आप यहां हैं : होम » विषय »Tamil Nadu »

'Tamil nadu' - 47 video result(s)

'Tamil nadu' - 80 news result(s)

सरकारी इंजीनियर की खुदकुशी के मामले में तमिलनाडु के पूर्व मंत्री गिरफ्तारतमिलनाडु पुलिस ने पूर्व कृषि मंत्री एसएस कृष्णमूर्ति को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें पिछले महीने कृषि विभाग में कार्यरत इंजीनियर एस. मुथुकुमारसामी की आत्महत्या के संबंध में गिरफ्तार किया गया है।
महाराष्ट्र : कब बदलेंगे किसानों के हालात हालात?देश में तेज़ी से औद्योगिकरण की ओर बढ़ने वाले महाराष्ट्र और तमिलनाडु में सबसे ज्यादा किसान आत्महत्या कर रहे हैं। आंधप्रदेश, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश भी इस मामले में पीछे नहीं हैं। इन मौतों के बावजूद पीड़ित परिवार सरकारी संवदेनशून्यता झेलते हैं।
तमिल ग्रुप का प्रदर्शन बॉलीवुड स्टार सलमान खान के घर तक पहुंचारविवार की सुबह मुम्बई के बांद्रा स्थित ग्लैक्सी अपार्टमेंट के बाहर ढेरों तमिल ग्रुप के प्रदर्शनकारी पहुंचे और सलमान खान के खिलाफ नारे लगाये। मौके पर पुलिस भी पहुंची विरोध प्रदर्शन को काबू में करने के लिए और करीब 20 लोगों को हिरासत में लिया।
श्रीलंका ने फांसी की सजा पाए पांच भारतीयों को रिहा किया : सूत्रपांचों मछुआरे तमिलनाडु के हैं। भारत ने दावा किया था कि ये पांचों निर्दोष हैं। श्रीलंका के राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे ने इनकी सजा खत्म कर दी और खबरों के मुताबिक इन लोगों को कोलंबो में भारतीय अधिकारियों को सौंप दिया गया है।
मणि-वार्ता : वासन साहब, अब वापसी का कोई रास्ता नहीं है...उन्हें अपने रास्ते पर जाने देना चाहिए। हमें अपने रास्ते पर बढ़ना चाहिए। सबसे ज़्यादा मोलभाव करने वाले धड़े से मुक्त होने पर हम पार्टी को फिर से खड़ा करने का रास्ता तलाश लेंगे।
तमिलनाडु में भी कांग्रेस मुश्किल में, वासन ने दिया इस्तीफा49-वर्षीय जीके वासन केंद्र की पिछली यूपीए सरकार में मंत्री थे, तथा अन्य बहुत-से पार्टी नेताओं की तरह उन्हें भी लोकसभा चुनाव 2014 में हार का सामना करना पड़ा था।
तमिलनाडु सरकार ने दूध की कीमत एकमुश्त 10 रुपये प्रति लीटर बढ़ाईदूध उत्पादकों की खरीद मूल्य बढ़ाने की मांग के मद्देनजर तमिलनाडु सरकार ने दूध की कीमत में 10 रुपये प्रति लीटर वृद्धि की घोषणा की है। राज्य सरकार ने तीन वर्ष पहले दूध की कीमत बढ़ाई थी।
जेल से रिहा हुईं जयललिता, चेन्नई पहुंचने पर भव्य स्वागतभ्रष्टाचार के मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा जमानत दिए जाने और चार साल की सजा पर रोक लगाए जाने के बाद एआईएडीएमके सुप्रीमो जे. जयललिता आज बेंगलुरू की सेंट्रल जेल से रिहा होकर चेन्नई पहुंचीं, जहां भारी बारिश के बावजूद बड़ी तादाद में मौजूद समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया।
जयललिता को जमानत मिलने पर जश्न में डूबे समर्थकसमर्थकों ने चेन्नई में सड़कों पर आतिशबाजियां कीं और खुशी से झूमने लगे। जमानत मिलने से जयललिता का दीवाली के त्योहार पर घर वापसी का रास्ता खुल गया।
जयललिता को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत, सजा पर रोक लगाई गईसुप्रीम कोर्ट ने जयललिता को तब जमानत दी, जब उन्होंने आश्वासन दिया कि वह हाईकोर्ट से कोई स्थगन नहीं मांगेंगी और दो महीने में अपनी अपील के सभी तथ्य एवं बहस से जुड़ी सामग्री (पेपरबुक) पेश करेंगी।
कलपक्कम परमाणु परिसर में सिपाही ने तीन की हत्या कीकलपक्कम परमाणु परिसर में बुधवार सुबह सुरक्षाकर्मियों के बीच हुए झगड़े के बाद एक सिपाही ने तीन सुरक्षाकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी और दो को घायल कर दिया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।
जयललिता की दोषसिद्धि के समर्थन में पोस्टर चिपकाने के लिए पांच लोग गिरफ्तारतमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता को दोषी करार दिए जाने के समर्थन में कथित तौर पर पोस्टर चिपकाने के लिए पुलिस ने ट्रेड यूनियन पुतिया जननायक तोझिलालार मुन्नेत्र संगम के पांच सदस्यों को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।
शपथ ग्रहण के दौरान आंसू नहीं रोक पाए तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री और सहयोगीतमिलनाडु के नवनियुक्त मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम उस समय अपने आंसू नहीं रोक पाए, जब वह पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण कर रहे थे। मिली ख़बरों के अनुसार, उनके साथ शपथ ग्रहण करने वाले 32 मंत्रियों में से कई अन्य भी रो पड़े।
पन्नीरसेल्वम होंगे जयललिता की जगह तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्रीतमिलनाडु के वित्त मंत्री ओ पन्नीरसेल्वम राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। अन्नाद्रमुक विधायकों की बैठक में यह फैसला लिया गया। उल्लेखनीय है कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में बेंगलुरु की एक विशेष अदालत ने जयललिता को दोषी ठहराते हुए उन्हें चार साल की सजा सुनाई है।
जयललिता के लिए दुर्भाग्यशाली साबित हुआ है सितम्बरआय से अधिक संपत्ति के मामले में बेंगलुरु की अदालत द्वारा चार साल के कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद अन्नाद्रमुक प्रमुख जयललिता पद गंवाने वाली और जेल जाने वाली पहली सेवारत मुख्यमंत्री बन गई हैं।
भ्रष्टाचार के मामले में पद गंवाने वाली पहली मुख्यमंत्री बनीं जयललिताआय से अधिक संपत्ति के मामले में बेंगलुरू की अदालत द्वारा चार साल जेल की सजा सुनाए जाने के बाद अन्नाद्रमुक प्रमुख जे जयललिता पद गंवाने वाली और जेल जाने वाली पहली सेवारत मुख्यमंत्री बन गई हैं।
जयललिता पर अदालती फैसले के बाद तमिलनाडु में तनाव, तोड़फोड़जयललिता की पार्टी अन्नाद्रमुक के नाराज समर्थकों ने कई इलाकों में दुकानें बंद करवा दीं और विरोधी पार्टी डीएमके के नेताओं के पुतले जलाए। वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की भी खबर है।
जया संपत्ति मामला : इस तरह शुरू हुआ था सारा विवादसुब्रमण्यम स्वामी ने चेन्नई की अदालत में 1996 में एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके चलते तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के खिलाफ जांच हुई और बाद में जांच में सामने आया कि यह 'आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति' का मामला था...
चेन्नई में डीएमके कार्यालय, नेताओं के घरों की सुरक्षा बढ़ाई गईबेंगलुरु में विशेष अदालत द्वारा तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के खिलाफ 18 साल पुराने आय से अधिक संपत्ति के मामले में सुनाए जाने वाले फैसले के मद्देनजर चेन्नई में डीएमके मुख्यालय और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी गई।
आय से अधिक संपत्ति के मामले में जयललिता को चार साल की सजा, 100 करोड़ का जुर्मानातमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को 18 साल पुराने आय से अधिक संपत्ति के मामले में बेंगलुरु की विशेष अदालत ने दोषी करार दिया है। जयललिता के खिलाफ मुकदमा भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत चला, जिसके तहत दोषी करार देने पर संसद या विधानसभा की सदस्यता खत्म हो जाती है।

Tamil nadu से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement