NDTV Khabar
होम | बिहार

बिहार

  • बिहार NDA में सबकुछ ठीक नहीं, उपेंद्र कुशवाहा CM नीतीश कुमार की BJP अध्यक्ष अमित शाह से करेंगे शिकायत
    बिहार एनडीए में सब कुछ ठीक नहीं है. ऐसा केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से हर मुद्दे पर शिकायत की प्रवृति के कारण है. ताज़ा घटनाक्रम में नीतीश कुमार के एक वक्तव्य को लेकर कुशवाहा नाराज़ हैं. उन्होंने घोषणा की है कि वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को इसकी शिकायत करेंगे. लेकिन जनता दल यूनाइटेड के नेताओं का कहना है कि कुशवाहा जिस बात को लेकर तिल का ताड़ बना रहे हैं वह बात नीतीश कुमार ने कहा ही नहीं है.
  • बिहार के औरंगाबाद में कार अनियंत्रित होकर ट्रक से भिड़ी, तीन की मौत
    बिहार में औरंगाबाद जिले के कामा बिगहा गांव के पास बुधवार को तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े एक ट्रक से भिड़ गई. इस घटना में कार सवार तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गए. पुलिस उपाधीक्षक अनूप कुमार ने बताया कि मृतकों में जय सिंह, उनकी एक पुत्री और एक अन्य व्यक्ति शामिल है, जिसकी अभी शिनाख्त नहीं हो सकी है. उन्होंने बताया कि झारखंड के धनबाद से जय सिंह अपने परिवार के साथ कार में सवार होकर उत्तर प्रदेश जा रहे थे.
  • तलाक पर लालू यादव से बातचीत के बाद अब तक घर नहीं पहुंचे तेजप्रताप यादव
    परिवार में विवाद के बाद राजद मुखिया लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव अब तक घर नहीं पहुचे हैं.
  • बिहारः सीएम नीतीश कुमार ने दशहरा के बाद कैबिनेट विस्तार करने की कही थी बात, जानिए अब क्या बोले
    बिहार में जनता दल यूनाइटेड(JDU) और भाजपा(BJP) के विधायक नीतीश कुमार(Nitish Kumar) सरकार के कैबिनेट विस्तार का इंतज़ार कर रहे हैं .उसका एक बडा कारण यह है कि पिछले महीने नीतीश कुमार ने कहा था कि कैबिनेट का विस्तार दशहरा के बाद करेंगे. लेकिन अब मंगलवार को नीतीश ने कहा कि दशहरा के बाद का मतलब है अगले साल दशहरा के पूर्व कभी भी. 
  • NDA में DNA पर दंगल: PM मोदी के खिलाफ नीतीश के सियासी 'तीर' को क्या अब उपेंद्र कुशवाहा बना रहे हैं 'रामबाण'
    बिहार की सियासत में क्लाइमेक्स अभी बाकी है. भले ही बिहार एनडीए की की दो सबसे बड़ी पार्टी भाजपा और जदयू ने मिल बैठकर फिफ्टी-फिप्टी फॉर्मूले से सीटों के बंटवारे की गुत्थी को सुलझा लिया हो, मगर रालोसपा प्रमुख बिहार एनडीए की सीटों के बंटवारे की उलझन को और उलझा रहे हैं. बिहार विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार ने वोट हासिल करने का जो तरीका अपनाया था, शायद वही तरीका अब उपेंद्र कुशवाहा भी अपना रहे हैं. दरअसल, बिहार के मुजफ्फरपुर में रविवार को उपेंद्र कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला और नीच बताए जाने पर नीतीश कुमार से सवाल पूछा. इतना ही नहीं, उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार से डीएनए रिपोर्ट की भी मांग की है, जिस पर बिहार में चुनाव से पहले खूब माहौल बना था. 
  • सियासी दंगल का एक और ट्रेलर? नीतीश के खिलाफ उपेंद्र कुशवाहा के बोल, कहीं खोल न दे बिहार एनडीए की 'पोल'
    लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर बिहार एनडीए में उथल-पुथल अभी खत्म नहीं हुआ है. भले ही समय-समय पर ऐसी बातें आती रहती हैं कि बिहार एनडीए में सब कुछ समान्य हो गया है और सीटों को लेकर कोई विवाद नहीं होगा. मगर केंद्रीय मंत्री और रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर ताजा हमले से यह स्पष्ट हो गया है कि उपेंद्र कुशवाहा, लोकसभा में पिछले साल की तुलना में कम सीटों पर कतई नहीं मानने वाले हैं. दरअसल, रविवार को रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने अपने ही घटक दल जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए उनसे पूछा कि उनकी ‘डीएनए’ रिपोर्ट क्या है. बता दें कि बिहार एनडीए में भाजपा और जदयू के बीच लोकसभा चुनाव के लिए सीटों को लेकर बराबर-बराबर का समझौता हुआ है.
  • बिहार में एक साथ 175 पुलिस कांस्टेबल को किया गया बर्खास्त , 90 से अधिक का ट्रांसफर, जानिये क्या है वजह
    बिहार में पहली बार अनुशासनहीनता के आरोप में 175 पुलिस कांस्टेबल को सेवा से बरखास्त कर दिया गया है.  इनमें से क़रीब 167 वो सिपाही हैं, जिनकी अभी ट्रेनिंग ही चल रही थी. इन सबने शुक्रवार को पटना पुलिस लाइन में एक महिला प्रशिक्षु कांस्टेबल की मौत के बाद न केवल हंगामा किया था, बल्कि अधिकारियों की पिटाई में भी शामिल थे. इसके अलावा इनलोगों ने सरकारी वाहनों को भी क्षतिग्रस्त किया था.
  • उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार पर बोला हमला, DNA रिपोर्ट जारी करने की दी चुनौती
    केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा खफा हैं. कुशवाहा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को NDA में भाजपा के साथ सीटों के मुद्दे पर बराबरी के समझौते के बाद से ही नाराज़ चल रहे हैं. लेकिन इन सबके बीच नीतीश कुमार के एक बयान ने आग में घी डालने का काम किया है.
  • अब सुशील मोदी ने अयोध्या मुद्दे पर दिया बयान, 'मुस्लिमों को मस्जिद कहीं और बनाने की दी सलाह...'
    बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी चाहते हैं कि सुप्रीम कोर्ट जल्द से जल्द अयोध्या मामले पर पर सुनवाई कर फैसला दे. सुशील मोदी ने पटना में सरदार पटेल जयंती और कृषक सम्मान समारोह में सुप्रीम कोर्ट पर यह कहते हुए हमला बोला कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करोड़ों हिन्दुओं की अभिलाषा है. उन्होंने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट आधी रात में कर्नाटक सरकार से जुड़े फैसले कर सकती है, समलैंगिकों पर फैसला कर सकती है तो फिर राम मंदिर का मामला वर्षों से अदालत में क्यों लटका है.
  • पटना में राजद कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, तेजस्वी यादव ने किया प्रदर्शन
    राजद का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल लालजी टंडन से मिलने के लिए जा रहा था. हालांकि उन्हें मिलने का समय नहीं दिया गया था इसी वजह से तेजस्वी यादव राजभवन तक नहीं गए. ध्यान हो कि राजद के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के वादाखिलाफी के खिलाफ ही इस मार्च का आयोजन किया था. ध्यान हो कि कुछ दिन पहले ही नेता विपक्ष तेजस्वी यादव सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला था.
  • मेरे मां-बाप, भाई-बहन सबने मुझे नकार दिया, सब ऐश्वर्या के साथ खड़े हैं: तेजप्रताप यादव
    बिहार के सबसे बड़े सियासी घर में पारिवारिक मामला अब सार्वजनिक हो गया है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के सबसे बड़े बेटे तेजप्रताप यादव (तेज प्रताप यादव) ने अपनी शादी के 6 महीने के भीतर ही पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी दी है. महज 6 महीने के भीतर ही पत्नी से तलाक करने की अर्जी देने वाले राजद नेता तेजप्रताप यादव ने स्पष्ट कह दिया है कि वह अपने अपने पिता और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बात कतई नहीं मानने वाले हैं.  तेजप्रताप यादव ने कहा कि मेरे मां-बाप, भाई-बहन सबने मुझे नकार दिया, सब ऐश्वर्या के साथ खड़े हैं. उन्होंने कहा कि मेरे साथ मेरे परिवार का कोई नहीं खड़ा है. सब ऐश्वर्या के साथ हैं. हालांकि, वह अपना इरादा नहीं बदलेंगे.
  • बिहार : 'सन आफ मल्लाह'  ने बनाई नई पार्टी, कहा- धैर्य की परीक्षा ली जा रही थी
    पटना में रविवार को एक नये राजनीतिक दल 'वीआईपीट' पार्टी का गठन हुआ. वीआईपी यानी विकासशील इंसान पार्टी. इस पार्टी की स्थापना 'सन आफ मल्लाह' के नाम से चर्चित मुकेश साहनी ने की है. उन्होंने पार्टी के नाम की घोषणा के साथ ही ऐलान कर दिया है कि अगले चुनाव तक उनकी 11 मांगों में आधी मांग नहीं मानी गयी तो भाजपा और नीतीश कुमार को हराने की कोशिश करेंगे.
  • फिर बोले गिरिराज सिंह- दुनिया की कोई ताकत नहीं जो राम मंदिर बनाने से रोक सके
    अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर बीजेपी के फायर ब्राडं नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह लगातार मीडिया में बयान दे रहे हैं. एक बार फिर से उन्होंने कहा कि राम मंदिर को लेकर सवा सौ करोड़ लोगों में व्याकुलता है. इसलिए इस पर कोर्ट और सरकार को विचार करने की जरूरत है. केंद्रीय लघु सूक्ष्म और मध्यम उद्यम मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि राम मंदिर का अध्यादेश राज्य सभा सदस्य राकेश सिंहा प्राइवेट बिल को लेकर आ रहे हैं. इसमें सौ करोड़ हिन्दुओं का सम्मान है. इसलिए राम मंदिर बनाने से कोई नहीं रोक सकता. 
  • तेजप्रताप यादव की तलाक अर्जी पर छोटे भाई तेजस्वी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- यह परिवार का मामला है
    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने ऐश्वर्या से शादी तोड़ने के लिए शुक्रवार को तलाक के लिए अर्जी दी थी. तेजप्रताप और ऐश्वर्या की शादी को 6 महीने हुए हैं. तेजप्रताप यादव ने कहा कि वह घुट-घुटकर नहीं जी सकते. इस बीच तेजस्वी यादव ने चुप्पी तोड़ी है. तेजस्वी यादव ने मीडिया में चल रही खबरों पर नाखुशी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि पारिवारिक मामलों को सार्वजनिक नहीं किया जाना चाहिए.
  • तेजप्रताप मामले पर बोले लालू के करीबी रघुवंश- पत्नी से अलग होकर भी क्या नरेन्द्र मोदी PM नहीं बने?
    बिहार की सियासत एक परिवार पर केंद्रीत हो गई है. बिहार के सबसे बड़े सियासी घराने के पारिवारिक मामले ने ऐसा तूल पकड़ा कि यह लालू प्रसाद यादव के परिवार के लिए सिरदर्द हो गया है. दरअसल, लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी दी है और स्पष्ट तौर पर कहा है कि अब वह उनके साथ नहीं रहना चाहते हैं. हालांकि, इस मामले पर पूरा परिवार उन्हें मनाने में जुट गया है. राजद नेता तेज प्रताप यादव ने शनिवार को रांची स्थित एक अस्पताल में अपने पिता लालू प्रसाद से मुलाकात की और कहा कि वह ऐश्वर्या राय के साथ अपनी छह महीने पुरानी शादी समाप्त करने के अपने निर्णय पर कायम हैं क्योंकि वह ‘घुट-घुटकर नहीं जी सकते. इस पर राजद के दिग्गज नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा है कि इसका कोई राजनीतिक असर नहीं होगा. साथ ही उन्होंने पीएम मोदी पर भी तंज कसा है. 
  • 'तेजप्रताप नॉर्थ तो ऐश्वर्या साउथ पोल', लालू यादव की 2 घंटे की मुलाकात, क्या बना पाएगी बात? 10 बातें
    बिहार के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार में अभी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की तलाक की अर्जी ने परिवार के भीतर 'भूचाल' ला दिया है. तेजप्रताप यादव ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी दी है. हालांकि, यादव परिवार में तेजप्रताप यादव को मान-मनौवल का दौर चल रहा है, मगर तेजप्रताप यादव के जिस तरह के तेवर दिख रहे हैं, उससे लग नहीं रहा कि लालू परिवार की मुश्किलें कम होंगी. बहरहाल, राजद नेता तेज प्रताप यादव ने शनिवार को रांची स्थित एक अस्पताल में अपने पिता लालू प्रसाद से मुलाकात की और कहा कि वह ऐश्वर्या राय के साथ अपनी छह महीने पुरानी शादी समाप्त करने के अपने निर्णय पर कायम हैं क्योंकि वह ‘घुट-घुटकर नहीं जी सकते.
  • उपेंद्र कुशवाहा के बारे में पूछने पर नीतीश ने कहा, 'इतना स्‍तर मत गिराइये'
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अगर किसी बात पर प्रतिक्रिया नहीं देनी होती है तो वो एक वाक्य बोलकर उस मुद्दे को डिस्मिस कर देते हैं.
  • राजद केवल मुस्लिम-यादवों की पार्टी नहीं है : तेजस्‍वी यादव
    बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्‍वी यादव ने कहा है कि अगर बिहार में राष्ट्रीय जनता दल की सरकार बनी तो तमिलनाडु की तर्ज़ पर आरक्षण 69 प्रतिशत किया जाएगा. तेजस्वी ने ये भी कहा कि उनकी पार्टी के बारे में ये भ्रम फैलाने को कोशिश होती है कि ये केवल यादवों और मुस्लिम की पार्टी है.
  • दादा- पूर्व मुख्यमंत्री, पिता- पूर्व मंत्री और विधायक, आखिर क्या कहती है तेज की पत्नी ऐश्वर्या की चुप्पी
    लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने कहा है कि वह नॉर्थ पोल हैं जबकि उनकी पत्नी ऐश्वर्या साउथ पोल हैं, प्रधानमंत्री भी आ जाएं तो भी वह अपने फैसले से पीछे नहीं हटेंगे. इसी बीच दोनों परिवारों के बीच सुलह समझौते की भी कोशिश भी जारी है.
  • तलाक की अर्जी पर बोले तेज प्रताप- घुट-घुट कर जीना नहीं चाहता, पढ़ें पूरे शुक्रवार को देर रात हुए पूरे घटनाक्रम की 12 बातें
    तलाक की अर्जी दायर करने की खबर तेज प्रताप यादव ने कहा है कि घुट-घुट कर जीने से कोई फायदा है नहीं. उन्होंने यह बात न्यूज एजेंसी एएनआई से कही है. लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव ने कहा कि अपने जीवनसंगिनी के साथ घुट-घुट कर जीना नहीं चाहते हैं. उन्होंने कहा कि यह सच्चाई है कि हमने तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल किया है. कोर्ट का निर्णय करेगी के ऐसी जिंदगी जीने से घुट-घुट कर जीना बेहतर है या तलाक ले लेना. उन्होंने कहा कि इस बात में पूरी सच्चाई है कि हमें अब ऐश्वर्या राय के साथ रहना मुश्किल है. हम घुट-घुट कर जीना नहीं चाहते हैं. गौरतलब है कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे और राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने शुक्रवार को एक स्थानीय अदालत में अर्जी दाखिल कर अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की गुहार लगाई है. हालांकि ऐश्वर्या राय के परिजनों के साथ मिलकर राबड़ी देवी देर रात तक सुलह समझौता रही रहीं और फैसला लिया गया है कि ऐश्वर्या अपनी ससुराल में ही रहेंगी लेकिन तेज प्रताप के बयान से ऐसा लग रहा है कि वह मानने के लिए तैयार नहीं है.
«123456»

Advertisement