NDTV Khabar
होम | बिहार

बिहार

  • उपेंद्र कुशवाहा के बारे में पूछने पर नीतीश ने कहा, 'इतना स्‍तर मत गिराइये'
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अगर किसी बात पर प्रतिक्रिया नहीं देनी होती है तो वो एक वाक्य बोलकर उस मुद्दे को डिस्मिस कर देते हैं.
  • राजद केवल मुस्लिम-यादवों की पार्टी नहीं है : तेजस्‍वी यादव
    बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्‍वी यादव ने कहा है कि अगर बिहार में राष्ट्रीय जनता दल की सरकार बनी तो तमिलनाडु की तर्ज़ पर आरक्षण 69 प्रतिशत किया जाएगा. तेजस्वी ने ये भी कहा कि उनकी पार्टी के बारे में ये भ्रम फैलाने को कोशिश होती है कि ये केवल यादवों और मुस्लिम की पार्टी है.
  • दादा- पूर्व मुख्यमंत्री, पिता- पूर्व मंत्री और विधायक, आखिर क्या कहती है तेज की पत्नी ऐश्वर्या की चुप्पी
    लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने कहा है कि वह नॉर्थ पोल हैं जबकि उनकी पत्नी ऐश्वर्या साउथ पोल हैं, प्रधानमंत्री भी आ जाएं तो भी वह अपने फैसले से पीछे नहीं हटेंगे. इसी बीच दोनों परिवारों के बीच सुलह समझौते की भी कोशिश भी जारी है.
  • तलाक की अर्जी पर बोले तेज प्रताप- घुट-घुट कर जीना नहीं चाहता, पढ़ें पूरे शुक्रवार को देर रात हुए पूरे घटनाक्रम की 12 बातें
    तलाक की अर्जी दायर करने की खबर तेज प्रताप यादव ने कहा है कि घुट-घुट कर जीने से कोई फायदा है नहीं. उन्होंने यह बात न्यूज एजेंसी एएनआई से कही है. लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव ने कहा कि अपने जीवनसंगिनी के साथ घुट-घुट कर जीना नहीं चाहते हैं. उन्होंने कहा कि यह सच्चाई है कि हमने तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल किया है. कोर्ट का निर्णय करेगी के ऐसी जिंदगी जीने से घुट-घुट कर जीना बेहतर है या तलाक ले लेना. उन्होंने कहा कि इस बात में पूरी सच्चाई है कि हमें अब ऐश्वर्या राय के साथ रहना मुश्किल है. हम घुट-घुट कर जीना नहीं चाहते हैं. गौरतलब है कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े बेटे और राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने शुक्रवार को एक स्थानीय अदालत में अर्जी दाखिल कर अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की गुहार लगाई है. हालांकि ऐश्वर्या राय के परिजनों के साथ मिलकर राबड़ी देवी देर रात तक सुलह समझौता रही रहीं और फैसला लिया गया है कि ऐश्वर्या अपनी ससुराल में ही रहेंगी लेकिन तेज प्रताप के बयान से ऐसा लग रहा है कि वह मानने के लिए तैयार नहीं है.
  • तेज बोले- मैं 'कृष्ण' हूं लेकिन ऐश्वर्या 'राधा' नहीं, राबड़ी देवी की मौजूदगी में देर रात हुआ यह फैसला
    आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव के बड़े नेता तेज प्रताप यादव ने पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की अर्जी दी है. तलाक की अर्जी देने में उन्होंने कहा है कि वह 'कृष्ण' हैं लेकिन उनकी पत्नी राधा नहीं है. वहीं दूसरी ओर खबर है कि राबड़ी देवी और ऐश्वर्या के परिवारजन रात भर सुलह समझौते की कोशिश की है जिसके मुताबिक ऐश्वर्या अपने ससुराल में ही रहेंगी. ऐसा राबड़ी देवी के कहने पर हुआ है. वहीं मीडिया में आई खबरों के मुताबिक तेज प्रताप यादव अपने पिता लालू प्रसाद मिलने के लिए रांची गए हैं.
  • बिहार के बोधगया में पेड़ से लटका मिला ऑस्ट्रेलिया के पर्यटक का शव, हत्या की आशंका
    बिहार में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. बोधगया में शनिवार की सुबह एक विदेशी शख़्स का शव पेड़ से लटका मिलने के बाद सनसनी मच गई. शख़्स ऑस्ट्रेलिया का बताया जा रहा है. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है और छानबीन शुरू हो गई है. आपको बता दें कि पिछले दिनों ही बोधगया मार्ग पर अमावा गांव के नजदीक एक जापानी युवती  के साथ गैंगरेप की वारदात सामने आई थी.
  • तेजस्वी का नीतीश पर हमला, कहा- बिहार के हालात भयावह और डरावने
    तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने पुलिस के हंगामे को लेकर मुख्यमंत्री पर तंज किए हैं.
  • लालू के परिवार की नई परेशानी, तेजप्रताप यादव ने दी तलाक की अर्जी!
    राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव की पारिवारिक मुश्किलें ख़त्म नहीं हो रहीं. उनके वरिष्ठ पुत्र तेजप्रताप यादव ने अपनी पत्नी से अलग होने की अर्ज़ी पटना के फ़ैमिली कोर्ट में दी है.
  • महिला कांस्टेबल की मौत पर पुलिसकर्मियों का हंगामा, अधिकारियों पर लगाया प्रताड़ना का आरोप
    बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार को एक महिला पुलिसकर्मी की बीमारी से मौत के बाद पुलिसकर्मियों ने अधिकारियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए पुलिस लाइन में जमकर हंगामा मचाया. इस दौरान आक्रोशित पुलिसकर्मी कानून को हाथ में लेकर सड़कों पर उतर गए और आसपास की दुकानों को जबरदस्ती बंद करवाया और आम लोगों की भी पिटाई की.
  • दरभंगा एयरपोर्ट : आखिरी अड़चन भी हुई दूर, रक्षा मंत्रालय ने दी एनओसी
    केंद्र सरकार की 'उड़ान योजना' के तहत दरभंगा एयरपोर्ट के जीर्णोद्धार का रास्ता साफ हो गया है. रक्षा मंत्रालय ने दरभंगा एयरबेस के रनवे के मजबूतीकरण, टर्मिनल बिल्डिंग सहित अन्य विभिन्न निर्माण कार्य करने के लिए एनओसी दे दिया है. इस बात की जानकारी देते हुए जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने सोशल मीडि पर दी है.
  • फिर शादी करने जा रहे हैं बिहार के 'लव गुरु' मटुकनाथ, कहा -
    'लव गुरु' के नाम से मशहूर प्रोफेसर मटुकनाथ चौधरी पटना विश्वविद्यालय से भले ही रिटायर हो गए हों, लेकिन वह खुद को अभी भी बुजर्ग नहीं मानते. उनका कहना है, "अभी तो मैं 65 साल का लरिका (लड़का) हूं. अभी तो मैं शादी करूंगा."
  • नीतीश कुमार बोले - बिहार में इस वजह से अब सभी 'भूत' भाग गए...
    बिहार के 100 फीसदी घरों में बिजली पहुंच गई है. यह घोषणा बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को की. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में बिजली आई और भूत भाग गया. पटना में ऊर्जा विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि यह गर्व की बात है. उन्होंने कहा कि पहले गांव में लोग कहते थे अंधकार है और बाहर भूत रहते हैं. अब बिजली आ गई तो भूत भाग गया. नीतीश ने माना कि भूतों का डर बच्चों को नियंत्रित करने के लिए किया जाता था और अब वही अभिभावक कहते हैं कि बाहर बिजली है और जाना है तो जा सकते हो.
  • पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के गायब होने की बात कह क्या बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को गुमराह किया ?
    बिहार के बहुचर्चित मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण कांड मामले में पुलिस इन दिनों पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की तलाश कर रही है. लगातार दो दिन सर्वोच्च न्यायालय से फटकार लगने के बाद इस मामले में राज्य सरकार और बेगूसराय पुलिस जागी और बुधवार को मंजू की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट से वारंट लिया.
  • आरक्षण खत्म करने की किसी में ताकत नहीं, हम हर कुर्बानी देने को तैयार: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
    आरक्षण को लेकर एक बार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना रुख स्पष्ट किया. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि देश में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) के लिए आरक्षण के प्रावधानों को समाप्त करने की किसी में ताकत नहीं है. जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने गया में पार्टी के मगध प्रमंडलीय दलित-महादलित कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि ‘हमारी प्रतिबद्धता न्याय के साथ विकास के प्रति है.’ न्याय के साथ विकास का मतलब समाज के हर तबके और हर इलाके का विकास है. 
  • 'सत्ता से तृप्त' नीतीश कुमार अब मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ना चाहते हैं: सहयोगी उपेंद्र कुशवाहा का चौंकाने वाला दावा
    बिहार में सबसे बड़ा पद (मुख्यमंत्री का पद) जल्द ही खाली होने वाला है और इसके लिए नए उम्मीदवार की जरूरत होगी. केंद्रीय मंत्री और रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने बुधवार को इशारा किया. उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब सता में अपने ढलान पर हैं. उपेंद्र कुशवाहा ने दावा किया कि नीतीश कुमार की सत्ता से इच्छा पूरी हो चुकी है और अब वह मुख्यमंत्री पद छोड़ना चाहते हैं. उ
  • प्रशिक्षु महिला आरक्षी से 'जबरदस्ती' की कोशिश करने वाला सूबेदार सस्पेंड
    पटना में बिहार सैन्य बल (बीएमपी)-5 में प्रशिक्षण ले रही एक महिला आरक्षी के साथ छेड़छाड़ के आरोप में बुधवार को वहां के सूबेदार शंभु शरण राठौड़ को निलंबित कर दिया गया है.
  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम मामले में नीतीश से भी पूछताछ करे सीबीआई : आरजेडी
    राष्ट्रीय जनता दल ने मांग की है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह मामले में सीबीआई को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी पूछताछ करनी चाहिए.
  • जानिए उपेंद्र कुशवाहा ने क्यों कहा- 'किसी की इच्छा के विपरीत उसे कुर्सी पर बिठाए नहीं रखा जा सकता'
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब सता में अपने ढलान पर हैं. यह कहना है केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा का. कुशवाहा ने दावा किया कि नीतीश कुमार ने उन्हें कहा है कि 15 साल मुख्यमंत्री रहने के बाद अब कितना दिन रहेंगे और ये स्थान ख़ाली होने वाला है. कुशवाहा ने बुधवार को पटना में अपने पार्टी के कार्यक्रम में यह भी कहा कि नीतीश कुमार के मन की इच्छा पूरी हो गई है. सत्ता से उनका मन तृप्त हो चुका है और किसी व्यक्ति को उसकी इच्छा के विपरीत कुर्सी पर नहीं रखा जा सकता. हालांकि कुशवाहा ने माना कि जनता ने जनादेश नीतीश कुमार को दिया है. लेकिन उपेंद्र कुशवाहा ने बार-बार कहा कि उनके बातों का ग़लत अर्थ  नहीं निकाला जाना चाहिए कि वह नीतीश कुमार का इस्तीफ़ा मांग रहे हैं.
  • बिहार में एक्साइज़ डिपार्टमेंट ने 100 कार्टन शराब ले जाती ATM कैश वैन पकड़ी, दो गिरफ्तार
    बिहार में नीतीश कुमार की सरकार भले ही पूर्ण शराबबंदी को लागू करने की बात कहती रही हो, मगर समय-समय पर ऐसे मामले सामने आते रहे हैं, जिससे सरकार की शराबबंदी कानून को लेकर विफलता जगजाहिर होती रही है. पूर्ण शराब बंदी वाले राज्य बिहार से एक बार फिर से ऐसी खबर आई है, जिससे यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि शराब के तस्करों के पैर कितनी मजबूती से जमे हुए हैं. बिहार के गया जिले में उत्पाद शुल्क विभाग (एक्साइज डिपार्टमेंट) ने करीब 100 कार्टन शराब ले जा रही एटीएम कैश वैन को जब्त किया है. 
  • मुजफ्फरपुर कांड: बिहार सरकार ने कहा- हमें नहीं पता मंजू वर्मा कहां हैं, तो सुप्रीम कोर्ट बोला- अजीब बात है, ऑल इज़ नॉट वेल
    बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड में सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार के जवाब पर हैरानी जताई है. मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप मामले में बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि पूर्व मंत्री मंजू वर्मा कहीं छिप गई हैं. वह हमें मिल नहीं पा रही हैं. हालांकि, इस जवाब पर सुप्रीम कोर्ट ने हैरानी जताई और कहा कि बड़ी अजीब बात है. बिहार सरकार को पता ही नहीं कि उसकी पूर्व मंत्री कहां हैं. 
«1234567»

Advertisement