NDTV Khabar

Election Results 2019: हरियाणा और महाराष्ट्र चुनाव परिणाम कैसे करें चेक, यहां जानिए अक्सर पूछे जाने वाले सभी सवालों के जवाब

सभी राजनीतिक घटनाओं,  प्रतिक्रियाओं, चुनाव के रुझानों और परिणामों से NDTV आपको अपडेट रखेगा. साथ ही पिछले चुनावों और मतदान के आंकड़ों की तुलना में किस पार्टी ने कितने वोटों से जीत हासिल की ये सब जानकारी देने के लिए NDTV के पास खास चुनाव कवरेज योजना है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Election Results 2019: हरियाणा और महाराष्ट्र चुनाव परिणाम कैसे करें चेक, यहां जानिए अक्सर पूछे जाने वाले सभी सवालों के जवाब

Election Commission: चुनाव आयोग 24 अक्टूबर को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू करेगा.

नई दिल्ली:

Haryana, Maharashtra Assembly Election Results 2019: हरियाणा और महाराष्ट्र चुनाव परिणाम 2019  कल, 24 अक्टूबर यानि गुरुवार को घोषित किए जाएंगे. इस दौरान सभी राजनीतिक घटनाओं,  प्रतिक्रियाओं, चुनाव के रुझानों और परिणामों से NDTV आपको अपडेट रखेगा. साथ ही पिछले चुनावों और मतदान के आंकड़ों की तुलना में किस पार्टी ने कितने वोटों से जीत हासिल की ये सब जानकारी देने के लिए NDTV के पास खास चुनाव कवरेज योजना है, जो सुबह 8 बजे शुरू होगी और परिणाम घोषित होने तक जारी रहेगी. चुनाव के बाद के व्यापक विश्लेषण और प्रतिक्रियाओं के बारे में भी आप जान पाएंगे. हम जानते हैं कि आपकी पसंदीदा पार्टी और उम्मीदवार ने जीत हासिल की है या नहीं और जीत दर्ज की है तो कितने मार्जिन से... ये जानने के लिए आप टीवी स्क्रीन, फोन और कंप्यूटर पर चिपके रहेंगे. आपको कोई असुविधा न हो इसलिए हम इस चुनाव परिणाम से जुड़े अक्सर पूछे जाने वाले तमाम सवालों (FAQs) के जवाब लेकर आए हैं और आपको बता रहे हैं कि आप कहां से चुनाव से जुड़े सबसे विश्वसनीय परिणाम जान सकते हैं. 

हरियाणा, महाराष्ट्र चुनाव परिणाम 2019: परिणाम जानने को लेकर अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम 2019 कब घोषित होंगे?


हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए परिणाम 24 अक्टूबर, गुरुवार को आएंगे. शाम तक नतीजे घोषित होने की उम्मीद है.

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम के लिए मतगणना कब शुरू होगी?

चुनाव आयोग 24 अक्टूबर को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू करेगा.

टीवी न्यूज़ चैनल पर लाइव चुनाव परिणाम कैसे देखें?

आप लाइव हरियाणा, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम जानने के लिए टीवी पर NDTV ट्यून कर सकते हैं. विभिन्न  DTH ऑपरेटर्स पर हमारे चैनल नंबर है: 

TATA SKY: 604
DISH: 761
DEN: 368
AIRTEL: 369
HATHWAY: 252

इसके साथ ही NDTV की हिंदी न्यूज वेबसाइट (https://khabar.ndtv.com/) औरइंग्लिश न्यूज वेबसाइट(https://www.ndtv.com/) पर भी आप लाइव टीवी देख सकेंगे. 

सोशल मीडिया पर हरियाणा और महाराष्ट्र चुनाव परिणाम 2019 को कैसे ट्रैक करें?

आप हर 10 मिनट पर लाइव चुनाव परिणामों के लिए हमारे ऑफीशियल हैंडल @ndtv के साथ ट्विटर पर NDTV को फॉलो कर सकते हैं. यहां महाराष्ट्र, हरियाणा चुनाव परिणामों पर रियल टाइम अपडेट को ट्रैक करने के लिए हैशटैग #ResultsWithNDTV पर नजर बनाए रखें. फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी आप एनडीटीवी  को फॉलो कर सकते हैं. 

चुनाव आयोग की वेबसाइट पर हरियाणा, महाराष्ट्र चुनाव परिणाम कैसे देखें?

भारतीय चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भी आप चुनाव परिणामों का रियल टाइम अपडेट, रुझान और परिणाम जान सकते हैं. इसके लिए आपको (https://eci.gov.in/) पर लॉग इन करना होगा. 

मोबाइल एप्लिकेशन (ऐप्स) पर हरियाणा, महाराष्ट्र चुनाव परिणाम कैसे देखें?

टिप्पणियां

आप NDTV के  मोबाइल ऐप पर भी चुनाव परिणाम देख सकते हैं.  ये ऐप आपको एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्ले स्टोर पर मिल जाएगा. मोबाइल एप्स  में NDTV ऐप के अब दो वर्जन हैं. पहला रेगुलर NDTV ऐप है और दूसरा वर्जन हाल ही में लॉन्च किया गया NDTV Light ऐप है. यदि आपके फोन में स्पेस कम है और मोबाइल डेटा बचाने चाहते हैं, तो आप NDTV Light ऐप का उपयोग कर सकते हैं. यहां पर भी आपको चुनाव परिणामो से जुड़ी पल-पल की अपडेट मिलेगी. 


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement