झारखंड विधानसभा चुनाव 2019

झारखंड में बोले जेपी नड्डा- विधानसभा चुनाव राज्य की तस्वीर और तकदीर दोनों बदलेगा

झारखंड में बोले जेपी नड्डा- विधानसभा चुनाव राज्य की तस्वीर और तकदीर दोनों बदलेगा

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने झारखंड में एक चुनावी सभा में कहा कि विधानसभा चुनाव राज्य की तस्वीर और तकदीर दोनों बदलेगा, क्योंकि BJP का उद्देश्य सिर्फ दरिद्र नारायण की सेवा है.

.................................. Advertisement ..................................



झारखंड में 30 नवंबर से पांच चरणों में चुनाव होंगे और नतीजे 23 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे. पांच चरणों में मतदान 30 नवंबर, 7, 12, 16 और 20 दिसंबर को होगा.

Countdown To Results

  • 73Days
  • 08Hours
  • 55Minutes
  • 21Seconds

झारखंड में विधानसभा के लिए 30 नवंबर से पांच चरणों में चुनाव होंगे और परिणाम 23 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे. पांच चरणों में 30 नवंबर, 7 दिसंबर, 12 दिसंबर, 16 दिसंबर और 20 दिसंबर को मतदान होगा.

पहले चरण में तेरह निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा, दूसरे चरण में 20, तीसरे चरण में 17, चौथे चरण में 15 और पांचवें चरण में 16 निर्वाचन क्षेत्रों में वोट डाले जाएंगे. इस नक्सल प्रभावित राज्य, जहां आदिवासी आबादी का एक बड़ा हिस्‍सा है, में 2014 में भी पांच चरणों में विधानसभा चुनाव आयोजित किए गए थे.

अप्रैल-मई में लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने बड़ी जीत हासिल की थी. लोकसभा चुनाव के बाद यह तीसरा ऐसा राज्य है जहां चुनाव होंगे. 21 अक्टूबर को महाराष्ट्र और हरियाणा में हुए मतदान के बाद, यह इस साल चुनाव कराने वाला तीसरा भाजपा शासित राज्य भी होगा.