NDTV Khabar

ओवैसी ने कहा, मैंने एक दिन में 15 बोतल रक्तदान किया है, सोशल मीडिया पर यूं उड़ी खिल्ली 

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को महाराष्ट्र की एक चुनावी रैली में दिए गए बयान पर शनिवार को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ओवैसी ने कहा, मैंने एक दिन में 15 बोतल रक्तदान किया है, सोशल मीडिया पर यूं उड़ी खिल्ली 

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी

नई दिल्ली :

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को महाराष्ट्र की एक चुनावी रैली में दिए गए बयान पर शनिवार को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया. औवेसी ने चुनावी रैली में कहा था कि उन्होंने एक बार एक ही दिन में 15 बोतल रक्तदान किया था. हैदराबाद लोकसभा सांसद का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी खिल्ली उड़ानी शुरू कर दी. इस पर लोगों ने कई मीम, जीआईएफ और मजेदार चुटकुले बनाते हुए खूब चटकारे लिए.

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में दिख रहा है कि ओवैसी ने चुनावी सभा को बताया कि उन्होंने न केवल रक्तदान किया, बल्कि व्यक्तिगत रूप से रक्त देने के लिए हैदराबाद के उस्मानिया जनरल अस्पताल में पीड़ितों के बिस्तर तक भागकर चले गए. ओवैसी के इस वीडियो पर लोगों की कुछ मजेदार प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं.

टिप्पणियां

एक व्यक्ति ने ट्वीट किया, "एक व्यस्क में औसतन 4,500 से 5,700 मि.ली. रक्त मात्रा होती है. एक यूनिट (बोतल) में रक्त की मात्रा 525 मि.ली. होती है. यानी, 15 यूनिट रक्त 7,875 मि.ली. हुआ. ओवैसी ने बताया कि उन्होंने 15 बोतलों के साथ ही खुद ही इसे जाकर दिया भी. इंशाल्लाह.. मेडिकल साइंस को तो भूल ही जाओ, यहां तक कि अल्लाह भी इसका बचाव नहीं कर सकते."


एक अन्य व्यक्ति ने ट्वीट किया, "वह कहते हैं कि खून भी दे रहा था, फिर अपने हाथ से बोतल जाकर दे रहा था. मेरे ख्याल से वह काफी बुद्धिमान हैं." एक ट्वीट में तंज कसते हुए कहा गया, "औवेसी ने एक दिन में 15 बोतल खून दिया और लोग ताली भी बजा रहे." एक अन्य व्यक्ति ने कहा, "औवेसी ने पैग दिया होगा 60 मि.ली. वाला. गलती से खून बोला गया." ओवैसी 21 अक्टूबर को राज्य विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिमी महाराष्ट्र में एक रैली को संबोधित कर रहे थे.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement