NDTV Khabar
होम | बिहार

बिहार

  • चिराग पासवान का नीतीश कुमार से सवाल, बिहार में कैसी शराबबंदी? नशे में धुत्त पार्षद कह रहा अपशब्द
    बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले एनडीए (NDA) के घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) और जनता दल यूनाईटेड (JDU) के बीच दूरियां बढ़ती जा रही हैं. एलजेपी सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर लगातार निशाना साध रही है. लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एक वीडियो को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने राज्य में शराबबंदी की सफलता को लेकर सवाल उठाया है. चिराग ने एक वीडियो का उल्लेख किया है जिसमें एक पार्षद कथित तौर पर नशे में उन्हें और उनके पिता रामविलास पासवान के लिए अपशब्द कहता हुआ दिखाई दे रहा है.
  • बिहार के अधिकतर जिलों में भारी बारिश के आसार, वज्रपात को लेकर भी अलर्ट जारी
    मौसम विभाग ने शुक्रवार को बिहार के कई जिलों में अच्छी-खासी बारिश के आसार जताए हैं. यहां कई इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने की आशंका को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है.
  • सुशांत सिंह राजपूत के मामले में नीतीश कुमार इतने सक्रिय क्यों हो गए हैं?
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की दो मामलों में काफ़ी फ़ज़ीहत हुई है. एक कोरोना वायरस (Coronavirus) में टेस्टिंग कम और अस्पतालों के ख़स्ताहाल व्यवस्था के जो वीडियो वायरल हुए उससे उनकी पूरे देश में सुशासन बाबू की छवि धूमिल हुई और दूसरा फ़िल्म कलाकार सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के मुंबई में आत्महत्या के बाद उन्होंने उनके परिवार वालों की खोज खबर भी नहीं ली. इससे उनके अपने समर्थक मायूस दिखे.
  • बिहार में कई रियायतों के साथ 16 अगस्त तक बढ़ाया गया लॉकडाउन
    Bihar Lockdown Extension News: कोरोनावायरस (Coronavirus) से बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार की नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार ने राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) को 16 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया है. इसके साथ-साथ कुछ रियायतें भी दी गई हैं.
  • सच्‍ची जनप्रतिनिधि..बाढ़ में नाव खेकर लोगों को नदी पार करा रहीं वार्ड सदस्‍य उर्मिला देवी, बांट रहीं राशन
    ऐसे समय जब बिहार में बाढ़ के कारण हालात लगातार खराब हो रहे हैं और कोसी नदी अटखेलियां कर रही है, उर्मिला देवी नाम की यह जनप्रतिनिधि लोगों की बढ़-चढ़कर मदद कर रही है. उर्मिला देवी (Urmila Devi) खुद नाव चलाकर लोगों को नदी पार करा रही हैं और उनके पास तक पहुंचकर उन्हें राहत सामग्री तक बांट रही है.
  • नीतीश कुमार ने बदला स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी तो तेजस्वी बोले- ताली आप बटोरिएगा और गाली...
    सीएम नीतीश के इस कदम पर विपक्ष एक बार फिर हमलावर रुख अख्तियार करते हुए दिखाई दे रहा है. पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने इसको लेकर नीतीश सरकार (Nitish Government) पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि धूल चेहरे पर जमीं है और वो आइने बदल रहे है.
  • नीतीश कुमार ने प्रत्यय अमृत को ही क्यों दिया स्वास्थ्य विभाग का जिम्मा?
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) कोरोना संकट और अपनी सरकार की आलोचना से तंग आकर सोमवार को एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत को हटाकर उनके जगह प्रत्यय अमृत को अब इस विभाग का जिम्मा दिया है.
  • बिहार: बाढ़ के कारण दरभंगा जिले में हालात बिगड़े, प्रमुख सड़कों पर डेढ़ से ढाई फीट तक पानी..
    बिहार के दरभंगा में अब बाढ़ का पानी लगातार अपना दायरा बढ़ाता जा रहा है. बाढ़ के इस पानी ने जहां लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं, वही कुछ युवा इस पानी में सड़कों पर मस्ती करते भी दिखे जो बेहद खतरनाक हो सकता है. ऐहतियात के तौर पर NH की ओर से यहां एक गार्ड नियुक्त कर दिया गया है. वहीं पानी बढ़ने के कारण सुरक्षित यात्रा पर भी नजर रखने के लिए यहाँ पुलिस गस्त भी लगा दी गई है.
  • बिहार: कोरोना नेगेटिव होने के बाद भी PMCH के डॉक्टर की पत्नी को अस्पताल में नहीं किया गया भर्ती, हुई मौत
    पीएमसीएच के डॉक्टर रंजीत सिन्हा की पत्नी शुगर और बीपी की मरीज थीं. उनका कोरोना का टेस्ट भी कराया गया था, जिसमें उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी लेकिन इसके बाद भी किसी भी अस्पताल में उन्हें भर्ती नहीं कराया गया और इस वजह से उनकी मौत हो गई.
  • मैं लाशों के ढेर पर चुनाव नहीं चाहता, NDTV से बोले तेजस्वी यादव
    बिहार (Bihar) विधानसभा चुनाव के मुद्दे पर राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा, ''मैं नहीं चाहता कि बूथ के बाद लोग सीधे श्मशान जाएं, मैं लाशों के ढेर पर चुनाव एकदम नहीं चाहता. लोकतंत्र में जब लोग नहीं रहेंगे तो तंत्र किस काम का. चुनाव के चलते लोगों के जीवन को खतरे में डालना गलत है.'' तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर हमला बोलते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को अगर बाढ़ से डर लग रहा है तो हवाई सर्वे ही कर लें.
  • बिहार के बेगूसराय में दर्दनाक सड़क हादसे में चार लोगों की मौत
    बिहार के बेगूसराय में हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गई. हादसे का शिकार हुए सभी लोग एक स्कॉर्पियो पर सवार होकर दही लेकर वापस लौट रहे थे. घटना लाखो थाना इलाके की है. आजाद नगर कासिमपुर निवासी कपिलदेव राय की मौत के बाद उनके श्राद्ध का भोज हो रहा था.  बीती देर रात लाखो थाना के सामने दिल दहला देने वाली घटना हुई. जब आज़ाद नगर कासिम पुर निवासी कपिलदेव राय के मौत के बाद उनका श्राद्ध का भोज हो रहा था. भोज में दही खत्म हो गया और परिजन अपने कुछ रिश्तेदार के साथ मुफसिल थाना के रजौरा से दही लेकर वापस हो रहे थे इसी दौरान तेज़ गति से स्कार्पियो के चालक पहले एन एच 31 पर बने रोड डिवाइडर से टकरा कर अपना संतुलन खो दिया और पलट गया.
  • बिहार में कोरोना टेस्ट‍िंग को लेकर नीतीश कुमार पर तेजस्वी का हमला, पूछे कई गंभीर सवाल
    बिहार में हर दिन विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) कोरोना और टेस्टिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को घेरते हैं. रविवार को तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि अगर एंटीज़ेन टेस्टिंग को अलग रखा जाये तो राज्य में मुश्किल से तीन हज़ार से अधिक टेस्टिंग नहीं हो रही है.
  • बिहार के बाढ़ प्रभावित चंपारण में NDRF की बोट पर महिला ने बच्ची को दिया जन्म
    NDRF बचाव दल और आशा के कार्यकर्ता के देखरेख में नाव पर एक बच्ची का जन्म कराया गया. इसके बाद, मां और नवजात बच्ची को एम्बुलेंस के द्वारा पास के PHC बंजरिया (मोतिहारी) में एडमिट करवाया गया जहां उनकी हालत अभी स्थिर है. 
  • सरकार में है अंधेरा या अंधेरे में है सरकार, कोरोना वायरस से क्या हार रहा है बिहार?
    बिहार में कोरोना वायरस को लेकर किए जा रहे सभी दावों की पोल खोलता हुए कई वीडियो सामने आए हैं. यह वही अस्पताल है जहां पर कुछ दिन पहले ही स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पीपीई किट पहनकर जायजा लेने गए थे. ये अस्पताल है पटना का एनएमसीएच. कोविड अस्पताल के एक वार्ड का यह नजारा है. इसको देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां राज्य में अफसरशाही ने सरकार को अंधेरे में रखा हुआ है और सीएम नीतीश कुमार गुस्साने और खीजने के अलावा कुछ नहीं कर पा रहे हैं. आपको बता दें कि इस अस्पताल की हालत की खबरें पहले भी कई बार आ चुकी हैं जिसको देखते हुए हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने यहां का दौरा कर सब कुछ ठीक होने का दावा किया था. 
  • कोरोना वायरस : बिहार के सीएम नीतीश कुमार को क्यों गुस्सा आया?
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को गुस्सा क्यों आया? शनिवार को कैबिनेट की बैठक के दौरान उन्होंने राज्य में टेस्टिंग कम होने के मुद्दे पर अपनी भड़ास राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत पर पूरे मंत्रिमंडल के सहयोगियों और अपने अधिकारियों के सामने निकाली है.  लेकिन नीतीश कुमार जिन्होंने पूरे कोरोना काल में सारी कमान अपने हाथ में ले रखी थी जो बिहार सरकार के प्रेस विज्ञप्ति से साबित भी होता है. लेकिन पटना हाईकोर्ट ने चार दिन के अंदर बिहार सरकार से कोविड के समय क्या-क्या इंतज़ाम किए गये हैं उससे सम्बंधित कई सारे सवाल कर दिए हैं. जिसके कारण बिहार सरकार में सबके पसीने छूटे हुए हैं. दिक्कत है कि अभी तक हर चीज़ में सब कुछ ठीक है का दावा करने वाली नीतीश कुमार की सरकार को सब लिखित में देना होगा. 
  • कंधे पर ऑक्सीजन सिलेंडर, ट्रे में मासूम, अस्पताल में गमले...ये केंद्रीय मंत्री का इलाका है
    पत्ति की फोटो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. आप फोटो में देख सकते हैं कि किस तरह से  सदर हॉस्पिटल के अंदर माता- पिता अपनी छोटी सी बच्ची की जिंदगी बचाने के लिए भागते हुए नजर आ रहे हैं. इस फोटो में देख सकते हैं कि पिता कंधे पर ऑक्सीजन का सिलेंडर लिये हुए है और मां बच्ची की जिंदगी बचाने कि लिए हाथ में ट्रे लिये हुए है.
  • बिहार में कोरोना वायरस: आगबबूला हुए CM नीतीश कुमार,स्वास्थ्य सचिव को हटाने की दी चेतावनी
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीन हफ़्ते बाद शनिवार को कैबिनेट बैठक के अलावा बाढ़ और कोरोना की समीक्षा बैठक में शामिल हुए. लेकिन कैबिनेट बैठक के दौरान नीतीश कुमार अपने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत पर आग बबूला दिखे और उन्हें हटाने तक की चेतावनी दे डाली.
  • बिहार : कोविड-19 से मरने वाले सरकारी कर्मचारियों के परिजन को ‘विशेष परिवार पेंशन’
    Bihar Coronavirus: बिहार कैबिनेट ने राज्य में ड्यूटी के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले सरकारी कर्मचारियों के परिजन को विशेष परिवार पेंशन देने के प्रस्ताव को शनिवार को मंजूरी दे दी. कैबिनेट सचिवालय के विशेष सचिव मिथिलेश कुमार सिंह द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, ड्यूटी के दौरान कोविड-19 से मरने वाले सरकारी कर्मचारियों के निकटतम परिजन को मौजूदा लाभ के अलावा अनुकंपा के आधार पर नौकरी दी जाएगी.
  • बिहार में कोविड-19 के 2803 नए मामले, मरने वालों की संख्या 232 हुई
    Bihar Coronavirus: बिहार में शनिवार की शाम को समाप्त पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 2803 नए मामले सामने आए हैं जबकि संक्रमण से 11 लोग की मौत हुई है. स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से अभी तक कुल 232 लोग की मौत हुई है.
  • बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ रहा, बाढ़ ने धारण किया विकराल रूप
    बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. शनिवार को भी राज्य में 2000 से ज्यादा नए संक्रमित सामने आए हैं. दूसरी ओर राज्य में बाढ़ ने भी विकराल रूप ले लिया है और 10 लाख से ज्यादा की आबादी इससे प्रभावित है. लेकिन पिछले कुछ समय से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कोई खबर नहीं है. विपक्ष और खासकर तेजस्वी यादव भी लगातार आरोप लगाते रहे हैं कि ऐसी गंभीर समस्या के समय भी मुख्यमंत्री अदृश्य हैं. 
«45678910»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com