पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन ने अपने भाषण में नोटबंदी के मुद्दे पर नहीं की बात

पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन ने अपने भाषण में नोटबंदी के मुद्दे पर नहीं की बात

रघुराम राजन (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राजन ने 'वैश्विक अर्थव्यवस्था, अवसर एवं चुनौतियां' विषय पर संबोधित किया
  • नोटबंदी सहित भारत से जुड़े अन्य मुद्दों को नहीं छुआ
  • रघुराम राजन खुद आईआईएम अहमदाबाद के छात्र रहे हैं
अहमदाबाद:

भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने शुक्रवार को आईआईएम अहमदाबाद के छात्रों को 'वैश्विक अर्थव्यवस्था, अवसर एवं चुनौतियां' विषय पर संबोधित किया लेकिन, ऐसा माना जा रहा है कि उन्होंने नोटबंदी सहित भारत से जुड़े अन्य मुद्दों को नहीं छुआ.

भारतीय प्रबंधन संस्थान-अहमदाबाद के अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के पूर्व मुख्य अर्थशास्त्री ने "वैश्विक अर्थव्यवस्था : अवसर एवं चुनौतियां" विषय पर बोला.

संस्थान की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, यह वाषिर्क आईआईएमए-एसआरके व्याख्यान माला का पहला लेक्चर था. इस व्याख्यान माला को श्री रामकृष्ण नॉलेज फाउंडेशन प्रायोजित कर रही है और इसका लक्ष्य उद्योग और शिक्षा के बीच साझेदारी को बेहतर बनाना है. 'यूनिवर्सिटी ऑफ शिकागो बूथ स्कूल ऑफ बिजनेस' में विशेष प्रोफेसर के रूप में सेवाएं दे रहे रघुराम राजन खुद आईआईएम अहमदाबाद के छात्र रहे हैं.

सूत्रों के अनुसार, राजन अपनी पत्नी के साथ आए थे और कई पुराने छात्रों से मिले. उन्होंने कहा, राजन ने वैश्विक अर्थव्यवस्था के विभिन्न पहलूओं को छूआ लेकिन देश के वर्तमान आर्थिक हालात पर कुछ नहीं कहा. सूत्रों का कहना है कि पूरे आख्यान के दौरान राजन ने मोदी सरकार द्वारा पुराने नोटों को चलन से बाहर करने के फैसले पर कुछ नहीं कहा. आख्यान में मीडिया को आमंत्रित नहीं किया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)