आप यहां हैं : होम » वीडियो »  स्पेशल 
पहले शाही स्नान के साथ धरती का सबसे बड़ा मेला शुरू
 

मकर संक्रांति से लेकर शिवरात्रि तक इलाहाबाद के संगम में चलने वाले कुंभ मेले के बारे में संपूर्ण जानकारी इस वीडियो में...


इलाहाबाद में महाकुंभ की तैयारी पूरी

इलाहाबाद में 55 दिन तक चलने वाले महाकुंभ के दौरान तीन शाही स्नान होने हैं, जिनका आगाज सोमवार से होगा। कुंभ को लेकर राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।


5:16

कुंभ : नागा साधु हमेशा रहे हैं आकर्षण का केन्द्र

इलाहाबाद में कुंभ की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। यहां आने वाले नागा साधु न सिर्फ देश के लोगों, बल्कि विदेशियों के भी आकर्षण का केन्द्र होते हैं।


4:28

महाकुंभ के लिए सज गया है संगम

इलाहाबाद में संगम पर 14 जनवरी से शुरू होने जा रहे महाकुंभ 2013 की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। इसमें करीब सात करोड़ लोग शामिल होंगे।


19:16

इलाहाबाद : देखने लायक है कुंभ की रौनक

इलाहाबाद में कुंभ मेले की तैयारियां आखिरी दौर में हैं। संगम के तट पर कुंभ की रौनक देखने लायक है। चारों तरफ रोशनी-ही-रोशनी दिखाई दे रही है।


1:33

आईपीएल की तर्ज पर होगा कुंभ मेला?

कुंभ मेले को सरकार आईपीएल की तर्ज पर कराना चाहती है, और उसके टेलीकास्ट राइट्स निजी चैनलों के बीच नीलाम करना चाहती है। साधु-संतों ने इसका विरोध किया है।


2:51

Advertisement

स्कूटर पर बगैर हेलमेट पहने संघ के मुख्यालय पहुंचे गडकरी |

गडकरी केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री हैं और उनके मंत्रालय ने बिना हेलमेट पहनकर गाड़ी चलाने पर भारी भरकम जुर्माने का प्रस्ताव किया है...

Advertisement

तिब्बत में एनडीटीवी इंडिया