NDTV Khabar
होम | बिहार

बिहार

  • बिहार: अपराधी को सियालदह ले जा रही ट्रेन पर बदमाशों का हमला, अंधाधुंध फायरिंग में गार्ड घायल
    उपासना एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही मोकामा जंक्शन से खुली तो ट्रेन के सबसे पिछली बॉगी में कई बदमाश भी चढ़ गए, जिसमें अपराधी कुणाल शर्मा को ले जाया जा रहा था. बदमाशों ने ट्रेल खुलते ही कुणाल शर्मा पर तीन राउंड फायरिंग कर दी और टलती ट्रेन से उतर कर फरार हो गए.
  • तेजस्वी यादव ने बिहार में अवैध शराब के कारोबार का आरोप लगाया
    हाल ही में सीतामढ़ी जिले में शराब तस्करों के साथ मुठभेड़ में एक अवर निरीक्षक की मौत का जिक्र करते हुए तेजस्वी ने कहा, “सीतामढ़ी में क्या हुआ, यह हम सभी को पता है. यहां तो ऐसी स्थिति बनी हुई है कि किसी की भी हत्या हो जाती है. पहले सुनते थे कि अपराधी का एनकाउंटर होता है, पर अब यहां दारोगा जी का एनकाउंटर हो रहा है. इससे शराबबंदी की कलई खुल गयी पर सरकार जरा भी गंभीर नहीं है.” उन्होंने कहा, “यहां पुलिस की जीप चलती कम, धुआं अधिक फेंकती है और अपराधी स्कार्पियो वाहन से एके-47 के साथ घूमते हैं और यहां सम्मान के लिए पुलिस जब राइफल से फायरिंग करती है तो उससे गोली ही नहीं निकलती है.”
  • बिहार विधानसभा के बजट सत्र में दो बातों पर हो रही सबसे ज्‍यादा चर्चा...
    विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने सीएम पर निशाना साधने में कोई कसर नहीं छोड़ी.सबसे ख़ास बात यह थी कि सत्‍ता पक्ष के लोग भी उनके भाषण को ध्यानपूर्वक सुन रहे थे. तेजस्वी ने अख़बार की क्लिपिंग लहराते हुए भाजपा के मंत्रियों को कहा कि देखिए आप लोगों की संख्या भले मंत्रिमंडल में अधिक हो, लेकिन बजट के आवंटन में नीतीश और उनके मंत्रियों के पास आपसे दुगुनी राशि है.
  • बिहार: दो वाहनों की टक्कर में चार छात्राओं की मौत, भीड़ ने बस में आग लगाई
    बिहार के बेगूसराय और समस्तीपुर जिले की सीमा से सटे जीरो माईल के समीप मंगलवार देर शाम एक बस और एक बोलेरो में टक्कर हो गई. इस दुर्घटना में बोलेरो पर सवार चार छात्राओं की मौत हो गयी जबकि छह अन्य छात्र जख्मी हो गए. बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार ने राजकीय राजमार्ग संख्या-55 पर हुए इस हादसे के बारे में बताया कि इस दुर्घटना को लेकर आक्रोशित लोगों ने बस में आग लगा दी.
  • नीतीश कुमार को क्यों सफ़ाई देनी पड़ी कि वो किसी को धमकाते नहीं हैं
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) आजकल अपने भाषण के दौरान टोका-टोकी पसंद नहीं करते और कभी-कभी तो अपने भाषण में शालीनता के पर्याय माने जाने वाले नीतीश कुमार आजकल जैसे आग बबूला होते हैं कि अब उनको खुद सफाई देनी पड़ती हैं.
  • VIDEO: जब बिहार के CM नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव से पूछा, 'हम गोद नहीं उठाए हैं..'
    नीतीश ने तेजस्वी यादव और अन्य विपक्ष के सदस्य के भाषण में आलोचना का जवाब भी विस्तार से दिया. कोरोना काल में अपने सरकार और ख़ासकर अपने सभी पार्टी के सदस्य और परिवार के लोगों के पटना AIIMS में इलाज पर नीतीश ने कहा कि वो कोई विदेश का संस्थान नहीं हैं और वहाँ बेहतर इलाज की व्यवस्था थी इसलिए लोग उसको प्राथमिकता दे रहे थे.
  • तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से आखिर क्यों कहा, मुझे गिरफ़्तार कीजिए?
    बिहार विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस हुई. विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अपने भाषण के दौरान सदन में मौजूद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को चुनौती दी कि अगर विपक्ष अफ़वाह फैला रहा है तो आप मुझे गिरफ़्तार कीजिए.
  • बिहार : कटिहार में भीषण सड़क हादसा, छह की मौत, तीन घायल गंभीर
    बिहार के कटिहार में हुए भीषण सड़क हादसे में 6 लोगों की जान चली गई है. कटिहार के कुर्सेला थाना क्षेत्र के NH 31 के पास सड़क हादसे (Road Accident in Kursela) में जहां 6 लोगों की जान चली गई है वहीं तीन घायल बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक यब घटना कुर्सेला पुल (kursela bridge) पर हुई है. सभी मृतक समस्तीपुर जिले के रोसरा के रहने वाले बताए जा रहे हैं, जोकि फुलवरिया में शादी के लिए एक लड़के को देखने आए थे.
  • पत्रकारों के ख़िलाफ़ FIR पर नीतीश कुमार ने कहा, ये बात सही नहीं है, फिर भी हम...
    तेजस्वी यादव ने कहा था कि बिहार में पत्रकारों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर उनको काम करने से रोकने की कोशिश हो रही है. लोकतंत्र की हत्या कराई जा रही है. पत्रकार और मीडिया समूह को लोकतंत्र का चौथा स्तंभ माना जाता है.
  • किसान आंदोलन : ट्रैक्टर चलाकर विधानसभा पहुंचे तेजस्वी, बोले- अन्नदाताओं की नहीं सुन रही सरकार
    तेजस्वी यादव किसान आंदोलन के समर्थन में ट्रैक्टर चलाकर विधानसभा पहुंचे. तेजस्वी ने कहा कि सरकार किसानों की नहीं सुन रही है. यह सरकार के तानाशाही रवैये को दर्शाता है. ये सरकार किसान विरोधी है. ईंधन की कीमत बढ़ना किसानों पर हमला. सरकार को किसानों की बात सुननी चाहिए. उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल के दाम भी बढ़ रहे हैं, लेकिन सरकार ने उस पर भी चुप्पी साध ली है.
  • नीतीश सरकार ने भी अब पत्रकारों के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज करायी...
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोशल मीडिया पर अपनी सरकार के बारे में पॉज़िटिव ख़बरें देखना चाहते हैं. और ग़लत भ्रामक ख़बर पर उन्होंने अपने इस बार के टर्म में कार्रवाई करने की हरी झंडी दे दी थी जिसके तहत विधिवत आदेश भी जारी हुआ. इसपर उनकी काफ़ी आलोचना भी हुई. लेकिन अब प्रश्न पत्र लीक के कारण चर्चा में रहने वाले बिहार शिक्षा बोर्ड ने पत्रकार और उनके ट्वीट को रिट्वीट करने वाले शख़्स के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज कराया है.
  • बिहार के मुजफ्फरपुर में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत
    पीड़ित परिवार के एक सदस्य खेलावन मांझी ने शनिवार को बताया कि कटरा थाना क्षेत्र के दरगाह गांव में शराब पीने के बाद लोगों की मौत हो गई. भाजपा विधायक सहित कई राजनीतिक नेताओं ने भी मांझी के दावे का समर्थन किया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने इस बात की पुष्टि की कि गांव में पांच लोगों की मौत हो गई है लेकिन उन्होंने इस बात से इनकार किया है कि मौत जहरीली शराब पीने की वजह से हुई है.
  • नीति आयोग की बैठक में नीतीश कुमार ने ‘एक राष्ट्र, एक बिजली दर’ की नीति की वकालत की
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शनिवार को बिजली के लिए "एक राष्ट्र, एक दर" (One Nation One Electricity Rate) की नीति की वकालत करते हुए कहा कि इससे बिहार जैसे राज्यों को लाभ मिलेगा जिन्हें कई अन्य राज्यों की तुलना में अधिक दर पर बिजली मिलती है.
  • बिहार बोर्ड 10वीं क्लास का सोशल साइंस का पेपर लीक, 8 मार्च को ली जाएगी दोबारा परीक्षा
    पेपर के लीक होने के बाद BSEB ने सामाजिक विज्ञान की प्रथम पाली की परीक्षा को कैंसिल कर दिया. यह परीक्षा अब 8 मार्च को होगी.सामाजिक विज्ञान के प्रथम पाली में 8 लाख 46 हजार 504 परीक्षार्थी शामिल हुए थे. अब इनकी परीक्षा 8 मार्च को दोबारा ली जाएगी.
  • पेट्रोल की कीमतों पर बिहार के मंत्री का 'अजीब' बयान, कहा-आम लोग गाड़ी से नहीं, बस-ट्रेन से चलते हैं
    यह पूछने पर कि ईंधन की कीमत बढ़ने से मालभाड़ा महंगा हो जाता है और महंगाई के कारण जनता त्राहिमाम कर रही है, नारायण प्रसाद ने कहा कि त्राहिमाम जनता नहीं मंत्री कर रहे हैं. वैसे उन्‍होंने माना कि महंगाई से आम जनता पर आंशिक तौर पर असर परता है लेकिन कहा कि जनता को आदत हो जाती है. 
  • तेजस्वी यादव ने आंदोलन में मृत किसानों के लिए मौन रखने का प्रस्ताव रखा,अनदेखी से हुए आहत
    तेजस्वी का कहना है कि वह इस बात से बेहद आहत हैं कि ने शोक संवेदना व्यक्त करने का यह प्रस्ताव रखने की बात स्वीकार नहीं की गई.किसान विरोधी एनडीए सरकार के पास शोक संदेश पढ़कर दो मिनट का मौन रखने का समय भी नहीं है. 
  • RJD अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की ज़मानत याचिका झारखंड हाईकोर्ट में खारिज
    झारखंड हाईकोर्ट (Jharkhand High Court) ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की जमानत याचिका खारिज कर दी है. 12 फरवरी को चारा घोटाले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव की जमानत अर्जी पर सुनवाई टाल दी गई थी. अगली तारीख 19 फरवरी तय की गई. आज (शुक्रवार) इस मामले में सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने लालू यादव की जमानत याचिका खारिज कर दी.
  • बिहार विधानमंडल का बजट सत्र हंगामेदार रहने के आसार, अलग-अलग अंदाज में पहुंचे विपक्षी MLA
    कोरोना वायरस जांच में हुए कथित फर्जीवाड़े, किसानों की हालत, प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति और ईंधन की बढ़ती कीमतों के अलावा अन्य मुद्दों को लेकर बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान विपक्ष की सरकार को घेरने की तैयारी के मद्देनजर इस सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं.
  • बिहार विधानमंडल का बजट सत्र आज से, तारकिशोर प्रसाद अपना पहला बजट पेश करेंगे
    बिहार विधानमंडल (Bihar Assembly) का एक महीने चलने वाला बजट सत्र (Budget Session) शुक्रवार को शुरू होगा और इस दौरान राज्य के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) अपना पहला बजट पेश करेंगे. प्रसाद ने सुशील कुमार मोदी की जगह ली है और पूर्व उपमुख्यमंत्री की तरह वह वित्त मंत्रालय का भी प्रभार संभाल रहे हैं. राज्यपाल फागू चौहान शुक्रवार को बिहार विधानसभा और विधान परिषद के संयुक्त सत्र को संबोधित करेंगे, जिसके तुरंत बाद प्रसाद राज्य का आर्थिक सर्वेक्षण पेश करेंगे. राज्य का बजट (2020-21) सोमवार को पेश किया जाएगा.
  • बिहार: नीतीश कुमार ने कन्हैया की अपने एक सहयोगी के साथ भेंट को लेकर शुरू अटकलों को यह कहकर दिया विराम..
    नीतीश कुमार ने कहा, ‘‘आप तो जानते हैं कि मेरे पास मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी है ऐसे में किसी भी दल के चाहे वह विधायक, पार्षद या सांसद हों मिल सकते हैं. जो भी मिलने आते हैं उन्हें हम समय देते हैं. वह आए थे अपने क्षेत्र की बात को लेकर इसके अलावा कोई बात नहीं.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com