सोनिया की सेहत से जुड़ी टिप्पणी के लिए मोदी मांगें माफी : कांग्रेस

सोनिया की सेहत से जुड़ी टिप्पणी के लिए मोदी मांगें माफी : कांग्रेस

रायपुर:

नरेंद्र मोदी द्वारा सोनिया गांधी को ‘बीमार’ बताये जाने से नाराज कांग्रेस ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार पर हमला तेज करते हुए मांग की कि वह इस टिप्पणी के लिए देश से माफी मांगें।

कांग्रेस प्रवक्ता मीम अफजल कहा कि हम जानते हैं कि खुद मोदी को गरिमा का कोई एहसास नहीं है, लेकिन उन्हें कम से कम अपनी पार्टी की गरिमा की तो सोचनी चाहिए, जिसने उन्हें अपना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है। वह निचले स्तर की इस टिप्पणी के लिए माफी मांगे।

अफजल ने साथ ही कहा कि वह जानते हैं कि अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने के बावजूद माफी मांगना मोदी का स्वभाव नहीं है। उनसे मर्यादा की उम्मीद भी नहीं की जा सकती ।

उन्होंने कहा कि पूरा देश जानता है कि कांग्रेस अध्यक्ष कितनी स्वस्थ हैं। किसी के खिलाफ व्यक्तिगत टिप्पणी करना उचित नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोदी ने छत्तीसगढ में एक चुनावी सभा में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर तीखा हमला करते हुए कहा, ‘मैडम, आप बीमार हैं। शहजादे को बागडोर संभालने दीजिए।’ अफजल ने मोदी की उस टिप्पणी के लिए भी उन पर हमला बोला, जिसमें मोदी ने सोनिया और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर यह दावा करने के लिए तीखा हमला बोला कि केंद्र राज्य को धनराशि दे रही है, लेकिन वह उसका उचित ढंग से इस्तेमाल नहीं कर पा रहा है। मोदी ने पूछा कि छत्तीसगढ़ में यह धनराशि क्या राहुल के ‘मामा’ के यहां से आ रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि जब केन्द्र सरकार राज्यों को धनराशि देती है तो क्या सत्तारूढ़ पार्टी को इसका उल्लेख नहीं करना चाहिए, क्योंकि इस धनराशि से जनता का कल्याण किया जा रहा है।