आप यहां हैं : होम » विषय »Tamil Nadu »

'Tamil Nadu' - 41 video result(s)

'Tamil Nadu' - 68 news result(s)

शपथ ग्रहण के दौरान आंसू नहीं रोक पाए तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री और सहयोगीतमिलनाडु के नवनियुक्त मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम उस समय अपने आंसू नहीं रोक पाए, जब वह पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण कर रहे थे। मिली ख़बरों के अनुसार, उनके साथ शपथ ग्रहण करने वाले 32 मंत्रियों में से कई अन्य भी रो पड़े।
पन्नीरसेल्वम होंगे जयललिता की जगह तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्रीतमिलनाडु के वित्त मंत्री ओ पन्नीरसेल्वम राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। अन्नाद्रमुक विधायकों की बैठक में यह फैसला लिया गया। उल्लेखनीय है कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में बेंगलुरु की एक विशेष अदालत ने जयललिता को दोषी ठहराते हुए उन्हें चार साल की सजा सुनाई है।
जयललिता के लिए दुर्भाग्यशाली साबित हुआ है सितम्बरआय से अधिक संपत्ति के मामले में बेंगलुरु की अदालत द्वारा चार साल के कारावास की सजा सुनाए जाने के बाद अन्नाद्रमुक प्रमुख जयललिता पद गंवाने वाली और जेल जाने वाली पहली सेवारत मुख्यमंत्री बन गई हैं।
भ्रष्टाचार के मामले में पद गंवाने वाली पहली मुख्यमंत्री बनीं जयललिताआय से अधिक संपत्ति के मामले में बेंगलुरू की अदालत द्वारा चार साल जेल की सजा सुनाए जाने के बाद अन्नाद्रमुक प्रमुख जे जयललिता पद गंवाने वाली और जेल जाने वाली पहली सेवारत मुख्यमंत्री बन गई हैं।
जयललिता पर अदालती फैसले के बाद तमिलनाडु में तनाव, तोड़फोड़जयललिता की पार्टी अन्नाद्रमुक के नाराज समर्थकों ने कई इलाकों में दुकानें बंद करवा दीं और विरोधी पार्टी डीएमके के नेताओं के पुतले जलाए। वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की भी खबर है।
जया संपत्ति मामला : इस तरह शुरू हुआ था सारा विवादसुब्रमण्यम स्वामी ने चेन्नई की अदालत में 1996 में एक शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके चलते तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के खिलाफ जांच हुई और बाद में जांच में सामने आया कि यह 'आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक संपत्ति' का मामला था...
चेन्नई में डीएमके कार्यालय, नेताओं के घरों की सुरक्षा बढ़ाई गईबेंगलुरु में विशेष अदालत द्वारा तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता के खिलाफ 18 साल पुराने आय से अधिक संपत्ति के मामले में सुनाए जाने वाले फैसले के मद्देनजर चेन्नई में डीएमके मुख्यालय और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी गई।
आय से अधिक संपत्ति के मामले में जयललिता को चार साल की सजा, 100 करोड़ का जुर्मानातमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता को 18 साल पुराने आय से अधिक संपत्ति के मामले में बेंगलुरु की विशेष अदालत ने दोषी करार दिया है। जयललिता के खिलाफ मुकदमा भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत चला, जिसके तहत दोषी करार देने पर संसद या विधानसभा की सदस्यता खत्म हो जाती है।
जयललिता के 'अम्मा' ब्रांड का विस्तार, अब सस्ते दामों पर सीमेंट भी मिलेगातमिलनाडु सरकार ने लोकलुभावन 'अम्मा सीमेंट' योजना की घोषणा की है, जिसके तहत वह निजी निर्माताओं से सीमेंट खरीदेगी और कीमत में तेजी की आशंका होने पर 190 रुपये प्रति बोरी बेचेगी।
तमिलनाडु में बस में आग लगने से पांच तीर्थयात्रियों की मौततमिलनाडु के कन्याकुमारी में पश्चिम बंगाल के पांच तीर्थयात्रियों की बस में जलकर मौत हो गई। ये तीर्थयात्री रामेश्वरम मंदिर से दर्शन कर कन्याकुमारी वापस लौट रहे थे।
जयललिता ने थंबीदुरै के लोकसभा उपाध्यक्ष बनाए जाने पर नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दियातमिलनाडु की मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक प्रमुख जे जयललिता ने बुधवार को उनकी पार्टी के सांसद एम थंबीदुरै के लोकसभा उपाध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुने जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।
तमिलनाडु विस ने धोती पहनकर क्लब में जाने पर लगी रोक को हटाने वाला विधेयक पारित कियातमिलनाडु विधानसभा ने मनोरंजन क्लबों और अन्य स्थानों पर धोती और अन्य पारंपरिक भारतीय परिधान के पहन कर जाने पर लगे प्रतिबंध को हटाने संबंधी विधेयक को बुधवार को पारित कर दिया।
तमिलनाडु : आईएसआईएस की तस्वीर वाली टी शर्ट पहने दो युवक हिरासत मेंसोशल नेटवर्किंग साइट पर आईएसआईएस की तस्वीर वाली टी शर्ट पहने नजर आए 22 वर्षीय एक युवक को पूछताछ के लिए सोमवार को हिरासत में ले लिया गया।
श्रीलंकाई वेबसाइट में आपत्तिजनक लेख की कड़ी भर्त्सना, उच्चायुक्त को करेंगे तलबतमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता के खिलाफ श्रीलंका के रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट पर डाले गए एक आपत्तिजनक लेख के विरोध में संसद में अन्नाद्रमुक के सदस्यों के भारी हंगामे के बीच सरकार ने सोमवार को कहा कि वह इस लेख की कड़ी भर्त्सना करती है और इस बारे में श्रीलंका के उच्चायुक्त को तलब किया जाएगा।
श्रीलंका से तनाव के बीच तमिलनाडु ने वापस भेजे श्रीलंका के युवा क्रिकेटरतमिलनाडु और श्रीलंका के बीच बढ़े तनाव में राज्य सरकार ने चेन्नई में आरंभ होने वाले एक क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए यहां पहुंची श्रीलंकाई टीम को वापस भेज दिया है। श्रींलका से 15 सदस्यीय युवाओं का दल क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने के लिए भारत आया है। रविवार की शाम यह लोग चेन्नई पहुंचे थे।
94 बच्चों की जलकर मौत का मामला :  10 लोग दोषी करारतंजावुर की एक अदालत ने तमिलनाडु के एक स्कूल में 10 साल पहले हुए एक अग्निकांड के मामले में 10 व्यक्तियों को बुधवार को दोषी करार दिया, जबकि 11 को बरी कर दिया।
धोती मुद्दा : जयललिता ने क्लबों को दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनीड्रेस कोड लगाने और धोती पहनने के कारण एक न्यायाधीश को प्रवेश नहीं करने देने के एक निजी क्लब के कदम को तमिल संस्कृति का 'अपमान' करार देते हुए तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने कहा है कि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए वर्तमान सत्र में एक नया कानून लाया जाएगा।
तमिलनाडु में परिसर की दीवार ढहने से 11 की मौततमिलनाडु के तिरूवल्लूर जिले में उत्तरपालायम के निकट हाल ही बने एक परिसर की दीवार ढहने से 11 श्रमिकों की मौत हो गई। श्रमिकों की झोपड़ी दीवार से सटी थी।
चेन्नई इमारत हादसा : मरने वालों की संख्या 17 हुईतमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के उप-नगरीय इलाके पोरूर के निकट 11 मंजिला निर्माणाधीन इमारत के गिरने से मरने वालों की संख्या 17 हो गई है। सोमवार को मलबे से एक जीवित महिला को बाहर निकाला गया है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के डीआईजी (दक्षिण) एसपी सेलवन ने बताया कि मृतकों की संख्या आज 17 हो गई।
डीएमके ने 33 नेताओं को निलंबित किया, पार्टी से निकालने की दी धमकीडीएमके ने पूर्व केंद्रीय मंत्री एसएस पलानिमणिकम सहित 33 वरिष्ठ नेताओं को निलंबित कर दिया और कारण बताओ नोटिस जारी कर पूछा है कि हालिया लोकसभा चुनावों में हुई पार्टी की हार के मद्देनजर उन्हें पार्टी से क्यों न निकाल दिया जाए।

Tamil Nadu से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया