NDTV Khabar
होम | अहमदाबाद

अहमदाबाद

  • पीएम मोदी कल 3 कोविड वैक्सीन केंद्रों का दौरा करेंगे, अहमदाबाद के बाद पुणे-हैदराबाद का दौरा
    मोदी अहमदाबाद के बाद पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हैदराबाद में भारत बायोटेक के केंद्र भी जाने के आसार हैं. भारत बायोटेक स्वदेशी वैक्सीन कोवैक्सीन के विकास पर कार्य कर रही है.
  • गुजरात : पिता ने बेटी से बलात्कार के आरोपी की पीट-पीटकर हत्या की
    पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘कथित अपराध से नाराज बच्ची के पिता ने आरोपी की लाठी-डंडों से पिटाई की और फिर उसकी अस्पताल में मौत हो गयी. लड़की के पिता के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है और उसे शनिवार को गिरफ्तार किया गया.’’
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का दूसरा दिन, जानिए पूरा शेड्यूल
    ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ के पास स्थित एक खास स्टोर ‘एकता मॉल’ का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री ने जम्मू कश्मीर और पूर्वोत्तर के पारंपरिक हस्तशिल्प उत्पादों को बेचने के लिए बने स्टॉल के पास कुछ समय गुजारा. यहां पर पर्यटक एक छत के नीचे अलग-अलग राज्यों से संबंधित हथकरघा और हस्तशिल्प उत्पादों की खरीदारी कर सकते हैं. ‘
  • राघवन ने कहा, ‘‘संजीव भट्ट सहित कई अन्य लोगों ने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री ने 28 फरवरी 2002 को देर रात आधिकारिक बैठक में मौजूद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया जाए कि यदि हिंदू भावनाएं उमड़ती हों तो वे हस्तक्षेप नहीं करें. एक बार फिर इस आरोप की पुष्टि के लिए कोई तथ्य नहीं था.’’ राघवन ने 2008 की शुरुआत में एसआईटी के प्रमुख का पदभार संभाला और 30 अप्रैल, 2017 तक नौ साल तक इस पद पर रहे.
  • कोरोना महामारी के चलते काम हुआ बंद, कर्मचारियों की मदद के लिए टूर ऑपरेटर ने खोला गुजराती स्नैक्स स्टोर
    अजय मोदी ने कहा, 'महामारी एक दिन खत्म हो जाएगी और हम वापस अपना पुराना बिजनेस शुरू कर देंगे. लेकिन मेरी फैमिली गुजराती स्नैक्स के इस बिजनेस का जारी रखेगी.'
  • अहमदाबाद हादसा: PM ने आर्थिक सहायता का किया ऐलान, सीएम ने 3 दिन में रिपोर्ट मांगी
    इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए अपने ट्वीट में शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की. इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने बताया कि उन्होंने इस घटना को लेकर गुजरात के सीएम विजय रूपाणी और अहमदाबाद के मेयर से बात की है. पीएम ने आश्वासन दिया प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है. 
  • अहमदाबाद : Covid-19 अस्पताल के ICU में आग लगने से 8 मरीजों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख
    अधिकारी ने बताया कि अहमदाबाद में नवरंगपुर इलाके के श्रेय अस्पताल में गुरुवार  तड़के आग लग गई. उन्होंने बताया कि अस्पताल में कोविड-19 के करीब 40 अन्य मरीजों को बचा लिया गया और उन्हें शहर के एक अन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
  • गुजरात में जनता को कांग्रेस से जोड़ना मुश्किल काम जरूर, लेकिन नामुमकिन नहीं: हार्दिक पटेल
    पटेल ने कहा, ‘‘जिस तरह मैं सामाजिक आंदोलन में 6000 गांवों में गया था, उसी प्रकार फिर से गांवों में जाऊंगा और लोगों को जोड़ूंगा. हम सिर्फ विरोध की राजनीति नहीं करेंगे, समस्या के समाधान की राजनीति भी करेंगे.’’ अपने खिलाफ चल रहे मामलों के बारे में पूछे जाने पर पटेल ने दावा किया कि भाजपा ने झूठा मुकदमा चलवाकर उन्हें फंसवा दिया.
  • रेप के आरोपी से 20 लाख रिश्वत लेने के आरोप में महिला सब-इंस्पेक्टर गिरफ्तार
    अधिकारी ने कहा कि जडेजा को शुक्रवार को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया. लोक अभियोजक सुधीर ब्रह्मभट्ट के अनुसार, जडेजा को शनिवार को एक सत्र  अदालत में पेश किया गया जहां पुलिस ने उनकी सात दिन की हिरासत मांगी. हालांकि अदालत ने उन्हें आगे की जांच के लिये तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया.
  • 50 लाख ठगी करने के आरोप में 23 साल का शख्स गिरफ्तार, हॉलीवुड फिल्म देखकर सूझा ठगी का तरीका
    फर्जी दस्तावेजों और पहचान पत्रों की वजह से पुलिस उसका पता नहीं लगा पाती थी. व्यापक जांच के बाद अपराध शाखा के अधिकारियों को राजस्थान के उदयपुर में उसके घर का पता चला. विज्ञप्ति में बताया गया है कि उस पर नजर रखी गई और अहमदाबाद में नौकरी के लिए साक्षात्कार देने आए जय सोनी को गिरफ्तार कर लिया गया. उसके पिता को 2003 में वाहन चोरी के मामले में शहर की पुलिस ने गिरफ्तार किया था.
  • गुजरात में कोरोना वायरस के मामले 27,000 से अधिक, मृतकों की संख्या 1,664 हुई
    अहमदाबाद में मृतकों की संख्या 1,332 तक पहुंच गई. राज्य में रविवार को संक्रमण से ठीक हुए 655 लोगों में से 427 अहमदाबाद के हैं, जबकि सूरत में 131 और वडोदरा में 40 मरीज ठीक हुए हैं. अहमदाबाद जिले में ठीक हुए लोगों की संख्या 13,612 हो गई है. गुजरात में संक्रमण के कारण हुई कुल 1,664 मौतों में से 1,332 मौतें अहमदाबाद जिले में हुई हैं.
  • गुजरात में कोविड-19 के 498 नये मामले, 29 और संक्रमितों की हुई मौत
    स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि नये मामलों के साथ अहमदाबाद में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13,968 हो गई है. वहीं, सूरत और वडोदरा में क्रमश: 2,033 और 1,258 मामले आ चुके हैं.विज्ञप्ति के मुताबिक अहमदाबाद शहर में अबतक 994 लोगों की मौत कोविड-19 की वजह से हो चुकी है. वहीं सूरत में 25 और वडोदरा में 23 लोग इस महामारी में अपनी जान गंवा चुके हैं.राज्य के 17 जिले जहां पर कोविड-19 के नये मामले सामने आए हैं. इनमें गांधीनगर के 20, राजकोट के आठ और वलसाड के सात मामले शामिल हैं.
  • राज्यसभा चुनाव: 3 इस्तीफों के बाद कांग्रेस ने विधायकों को रिसॉर्ट में रहने भेजा
    इससे पहले कांग्रेस ने मार्च में अपने विधायकों को जयपुर के एक रिसॉर्ट में भेजा था. तब 26 मार्च को प्रस्तावित राज्यसभा चुनावों से पहले उसके पांच विधायकों ने इस्तीफा दे दिया था. हालांकि तब कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के चलते चुनाव टल गये थे. कांग्रेस सदस्यों की संख्या घटकर 65 हो जाने के बाद पार्टी को दो राज्यसभा सीटें जीतने में मुश्किल आ सकती है जिनके लिए उसने वरिष्ठ नेता भरत सिंह सोलंकी और शक्तिसिंह गोहिल को उतारा है.
  • अहमदाबाद के हैम रेडियो ऑपरेटर को SpaceX एस्ट्रोनॉट्स से मिले संकेत
    भारत अपने पहले मानवयुक्त अंतरिक्ष अभियान "गगनयान" के लिए भी जमीन तैयार कर रहा है. 10,000-करोड़ की महत्वाकांक्षी परियोजना भारत की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के वर्ष 2022 में शुरू होने की उम्मीद है. मिशन के लिए संभावित उम्मीदवारों के रूप में चयनित चार भारतीय वायु सेना के लड़ाकू पायलटों का अभी मॉस्को में प्रशिक्षण चल रहा है.
  • एनसीपी नेता ने किया सवाल- क्या गांधी के सत्य और अहिंसा के संदेश को हजम नहीं कर सकते ट्रंप?
    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की भारत यात्रा को लेकर नित नए विवाद सामने आ रहे हैं. ट्रंप के साबरमती आश्रम (Sabarmati Ashram) जाने का कार्यक्रम तय नहीं है. इसको लेकर गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और एनसीपी के नेता ने बीजेपी पर हमला किया है. गुजरात के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता शंकरसिंह वाघेला (Shankersinh Vaghela) ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान उनके 24 फरवरी को अहमदाबाद में साबरमती आश्रम जाने के मामले में अनिश्चितता को लेकर सवाल उठाया है. उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार और गुजरात की भाजपा सरकार पर मोटेरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले "नमस्ते ट्रम्प" कार्यक्रम को लेकर ‘‘झूठ का पुलिंदा खड़ा करने’’ का आरोप लगाया.
  • झुग्गियों पर न पड़ जाए डोनाल्ड ट्रंप की नजर! अहमदाबाद में चल रहीं तैयारियां
    अहमदाबाद नगर निगम इंदिरा ब्रिज से सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट को जोड़ने वाली रोड के किनारे बसी झुग्गी-झोपड़ियों के आगे दीवार बना रही है. बताया जा रहा है कि यह दीवार इसलिए बनाई जा रही है कि ताकि भारत दौरे पर आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ये झुग्गी-झोपड़ियां न दिखें. अपने दो दिनों के भारत दौरे के दौरान ट्रंप अहमदबाद भी जाएंगे. वहीं, अहमदाबाद नगर निगम की मेयर बिजल पटेल का कहना है कि, 'मैंने नहीं देखा. मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है.'
  • गुजरात : अहमदाबाद में कपड़ा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, चार लोगों की मौत
    गुजरात में एक कपड़ा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई जिससे कम से कम चार लोगों की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक यह घटना अहमदाबाद के नारोल इलाके में शनिवार की शाम को हुई. फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि फैक्ट्री में शाम को करीब 6 बजे आग लगी. भीषण आग पर करीब चार घंटे में काबू पाया जा सका.
  • CAA पर पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देने के लिए लिखे गए 5.5 लाख पत्र
    केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद के निवासियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे गए उन 5.5 लाख पत्रों को प्रदर्शित किया जिसमें संशोधित नागरिकता कानून के लिए उन्हें धन्यवाद दिया गया है. इन पत्रों को उस मंच पर रखा गया था जिससे शाह बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे. इन पत्रों को ‘सीएए’ शब्दों का आकार देते हुए रखा गया था.
  • बिना नंबर की सुपर कार चलाना पड़ा बहुत महंगा, सामान्य लक्जरी कार की कीमत के बराबर जुर्माना
    अहमदाबाद में बिना नंबर की सुपर कार चलाना एक व्यक्ति को बहुत महंगा पड़ा. उसे इस लापरवाही के ऐवज में इतना जुर्माना चुकाना पड़ा जितनी राशि से एक सामान्य लक्जरी कार खरीदी जा सकती थी. अहमदाबाद में पुलिस को 27 नवंबर को एक पोर्श 911 सुपरकार सड़क पर फर्राटे भरती हुई नजर आई. दो करोड़ से अधिक कीमत की इस कार में नंबरप्लेट नहीं थी. पुलिस ने कार चालक को धरदबोचा और उसकी सुपरकार जब्त कर ली. उस पर 9.8 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया.
  • वोटिंग के बाद पीएम नरेंद्र मोदी का रोड शो, चुनाव आयोग ने रिपोर्ट मांगी
    गुजरात के अहमदाबाद में वोटिंग के बाद रोडशो को लेकर विपक्षी नेताओं के विरोध दर्ज कराने के बाद चुनाव आयोग ने आज शाम कहा कि उसने गुजरात के मुख्य चुनाव अधिकारी से गुजरात के अहमदाबाद में पीएम नरेंद्र मोदी के मिनी रोड शो की रिपोर्ट मांगी है.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com