गुजरात : खेत में गड्ढा खोदकर नाबालिग लड़की को तीन सप्ताह तक बंधक रखा, बार-बार रेप किया

गुजरात : खेत में गड्ढा खोदकर नाबालिग लड़की को तीन सप्ताह तक बंधक रखा, बार-बार रेप किया

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

खास बातें

  • लड़की को इस महीने की शुरुआत में छुड़ाया गया.
  • आरोपी नरेश सोलंकी के खिलाफ रेप, अपहरण और बंधक बनाकर रखने का मामला दर्ज.
  • इस अपराध का मकसद कथित तौर पर जबरन शादी कराना था.
अहमदाबाद:

गुजरात के मोरबी जिले के कोटदा नयनी गांव में एक चौंकाने वाली घटना में 15 साल की एक लड़की को नवंबर में एक किशोर ने कथित तौर पर अगवा किया और खेत में खोदे गए एक गड्ढे में तीन सप्ताह से अधिक समय तक बंधक बनाकर रखा और इस दौरान उसके साथ बार-बार बलात्कार किया गया. लड़की को इस महीने की शुरुआत में छुड़ाया गया.

वांकानेर तालुका पुलिस थाने के एक अधिकारी के मुताबिक, 19 वर्षीय नरेश सोलंकी के खिलाफ बलात्कार, अपहरण और बंधक बनाकर रखने का मामला दर्ज किया गया है, जबकि उसके परिवार के सात अन्य सदस्यों पर अपहरण और बंधक बनाकर रखने का मामला दर्ज किया गया है.

इस अपराध का मकसद कथित तौर पर जबरन शादी कराना था. आरोपी का परिवार चाहता था कि उस लड़की का परिवार नरेश से उसकी शादी कर दे, क्योंकि दोनों ही एक ही 'देवीपूजक' जाति से है. जब लड़की के परिवार ने इस शादी से मना कर दिया तो उन्होंने इस लड़की का अपहरण करने की योजना बनाई.

उन्होंने कहा कि 11 नवंबर को लड़की का अपहरण किया गया और इस गांव से करीब दो किलोमीटर दूर एक खेत में उसे ले जाया गया. उसे 8 फुट लंबे और 8 फुट चौड़े गड्ढे में रहने के लिए बाध्य किया गया. लड़की पर किसी का नजर नहीं पड़े इसलिए उस गड्ढे को लकड़ी के तख्ते से ढका गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीन सप्ताह से अधिक समय तक उस लड़की के साथ बलात्कार किया गया और 4 दिसंबर को उसके पिता और अन्य लोगों ने उसे मुक्त कराया. पुलिस ने आठ आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया और इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)