NDTV Khabar
होम | बिहार

बिहार

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले- 'जय कश्मीर, जय भारत, अबकी बार उस पार'
    इस ट्वीट को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर की बात कर रहे हैं. इसके पहले भी गिरिराज सिंह ने अनुच्छेद 370 के खत्म होने पर खुशी जताई थी और कहा था कि पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर को देश में शामिल करने के बाद ही अखंड भारत का सपना पूरा होगा.
  • बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने VIDEO जारी कर बताया, सरेंडर करने में क्यों हो रही देरी
    फरार अनंत सिंह ने वीडियो जारी कर कहा, 'मैं गिरफ्तारी से नहीं डरता. मेरा एक दोस्त बीमार है जिसे देखने मैं आया हूं. तीन-चार दिन लगेंगे. यहां से जाने पर चौथे दिन पटना शहर स्थित अपने आवास पर मीडियाकर्मियों से बातचीत करूंगा और अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दूंगा.'विधायक ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से समय दिए जाने का आग्रह किया, पर उन्हें समय नहीं दिया गया.
  • जानिए जगन्नाथ मिश्र के प्रोफेसर से लेकर बिहार के मुख्यमंत्री बनने तक का सफर
    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र (Ex Bihar CM Jagannath Mishra) का दिल्ली में निधन हो गया. 82 वर्षीय जगन्नाथ मिश्र (Jagannath Mishra) लंबे समय से बीमार थे. उन्हें ब्लड कैंसर था. मिश्र के निधन पर बिहार में 3 दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया गया है. मिश्र के निधन पर कई दिग्गज नेताओं ने शोक व्यक्त किया है. जगन्नाथ मिश्र (Jagannath Mishra) का राजनीतिक सफर बेहद दिलचस्प है.
  • बिहार के तीन बार मुख्यमंत्री रहे जगन्नाथ मिश्र का 82 साल की उम्र में निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार
    बिहार के तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके मिश्र की बचपन से ही राजनीति में रुचि थी. उन्होंने कॉलेज के प्रोफेसर के रूप में अपना करियर प्रारंभ किया लेकिन इसके बाद वे राजनीति में आ गए और कांग्रेस में शामिल हो गए. डॉ. मिश्र केंद्रीय मंत्री का भी दायित्व संभल चुके थे. वे वर्तमान में जनता दल (युनाइटेड) में थे. 
  • बिहार : बाहुबली विधायक अनंत सिंह फिर पुलिस को चकमा देने में कामयाब, हुए फरार
    बिहार के मोकामा से निर्दलीय बाहुबली विधायक अनंत सिंह एक बार फिर पुलिस को चकमा देने में क़ामयाब हो गए. कल देर रात से आज सुबह तक जब पटना पुलिस उनकी गिरफ़्तारी करने पटना के उनके आवास पर पहुंची तो अनंत सिंह नदारद थे. इससे साफ़ है कि उन्हें गिरफ़्तारी की आशंका थी
  • बिहार : नहीं पहुंचे तेजस्वी यादव, एयरपोर्ट से मायूस होकर लौटे कार्यकर्ता, RJD की बैठक भी स्थगित
    बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की शनिवार को होने वाली बैठक अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दी गई. समझा जाता है कि इस बैठक में राजद के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव के नहीं पहुंचने के कारण ही बैठक स्थगित की गई. 
  • घर से AK-47 की बरामदगी के बाद 'बाहुबली' विधायक अनंत सिंह की बढ़ीं मुश्किलें, UAPA के तहत FIR दर्ज
    बिहार के मोकामा विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) के घर से एक एके-47 राइफल और ग्रेनेड की बरामदगी के बाद उनके खिलाफ UAPA के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.
  • कभी नीतीश कुमार को चांदी सिक्कों से तौला था अनंत सिंह ने, पढ़ें बिहार के इस बाहुबली के ऊपर था किसका हाथ
    बिहार में मोकामा से निर्दलीय बाहुबली विधायक अनंत सिंह का जेल जाना तय है यह बात वह भी जानते हैं. जब से उनके पैतृक घर से  AK-47 राइफल, हैंड ग्रेनेड और 26 राउंड गोलियां बरामद हुई है तब से ही अनंत सिंह बार बार यही कह रहे हैं कि उन्हें सांसद ललन सिंह के इशारे पर फंसाया गया है और अब कोर्ट से ही उन्हें न्याय मिलेगा. अनंत सिंह के घर पर राबड़ी देवी के कार्यकाल में भी छापेमारी हुई थी और घंटों तक दोनों तरफ़ से फ़ायरिंग हुई लेकिन उस समय की राजनीतिक परिस्थिति में अनंत सिंह पर नीतीश कुमार और ललन सिंह का आशीर्वाद था और वह विधायक जनता दल यूनाइटेड के टिकट पर चुने गये थे.
  • बिहार के मुजफ्फरपुर की CJM कोर्ट में प्रियंका गांधी के खिलाफ आपराधिक केस दर्ज, जानें क्या है मामला?
    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर की सीजेएम कोर्ट में आपराधिक मामला दर्ज करवाया गया है. न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, पहलू खान (Pehlu Khan) लिंचिंग मामले में राजस्थान की अलवर कोर्ट द्वारा सुनाए गए फैसले पर प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Tweet) के ट्वीट को लेकर यह मामला दर्ज किया गया है.
  • बिहार के मोकामा से विधायक अनंत सिंह के घर से AK-47 बरामद, बम स्क्वॉड की टीम भी मौके पर पहुंची
    बिहार के मोकामा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) के घर से पुलिस ने शुक्रवार को एक एके-47 राइफल बरामद की है. इसके अलावा भी कई प्रतिबंधित सामान मिलने की भी सूचना है.
  • क्या बिखराव की ओर बढ़ रहा राष्ट्रीय जनता दल? तेजस्वी और तेजप्रताप के रवैये से उठा सवाल
    बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) क्या बिखराव की ओर है? शुक्रवार को पार्टी के विधायकों और जिलाध्यक्षों की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव के दोनों बेटे तेजप्रताप यादव और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव नदारद रहे. बैठक के बाद यह लगता रहा कि पार्टी के कई नेता अपनी राजनीति पर नए सिरे से विचार करने को मजबूर हैं. पटना में शुक्रवार को राष्ट्रीय जनता दल की बैठक सदस्यता अभियान की समीक्षा करने के लिए बुलाई गई थी.
  • नीतीश कुमार का वादा- अगले साल तक बिहार के हर घर को नल का पानी मिलेगा
    बिहार के मुख्यमंत्री अपने तीसरे कार्यकाल में अब हर वर्ष अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड तो जारी नहीं करते लेकिन स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजधानी पटना के गांधी मैदान से अपने भाषण में सरकार के कामकाज, खासकर सात निश्चय पर अभी तक हुए कामों का लेखाजोखा जरूर दे देते हैं. बृहस्पतिवार को भी अपने भाषण में चुनाव के एक वर्ष पूर्व नीतीश कुमार ने हर घर में नल का जल अगले साल तक पहुंचाने का वादा किया. नीतीश का कहना है कि अधिकांश वादे पूरे किए जा चुके हैं.
  • बिहार भाजपा ने 370 फुट लंबे तिरंगे के साथ जुलूस निकाला
    राम कृपाल यादव ने पत्रकारों से कहा, 'मुझे विश्वास है कि कश्मीर घाटी के लोग गुरुवार को तिरंगा फहराकर और भारत माता की जय के नारे लगाकर स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाएंगे. यह घटनाक्रम (विशेष दर्जा हटाना) जम्मू-कश्मीर के लिए शांति और समृद्धि के युग की शुरुआत करने जा रहे हैं.'' 
  • बिहार पुलिस को नीतीश का आदेश मानने में क्यों है परेशानी?
    बिहार में 15 अगस्त से पुलिस विभाग में बहुत सारे फेरबदल किए जा रहे हैं. इनमें प्रमुख है कि किसी दाग़ी पुलिस अधिकारी के ज़िम्मे अब थाने का प्रभार नहीं होगा. लेकिन पुलिस वालों का कहना है कि इससे पुलिस बल का मनोबल गिरेगा.
  • बिहार: लखीसराय के अशोकधाम मंदिर में भगदड़, एक की मौत,  कई घायल
    सावन माह के चौथे और अंतिम सोमवार के मौके पर बिहार के देवघर के नाम से प्रसिद्ध लखीसराय जिले के ऐतिहासिक इन्द्रदमनेश्वर महादेव अशोक धाम मंदिर में शिवभक्तों का जन सैलाब उमड़ पड़ा. पुलिस की लापरवाही के कारण एक बड़ी घटना हो गई है. लंबी लाइन में अचानक भगदड़ होने से एक कांवरिया की मौत हो गई और दर्जनों शिवभक्त घायल हो गए. मौके पर इन्द्रदमनेश्वर महादेव मंदिर अशोक धाम ट्रस्ट के अध्यक्ष, सह जिलाधिकारी शोभेन्द्र कुमार चौधरी और पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार पहुंचे और वह स्थिति को सामान्य करने में जुटे हैं.
  • बिहार के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में दशहरा तक बन जाएगा ‘आइ बैंक’: सुशील मोदी
    बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने रविवार को कहा कि प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में दशहरा तक ‘आइ बैंक’ (नेत्र कोष) की स्थापना कर वहां प्रशिक्षित कर्मियों व प्रेरक (मोटिवेटर) की नियुक्ति की जाएगी. दधीचि देहदान समिति, बिहार की ओर से ‘अंतरराष्ट्रीय अंगदान दिवस’ पर आयोजित संकल्प संभा को संबोधित करते हुए उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के सभी 9 मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में दशहरा तक ‘आइ बैंक’ की स्थापना कर वहां प्रशिक्षित कर्मियों व प्रेरक की नियुक्ति की जाएगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए मेडिकल कॉलेजों को डेढ़-डेढ़ करोड़ रुपए दिए जा चुके हैं. अगले एक साल में एक हजार कॉर्निया प्रतिरोपण का लक्ष्य हासिल किया जाएगा. देहदान समिति ‘ब्लाइंड वॉक’ आयोजित करेगी ताकि नेत्रहीन लोगों की जिंदगी की जटिलताएं समझी जा सकें. 
  • खुद को मुख्यमंत्री का ओएसडी बताकर ठगी करने वाला गिरफ्तार 
    वैशाली जिले के भगवानपुर थाना अंतर्गत करहरी गांव निवासी शशिभूषण मुजफ्फरपुर के सदर थाना अंतर्गत खबरा मुहल्ला में किराए के मकान में रह रहा था और उसे स्थानीय पुलिस और आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने कुढनी थाना अंतर्गत फकुली चेकपोस्ट पर धर दबोचा.
  • बिहार के छपरा में किशोरी के साथ कथित रूप से रेप और हैवानियत, दर्ज नहीं हो पाया है पीड़िता का बयान
    बिहार के छपरा में एक किशोरी के साथ रेप और उसके साथ हैवानियत किए जाने की शर्मनाक घटना शनिवार को हुई है.  हालांकि पुलिस का कहना है कि इस मामले में पीड़िता के परिजनों का बयान दर्ज नहीं हो सका है. बेहोशी की हालत में परिजनों के द्वारा पीड़ित किशोरी को इलाज के लिए छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने गंभीर हालत में बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया. घटना की प्राथमिकी दर्ज नहीं होने के कारण विस्तृत जानकारी नहीं मिल पा रही है. बयान दर्ज करने के लिए नगर थाना की पुलिस तथा महिला थानाध्यक्ष को पटना भेजा गया है. पुलिस के अनुसार इस मामले में जब तक बयान दर्ज नहीं हो जाता है. तब तक घटना के बारे में स्पष्ट रूप से कुछ भी नहीं कहा जा सकता है.
  • बिहार: भादोघाट गांव ने बनाया नियम, नशा करने वाले पर 51 हजार रुपये जुर्माना
    लोगों को नशे से दूर रखने के लिए हालांकि बिहार सरकार ने भी राज्यभर में शराब के सेवन व बिक्री पर पूर्णत: प्रतिबंध लगा रखा है. मगर लोग अक्सर गैर-कानूनी तरीके अपनाकर शराब का सेवन करने व इसकी बिक्री में शामिल पाए जाते हैं. इससे बचने के लिए ही समस्तीपुर जिला स्थित वारिसनगर क्षेत्र के भादोघाट गांव के लोगों ने एक सख्त नियम बनाया है.
  • धारा-370 पर पूछा सवाल, तो जदयू नेता आरसीपी सिंह 'तू-तड़ाक' पर उतर आए, देखें- VIDEO
    धारा 370 पर सवाल पूछे जाने पर इन दिनों जनता दल यूनाइटेड के नेता भड़क जाते हैं. ऐसा ही एक वाकया शनिवार को पार्टी दफ़्तर में पार्टी में सामने आया. दरअसल, पार्टी के महासचिव आरसीपी सिंह से जब एक पत्रकार ने जम्मू-कश्मीर को लेकर सवाल पूछा तो वे 'तू-तड़ाक' पर उतर आए. 
«123456»

Advertisement