : गृहमंत्री राजनाथ सिंहबीजेपी नेता और केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह और सुषमा स्वराज के घर जासूसी के मुद्दे पर राज्यसभा में आज जमकर हंगामा हुआ।
नितिन गडकरी के बाद सुषमा और राजनाथ के घर भी जासूसी का संदेह, बीजेपी का इनकारकेंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के बाद सुषमा स्वराज और राजनाथ सिंह के घर भी जासूसी का संदेह है, लेकिन बीजेपी ने अपने नेताओं के घर खुफिया उपकरण मिलने की खबर को खारिज कर दिया है।
यूपीएससी परीक्षा मामले को एक सप्ताह में सुलझा लिया जाएगा : राजनाथ सिंहगृह मंत्री ने कहा कि सरकार की ओर से नियुक्त तीन-सदस्यीय समिति की रिपोर्ट जल्द ही आ जाएगी, जिसका गठन यूपीएससी के सीसैट प्रारूप में बदलाव की मांग करने वाले छात्रों की मांग पर विचार करने के लिए किया गया है।
राजनाथ सिंह ने अखिलेश यादव से बातचीत की, शांति सुनिश्चित करने को कहाउत्तर प्रदेश के सहारनपुर में हुई हिंसा के मद्देनजर केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से साम्प्रदायिक सौहार्द सुनिश्चित करने को कहा और स्थिति नियंत्रित करने के लिए हर संभव मदद की पेशकश की।
केंद्र ने महाराष्ट्र सदन की घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण : पीड़ित ने नहीं की शिकायतकेंद्र ने 17 जुलाई को न्यू महाराष्ट्र सदन में कुछ संसद सदस्यों द्वारा भोजन की गुणवत्ता पर आपत्ति जताये जाने के दौरान हुए घटनाक्रम को 'दुर्भाग्यपूर्ण और अफसोसजनक' करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि इस बारे में न तो आईआरसीटीसी के संबद्ध कर्मचारी और न ही महाराष्ट्र सरकार की ओर से कोई शिकायत दर्ज कराई गई है।

Rajnath Singh से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

शूटिंग प्रशिक्षु ने गलती से दबाया ट्रिगर, प्रशिक्षक की मौत

अमेरिका में शूटिंग सीख रही नौ वर्षीय लड़की ने प्रशिक्षण के  दौरान दुर्घटनावश बंदूक का ट्रिगर दबा दिया, जिससे बंदूक के निशाने पर खड़े प्रशिक्षण की मौत हो गई।

Advertisement