NDTV Khabar

गुजरात : 84 साल के इस शख्स ने जवानों के लिए दान कर दी जीवनभर की कमाई...

देशभक्ति की भावना हम सभी के दिलों में होती हैं और कई लोग उसे वक्त के मुताबिक जाहिर भी करते रहते हैं, लेकिन गुजरात के जर्नादन भट्ट ने देशभक्त होने की अनूठी मिसाल पेश की है.

495 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गुजरात : 84 साल के इस शख्स ने जवानों के लिए दान कर दी जीवनभर की कमाई...

खास बातें

  1. गुजरात के जर्नादन भट्ट ने देशभक्त होने की अनूठी मिसाल पेश की है.
  2. भट्ट ने अपनी जीवनभर की कमाई सेना के जवानों के लिए दान कर दी.
  3. महत्वपूर्ण है कि जनार्दन भट्ट कोई अमीर परिवार से नहीं हैं.
अहमदाबाद: देशभक्ति की भावना हम सभी के दिलों में होती हैं और कई लोग उसे वक्त के मुताबिक जाहिर भी करते रहते हैं, लेकिन गुजरात के जर्नादन भट्ट ने देशभक्त होने की अनूठी मिसाल पेश की है.

भावनगर के रहने वाले 84 साल के जनार्दन भट्ट ने अपनी जीवनभर की कमाई सेना के जवानों के लिए दान कर दी. वो एसबीआई में क्लर्क के पद से रिटायर हुए हैं और उम्र के इस पड़ाव में आकर उन्होंने अपने बारे में ना सोचकर देश के जवानों के प्रति अपना प्यार और सम्मान जाहिर किया.

महत्वपूर्ण है कि जनार्दन भट्ट कोई अमीर परिवार से नहीं हैं. उन्होंने अपनी नौकरी के दौरान पाई-पाई जोड़कर और बचत करके ये पैसा जमा किया था. आज भी गुजरात जैसे गर्म राज्य में उनके घर में एक एयर कंडीशनर तक नहीं है.. ऐसे में उन्होंने एक करोड़ रुपया शहीद जवानों के नाम और दो लाख रुपये घायल जवानों के इलाज के लिए दान करके अनूठी मिसाल पैदा की है.

इसके अलावा उन्होंने एक इच्छा ज़ाहिर की थी कि भावनगर में एसबीआई में एक नेशनल डिफेंस अकाउंट खोला जाए, जिसमें हर साल 5 लाख रुपये तक लोग पैसा जमा करवायें, ताकि हर साल जवानों के लिए पैसा मिलता रहे. एसबीआई ने भी बिना किसी शुल्क के ये अकाउंट खोलने की इजाज़त दे दी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement