अहमदाबाद : बंद हो चुके हजार और 500 के नोटों के 50 लाख रुपये जब्त, दो गिरफ्तार

अहमदाबाद शहर के बाहरी हिस्से सनाथल सर्किल पर कार में से दो बाक्स लेकर उतरे आरोपियों को पुलिस ने धरदबोचा

अहमदाबाद : बंद हो चुके हजार और 500 के नोटों के 50 लाख रुपये जब्त, दो गिरफ्तार

अहमदाबाद में ग्रामीण पुलिस ने 50 लाख रुपये के पुराने नोट जब्त किए हैं.

खास बातें

  • गुजरात में पुराने नोटों को गैरकानूनी रूप से बदलवाने का कारोबार
  • आरोपी शांतिभाई चूड़ासामा और हबीब समा अहमदाबाद के निवासी
  • जांच का विषय- पैसा कहां से लाए और कैसे, किससे बदलवाने वाले थे?
अहमदाबाद:

अहमदाबाद में फिर एक बार 500 और 1000 के पुराने नोटों के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उनके पास से करीब 50 लाख रुपये के पुराने नोट जब्त किए गए हैं. पुलिस नोटों के स्रोत और उनको बदलवाने वाले के बारे में पता करने में जुटी है.

Newsbeep

अहमदाबाद रूरल पुलिस को जानकारी मिली थी कि कुछ लोग पुराने नोटों को गैरकानूनी रूप से बदलवाने का कारोबार कर रहे हैं. वे नोट बदलवाने के लिए आने वाले हैं. इस जानकारी के आधार पर अहमदाबाद रूरल पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने की योजना बनाई. आज सुबह शहर के बाहरी हिस्से सनाथल सर्किल पर दो लोग कार में से दो बाक्स लेकर उतरे. पूछताछ करने पर उन्होंने संतोषजनक जवाब नहीं दिया. बाक्सों की जांच की गई तो उनमें करीब 50 लाख रुपये के पुराने नोट पाए गए. हालांकि पुलिस दोनों को पकड़ने में कामयाब रही, लेकिन पुलिस को देखकर कार का चालक भाग गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


हिरासत में लिए गए लोगों की पहचान शांतिभाई चूड़ासामा और हबीब समा के तौर पर की गई है. दोनों अहमदाबाद शहर के निवासी हैं. आरोपियों के पास मिले नोटों का कुल मूल्य 49.93 लाख रुपये है. पुलिस अब जांच कर रही है कि आरोपी आखिर यह पैसा कहां से लाए और कैसे, किससे बदलवाने वाले थे?
(इनपुट एजेंसी से भी)