NDTV Khabar

Olympic पदक विजेता रेसलर योगेश्वर दत्त BJP में हुए शामिल, लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए हैं. योगेश्वर दत्त हरियाणा में विधानसभा (Haryana Assembly Election 2019) चुनाव लड़ सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Olympic पदक विजेता रेसलर योगेश्वर दत्त BJP में हुए शामिल, लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) BJP में हुए शामिल.

खास बातें

  1. ओलिंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त बीजेपी में हुए शामिल
  2. सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के किसी सीट से लड़ सकते हैं चुनाव
  3. हरियाणा बीजेपी प्रमुख की उपस्थिति में थामा पार्टी का दामन
नई दिल्ली:

ओलिंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए हैं. योगेश्वर दत्त हरियाणा में विधानसभा (Haryana Assembly Election 2019) चुनाव लड़ सकते हैं. हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला की उपस्थिति में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा. बता दें कि योगेश्वर दत्त के लोकसभा चुनाव से समय भी बीजेपी में शामिल होने की अटकलें थीं. योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) ने 2012 के लंदन ओलिंपिक में कांस्य पदक जीता था. इसके अलावा वह पद्मश्री से भी सम्मानित किए जा चुके हैं. योगेश्वर दत्त 2014 के कॉमनवेल्थ खेलों में स्वर्ण पदक जीता था.



हरियाणा के रहने वाले कुश्ती खिलाड़ी ने बुधवार को राज्य भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला से मुलाकात की थी और उन्हें सूचित किया था कि उन्होंने हरियाणा पुलिस से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों के मुताबिक सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के किसी विधानसभा सीट से उन्हें टिकट दी जा सकती है. यह उनका गृह जिला भी है.

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले BJP ने कार्यकर्ताओं को दी जोश में होश न खोने की नसीहत

बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Maharashtra Haryana Assembly Election) की तारीखों का चुनाव आयोग (Election Commission) ने हाल ही में ऐलान किया था. महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी. नॉमिनेशन भरने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर को होगी और नामांकन वापस लेने की तारीख 7 अक्टूबर को होगी. लोकसभा चुनावों के बाद यह इस साल के पहले राज्य चुनाव हैं. हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को और महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है.

टिप्पणियां

Video: महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर होगा मतदान और 24 अक्टूबर को आएंगे नतीजे

(इनपुट: भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement