झारखंड: पलामू के पोलिंग बूथ पर बंदूक लेकर पहुंच गए कांग्रेस के प्रत्याशी, देखें- VIDEO

Jharkhand Assembly Election 2019 : पलामू जिले के कोसियारा गांव के एक मतदान केंद्र का वीडियो सामने आया है, जिसमें कांग्रेस का उम्मीदवार बंदूक लहराता दिखाई दे रहा है.

झारखंड: पलामू के पोलिंग बूथ पर बंदूक लेकर पहुंच गए कांग्रेस के प्रत्याशी, देखें- VIDEO

कांग्रेस के उम्मीदवार केएन त्रिपाठी बंदूक लहराते हुए.

नई दिल्ली :

झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) के पहले चरण में आज 13 सीटों पर मतदान जारी है. कुल 4,892 केन्द्रों पर मतदान हो रहा है. इस बीच पलामू जिले के कोसियारा गांव के एक मतदान केंद्र का वीडियो सामने आया है, जिसमें कांग्रेस का उम्मीदवार बंदूक लहराता दिखाई दे रहा है. समाचार एजेंसी ANI द्वारा जारी किये गए वीडियो के मुताबिक पलामू के कोसियारा में कांग्रेस उम्मीदवार केएन त्रिपाठी और बीजेपी के प्रत्याशी आलोक चौरसिया के समर्थकों के बीच झड़प हो गई. बीजेपी समर्थकों ने कथित तौर त्रिपाठी को पोलिंग बूथ पर जाने से रोका. इसके बाद मामला गरमा गया और केएन त्रिपाठी ने बंदूक निकाल ली. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि कांग्रेस के प्रत्याशी केएन त्रिपाठी बंदूक लहरा रहे हैं और काफी शोर-शराबा हो रहा है. इस बीच सुरक्षाकर्मी त्रिपाठी को पोलिंग बूथ से दूर ले जाते हैं. 

आपको बता दें कि प्रथम चरण में कुल 37,83,055 मतदाता 189 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला कर सकेंगे. इस चरण में 27-चतरा (एससी), 68-गुमला (एसटी), 69-बिशुनपुर (एसटी), 72-लोहरदगा (एसटी), 73-मनिका (एसटी), 74- लातेहार (एससी), 75-पांकी, 76-डाल्टेनगंज, 77-विश्रामपुर, 78-छत्तरपुर (एससी),79- हुसैनाबाद, 80- गढ़वा और 81-भवनाथपुर सीट के लिए कुल 189 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं जिनमें 174 पुरुष और 15 महिला उम्मीदवार हैं. झारखंड विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में सबसे ज्यादा 28 उम्मीदवार भवनाथपुर सीट से चुनाव मैदान में हैं जबकि सबसे कम नौ प्रत्याशी चतरा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. 

नक्सलियों ने किया विस्फोट :
झारखंड में भारी सुरक्षा के बीच जारी विधानसभा चुनावों के प्रथम चरण के मतदान के दौरान सुबह लगभग साढ़े आठ बजे नक्सलियों ने बिशुनपुर के घाघरा गांव के जंगल में एक पुलिया के निकट विस्फोट किया. हालांकि किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. पुलिस बल मौके पर मौजूद है और इलाके की घेराबंदी कर जांच की जा रही है. अपर पुलिस महानिदेशक एवं झारखंड चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था के नोडल अधिकारी मुरारीलाल मीणा ने बताया कि हताश नक्सलियों ने मतदाताओं में भय पैदा करने के लिए बिशुनपुर के बानालाट और वीरानपुर के बीच जंगल में एक पुलिया के निकट यह विस्फोट किया. हालांकि इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: 13 सीटों के लिए झारखंड में वोटिंग शुरू