NDTV Khabar

झारखंड : BJP ने कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत को लोहरदगा से मैदान में उतारा

पहले चरण के चुनाव की सबसे चर्चित सीटों में से एक लोहरदगा से भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत (Sukhdeo Bhagat) को उतारा है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
झारखंड : BJP ने कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत को लोहरदगा से मैदान में उतारा

लोहरदगा से भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत (Sukhdeo Bhagat) को उतारा है. 

नई दिल्ली :

झारखंड (Jharkhand) विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बुधवार को जारी सूची में सिर्फ एक सीट पर उम्मीदवार घोषित किया गया. पहले चरण के चुनाव की सबसे चर्चित सीटों में से एक लोहरदगा से भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत (Sukhdeo Bhagat) को उतारा है. इस सीट से मौजूदा विधायक सुखदेव अक्टूबर में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे,. अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित लोहरदगा सीट से 2014 के चुनाव में आजसू उम्मीदवार कमल किशोर भगत चुनाव जीते थे. बाद में एक मामले में विधायक कमल किशोर को सजा होने पर इस सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस से सुखदेव भगत जीते थे. मगर, सुखदेव भगत चुनाव से पहले पाला बदलकर भाजपा में शामिल हो गए. 

टिप्पणियां

झारखंड : BJP और आजसू के बीच गतिरोध बरकरार, भाजपा 10 सीटें देने को तैयार : सूत्र


खास बात है कि अब लोहरदगा सीट पर कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष का मुकाबला मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव से होगा. रामेश्वर उरांव को कांग्रेस ने यहां से टिकट दिया है. वहीं, आजसू ने यहां से नीरू शांति भगत को खड़ा किया है. नीरू 2014 के चुनाव में आजसू से जीतने वाले कमल किशोर भगत की पत्नी हैं. आजसू ने उन्हें उपचुनाव में भी लड़ाया था मगर कांग्रेस प्रत्याशी सुखदेव भगत से हार का सामना करना पड़ा था. भाजपा अब तक राज्य में कुल 81 में से 53 सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. पहली सूची में भाजपा ने 52 उम्मीदवारों के टिकट घोषित किए थे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement