NDTV Khabar

बीजेपी को झारखंड में बहुमत मिलने का भरोसा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया दावा

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने चुनावी रैली में कहा कि कांग्रेस जटिलता पैदा करती है और बीजेपी समाधान देती है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी को झारखंड में बहुमत मिलने का भरोसा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने किया दावा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने झारखंड में चुनावी सभा को संबोधित किया (फाइल फोटो).

खास बातें

  1. राजनाथ सिंह ने झारखंड के आदित्यपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया
  2. झारखंड के सिमडेगा में रविशंकर प्रसाद की जनसभा हुई
  3. जेपी नड्डा ने कहा, बीजेपी ने झारखंड की तस्वीर और किस्मत बदल दी
नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को दावा किया कि बीजेपी राज्य में चल रहे विधानसभा चुनाव के बाद झारखंड में बहुमत की सरकार बनाएगी. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बीजेपी समाधान देती है, जबकि कांग्रेस जटिलता पैदा करती है. बीजेपी के दोनों नेताओं ने रविवार को झारखंड में अलग-अलग स्थानों पर चुनावी रैलियों को संबोधित किया. पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी एक जनसभा को संबोधित किया.

सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने शनिवार को पहले चरण के मतदान के बाद विभिन्न तबकों के लोगों तथा राजनीतिक विश्लेषकों से बात की है. उन्होंने कहा, ‘‘जानकारी से संकेत मिला कि बीजेपी पहले चरण के मतदान वाली 13 सीटों में से नौ से दस सीटें जीतने जा रही है...हम राज्य में बहुमत की सरकार बनाएंगे.'' रक्षा मंत्री ने कहा कि बीजेपी को लोगों का समर्थन मिल रहा है क्योंकि उसने अनुच्छेद 370 हटाने, तीन तलाक को दंडनीय बनाने जैसे वायदों को पूरा किया है और उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने की घोषणा की है.

इस बीच, एक अन्य जनसभा में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी ने पिछले पांच साल में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार देकर झारखंड की तस्वीर और किस्मत बदल दी है.


टिप्पणियां

झारखंड के सिमडेगा में रविवार को केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि बीजेपी समाधान देती है, जबकि कांग्रेस जटिलता पैदा करती है. प्रसाद ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस का काम उलझाना, भाजपा का काम सुलझाना.'' उन्होंने कहा, ‘‘झारखंड भी एक उदाहरण है. राज्य के लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने झारखंड बनाया. जब झारखंड एक अलग राज्य बन गया तो कांग्रेस ने राज्य को अस्थिर बना दिया तथा हर कोई जानता है कि क्या हुआ-(पूर्व) मुख्यमंत्री से लेकर उनके सहयोगी तक जेल गए.''
प्रसाद का यह निशाना पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोडा और उनके कुछ पूर्व कैबिनेट सहकर्मियों पर था जो भ्रष्टाचार के आरोपी हैं. कोडा को कोयला घोटाला मामले में भी दोषी ठहराया गया था और वह जमानत पर हैं.

प्रसाद ने राफेल सौदे पर टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी हमला बोला और कहा कि लोग लड़ाकू विमानों का महत्व जानते हैं, लेकिन कांग्रेस नेता के लिए यह एक मुद्दा है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement