NDTV Khabar
होम | अलविदा 2015

अलविदा 2015

  • कुछ ऐसे भुला दिए गए शब्द जिन्होंने 2015 में 'कमबैक' किया
    इस साल कुछ ऐसे शब्दों ने 'कमबैक' किया जो शायद कहीं किसी कोने में दबे छुपे बैठे थे, जो सोचते होंगे कि जब उनका इस्तेमाल ही नहीं होना था तो आखिर उन्हें अक्षरों की दुनिया में लाया ही क्यों गया।
  • टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के लिये ऐतिहासिक साल रहा 2015
    सानिया मिर्जा के लिये 2015 उपलब्धियों से भरा रहा जिसमें वह महिला युगल ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी और युगल टेनिस रैंकिंग में शीर्ष तक पहुंची जबकि युकी भांबरी भी नये अवतार में नजर आये।
  • NDTVKhabar.com की टॉप 10 ख़बरें, जिन्हें 2015 में आपने सबसे ज़्यादा पढ़ा...
    NDTVKhabar.com को यूज़रों ने हमें सबसे ज़्यादा भरोसेमंद न्यूज़ वेबसाइट माना, और प्रमुख समाचारों के लिए हम पर ही भरोसा किया... चूंकि अब साल खत्म होने को है, सो, हम आपके लिए वे 10 ख़बरें एक बार फिर लाए हैं, जिन्हें आपने हमारी वेबसाइट पर सबसे ज़्यादा पढ़ा...
  • NDTVKhabar.com के टॉप 10 वीडियो, जिन्हें 2015 में आपने सबसे ज़्यादा देखा...
    NDTVKhabar.com पर हमेशा की तरह इस बार भी बड़ी ख़बरों के लिए आपने हम पर ही भरोसा किया, और लाखों की तादाद में हमारे न्यूज़ वीडियो देखे। अब साल खत्म होने को है, सो, हम आपके लिए वे 10 वीडियो एक बार फिर लेकर आए हैं, जिन्हें आपने हमारी वेबसाइट पर सबसे ज़्यादा देखा...
  • ये हैं बॉलीवुड के टॉप 10 विवाद, जिन्होंने मचा दी खलबली
    वर्ष 2015 में बॉलीवुड की कई घटनाओं और कलाकारों ने सुर्खियां बटोरीं। कोई अदाकारी से चर्चा में रहा, कोई अपने किसी बयान की वजह से। ग्लैमरस वर्ल्ड में बहुत-से एक्‍टर-एक्‍ट्रेस किसी न किसी कारण से टीवी और अखबारों की दुनिया में छाए रहे। सो आइए, नज़र डालते हैं ऐसी ही कुछ हस्तियों पर...
  • याहू के साल 2015 के सर्वश्रेष्ठ व्यक्तित्व सूची में 'गाय' टॉप पर
    अग्रणी इंटरनेट सर्च इंजन याहू की 2015 में भारत के सर्वश्रेष्ठ व्यक्तित्व की सूची में 'गाय' ने सभी को पछाड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया। याहू ने सोमवार को एक वक्तव्य जारी कर कहा, "अनपेक्षित रूप से 'गाय' ने कई नामी-गिरमी हस्तियों को पछाड़ते हुए 'वर्ष के सर्वश्रेष्ठ व्यक्तित्व' का तमगा हासिल किया।"
  • अलविदा 2015 : जानिए सियासत, खेल और सिल्‍वर स्‍क्रीन का कौन रहा सरताज
    विपरीत हालातों से उबरते हुए ये शख्‍स वर्ष 2015 के सरताज बनकर उभरे। साल के शुरुआत में कोई भी इन्‍हें तवज्‍जो नहीं दे रहा था। यहां तक कि इनमें से कई के सितारे तो गर्दिश में ही माने जा रहे थे, लेकिन इन्‍होंने 'नॉकआउट पंच' जमाते हुए कामयाबी की ऐसी इबारत लिखी कि वर्ष के अंत तक हर किसी की जुबान पर इनका नाम था।
  • साल 2015 में दिवंगत होने वाली कुछ शख्सियतें जिन्हें दुनिया याद रखेगी
    साल 2015 जाने को है और नए साल के स्वागत की तैयारियों शुरू हो गई हैं। तमाम इवेंट मैनेजमेंट कंपनियां इस मौके को भुनाने में लगी हैं। ऐसे में जब एक जश्न का माहौल बनता जा रहा है, हम उन चंद लोगों की बात भी कर लें जो इस साल हमें अलविदा कह गए।
  • दुती चंद को रियो ओलिंपिक का टिकट रहा साल का सबसे बड़ा आकर्षण
    भारतीय एथलेटिक्स के लिए 2015 मिश्रित सफलता भरा रहा, जिसमें 15 एथलीटों का रियो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करना और युवा धाविका दुती चंद का वैश्विक संस्था आईएएएफ के खिलाफ ऐतिहासिक मामला जीतना आकर्षण रहा।
  • अलविदा 2015 : आइए जानते हैं कौन-कौन हैं इस साल की 'दमदार' औरतें...
    2015 अपने आखिरी पड़ाव पर है और इस साल भी दुनिया भर की कई औरतों ने अपनी हिम्मत और बहादुरी से न जाने कितने लोगों के जीवन में उम्मीद और प्रेरणा का दीपक जलाए रखा। एक नज़र ऐसी ही कुछ महिलाओं पर..
  • हिट फिल्मों की गिनती में अक्षय कुमार, कमाई के मामले में सलमान खान रहे अव्वल
    दरअसल, कमाई के हिसाब से इस साल रिलीज़ फिल्मों की लिस्ट तैयार करें तो टॉप 10 फिल्मों की फेहरिस्त में सलमान खान की दो के मुकाबले अक्षय कुमार की तीन फिल्में हैं, सो, 'संख्याबल' में अक्की अव्वल हैं, लेकिन धनराशि के मामले में 'भाईजान' ने पटखनी दे दी है।
  • इस साल इन सितारों ने तलाश लिया हमसफर, बांधी परिणय की डोर
    बनने-बिखरने का नाम है जिंदगी। कहीं कुछ पुराना खत्‍म होता है तो कहीं कुछ नया महक उठता है। सो, हमेशा की तरह साल 2015 में भी ग्‍लैमर और खेल जगत में कई रिश्‍ते बने। आइए, नजर डालते हैं ऐसी सेलिब्रिटीज़ पर, जो इस साल दिल की बाजी हार गए...
  • इस साल मैगी, बीफ, योग और असहिष्‍णुता के विवाद में उलझा रहा देश...
    हर साल की तरह 2015 ने भी अपने हिस्से के विवाद देखे और उनसे अपने हिसाब से निपटने की कोशिश भी की। हालांकि भारत में एक्शन की कमी नहीं है लेकिन कुछ ऐसे मुद्दे रहे जो लगभग पूरे साल ही लोगों का ध्‍यान बटोरते रहे।
  • इस साल खेलों की दुनिया में छाए रहे ये भारतीय खिलाड़ी, किया देश का नाम रोशन
    भारतीय खिलाड़ियों ने खेल जगत में 2015 में कई उपलब्धियां हासिल कीं। खासतौर से क्रिकेट और टेनिस में। टेस्ट क्रिकेट में जहां विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने सफलता के झंड गाड़े, वहीं सानिया मिर्जा ने टेनिस तो साइना नेहवाल ने बैडमिंटन में देश का नाम रोशन किया।
  • इस साल सर्वाधिक सर्च किए गए खिलाड़ियों में विराट कोहली ने पछाड़ा सचिन-धोनी को
    साल 2015 में सबसे अधिक सर्च किए गए टॉप-10 प्लेयर्स की सूची में भारतीय खिलाड़ियों ने बाजी मार ली है। इस सूची में विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी सहित 6 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं।
  • इस साल सर्वाधिक सर्च किए गए भारतीयों में सनी लियोनी ने हराया पीएम, सलमान को
    कभी फिल्मों और कभी हिट एंड रन केस को लेकर, भले ही बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के लिए यह साल 2015 उठापटक से भरा रहा हो और वह लगातार चर्चाओं में बने रहे हों लेकिन सच तो यह है कि बावजूद इस सबके गूगल में सर्वाधिक सर्च होने वाले भारतीयों में उन्हें तगड़ी पछाड़ मिली है।
  • इस साल को भुला पाना आसान नहीं होगा इन हस्तियों के लिए...
    साल 2015 में कई नामी-गिरामी हस्तियों के विवादों में फंसने और आलोचनाओं की जद में आने का सिलसिला चला। राजनीतिक परिप्रेक्ष्य में बात करें या फिर सामाजिक, जनता के दिमाग से कई शख्‍स उतरे और कई चढ़े। आइए जानते हैं, कुछ ऐसे धुरंधरों के बारे में, जिनके लिए यह साल कामयाबियों का कम और नाकामियों वाला अधिक रहा...
  • सलमान खान के लिए 'लकी' 2015 : 13 साल बाद हुए बरी, फिल्मों ने कमाए 500 करोड़
    सुपरस्टार सलमान खान के लिए 2015 जहां कुछ मामलों में ठीक नहीं रहा, वहीं फिल्मों की दृष्टि से उपलब्धि भरा रहा। दिसंबर के अंत में 50 साल के होने जाने रहे इस अभिनेता को मुंबई की एक कोर्ट ने जहां साल 2002 के हिट-एंड-रन केस में दोषी ठहराया, वहीं उनकी दो फिल्में मेगाहिट रहीं।
«123456»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com