NDTV Khabar
होम | चुनाव |   उम्मीदवार को जानिए 

सनी देओल

‘ये ढाई किला का हाथ जब किसी पर पड़ता है तो आदमी उठता नहीं....’ इस डायलॉग को बोलते ही सन्‍नी देओल का ख्‍याल आ जाता है. बॉलीवुड का एक और सितारा अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने जा रहा है. ये बॉलीवुड सितारे हैं बॉलीवुड एक्टर सनी देओल (Sunny Deol). सन्‍नी देओल ने राजनीति में अपना कदम बीजेपी के साथ रखा है. वह पंजाब की गुरदासपुर सीट से लोकसभा 2019 (Lok Sabha Election 2019) का चुनाव लड़ रहे हैं.

बीजेपी के दिग्गज नेताओं निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman), पीयूष गोयल (Piyush Goyal) की मौजूदगी में सन्‍नी देओल बीजेपी में शामिल हुए हैं. सनी देओल ने (Sunny Deol) ने इस मौके पर पीएम मोदी (PM Modi) की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा, ""जिस तरह से मेरे पापा इस परिवार के साथ जुड़े थे. आज मैं मोदी जी के साथ जुड़ रहा हूं, मैं मोदी जी से जुड़ने आया हूं. आज मोदी जी ने जिस तरह से 5 सालों में काम किया है, इसलिए मैं चाहता हूं कि अगले पांच साल तक मोदी जी ही पीएम रहें. क्योंकि हम विकास चाहते हैं. मैं इस परिवार की सेवा करूंगा.""

सनी देओल (Sunny Deol) से जुड़ी 10 बातें....

1.सनी देओल (Sunny Deol) का जन्म 19 अक्टूबर 1956 को पंजाब के सहनेवाल में हुआ. उनकी मम्मी और धर्मेंद्र (Dharmendra) की पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है.

2.उन्होंने पूजा देओल से शादी की है, जिनसे उनके दो बेटे हैं. उनके बड़े बेटे करण देओल भी जल्द ही फिल्म 'पल-पल दिल के पास' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले हैं

3.सनी देओल (Sunny Deol) बीते 35 साल से बॉलीवुड में सक्रिय हैं. उन्होंने फिल्म 'बेताब' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनके अपोजिट एक्ट्रेस अमृता सिंह थीं

4.उन्होंने 100 से अधिक फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेरा है, उनको पहली फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिल चुका है. 

5.सनी देओल (Sunny Deol) को अब तक दो राष्ट्रीय पुरस्कार और दो फिल्मफेयर का अवॉर्ड मिल चुका है. उन्होंने 1980 और 1990 के दशक में कई सुपरहिट फिल्में दीं.

6.उन्होंने 'दिल्लगी' फिल्म के साथ एक निर्देशक और निर्माता के रूप में अपनी शुरुआत की, जिसमें उन्होंने अपने भाई बॉबी देओल  के साथ अभिनय किया था.

7.सनी देओल (Sunny Deol) को फिल्म 'बॉर्डर', 'गदर', 'घायल',  'घातक' 'दामिनी', 'सलाखें' 'फर्ज'  जैसी फिल्मों के लिए याद किया जाता है.

8.साल 1990 में राजकुमार संतोषी की फिल्म 'घायल' में जबरदस्त एक्टिंग की वजह से उन्हें व्यापक स्तक पर पहचान मिली. इस फिल्म ने 7 फिल्मफेयर अवॉर्ड अपने नाम किए थे.

9.सनी देओल (Sunny Deol) की 'बॉर्डर' और 'गदर' जैसी फिल्में बहुत बड़ी हिट साबित हुई थी. सनी देओल डायलॉग डिलीवरी के लिए भी जाने जाते है, सनी देओल के डायलॉग्स आज भी लोगों के जुबां पर आ जाते हैं.

10.सनी देओल (Sunny Deol) की फिल्म 'गदर: एक प्रेम कथा' रिलीज के समय सबसे ज्यादा कमाई वाली बॉलीवुड फिल्मों से एक थी.

सनी देओल
गुरदासपुर
जीते558719 वोट*
बीजेपी
*Provisional
उम्र59
लिंगM
शैक्षिक योग्यताअन्‍य
व्यवसाय-
आपराधिक मामले:
देनदारियां₹53.5 करोड़
चल संपत्ति:₹66.2 करोड़
अचल संपत्ति:₹21 करोड़
कुल संपत्ति:₹87.2 करोड़
कुल आय:₹66.7 लाख

Advertisement