आप यहां हैं : होम » विषय »Women »

'Women' - 338 video result(s)

'Women' - 326 news result(s)

ऑस्ट्रेलियन ओपन : मारिया शारापोवा और सेरेना विलियम्स में होगी खिताबी भिड़ंतदोनों खिलाड़ियों ने जिस तरीके से अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीते, उससे साफ है कि इस बार इन दोनों चैम्पियनों के अलावा इस ट्रॉफी का हकदार कोई और है भी नहीं।
बरेली में तीन युवकों ने महिला हॉकी खिलाड़ी को सरेआम की दबोचने की कोशिशउत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ छेड़खानी करने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। ताजा मामला बरेली में आया है। जहां स्टेडियम से निकली राष्ट्रीय महिला हॉकी खिलाड़ी को तीन शोहदों ने सरेआम दबोच लिया। उसे बाग में खींचने की कोशिश की, अश्लील हरकतें की गईं।
महिला यात्रियों की सुरक्षा के लिए पश्चिम रेल का मोबाइल एप्पवुमेन सेफ्टी नाम का यह एप्लीकेशन पहले से ही लाखों मोबाइल में इंस्टाल्ड है। बस उसमे जाकर नए सिरे से जोड़े गए फीचर हेल्प को क्लिक करना है और उसमें अपने किसी खास दो लोगों के नंबर रजिस्टर करना है।
राजीव रंजन की कलम से : बस परेड कराकर तो मत कीजिए 'महिला इंपॉवरमेंट' का दिखावा!इस गणतंत्र दिवस परेड में पहली बार थलसेना, वायुसेना और नौसेना के पारंपरिक पुरुष दलों के साथ महिलाओं की अलग टुकड़ियां भी नजर आएंगी। आमतौर पर परेड की एक टुकड़ी में 148 प्रतिभागी या सदस्य होते हैं। इस लिहाज से तीनों सेनाओं की 148-148 महिला अधिकारी परेड में हिस्सा लेंगी।
सुप्रीम कोर्ट ने फिर किया साफ, कोई भी बन सकता है मेकअप आर्टिस्ट या हेयर ड्रेसरसुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर साफ किया है कि अगर कोई बॉलीवुड और फिल्म इंडस्ट्री में मेकअप आर्टिस्ट के तौर पर रजिस्टर्ड है तो वह मेकअप, हेयर ड्रेसर या कॉस्टयूम स्टाइलिस्ट का काम भी कर सकता है और इसमें महिला या पुरुष का भेदभाव नहीं हो सकता।
महिलाओं को वस्तु के रूप में न देखें : वरुण धवनवर्ष 2015 के आगाज के साथ बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन ने लैंगिक समानता पर जोर दिया है। उन्होंने अपने प्रशंसकों से महिलाओं को इज्जत देने का भी आग्रह किया है।
कंपनी में महिला कर्मचारियों की कपड़े उतारकर तलाशी, तीन के खिलाफ मामला दर्जकोच्चि में सर्जिकल दस्ताने बनाने वाली एक कंपनी की तीन महिला कर्मचारियों के खिलाफ 30 महिला कर्मचारियों की कथित तौर पर कपड़े उतारकर तलाशी लेने के लिए मामला दर्ज किया गया है। यह कथित तलाशी इस बात का पता लगाने के लिए ली गई थी कि शौचालय में इस्तेमाल किया हुआ सैनिटरी नैपकिन किसने छोड़ा था।
दिल्ली की महिलाओं की मदद करेगा 'हिम्मत'दिल्ली पुलिस और सरकार ने दिल्ली की महिलाओं की सुरक्षा के लिए एक ख़ास ऐप लॉन्च किया है। 'हिम्मत' नाम का यह ऐप एंड्रायड फोन पर आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है और अपना नाम, फोन नंबर और इमरजेंसी नंबर की जानकारी डालते ही कुछ ही मिनटों में ये एक्टिवेट हो जाता है।
वर्ल्ड कप : कबड्डी में भारत की बादशाहत कायमभारत ने लगातार पांचवीं बार पुरुष कबड्डी वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया है। जबकि महिला टीम ने लगातार चौथी बार वर्ल्ड कप पर कब्जा जमाया।
पंजाब में कथित बलात्कार के बाद नाबालिग की हत्याएक नाबालिग लड़की से कथित तौर पर बलात्कार के बाद उसकी उसके घर में गला घोंटकर हत्या कर दी गई। यह घटना पंजाब के गुरदासपुर जिले की है।
मकाउ ओपन : सिंधु फाइनल में, सेमीफाइनल में हारे प्रनॉयभारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु शनिवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए मकाउ ओपन टूर्नामेंट के एकल वर्ग के फाइनल में पहुंच गईं, लेकिन पुरुष एकल में एचएस प्रनॉय को सेमीफाइनल मुकाबले में हार मिली।
वाल्श के बाद महिला टीम के कोच हागुड ने भी भारतीय हॉकी से नाता तोड़ाटैरी वाल्श के इस्तीफे के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम के ऑस्ट्रेलियाई कोच नील हागुड ने भी भारतीय हॉकी से नाता तोड़ते हुए इस साल के आखिर में खत्म हो रहे करार के नवीनीकरण से इनकार किया है।
बेंगलुरु में कार में बैठी महिलाओं को छेड़ने वाले छह लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कियाबेंगलुरु में कुछ औरतों को छेड़ने वाले छह मनचलों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले इन लोगों की करतूत एक कैमरे में कैद हो गई थी जिसके बाद पुलिस हरकत में आई।
बेंगलुरु में बीच सड़क पर प्रताड़ित की गई महिलाओं की मदद की गुहार कैमरे में कैदएक कार में बैठी पांच महिलाओं का बुरे ख्वाब जैसा अनुभव कैमरे में कैद हो गया। उन महिलाओं का शहर के केंद्र में स्थित एक जगह पर अज्ञात लोगों ने पीछा किया और उन्हें प्रताड़ित किया। इस दौरान उन्होंने मदद की गुहार भी लगाई, लेकिन उनकी चीख-पुकार सुनने वाला वहां कोई भी नहीं था।
बिहार में शराबी पतियों से हो रही 'तौबा'!शैक्षणिक और आर्थिक रूप से कमजोर माने जाने वाले बिहार की महिलाएं अब शराबियों के खिलाफ न केवल आवाज बुलंद कर रही हैं बल्कि खुलेआम शराबी पतियों को छोड़ने की भी घोषणा कर रही हैं।
नसबंदी कांड में मरने वाली महिलाओं के बच्चों को गोद लेगी छत्तीसगढ़ की रमन सिंह सरकारबिलासपुर जिले में सरकारी नसबंदी शिविर के दौरान हुए ऑपरेशन के बाद मरीं महिलाओं के बच्चों को छत्तीसगढ़ सरकार गोद लेगी। सरकार सभी बच्चों के नाम पर दो-दो लाख रुपये सावधि जमा करेगी, उनकी शिक्षा का खर्च उठाएगी और 18 वर्ष की आयु पूरी होने तक बिलासपुर स्थित अपोलो अस्पताल में उनका नि:शुल्क इलाज किया जाएगा।
असम की महिला के साथ दिल्ली में कथित गैंगरेप, चार गिरफ्तारपश्चिमी दिल्ली के मुंडका इलाके में असम की 30-वर्षीय महिला पर उसके पड़ोस में रहने वाले चार लोगों ने कथित तौर पर हमला किया और उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया।
स्मृति ईरानी ने कहा, एएमयू लाइब्रेरी में छात्राओं का प्रवेश रोका जाना बेटियों का अपमान हैसोमवार को विद्यार्थियों के एक समारोह को संबोधित करते हुए कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल ज़मीरुद्दीन शाह ने कहा, "यह मामला अनुशासन से भी ज़्यादा जगह का है... हमारी लाइब्रेरी पहले से भरी रहती है... लड़कों के बैठने के लिए भी जगह नहीं है..."
मोदी मंत्रिमंडल में महिलाओं की संख्या आठ हुईनरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल के पहले विस्तार में साध्वी निरंजन ज्योति के रूप में इकलौती महिला को जगह दी गई। इसके साथ ही केंद्र सरकार में महिला मंत्रियों की संख्या आठ हो गई है।
मेरठ में युवती से कथित रेप, वारदात की वीडियो क्लिप बनाईउत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक 20-वर्षीय युवती के साथ उसके पड़ोसी युवक ने कथित तौर पर दुष्कर्म कर उसकी वीडियो क्लिप बनाई और बाद में क्लिप का डर दिखाकर उसके साथ दोबारा दुष्कर्म करने की कोशिश की।

Women से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement