सलमान खान के लिए 'लकी' 2015 : 13 साल बाद हुए बरी, फिल्मों ने कमाए 500 करोड़

सलमान खान के लिए 'लकी' 2015 : 13 साल बाद हुए बरी, फिल्मों ने कमाए 500 करोड़

सुपरस्टार सलमान खान के लिए 2015 का अंतिम महीना खुशियां लेकर आया है। दिसंबर के अंत में 50 साल के होने जाने रहे इस अभिनेता को हाई कोर्ट ने गुरुवार को साल 2002 के हिट-एंड-रन केस में बरी कर दिया। गौरतलब है कि मुंबई की एक अदालत ने साल 2002 के हिट-एंड-रन केस में उन्हें दोषी ठहराया था। इस साल उनकी दो फिल्में मेगाहिट रहीं और वे बॉलीवुड के लिए 500 करोड़ की कमाई करने वाले पहले अभिनेता बन गए।

दरअसल, इसी साल मई में सलमान पर लंबे समय से चल रहे बहुचर्चित हिट-एंड-रन केस में मुंबई के सेशन कोर्ट ने उनको गैर-इरादतन हत्या का दोषी ठहराया और उन्हें 5 साल जेल की सजा सुनाई। उन पर सितंबर, 2002 में नशे की हालत में फुटपाथ पर सो रहे लोगों पर गाड़ी चढ़ाने का आरोप लगाया गया, जिसमें एक की मौत हो गई थी। उनके वकीलों ने बचाव करते हुए कहा था कि कार सलमान नहीं चला रहे थे।

ड्राइवर ने अपने ऊपर लिया था आरोप
कोर्ट के फैसले से पहले खान के पारिवारिक ड्राइवर अशोक सिंह ने आरोप अपने ऊपर लेते हुए कहा था कि कार वे खुद चला रहे थे और सलमान केवल यात्री के रूप में सवार थे। जबकि कोर्ट ने अपने फैसले में ड्राइवर अशोक सिंह के दावे को यह कहकर खारिज कर दिया कि वे सलमान के पिता सलीम खान के कहने पर आरोप अपने ऊपर ले रहे हैं।

सोशल मीडिया पर विरोध भी और समर्थन भी
सेशन कोर्ट के फैसले पर सोशल मीडिया में कई लोगों ने खुशी जताई थी, वहीं बॉलीवुड उनके समर्थन में सामने आया था। खान के निवास गैलेक्सी अपार्टमेंट में कई सितारे पहुंचे थे। जिनमें शाहरुख खान, आमिर खान, ऋतिक रोशन, प्रीति जिंटा, रानी मुखर्जी और अन्य कई सितारे शामिल थे। सलमान के कुछ खास दोस्तों खासतौर से फराह खान अली और गायक अभिजीत ने ट्विटर पर उनका जमकर बचाव किया। उन्होंने कुछ आपत्तिजनक ट्वीट भी किए। इनमें कुछ ट्वीट इस प्रकार रहे-


दो माह बाद मेगाहिट रही फिल्म
इसके दो माह बाद बॉक्स ऑफिस से उनके लिए बड़ी खबर आई। 17 जुलाई को इस साल रिलीज हुई उनकी दो बड़ी फिल्मों में से एक 'बजरंगी भाईजान' ने सफलता के झंडे गाड़ दिए। इस फिल्म ने भारत में 300 करोड़ रुपए कमाए और विदेश में भी कुछ रिकॉर्ड तोड़ दिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सलमान को इसके बाद दिवाली के समय नवंबर में रिलीज हुई 'प्रेम रतन धन पायो' में भी बड़ी कामयाबी मिली। इस फिल्म ने 200 करोड़ रुपए कमाए। इस प्रकार वे एक कैलेंडर ईयर में बॉलीवुड को 500 करोड़ रुपए कमाकर देने वाले पहले अभिनेता बन गए।

अब साल का अंत भी उनके लिए सुखद होने जा रहा है, क्योंकि हाईकोर्ट ने उन्हें हिट-एंड-रन केस में बरी कर दिया है।