यह ख़बर 26 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आप का राजनीतिक सीडी के प्रसारण पर नियम बनाने का चुनाव आयोग से आग्रह

प्रशांत भूषण का फाइल फोटो

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को चुनाव आयोग को ज्ञापन देकर मांग की कि वह इस बात के लिए दिशा-निर्देश लागू करे कि कोई भी टेलीविजन चैनल या कोई और चुनाव आयोग की मंजूरी प्राप्त किए बगैर किसी भी राजनीतिक सीडी को प्रसारित न करे, जैसा कि नियम राजनीतिक दलों पर लागू है।

आप नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त वीएस संपत और चुनाव आयुक्त एचएस ब्रहमा एवं एसएनए जैदी से मुलाकात की और कहा कि यद्यपि इस तरह का नियम राजनीतिक दलों और चुनाव में उतरे उम्मीदवारों के लिए लागू है, लेकिन दूसरों के लिए वीडियो सीडी या स्टिंग ऑपरेशन की सीडी जारी करने के पहले इस तरह का कोई दिशा-निर्देश लागू नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आप के नेता एवं सुप्रसिद्ध अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने कहा, 'इसीलिए राजनीतिक दल या उम्मीदवार खुद ऐसा नहीं कर रहे हैं बल्कि इस तरह का काम करने के लिए फर्जी मीडिया संस्थानों का इस्तेमाल कर रहे हैं। हमने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि जिस तरह का दिशा-निर्देश राजनीतिक दलों और उम्मीदवारों के लिए लागू है, वैसा ही दूसरों के लिए भी लागू हो कि वह किसी भी वीडियो सीडी या स्टिंग ऑपरेशन को प्रसारित करने से पहले उसे चुनाव आयोग से प्रमाणित कराए।