आप यहां हैं : होम » विषय »Tamil Nadu »

'Tamil Nadu' - 31 video result(s)

'Tamil Nadu' - 53 news result(s)

94 बच्चों की जलकर मौत का मामला :  10 लोग दोषी करारतंजावुर की एक अदालत ने तमिलनाडु के एक स्कूल में 10 साल पहले हुए एक अग्निकांड के मामले में 10 व्यक्तियों को बुधवार को दोषी करार दिया, जबकि 11 को बरी कर दिया।
धोती मुद्दा : जयललिता ने क्लबों को दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनीड्रेस कोड लगाने और धोती पहनने के कारण एक न्यायाधीश को प्रवेश नहीं करने देने के एक निजी क्लब के कदम को तमिल संस्कृति का 'अपमान' करार देते हुए तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने कहा है कि इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए वर्तमान सत्र में एक नया कानून लाया जाएगा।
तमिलनाडु में परिसर की दीवार ढहने से 11 की मौततमिलनाडु के तिरूवल्लूर जिले में उत्तरपालायम के निकट हाल ही बने एक परिसर की दीवार ढहने से 11 श्रमिकों की मौत हो गई। श्रमिकों की झोपड़ी दीवार से सटी थी।
चेन्नई इमारत हादसा : मरने वालों की संख्या 17 हुईतमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के उप-नगरीय इलाके पोरूर के निकट 11 मंजिला निर्माणाधीन इमारत के गिरने से मरने वालों की संख्या 17 हो गई है। सोमवार को मलबे से एक जीवित महिला को बाहर निकाला गया है। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के डीआईजी (दक्षिण) एसपी सेलवन ने बताया कि मृतकों की संख्या आज 17 हो गई।
डीएमके ने 33 नेताओं को निलंबित किया, पार्टी से निकालने की दी धमकीडीएमके ने पूर्व केंद्रीय मंत्री एसएस पलानिमणिकम सहित 33 वरिष्ठ नेताओं को निलंबित कर दिया और कारण बताओ नोटिस जारी कर पूछा है कि हालिया लोकसभा चुनावों में हुई पार्टी की हार के मद्देनजर उन्हें पार्टी से क्यों न निकाल दिया जाए।
सोशल मीडिया पर सरकारी एकाउंट में हिन्दी को प्रमुखता दिए जाने के आदेश पर सरकार ने सफाई दी है कि सोशल मीडिया पर हिन्दी सिर्फ हिंदीभाषी राज्यों के लिए है, गैर-हिंदी भाषी राज्यों पर हिन्दी को थोपा नहीं जा रहा है।
सरकारी कामकाज में हिन्दी को प्राथमिकता देने की केंद्र सरकार की पहल के डीएमके समेत अन्य दलों द्वारा किए जा रहे विरोध के बीच भाजपा ने शुक्रवार को कहा कि हिन्दी को प्राथमिकता और प्रोत्साहन देने का कतई अर्थ नहीं कि अंग्रेजी या किसी अन्य भाषा को अलग-थलग किया जा रहा है।
जयललिता, बीजेपी के सहयोगी दलों ने भी हिन्दी पर मोदी सरकार के कदम का विरोध कियाएनडीए सरकार द्वारा सोशल मीडिया पर सरकारी एकाउंट में हिन्दी को प्रमुखता दिए जाने का तमिलनाडु में कड़ा विरोध हो रहा है तथा मुख्यमंत्री जयललिता एवं भाजपा के सहयोगियों ने भी इस मामले में किए जा रहे विरोध में डीएमके प्रमुख करुणानिधि के सुर में सुर मिलना शुरू कर दिया है।
डीएमके प्रमुख करुणानिधि ने पीएम मोदी से कहा, हिन्दी नहीं, विकास पर दें ध्यानकरुणानिधि का यह बयान केंद्रीय गृह मंत्रालय के हाल में दिए उस निर्देश के विरोध में आया है, जिसमें कहा गया है कि सरकारी विभागों और अफसरों को सोशल मीडिया के आधिकारिक एकाउंट्स पर अनिवार्य रूप से हिन्दी का प्रयोग करना चाहिए।
तमिलनाडु में हॉस्टल से अगवा कर दो बच्चियों के साथ गैंगरेपघटना कोयंबटूर के समीप के पोल्लाची कस्बे में मध्यरात्रि के बाद उस समय हुई, जब आरोपी छात्रावास में आए और पानी मांगा। 10 एवं 11 वर्ष की उम्र की दो लड़कियां जब उन्हें पानी देने गईं, तो इन लोगों ने उनका हाथ पकड़ उन्हें खींच लिया। बाद में वे लड़कियों को समीप के एक परिसर में ले गए और उनके साथ बलात्कार किया।
आयकर मामले में जयललिता को 9 जून को कोर्ट में उपस्थित होने का निर्देशआयकर रिटर्न मामले में एक अदालत ने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता और उनकी सहयोगी शशिकला को 9 जून को उपस्थित होने का निर्देश दिया।
जयललिता 3 जून को करेंगी पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात, गठबंधन में शामिल होने की अटकलेंजयललिता 26 मई को नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुई थीं। उन्होंने श्रीलंकाई राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे की मौजूदगी का विरोध करते हुए समारोह का बहिष्कार कर दिया था।
तमिलनाडु सरकार ने चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन में हुए दो विस्फोटों की जांच में केन्द्र से मदद लेने से इनकार कर दिया है। ऐसा लगता है कि राज्य फिलहाल इसे आतंकी हमले के रूप में नहीं ले रहा है।
अभी नहीं रिहा रोंगे राजीव गांधी के हत्यारे, सुप्रीम कोर्ट ने मामला संविधान पीठ को सौंपासुप्रीम कोर्ट ने यह कदम केंद्र सरकार की उस याचिका पर उठाया है, जिसमें तमिलनाडु की जयललिता सरकार के उस निर्णय को चुनौती दी गई थी, जिसके तहत राजीव गांधी की हत्या के सात दोषियों की रिहाई की बात कही गई थी। सुप्रीम कोर्ट का यह निर्णय आज चीफ जस्टिस पी सताशिवम के कार्यकाल के आखिरी दिन आया है।
तमिलनाडु : जयललिता और नरेंद्र मोदी ने एक-दूसरे पर लगाए आरोपतमिलनाडु में लोकसभा चुनाव ने एक दूसरे के शुभचिंतक माने जाने वाले नरेंद्र मोदी और जयललिता के रिश्तों में दरार डाल दी है। पहली बार जयललिता ने खुल को नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है।
नरेंद्र मोदी ने चेन्नई में अभिनेता रजनीकांत से मुलाकात कीप्रधानमंत्री पद के लिए बीजेपी के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने आज तमिल ‘सुपरस्टार’ रजनीकांत से यहां उनके आवास पर मुलाकात की। हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री सीधा रजनीकांत के आवास के लिए रवाना हुए जहां दोनों के बीच मुलाकात कुछ समय तक चली।
जयललिता ने चुनावी व्यय कार्यप्रणाली को बताया लोकतंत्र का मजाकचुनाव आयोग पर तीखा प्रहार करते हुए तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जे जयललिता ने चुनावी व्यय के आकलन में लागू पाबंदी की आलोचना करते हुए ऐलान किया उनकी पार्टी प्रावधानों को चुनौती देने के लिए अदालत का रुख करेगी।
कच्चातिवू में मछली पकड़ रहे भारतीय मछुआरों के हैरत की उस वक्त इंतहा नहीं रही, जब श्रीलंकाई नौसेनाकर्मियों ने न सिर्फ उन्हें मछली पकड़ने की इजाजत दे दी, बल्कि उन्हें कोल्ड ड्रिंक्स और मिठाई की भी पेशकश की।
भाजपा ने तमिलनाडु में इंद्रधनुषी गठबंधन कियाभाजपा ने तमिलनाडु में 24 अप्रैल को होने जा रहे लोकसभा चुनाव के लिए सात दलों का इंद्रधनुषी गठबंधन बनाया है। अधिकतर द्रमुक और अन्नाद्रमुक के वर्चस्व वाले इस राज्य में इस तरह का यह पहला गठजोड़ है।
लोकसभा चुनावों में दिल्ली, गुजरात और तमिलनाडु के उम्मीदवारों की घोषणा आज कर सकती है कांग्रेससूत्रों के हवाले से ख़बर है कि दिल्ली की तीन सीटों पर पार्टी में पसोपेश की स्थिति बनी हुई है, जिसमें कृष्णा तीरथ, महाबल मिश्रा, रमेश कुमार की सीटें शामिल हैं। इस वक्त दिल्ली की सातों सीट कांग्रेस के पास ही हैं।

Tamil Nadu से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

नाराज सुमित्रा महाजन ने कहा, चाहें तो नया स्पीकर चुन लें

लोकसभा अध्यक्ष ने ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित कुछ अन्य सदस्यों द्वारा उनकी व्यवस्था को चुनौती देने और आरजेडी सदस्य पप्पू यादव द्वारा आसन पर अखबार फाड़कर फेंके जाने पर कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि वे चाहें, तो नया स्पीकर चुन सकते हैं।

Advertisement