NDTV Khabar
होम | चुनाव |   उम्मीदवार को जानिए 

हंस राज हंस

दिल्ली की उत्तर-पश्चिम सीट पर बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी तीनों के ही ने ऐसे उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं जो पहली बार लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) लड़ रहे हैं. मुकाबला इसलिए कुछ अधिक दिलचस्प हो गया है कि उदित राज की जगह बीजेपी ने एक सूफी गायक हंसराज हंस (Hansraj Hans) को टिकट दिया. ये अलग बात है कि अब उनके सूफी गायन में मोदी (PM Modi) और कमल शामिल हो गए हैं.

"दिल मोदी-मोदी हो गया, बीजेपी-बीजेपी... दिल मोदी-मोदी बोलता, कमल का फूल खिल जाए""... सूफी गायक हंसराज हंस ने अपने चुनावी अभियान के लिए यह कैंपेन गीत तैयार किया है. उनके चुनावी जंग में उतरने से आरक्षित उत्तर-पश्चिम दिल्ली सीट पर मुकाबला कुछ सुरीला हो गया है. हंसराज हंस खुश हैं कि उन्हें बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है. एनडीटीवी से बातचीत में कहते हैं, संगीत से लोगों के दिल जीतने की कोशिश करेंगे.

हालांकि हंसराज हंस के लिए चुनौती कम नहीं है. उत्तर-पश्चिम दिल्ली सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार राजेश लिलोठिया हंसराज हंस की चुनौती को गंभीर नहीं मानते हैं. राजेश लिलोठिया एनडीटीवी से कहते हैं, ""बीजेपी को उम्मीदवार नहीं मिला इसीलिए आखिरी मौके पर हंसराज हंस को उम्मीदवार बनाया." 

आम आदमी पार्टी ने इस बार 2017 में पार्टी में शामिल हुए गुग्गन सिंह को उम्मीदवार बनाया है. गुग्गन सिंह एनडीटीवी से कहते हैं, युवाओं को रोजगार, शिक्षा के लिए अच्छे कालेज और विकास के लिए दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्ज़ा दिलाना उनकी प्राथमिकता होगी.

हंस राज हंस
उत्तर पश्चिमी दिल्ली
जीते848663 वोट*
बीजेपी
*Provisional
उम्र57
लिंगM
शैक्षिक योग्यता10वीं
देनदारियां₹4.8 करोड़
चल संपत्ति:₹1.6 करोड़
अचल संपत्ति:₹11.5 करोड़
कुल संपत्ति:₹13.1 करोड़
कुल आय:₹24.8 लाख

Advertisement