NDTV Khabar

पाकिस्तान ने गुजरात तट से 42 भारतीय मछुआरों को पकड़ा, 7 नौकाएं भी जब्त कीं

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान ने गुजरात तट से 42 भारतीय मछुआरों को पकड़ा, 7 नौकाएं भी जब्त कीं

प्रतीकात्मक चित्र

अहमदाबाद: पाकिस्तान मैरिटाइम सिक्योरिटी एजेंसी (पीएमएसए) ने गुजरात तट से 42 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है और उनकी सात नौकाएं भी जब्त कर ली हैं. नेशनल फिशवर्कर्स फोरम (एनएफएफ) के सचिव मनीष लोधारी ने बताया कि गुजरात तट पर अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा लाइन के पास दो अलग-अलग घटनाओं में पीएमएसए ने मछुआरों और उनकी सात नौकाओं को पकड़ लिया.

उन्होंने कहा कि तीन नौकाओं पर 18 मछुआरे सवार थे, जिन्हें शनिवार देर रात पकड़ा गया, जबकि रविवार को 24 और मछुआरों को उनकी नौकाओं के साथ पकड़ लिया. कुल मिलाकर शनिवार रात से 42 मछुआरों और सात नौकाओं को पकड़ा गया है. उन्होंने कहा कि जब्त की गई नौकाएं ओखा और मंग्रोल की हैं.

लोधारी ने बताया कि अप्रैल के महीने में ऐसी यह पहली घटना है. उन्होंने बताया कि मार्च में 231 भारतीय मछुआरों को पाकिस्तानी अधिकारियों ने गिरफ्तार किया था और 40 नौकाएं जब्त की थीं. 26 मार्च को पीएमएसए ने 100 से अधिक भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया और आईएमबीएल के पास 19 नौकाओं को जब्त किया था. पिछले महीने भारतीय तटरक्षक बल ने भारतीय जलक्षेत्र में पाए जाने पर नौ पाकिस्तानी मछुआरों को उनकी नौका के साथ पकड़ा था.
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement