आप यहां हैं : होम » विषय »Women »

'Women' - 364 video result(s)

'Women' - 394 news result(s)

36 साल बाद ओलिंपिक में पहुंचने के बेहद क़रीब है भारतीय महिला हॉकी टीमजापान को 1-0 से हराने के बाद टूर्नामेंट की स्टार खिलाड़ी रानी रामपाल ने कहा, "ये सभी भारतीयों के लिए गर्व का दिन है। भारतीय महिला हॉकी टीम पहली बार (1980 के मॉस्को ओलिंपिक) के बाद ओलिंपिक में क्वालिफ़ाई करने जा रही है।" इस दौरान टीम उनके पीछे जीत का जश्न मनाती रही।
क्या 36 साल बाद ओलिंपिक में खेल पाएगी भारतीय महिला हॉकी टीम?भारतीय महिला हॉकी टीम रियो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने से महज एक जीत दूर है। बेल्जियम के एंटवर्प में खेली जा रही वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफ़ाइनल में भारतीय हॉकी टीम जापान को हराकर ओलिंपिक टिकट हासिल कर सकती है।
महिला को अश्लील ई-मेल भेजना पड़ा भारी, मिली तीन महीने की कैदमुंबई की एक अदालत ने एक महिला को अश्लील ई-मेल भेजने के मामले में एक व्यक्ति को तीन महीने की साधारण कैद की सजा सुनाई है। पुलिस के अनुसार आरोपी सुरेश प्रभु ने पहले सोशल साइट आरकुट के जरिए महिला से दोस्ती की।
भारतीय महिला हॉकी टीम रियो ओलिंपिक से सिर्फ एक-कदम दूरहॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल में भारतीय महिला हॉकी टीम का मुकाबला शनिवार को जापान के साथ होगा। शनिवार को खेला जाने वाला मुकाबला भारतीय हॉकी टीम के लिए बेहद अहम होगा, क्योंकि वह इस जीत के साथ रियो ओलिंपिक का टिकट भी पाना चाहेगी।
यूपी : NRHM में एक और घोटाला, दस महीनों में पांच बार गर्भवती हुई 67 साल की विधवायूपी में गर्भवती महिलाओं की मदद के लिए बनी एनआरएचएम (नेशनल रूरल हेल्थ मिशन) की जननी सुरक्षा योजना में बड़ा घोटाला सामने आया है। राज्य के बहराइच जिले में 67 साल की एक विधवा को दस महीने में पांच बार गर्भवती होने के नाम पर इस स्कीम से पैसा दिया गया।
हॉकी वर्ल्‍ड लीग : भारतीय महिलाओं ने इटली को हराया, रियो की उम्‍मीदें बरकरारबेल्जियम में खेले जा रहे वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफ़ाइनल टूर्नामेंट के रोमांचक मैच में भारत ने इटली को हराकार ओलिंपिक में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरक़रार रखा है।
कुमार विश्‍वास मामले को लेकर AAP और दिल्ली महिला आयोग आमने-सामनेदिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली हाई कोर्ट को सूचित किया है कि आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास के खिलाफ जो शिकायत उसे मिली थी उसपर उसने अपनी जांच पूरी होने के बाद बंद कर दी है।
झूलन गोस्वामी की शानदार गेंदबाज़ी भी जीत नहीं दिला पाईजीत के लिए 164 रनों का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने सात विकेट 164 रन बनाकर पांच वनडे मैचों की सीरीज़ में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है।
तिहाड़ जेल में 30 साल की महिला कैदी ने फांसी लगाने का प्रयास कियाअधिकारियों ने बताया कि इस बारे में सुरक्षा गार्डों को एक अन्य कैदी ने सूचना दी और फिर महिला कैदी को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया।
अपने खिलाफ साजिश का पर्दाफाश करूंगी : पंकजा मुंडेआरोपों के घेरे में आने के एक हफ्ते बाद महाराष्ट्र की महिला एवं बाल विकास मंत्री पंकजा मुंडे ने मंगलवार को कहा कि वह अपने खिलाफ साजिश का पर्दाफाश करेंगी।
गुड़गांव में प्लास्टिक बैग में मिला अज्ञात महिला का शवराष्ट्रीय राजधानी से सटे गुड़गांव के पालम विहार इलाके में सोमवार को प्लास्टिक के बैग में एक अज्ञात युवती का शव सड़क किनारे पड़ा मिला। पुलिस ने यह जानकारी दी। युवती की उम्र 25 साल के करीब है।
बाबूलाल गौर ने कहा, शराब पीना स्टेटस सिंबल, इससे पहले भी दे चुके हैं बेतुके बयानबाबूलाल ने कहा, शराब पीना स्टेटस सिंबल की बात है। अपराध शराब पीने से नहीं होते, बल्कि पीकर डगमगाने से बढ़ते हैं। शराब पीना हर इंसान का मौलिक अधिकार है।
महिला क्रिकेट में झूलन गोस्वामी की बल्लेबाज़ी से जीता भारतझूलन गोस्वामी की बेहतरीन बल्लेबाज़ी की बदौलत भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पांच वनडे मैचों की सीरीज़ के पहले मैच में न्यूज़ीलैंड को 17 रन से हरा दिया।
हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल : ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय महिला हॉकी टीम को 4-2 से हरायाभारतीय महिला टीम ने यहां चल रहे वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया लेकिन फिर भी विश्वकप रजत पदक विजेता ऑस्ट्रेलिया से कड़े मुकाबले के बाद 2-4 से हार गयी।
बलात्‍कारी के साथ रहे पीड़िता, तमिलनाडु महिला आयोग की प्रमुख की अजीब सलाहतमिलनाडु की महिला आयोग की प्रमुख ने एक विवादास्‍पद बयान दे डाला है। राज्‍य महिला आयोग की प्रमुख डॉ. वी. नेदुंचेजियन ने मद्रास हाई कोर्ट के उस फैसले का स्‍वागत किया है जिसमें अदलात ने बलात्‍कार के दोषी को पीड़िता के साथ शादी के लिए मध्‍यस्‍थता करने के निर्देश दिए थे।
महिलाएं उन राज्यों में भी सुरक्षित नहीं, जहां महिला मुख्यमंत्री हैं : नितिन गडकरीकेंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि देश के लिए यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि महिलाएं उन राज्यों में भी सुरक्षित नहीं हैं, जहां महिला मुख्यमंत्री हैं।
जब नशे में धुत्त महिला ने उड़ा दिए मुंबई पुलिस के होशबात छोटी थी, लेकिन ड्रामा ऐसा कि सोमवार की रात मुंबई पुलिस के पसीने छूट गए। वो 2 घंटे तक खुद को कार में बंद कर संगीत सुनती रही और सिगरेट के काश लगाती रही। बाहर मुंबई पुलिस कार का दरवाजा खोलकर उससे बाहर निकलने की मिन्नतें करती रही।
दिल्‍ली में घर से बाहर निकलते हुए भी डरती है यह बॉलीवुड एक्‍ट्रेसशादी कर दिल्ली में बस चुकीं पूर्व मिस इंडिया और अभिनेत्री सयाली भगत कहती हैं कि दिल्ली में बसने के बाद से वह ज्यादा सतर्क हो गई हैं और शाम के वक्त घर से बाहर जाते हुए काफी ज्यादा सावधानी बरतती हैं।
ब्रिटेन में हिजाब पहनने की वजह से मुस्लिम महिला पर हमलालंदन में महिलाओं के एक समूह ने 'नस्लवादी' हमले में हिजाब पहनी एक मुस्लिम महिला के साथ कथित तौर पर बदसलूकी और पिटाई की।
दिल्ली के बाद अब मुंबई में भी उबर टैक्सी ड्राइवर ने की महिला यात्री से बदसलूकीदिल्ली की तरंह मुंबई में भी उबर टैक्सी के ड्राइवर की बदसलूकी का वाकया सामने आया है। पीड़ित महिला यात्री ने अपने फेसबूक पेज पर पूरा वाकया लिखा है।

Women से जुड़े अन्य समाचार »

Advertisement

Advertisement