NDTV Khabar
होम | बिहार

बिहार

  • Coronavirus: सिवान में क्वारेंटाइन सेंटर में संदिग्धों ने किया पथराव, तोड़फोड़ की
    Coronavirus: बिहार के सिवान के रघुनाथपुर थाना क्षेत्र में बने क्वारेंटाइन सेंटर में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के संदिग्धों ने जमकर हंगामा किया. उन्होंने सेंटर में ड्यूटी पर तैनात स्टॉफ पर पथराव किया और फर्नीचर तोड़ दिया. इससे सेंटर में काम कर रहे सरकारी कर्मचारी घायल हो गए. सेंटर में रखे गए संदिग्ध उत्पात करने के बाद भाग गए.
  • तेजस्वी यादव ने मोदी और नीतीश सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, पूछा- हमारी मांगें नजरअंदाज क्यों हो रहीं?
    आरजेडी प्रमुख तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार और बीजेपी पर निशाना साधते हुए सवाल पूछा कि देश में सबसे कम स्वास्थ्य सुरक्षा उपकरण बिहार को ही क्यों मिल रहे है? हमसे कहीं अधिक छोटे प्रदेश जहां कोरोना का इतना प्रकोप भी नहीं है उन प्रदेशों को बिहार से अधिक संख्या में सुरक्षा उपकरण क्यों मिल रहे है?
  • बिहार में कोरोनावायरस के अब तक 31 मामले आए, कुल 2,629 टेस्ट किए गए, 3 लोग हुए ठीक
    शुक्रवार तक कुल 2629 टेस्ट किए गए हैं, जिनमें कुल 31 कोरोना संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई है. वहीं, तीन लोगों इलाज के बाद ठीक हो गए हैं. इसके अलावा, 932 नमूने की जांच अभी बाकी है. 
  • Coronavirus: बिहार में एक और व्यक्ति में कोरोना पॉजिटिव मिला, मरीजों की संख्या 30 हुई
    Coronavirus : बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस संक्रमण का एक और मामला सामने आया है जिससे बिहार में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है. नया केस सिवान में मिला है. यहां एक 35 साल का व्यक्ति कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित मिला है. यह व्यक्ति 21 मार्च को बहरीन से लौटा था.
  • Coronavirus: तेजस्वी ने पीएम मोदी से कहा, बिहार की डबल इंजन सरकार को उसका वाजिब हक दें
    बिहार विधानसभा के नेता और आरजेडी के नेता तेजस्वी यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी से बिहार को कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण रोकने के लिए आवश्यक चिकित्सा और सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराने की मांग की है. तेजस्वी यादव ने कहा है कि ''आदरणीय प्रधानमंत्री जी, जनसंख्या के आधार पर बिहार तीसरा सबसे बड़ा प्रदेश है. आपसे विनम्र निवेदन है कि यहां स्वास्थ्य सुरक्षा उपकरणों की भारी कमी है. कृपया यहां की अस्पतालों की दयनीय स्थिति को देखते हुए बिहार की मांग को अविलंब स्वीकार किया जाए. हम काफी दिनों से निरंतर इसकी मांग कर रहे हैं.''
  • बिहारवासियों से तेजस्वी यादव ने की अपील - डॉक्टर भगवान का रूप, उन्हें पत्थर मारना, ईश्वर को मारने के बराबर
    कोरोनावायरस के चलते देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है और ऐसे में सभी प्रदेशों में कोई न कोई कोविड-19 के पॉजिटिव केस पाए जा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक बिहार में अभी तक कुल 24 मामले आए हैं, जबकि एक की मौत हो गई. देश के कई हिस्सों में इस दौरान कोरोनावायरस का इलाज करने वाले डॉक्टरों के खिलाफ बदसलूकी के वीडियो और मामले आ रहे हैं. ऐसे में इसी को गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के लोगों से अपील की
  • 5 अप्रैल को घर की लाइट बुझाकर बाहर प्रकाश करने की पीएम मोदी ने की अपील, तो RJD ने पूछे 3 अहम सवाल
    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने शुक्रवार सुबह प्रधानमंत्री के भाषण पर निराशा जतायी है. राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के भाषण ने बहुत निराश किया है. इस भाषण में ठोस कुछ भी नहीं था. शब्दों का आडंबर  रचने में हमारे प्रधानमंत्री जी को महारत हासिल है. आज के भाषण में  प्रधानमंत्री जी ने  उसी का प्रदर्शन किया. कहा जा सकता है  कि देश ने  आज  प्रधानमंत्री जी का  भाषण नहीं बल्कि  उनका  प्रलाप  सुना.
  • Coronavirus: नीतीश कुमार की इस बात पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- आपके मुंह में घी शक्कर
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने बृहस्पतिवार को आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्रियों से बात की. उन्होंने कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए मौजूदा चुनौतियों का विस्तार से उल्लेख किया. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने भी अपने संबोधन में अपनी कई मांगें रखीं. उन्होंने यह आशा भी  व्यक्त की कि हम इस वायरस से निपटने में कामयाब होंगे और आख़िरकार जीत हमारी होगी.
  • Coronavirus: बिहार ने मांगे थे पांच लाख PPE किट, मिले मात्र चार हजार; नीतीश ने पीएम मोदी से मदद मांगी
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से निपटने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी से मदद मांगी. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने पांच लाख पीपीई किट की मांग की है जबकि उसे मात्र चार हजार किट ही मुहैया कराई गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को देश के सभी मुख्यमंत्रियों से विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रूबरू हुए. हालांकि इससे पहले भी कोरोना वायरस के मुद्दे पर उन्होंने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की थी लेकिन उसमें मात्र आठ मुख्यमंत्रियों को ही बोलने का मौका मिला था जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल नहीं थे. 
  • Coronavirus: बिहार में तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों की खोज की तो 70 और विदेशी प्रचारक मिल गए
    Coronavirus: बिहार में तब्लीगी जमात और उसके मरकज़ में शामिल लोगों की खोज करते-करते पिछले 36 घंटों में उन 70 विदेशी प्रचारकों का पता चला है जो महीनों से बिहार में रह रहे थे. इनमें राजधानी पटना में 31 लोग मिले जिसमें से किर्गिस्तान के 16, कजाकिस्तान का एक और नेपाल के 14 धर्म प्रचारक मिले. इसके अलावा बक्सर में 11 लोग मिले जिसमें से सात इंडोनेशिया के और चार मलेशिया के धर्म प्रचारक हैं. इसके अलावा किशनगंज में 11 और अररिया में नौ धर्म प्रचारक मिले हैं जो कि इंडोनेशिया, मलेशिया और बांग्लादेश के हैं. समस्तीपुर में भी आठ बांग्लादेशी धर्म प्रचारक मिले. इनमें से अधिकांश का कोरोना वायरस टेस्ट अभी तक निगेटिव आया है, लेकिन उन्हें क्वारंटाइन कर रखा गया है. राज्य सरकार को इतनी बड़ी संख्या में धर्म प्रचारकों के राज्य में होने का अंदाज़ा नहीं था.
  • Coronavirus: बिहार में तीन दिन में तीन हमले, डीजीपी ने शांति और संयम की अपील की
    बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने सभी लोगों से लॉकडाउन के समय संयम बरतना और सहयोग करने की अपील की है. पांडेय ने पिछले दो-तीन दिनों के दौरान राज्य के तीन ज़िलों में अलग-अलग घटनाओं में पुलिस बल और स्वास्थ्य कर्मियों पर हमले के बाद बृहस्पतिवार को ये अपील जारी की.
  • Coronavirus: तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई क्यों दी?
    Coronavirus: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बधाई दी है. तेजस्वी ने अपने ट्वीट में बृहस्पतिवार को कहा कि मैं आदरणीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी को धन्यवाद देता हूं कि आपने अंततः 18वें दिन बिहार को संबोधित किया जबकि इसी अवधि में अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री अपने-अपने राज्य वासियों को कोरोना को लेकर कई बार संबोधित कर चुके हैं.
  • तबलीगी जमात के लोगों को ढूंढ रही बिहार पुलिस, जांच में खुलासा- कई जगहों पर रहे थे 70 उपदेशक
    पिछले दो दिनों से बिहार समेत कई राज्यों में कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को तलाशा जा रहा है. बिहार पुलिस ने जांच में पाया है कि 70 लोगों में ज्यादातर लोग विदेश (किर्गीस्तान, इंडोनेशिया समेत कई देश) में रहने वाले हैं और वह बिहार के अलग-अलग हिस्सों में दो से तीन महीनों तक रहे थे. यह भी पता चला है कि इनमें से ज्यादातर लोगों का तबलीगी जमात से कोई लेना-देना नहीं है.
  • Coronavirus: बिहार के समस्तीपुर में संदिग्ध हिरासत में, जांच के लिए सैंपल लिया
    Coronavirus: समस्तीपुर के धर्मपुर से तबलीगी जमाती विदेशी सहित राज्य के लगभग एक दर्जन लोगों के कोरोना वायरस संक्रमित होने का संदेह है. पुलिस ने जांच के लिए एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. उसका सैंपल जांच के लिए लिया गया है. बताया गया है कि यह सभी बांग्लादेशी झारखंड व यूपी के हैं जो तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं. वे समस्तीपुर में कई दिनों से रह रहे थे. 
  • बिहार नें कोरोनावायरस संक्रमण के अबतक 23 मामले, 1 की हो चुकी है मौत
    Bihar Coronavirus Update: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि राज्य में कोरोनावायरस के अबतक 23 मामले सामने आ चुके हैं और एक शख्स की जान जा चुकी है. 
  • बिहार : कोरोना वायरस का मामला सामने आने के बाद गोपालगंज का बेदुटोला गांव सील
    बिहार के गोपालगंज में कोरोना वायरस (Coronavirus) का एक मामला पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने थावे के बेदुटोला गांव को अगले 14 दिनों के लिए सील कर दिया है. इस गांव के सभी लोगों का प्रत्येक दिन मेडिकल चेकअप किया जाएगा. विदेश से आए सभी लोगों की कई बार मेडिकल जांच की गई है. सरकार ने विदेश से आए सभी लोगों की लगातार जांच करने का आदेश दिया था. इसको लगातार फॉलो किया जा रहा है. 
  • Covid-19: बिहार में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले बढ़ कर 16 हुए
    पटना निवासी एक महिला, जो 21 मार्च को अस्पताल में भर्ती हुई थीं उन्हें सोमवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. उन्होंने बताया कि पटना एम्स में आब्ज़र्वेशन में वर्तमान में रखे गए छह अन्य मरीजों की भी रिर्पोट निगेटिव आयी है, जिनमें से तीन को आज तथा तीन अन्य को अगले दो दिनों के भीतर छुट्टी दे दी जाएगी.
  • PM नरेंद्र मोदी से तेजस्वी यादव की अपील, 'हाथ जोड़कर प्रार्थना है, 12 करोड़ बिहारियों को बचा लीजिए'
    कोरोना वायरस: तेजस्वी यादव ने जिस वीडियो को शेयर किया है, उसमें चार महिला डॉक्टर नजर आ रही हैं. एक महिला डॉक्टर कहती हैं, 'हम बिहार के एक जाने-माने मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स हैं. हमने जब अस्पताल प्रशासन से बचाव से संबंधित पीपी किट मांगी तो हमें नहीं दी गई. हमारे पास इस लड़ाई में लड़ने के लिए हथियार ही नहीं हैं.' एक अन्य डॉक्टर कहती हैं, 'सर हम लोग ऐसे सैनिक हैं जो इस वॉर में बिना हथियार के लड़ रहे हैं. हमें आपकी सहानुभूति से ज्यादा आपकी मदद की जरूरत है. सर प्लीज हमें पीपी किट प्रोवाइड करें.'
  • कोरोनावायरस : बिहार के बाहर फंसे और राज्य के लोगों के लिए नीतीश सरकार ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर
    कोरोनावायरस से संबंधित जानकारी और मदद के लिए बिहार सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं.  ये नंबर जिलों के हिसाब से हैं साथ ही बिहार के बाहर फंसे लोगों के लिए अलग नंबर दिए गए हैं. साथ ही इस रोग से बचाव के लिए एक एडवाइजरी भी अलग से जारी की गई है.
  • लॉकडाउन पर बिहार के मंत्री ने उठाए सवाल, बोले- नाकाम हुआ लॉकडाउन, योगी और AAP सरकार जिम्मेदार
    नीतीश कुमार सरकार में मंत्री संजय झा ने बेहद कड़े शब्दों में साफ-साफ कहा है कि कोरोनावायरस से लड़ने के लिए लागू किया गया लॉकडाउन नाकाम हो चुका है.
12345»

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com