NDTV Khabar

पार्टी नेतृत्व पर बरसे बाघेला, कहा - कुछ नेता मुझे कांग्रेस से बाहर करने के लिए काम कर रहे हैं

गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला अपनी ही पार्टी पर जमकर गरजे. वाघेला ने कहा कि पार्टी नेतृत्व अगर गुजरात में इसी तरह 'आत्मघाती मार्ग ' पर चलती रही तो वह उनके पीछे नहीं जाएंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पार्टी नेतृत्व पर बरसे बाघेला, कहा - कुछ नेता मुझे कांग्रेस से बाहर करने के लिए काम कर रहे हैं

वाघेला ने आरोप लगाया कि राज्य के अन्य नेता 'उन्हें कांग्रेस से बाहर करने के लिए काम कर रहे हैं.

खास बातें

  1. कार्यकर्ता सम्मेलन में अपनी ही पार्टी पर जमकर गरजे और बरसे वाघेला
  2. कहा - पार्टी नेतृत्व गुजरात में 'आत्मघाती मार्ग ' पर जा रहा है
  3. कांग्रेस नेतृत्च को आड़े हाथ लेते हुए 'दूरदशर्तिा' का अभाव होने की बात कही
अहमदाबाद: भाजपा में घर वापसी की अटकलों को विराम देते हुए गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला ने गत मंगलवार को साफ किया था कि वे बीजेपी में नहीं जा रहे हैं लेकिन उन्होंने पार्टी की कार्य प्रणाली को लेकर आक्रोश जताया था. साथ ही 24 जून को अपनी भावी रणनीति का खुलासा करने की बात कही थी. इसी क्रम में आज यानी शनिवार को उन्होंने अपने समर्थकों का एक सम्मेलन बुलाया. सम्मेलन में वाघेला अपनी ही पार्टी पर जमकर गरजे. वाघेला ने कहा कि पार्टी नेतृत्व अगर गुजरात में इसी तरह 'आत्मघाती मार्ग ' पर चलती रही तो वह उनके पीछे नहीं जाएंगे. वाघेला ने यह भी कहा कि उन्होंने गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारी की जरूरत के बारे में अपनी बात रखी है लेकिन राज्य के अन्य नेता 'उन्हें कांग्रेस से बाहर करने के लिए काम कर रहे हैं.  

राज्य में इस वर्ष के आखिर में चुनाव होना है. कांग्रेस नेतृत्च को आड़े हाथ लेते हुए 'दूरदशर्तिा' का अभाव होने की बात कही. गौरतलब है कि आलाकमान ने उनको आगामी चुनाव से पहले पूरी छूट देने से इनकार कर दिया है, जिससे नाराज होकर वाघेला ने आज अपने समर्थकों की सभा को संबोधित किया. इसे ताकत दिखाने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है.
 
वाघेला ने कहा, "मैंने दिल्ली नेतृत्व को अपनी शिकायत से अवगत करा दिया है. एक छोटे दौरे के लिए भी आपको योजना बनानी पड़ती है. मुझे यह समझ में नहीं आता कि दिल्ली के लोगों को यह समझ में क्यों नहीं आता कि दिसंबर में चुनाव होना है. "  उन्होंने कहा, "उत्तर प्रदेश में करारी शिकस्त के बाद आपको अधिक सतर्क रहने की जरूरत है."  वाघेला ने कहा, "आप पार्टी के मालिक हैं इसलिए हमें आपकी बातों का पालन करना होता है. आप गलत आदेश भी देते हैं तो भी हमें उसका पालन करना होता है. हम आपकी बातों का पालन करते हैं क्योंकि हम पार्टी में हैं लेकिन इसे हमारी कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए."

उन्होंने कहा, "पार्टी से मेरी शिकायत यह है कि उन्होंने गुजरात चुनाव में जीत हासिल करने के लिए कोई योजना नहीं बनाई है, जबकि हमें पता है उसमें (चुनाव में) एक माह की भी देरी नहीं होगी. वरिष्ठों में दूरदशर्तिा का अभाव है. उन्हें नहीं पता कि कल क्या होने वाला है." वाघेला ने कहा, "आप खुदकुशी के मार्ग पर बढ़ रहे हैं. आगे बहुत बड़ा गड्ढा है, आपको गिरना है तो आगे बढ़िए. मैं इस मार्ग पर आपके पीछे नहीं आऊंगा. "  

(इनपुट भाषा से भी)

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement