NDTV Khabar

भाजपा को 'चोरों की पार्टी' बताने वाले बयान पर घिरे राहुल गांधी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भाजपा को 'चोरों की पार्टी' बताने वाले बयान पर घिरे राहुल गांधी
नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के खरसियां में एक चुनावी सभा में भाजपा को कथित तौर पर 'चोरों की पार्टी' कहने संबंधी राहुल गांधी के बयान पर विपक्षी दल ने कांग्रेस उपाध्यक्ष के खिलाफ चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की।

चुनाव आयोग से की गई शिकायत में भाजपा ने कहा कि राहुल गलती करने के आदी हैं और सत्तारूढ़ कांग्रेस आदर्श आचार संहिता तथा कानूनों का उल्लंघन करने के मामले में 'हिस्ट्रीशीटर' है।

भाजपा की शिकायत में मांग की गई है कि मुख्य विपक्षी दल के खिलाफ राहुल गांधी के पहले दिए बयानों पर चुनाव आयोग द्वारा नाराजगी जताए जाने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस उपाध्यक्ष पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

भाजपा उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, हमने राहुल गांधी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है, क्योंकि वह कानून का उल्लंघन करने के मामले में अपनी हिस्ट्रीशीटर पार्टी की तरह गलती करने के आदी हो गए हैं। नकवी ने कहा कि किसी पार्टी और उसके नेताओं के लिए 'चोर' शब्द का इस्तेमाल साफ तौर पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है और चुनाव आयोग को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

नकवी ने कहा कि भाजपा नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल छत्तीसगढ़ के मुख्य चुनाव अधिकारी से मिलकर उनसे भी कार्रवाई करने की मांग करेगा और उन्हें अलग से एक ज्ञापन सौंपेगा। राहुल गांधी ने शनिवार को छत्तीसगढ़ की सभा में भाजपा के लिए कड़े शब्दों का इस्तेमाल करते हुए उसे 'चोरों की पार्टी' कहा और पार्टी पर छत्तीसगढ़ के प्राकृतिक संसाधनों को लूटने का आरोप लगाया।

उन्होंने कुछ महीने पहले नक्सली हमले में मारे गए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार पटेल के गृह क्षेत्र में जनता को संबोधित करते हुए कहा, अब मैं आपसे और नंद कुमार पटेल के बेटे से चाहता हूं कि मुझे एक नंद कुमार पटेल नहीं चाहिए, पांच सौ नंद कुमार पटेल चाहिए। मैं उन्हें दिल्ली से नहीं लाऊंगा, मुझे इस भीड़ से चाहिए, जो यहां खड़े होकर बीजेपी को यहां से निकाले, इन चोरों को यहां से निकाले।

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement