भाजपा को मां मानकर झारखंड में 'डबल इंजन' की सरकार बनवाएं : अरुण सिंह

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने गुरुवार को विधानसभा चुनाव वाले राज्य झारखंड के डाल्टनगंज में रैली कर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाया.

भाजपा को मां मानकर झारखंड में 'डबल इंजन' की सरकार बनवाएं : अरुण सिंह

भाजपा महासचिव अरुण सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने गुरुवार को विधानसभा चुनाव वाले राज्य झारखंड के डाल्टनगंज में रैली कर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाया. उन्होंने कार्यकर्ताओं से भाजपा को मां समझकर पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की अपील की. सिंह ने कहा कि राज्य में चहुमुंखी विकास के लिए डबल इंजन (केंद्र व राज्य दोनों) की सरकार बनना बहुत जरूरी है. राष्ट्रीय महासचिव ने डाल्टनगंज में उन्होंने प्रेसवार्ता भी की. सिंह ने 'डबल इंजन' की सरकार के फायदे गिनाते हुए कहा कि इससे राज्य में केंद्र की सभी योजनाएं धरातल पर उतरने से जनता को लाभ मिलता है. जिन राज्यों में भाजपा की सरकारें नहीं हैं, वहां आयुष्मान जैसी महत्वाकांक्षी योजना लागू होने की राह में रोड़े अटकाए जाते हैं.

अरुण सिंह ने कहा कि उदाहरण के तौर पर पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश में आयुष्मान भारत योजना लागू नहीं है, जबकि झारखंड में आयुष्मान भारत योजना लागू होने से लाखों जनता को लाभ पहुंच रहा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनकल्याणकारी नीतियों, अध्यक्ष अमित शाह की सांगठनिक कुशल नेतृत्व तथा मुख्यमंत्री रघुबर दास की मेहनत को जनता देख रही है, सभी लोग विकास के लिए राज्य में फिर भाजपा की सरकार बनाने के लिए संकल्पित हैं. भाजपा महासचिव ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार झारखंड की 53 हजार जनता को अगर गैस कनेक्शन मिला तो यह प्रधानमंत्री मोदी की सोच और भाजपा की सरकार की वजह से संभव हुआ.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अरुण सिंह ने कहा कि रघुबर दास ने पूरे पांच साल के लिए राज्य को स्थिर सरकार दिया. उन्होंने कहा कि राज्य की जनता मेडिकल कॉलेज का सपना देख रही थी, रघुबर सरकार में मेडिकल कॉलेज के साथ पांच सौ बेड के अस्पताल का भी निर्माण शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री मोदी के सबका साथ-सबका विकास की सोच के अनुरूप समाज के हर तबके के विकास के लिए रघुबर सरकार ने काम किया है. इस नाते जनता झारखंड के चहुमुंखी विकास के लिए फिर से पूर्ण बहुमत से भाजपा की सरकार बनाने के लिए जनता प्रतिबद्ध है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)