NDTV Khabar

परली विधानसभा सीट: यहां मुंडे परिवार के दो सदस्य हैं आमने-सामने 

कि परली विधानसभा सीट बीड लोकसभा क्षेत्र में आती है. इसी साल हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी के प्रीतम गोपीनाथ राव मुंडे ने 1 लाख 68 हजार 368 मतों के अंतर से यहां से जीत दर्ज की थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
परली विधानसभा सीट: यहां मुंडे परिवार के दो सदस्य हैं आमने-सामने 

2014 के चुनाव में पंकजा धनंजय को हरा चुकी हैं. 

नई दिल्ली :

महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा चुनाव में इस बार एक ही परिवार के सदस्य अलग-अलग पार्टियों के टिकट पर एक-दूसरे के खिलाफ ताल ठोंक रहे हैं. बीड की परली विधानसभा सीट (Parli Seat), ऐसी ही एक सीट है जिसपर एक ही परिवार के दो सदस्यों की किस्मत दांव पर लगी है. इस सीट पर हाई प्रोफाइल मुंडे परिवार के दो सदस्य आमने-सामने हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे का गढ़ कही जाने वाली परली सीट पर उनकी बेटी और ग्रामीण विकास मंत्री पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में हैं. तो पंकजा के सामने उनके चचेरे भाई और विधान परिषद में विपक्ष के नेता एमएलसी धनंजय मुंडे हैं. वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के उम्मीदवार हैं. 2014 के चुनाव में पंकजा धनंजय को हरा चुकी हैं.  आपको बता दें कि परली विधानसभा सीट बीड लोकसभा क्षेत्र में आती है. 

बारामती विधानसभा सीट : यहां 52 साल से पवार परिवार का है कब्जा, BJP के लिए बड़ी चुनौती


टिप्पणियां

इसी साल हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी के प्रीतम गोपीनाथ राव मुंडे ने 1 लाख 68 हजार 368 मतों के अंतर से यहां से जीत दर्ज की थी. 2014 में हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की बात करें तो परली विधानसभा सीट से BJP की पंकजा मुंडे ने बाजी मारी थी और 96 हजार 904 वोट हासिल कर विजयी घोषित हुई थीं. उन्होंने NCP के धनंजय मुंडे को हराया था. धनंजय मुंडे को 71 हजार के आसपास वोट मिले थे. 2014 में परली विधानसभा सीट पर तीसरे नंबर पर कांग्रेस के टी पी मुंडे, चौथे नंबर पर CPM के माने उत्तम यशवंतराव और पांचवें नंबर पर BSP के अनंत गायकवाड़ रहे थे. इस बार इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प होता दिख रहा है. दूसरे आंकड़ों पर नजर डालें तो, 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में इस क्षेत्र में कुल 274439 मतदाता थे. जिनमें से 195544 ने मतदान किया था और मतदान प्रतिशत 71.25% रहा था. 2014 में बीजेपी की पंकजा मुंडे को 49.56 फीसद और NCP के धनंजय मुंडे को 36.31 फीसद वोट मिले थे.   

Video: शरद पवार की सरकार को पटखनी!



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement