अहमदाबाद सीरियल धमाके : बम में इलेक्ट्रॉनिक चिप्स फिट करने का आरोपी गिरफ्तार

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच को मिली सफलता, केरल निवासी शोएब पोट्टनिकल को विदेश से लौटन पर गिरफ्तार किया गया

अहमदाबाद सीरियल धमाके : बम में इलेक्ट्रॉनिक चिप्स फिट करने का आरोपी गिरफ्तार

अहमदाबाद सीरियल धमाकों के मामले में पकड़ा गया आरोपी शोएब पोट्टनिकल.

खास बातें

  • 26 जुलाई 2008 को अहमदाबाद हुए थे सीरियल ब्लास्ट
  • करीब 17 धमाकों में 58 लोग मारे गए थे, सैकड़ों घायल हुए थे
  • सीरियल बम धमाकों के तुरंत बाद विदेश भाग गया था शोएब
अहमदाबाद:

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच शोएब पोट्टनिकल को केरल से गिरफ्तार करके अहमदाबाद लाई है. उस पर 26 जुलाई 2008 को हुए अहमदाबाद सीरियल ब्लास्ट में उपयोग किए गए बम में चिप्स फिट करने का आरोप है. उस दिन करीब 17 धमाकों में 58 लोग मारे गए थे और 200 से ज्यादा घायल हुए थे. शोएब पोट्टनिकल केरल के मल्लापुरम का रहने वाला है. उसे अहमदाबाद लाकर कोर्ट में पेश किया गया. उसकी 30 दिन की रिमांड की मांग की गई.

शोएब धमाकों के तुरंत बाद विदेश भाग गया था. वह धमाकों के षड्यंत्र के प्रमुख आरोपी रियाज़ भटकल का करीबी रहा है. इस मामले में कुल 97 आरोपियों में से 79 गिरफ्तार हो चुके हैं. शोएब के बारे में क्राइम ब्रांच को दो दिन पहले जानकारी मिली थी कि वह विदेश से केरल आने वाला है. आखिरकार उसे पकड़ लिया गया. आरोपियों से उसके गहरे रिश्ते थे इसलिए उनसे मिली जानकारी पर उसके इन धमाकों में शामिल होने के सुबूत पुलिस को मिले थे. शोएब ने पकड़े गए एक अन्य आरोपी पीटी सइयुद्दीन से ये चिप्स लिए थे और बम में फिट किए थे.

इन धमाकों के मामले में अब भी करीब डेढ़ दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. उनकी तलाश जारी है. कोर्ट में इन मामलों को अभी भी अंजाम तक पहुंचाना बाकी है ताकि धमाकों में मारे गए लोगों के परिवारों को न्याय मिल सके.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com