आप यहां हैं : होम » विषय »Rajnath Singh »

'Rajnath singh' - 248 video result(s)

'Rajnath singh' - 313 news result(s)

अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए किसी भी हद तक जाऊंगा : राजनाथ सिंहअल्पसंख्यकों को संपूर्ण सुरक्षा देने की वचनबद्धता व्यक्त करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को देश में होने वाले धर्मांतरण पर सवाल खड़े किए, और धर्मांतरण-रोधी कानून की ज़रूरत को लेकर बहस की वकालत की।
भारतीय मुसलमान देशभक्त, किसी के बहकावे में नहीं आए : राजनाथकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि यदि पड़ोसी देश आतंकवादियों को समर्थन देना बंद कर दे तो दक्षिण एशिया में सुरक्षा स्थिति में उल्लेखनीय सुधार होगा।
राजनाथ सिंह ने सुनामी में तबाह हुए ओनगावा का दौरा कियागृहमंत्री राजनाथ सिंह ने 2011 में जापान में आई भयंकर सुनामी के दौरान सबसे ज्यादा तबाह हुए शहरों में एक ओनगावा का आज दौरा किया।
आपदा प्रबंधन कानून में महत्वपूर्ण संशोधन करेगी एनडीए सरकार : राजनाथ सिं‍हएनडीए सरकार ने तय किया है कि भविष्य में डिजास्‍टर से मज़बूती से लड़ने के लिए डिजास्‍टर मैनेजमेंट ऐक्‍ट मैं महत्वपूर्ण संशोधन किया जाएगा। जापान के सेंदाई शहर में एनडीटीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ये बात कही।
मर्सरत पर की जाए कार्रवाई : जम्मू-कश्मीर सरकार से गृह मंत्रालयकेंद्रीय गृह मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर सरकार को एडवाइजरी जारी कर कहा है कि मसर्रत के खिलाफ अगर किसी मामले में जमानत रद्द करवा उसे दोबारा जेल भेजा जा सकता है तो उस पर वह तुरंत कार्रवाई करे।
नहीं दिया गया सरकारी नौकरियों में दो साल रोक जैसा कोई आदेश : राजनाथ सिंहसिंह ने राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान हस्तक्षेप करते हुए कहा, ‘ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया। वह कोई असंवेदनशील सरकार ही होगी जो ऐसा आदेश देगी। हमारी सरकार चाहती है कि हर हाथ को रोजगार मिले।’
मसर्रत मामले पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह देंगे संसद में जवाबमसर्रत मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय घिरता जा रहा है। अब ये पता लगाया जा रहा है कि जब मसर्रत की रिहाई को लेकर राज्य के होम डिपार्टमेंट ने चिठ्ठी लिखी थी तब इंटेलिजेंस ब्यूरो ने इसकी जानकारी मंत्रालय को क्यों नहीं दी।
NDTV Exclusive: ...तो मसर्रत आलम की रिहाई के लिए 'बाढ़' है जिम्मेदारमसर्रत की रिहाई को लेकर बीजेपी और पीडीपी के रिश्तों में तनाव की बात हो रही है, लेकिन अब सामने आ रहा है कि असल में घाटी में आई बाढ़ मसर्रत की रिहाई के लिए असल में जिम्मेदार है।
मर्सरत मामले पर बेबस केंद्र ने मांगी राज्य सरकार से सफाईमसर्रत मामले पर गृहमंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा दी गई रिपोर्ट पर सफाई मांगी है। राजनाथ सिंह ने कहा कि हम उनके द्वारा दिए गए जवाब से संतुष्ट नहीं हैं इसीलिए और सफाई मांगी है।
ऐसे हज़ार इंटरव्यू हों ताकि बलात्कारी के मनोविज्ञान को समझा जा सके : केटीएस तुलसीहंगामे पहले राज्यसभा में हुआ। सदन को 11 बज कर 36 मिनट तक स्थगित करना पड़ा। सदन की कार्यवाही जब फिर शुरु हुई तो गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सरकार का पक्ष रखा। कहा कि किसी भी क़ीमत पर डॉक्यूमेंटरी को प्रसारित नहीं होने देंगे। सरकार हर तरह का कानूनी रास्ता ले रही है।
निर्भया गैंगरेप डॉक्यूमेंट्री पर संसद में हंगामा, सरकार ने दिए कड़ी कार्रवाई के संकेतप्रश्नकाल के बाद सदन में यह मुद्दा उठाए जाने पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जिस डॉक्यूमेंट्री को लेकर सारा देश शर्मिंदगी और नाराजगी महसूस कर रहा है उनके अंदर भी इसे लेकर भारी नाराजगी है।
मुफ्ती के बयान को समर्थन का सवाल ही नहीं, पूरे सदन की भावना है यह : सरकारसरकार ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के राज्य विधानसभा के शांतिपूर्ण चुनाव का श्रेय पाकिस्तान और अलगाववादी हुर्रियत को देने संबंधी बयान का समर्थन करने का सवाल ही पैदा नहीं होता और पूरी लोकसभा की यही भावना है।
अपने 'विवादित' बयान पर कायम सीएम मुफ्ती, केंद्र ने पल्ला झाड़ागृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा कि हमारी सरकार और भाजपा जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के उस बयान से खुद को पूरी तरह अलग करती है, जिसमें उन्होंने विधानसभा चुनावों के निर्विघ्न रूप से संपन्न होने का श्रेय पाकिस्तान और हुर्रियत को दिया है।
संजीव चतुर्वेदी के मुद्दे पर केजरीवाल के निशाने पर केंद्र, राजनाथ बोले, जो नियम कहेंगे वही होगापार्टी में दरार के मुद्दे पर तो दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कुछ नहीं बोल रहे हैं, लेकिन एम्स में घोटालों का पर्दाफाश करने वाले अफसर संजीव चतुर्वेदी को अब तक दिल्ली सरकार के लिए न छोड़ने के मुद्दे पर उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधा।
पाकिस्तान संघर्षविराम का उल्लंघन करेगा तो उसे मुंहतोड़ जबाब देंगे : राजनाथकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि भारत पड़ोसी देशों से अच्छे रिश्ते रखना चाहते हैं, लेकिन देश की सीमाओं पर कोई अतिक्रमण करेगा तो उसका मुंहतोड़ जबाब दिया जाएगा।
भूमिहीनों को जमीन देने के सवाल पर झुकी सरकारबजट सत्र के पहले दिन राष्ट्रपति जब संसद में अपने अभिभाषण में भूमि अधिग्रहण अध्यादेश का बचाव कर रहे थे इसके विरोध में पलवल से चला पदयात्रियों का कारवां राजधानी में एंट्री ले रहा था।
जब वी मेट : केजरीवाल, किरण और मोदी...मौका था, दिल्ली पुलिस के 'एट होम' कार्यक्रम का, जिसमें प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृहमंत्री, दिल्ली के उपराज्यपाल तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री शिरकत किया करते हैं। इसी कार्यक्रम में किरण बेदी भी आमंत्रित थीं।
बिहार में सियासी संकट : मुख्यमंत्री जीतन मांझी ने राजनाथ से मुलाकात कीबिहार विधानसभा में आगामी 20 फरवरी को विश्वास मत प्रस्ताव पर मतदान से पहले राज्य के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने नई दिल्ली में राज्य के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की।
राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू से मिले केजरीवाल, पीएम मोदी से कल करेंगे मुलाकातदिल्ली में ऐतिहासिक जीत के बाद अरविंद केजरीवाल आज शहरी विकासमंत्री वेंकैया नायडू से मिले। उनके साथ मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे।
नक्सल-प्रभावित इलाकों में वॉर-फुटिंग पर हो विकास : गृह मंत्रालयकेंद्र सरकार अब नक्सल-प्रभावित इलाकों में नई रणनीति के तहत विकास पर ज़्यादा जोर देने जा रही है, और इन इलाकों में सड़कों, स्कूलों और टेलीकॉम कनेक्टिविटी पर फोकस किया जाएगा।

Rajnath singh से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement