झारखंड चुनाव : कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, नौकरियां, कर्ज माफी और रांची में मेट्रो का वादा

झारखंड कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह ने राज्य इकाई के अध्यक्ष रामेश्वर उरांव के साथ रांची के प्रेस क्लब में घोषणा पत्र जारी किया

झारखंड चुनाव : कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, नौकरियां, कर्ज माफी और रांची में मेट्रो का वादा

कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया.

खास बातें

  • हर परिवार के एक सदस्य को नौकरी या बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा
  • सभी लंबित सरकारी रिक्तियों को छह महीने में भरने का वादा
  • ज्यादातर नौकरियां महिलाओं को देने का वादा किया गया
रांची:

झारखंड कांग्रेस ने रविवार को विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी किया, जिसमें हर परिवार को नौकरियां, किसानों के लिए कर्जमाफी व रांची में मेट्रो रेल सहित कई लुभावने वादे किए गए हैं. झारखंड कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह ने राज्य इकाई के अध्यक्ष रामेश्वर उरांव के साथ रांची के प्रेस क्लब में घोषणा पत्र जारी किया.

आरपीएन सिंह ने घोषणा पत्र जारी करते हुए कहा, "अगर राज्य में गठबंधन सरकार बनती है, तो सभी लंबित सरकारी रिक्तियों को छह महीने में भर दिया जाएगा. जब तक हर परिवार के एक सदस्य को नौकरी नहीं दी जाती, तब तक एक सदस्य को बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा."

घोषणापत्र में ज्यादातर नौकरियां महिलाओं को देने का वादा किया गया है. इसके साथ ही अकेली सफर करने वाली महिलाओं को मुफ्त सफर की सुविधा, किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ करने, रांची में मेट्रो लाइन, 10,000 रुपये से कम की आय वाले परिवार की लड़कियों को मुफ्त में साइकिल, मॉब लिंचिंग के खिलाफ कड़ा कानून, धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2,500 रुपये प्रति क्विंटल करने, पेट्रोल व डीजल पर वैट घटाने व हर ग्राम सभा में इंटरनेट सुविधा व दूसरे कई वादे किए गए.

कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) व राजद के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है. झामुमो, कांग्रेस व राजद क्रमश: 43, 31 व 7 सीटों पर चुनाव लड़ रही हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com