आप यहां हैं : होम » विषय »Rajnath Singh »

'Rajnath singh' - 266 video result(s)

'Rajnath singh' - 339 news result(s)

गृहमंत्री राजनाथ सिंह का पाक को जवाब, दुनिया जानती है, कौन दे रहा है आतंकवाद को बढ़ावाकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने 'कांटा से कांटा निकालने' संबंधी रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के बयान पर पाकिस्तान की तल्ख टिप्पणी का जवाब देते हुए रविवार को कहा कि सारी दुनिया जानती है कि आतंकवाद को बढ़ावा कौन दे रहा है।
गिलानी को पासपोर्ट देने के लिए केंद्र तैयार, पर वो जरूरी कार्रवाई पूरी तो करेंकश्मीर के अलगावादी नेता सय्यद अली शाह गिलानी को पासपोर्ट दिए जाने का मामला तूल पकड़ रहा है। केंद्र सरकार का कहना है कि गिलानी को पासपोर्ट देने में कोई ऐतराज़ नहीं है लेकिन वो जरूरी कार्रवाई तो पूरी करें जबकि गिलानी का कहना है उन्हें नज़रबंद रखा गया है, वो पासपोर्ट ऑफिस नहीं जा सकते।
राष्ट्रीयता वाले कॉलम में 'भारतीय' लिख पासपोर्ट का आवेदन करें गिलानी : मनोहर पर्रिकरहुर्रियत के कट्टरपंथी धड़े के नेता सैयद अली शाह गिलानी को पासपोर्ट जारी करने पर चल रहे विवाद को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि उनके आग्रह पर 'गुण-दोष' के आधार पर काम होगा क्योंकि यात्रा दस्तावेज 'हर भारतीय नागरिक का अधिकार' है।
क्या राजनाथ सिंह की शिकायत पर सफाई देने को संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिले अमित शाह?बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने नागपुर स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ मुख्यालय में संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की और संभवत: नरेंद्र मोदी सरकार के सत्ता में एक साल पूरा करने से पहले उन्हें संगठन के मामलों से अवगत कराया।
भारत ने कहा पाकिस्तान में है दाऊद, पाक राजदूत ने कहा, हमारे यहां नहींसरकार ने आज पुरजोर शब्दों में कहा कि बम विस्फोटों के मुख्य साजिशकर्ता दाऊद इब्राहिम के पाकिस्तान में होने की विश्वसनीय सूचना है और सरकार उसे भारत वापस लाकर रहेगी।
अयोध्या में मंदिर बनाने के लिए कानून नहीं बनाएगी केंद्र सरकार : राजनाथ सिंहअयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए केंद्र सरकार कानून नहीं बनाएगी। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को अयोध्या में कहा कि मंदिर बने या नहीं यह सुप्रीम कोर्ट तय करेगी। इसके साथ ही उन्होंने तर्क दिया कि सरकार इस बाबत कानून नहीं बना सकती, क्योंकि उनके पास राज्य सभा में बहुमत नहीं है।
छत्तीसगढ़ में बंधक बनाए गए गांववालों को मुक्त कराने की कोशिश जारी : राजनाथकेन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान नक्सलवादियों द्वारा सुकमा जिले में सैकड़ों ग्रामीणों को अगवा किए जाने पर कहा कि सरकार नक्सलवाद से लड़ने का पूरा प्रयास कर रही है और सभी अपहृतों को मुक्त कराने की कोशिश जारी है।
दाऊद मामले पर बोले राजनाथ, एनडीए का जवाब यूपीए जैसा हीमुंबई बम विस्फोटों के मामले में वॉन्टेड दाऊद इब्राहिम के मुद्दे को लेकर कांग्रेस के हमले की हवा निकालने की कोशिश करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस मुद्दे पर सरकार का जवाब वही है, जो आज से दो साल पहले यूपीए सरकार का था और वह सोमवार को इस मुद्दे पर लोकसभा में विस्तृत बयान देंगे।
दाऊद के ठिकाने के मुद्दे पर हमारी बात सही साबित हुई : पाकिस्तानपाकिस्तान ने आज कहा कि भारत सरकार ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के ठिकाने के मुद्दे पर अपनी संसद में जो लिखित जवाब दिया, उससे पाकिस्तान का यह कहना सही साबित हुआ है कि भगोड़ा इस देश में नहीं है।
अरविंद केजरीवाल ने संवाद की कमी को लेकर राजनाथ से शिकायत कीमुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच संवाद की कमी होने की शिकायत की है। उन्होंने कहा कि इससे निर्णय लेने में विलंब हो रहा है।
'गृह मंत्रालय के जवाब से दाऊद इब्राहीम के प्रत्यर्पण की कोशिशों को लगा धक्का'दाऊद इब्राहीम कहां है इसके बारे में हमारे पास जानकारी नहीं है। लोकसभा में गृह राज्यमंत्री हरिभाई चौधरी के इस लिखित जवाब ने दाऊद इब्राहिम को पकड़ कर भारत लाने की भारत सरकार की दो दशक से जारी राजनयिक मुहीम को कमज़ोर कर दिया है।
दाऊद मुद्दे पर अब ली और दी जा रही है सफाईदाऊद को जल्द वापस लाया जायेगा, 12 अगस्‍त 2014 को गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ये दावा किया था। लेकिन मंगलवार को उनके ही राज्य मंत्री हरिभाई चौधरी ने इस दावे की हवा निकाल दी और संसद को बताया कि सरकार को नहीं मालूम दाऊद कहां है।
दाऊद इब्राहिम पर यू-टर्न के बाद डैमेज कंट्रोल में जुटी मोदी सरकारसरकार से जब दाऊद के प्रत्यर्पण संबंधी सवाल पूछे गए, तब गृह राज्यमंत्री हरिभाई चौधरी ने कहा, 'जिस व्यक्ति के बारे में यह सवाल किया जा रहा है, उसकी लोकेशन यानी वह इस वक्त कहां है, इसकी जानकारी भारत सरकार को नहीं है।
अरुणाचल प्रदेश से अफस्पा वापस लेने पर विचार करने को तैयार हुआ केंद्रीय गृह मंत्रालयअरुणाचल प्रदेश के एक प्रमुख छात्र संगठन ने सोमवार को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आश्वासन दिया है कि उनका मंत्रालय राज्य से सशस्त्र बल विशेषाधिकार अधिनियम (आफस्पा) को वापस लेने के संबंध में विचार करेगा।
बिहार : चक्रवाती तूफान से अब तक 57 मौतें, राजनाथ ने किया हवाई सर्वेक्षणबिहार के पूर्वोत्तर हिस्सों में आए चक्रवाती तूफान से मरने वालों की संख्या शुक्रवार को 57 तक पहुंच गई। सबसे ज्यादा पूर्णिया जिले में 38 लोगों की मौत हुई है। प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्य तेजी से चलाए जा रहे हैं। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने तूफान से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया।
तूफान के बाद तत्काल कदम उठाने पर नीतीश ने की मोदी की सराहनाबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को अप्रत्याशित रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए राज्य में आए भयंकर तूफान पर केन्द्र की ‘‘बहुत तेज’’ प्रतिक्रिया के लिए उनका धन्यवाद किया। इस तूफान में अब तक 55 लोगों की मौत हो चुकी है।
गजेंद्र सिंह आत्महत्या मामले में पुलिस ने गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्टकेंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को आम आदमी पार्टी की रैली के दौरान हुई एक किसान की मौत के मामले में गुरुवार को दिल्ली पुलिस को जांच जल्द से जल्द पूरी करने के निर्देश दिए हैं। राजनाथ इस मुद्दे पर संसद में बयान दे सकते हैं।
दिल्ली में AAP की किसान रैली में एक किसान ने की ख़ुदकुशी, FIR दर्ज, क्राइम ब्रांच करेगी जांचदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी की रैली के दौरान बुधवार को राजस्थान के एक किसान ने खुदुकशी कर ली। मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है।
संसद भवन की सुरक्षा में लगे 100 सीसीटीवी कैमरा खराबसंसद भवन की सुरक्षा में लगे हुए 350 सीसीटीवी कैमरा में से 100 काम नहीं कर रहे हैं और वहां पोस्टेड पार्लियामेंट ड्यूटी गार्ड्स को फायरिंग प्रैक्टिस की जरूरत है। गेट पर लगे हुए स्कैनर 12 साल पुराने हो चुके हैं।
गिलानी और मसर्रत आलम को किया गया नजरबंद | मसर्रत बोला, कश्मीर की आवाज उठाईश्रीनगर में अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी और मसर्रत आलम को नज़रबंद किया गया है। गिलानी और मसर्रत की रैली में बुधवार को पाकिस्तान के झंडे लहराए गए थे और पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाज़ी हुई थी।

Rajnath singh से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement