NDTV Khabar

अपने 15 विधायकों के टिकट काट AAP ने 9 बाहरी लोगों से मिलाया हाथ

पश्चिमी दिल्ली से पूर्व कांग्रेस सांसद महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा सोमवार को ही आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे. पार्टी ने द्वारका से इनको उम्मीदवार बनाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अपने 15 विधायकों के टिकट काट AAP ने 9 बाहरी लोगों से मिलाया हाथ

AAP ने 46 मौजूदा विधायकों को दोबारा चुनाव मैदान में उतारा है.

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी ने अपने सभी 70 उम्मीदवारों की घोषणा दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए कर दी है. पार्टी ने जहां 46 मौजूदा विधायकों को दोबारा चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है वहीं 15 मौजूदा विधायकों के टिकट भी काटे गए हैं. लेकिन 9 उम्मीदवार ऐसे हैं जिन्हें दूसरी पार्टियों से आम आदमी पार्टी में लाकर टिकट दिया गया है

कांग्रेस में रही धनवती चंदीला को आम आदमी पार्टी ने राजौरी गार्डन विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है. सोमवार को ही कांग्रेस छोड़ आम आदमी पार्टी में शामिल हुई राजकुमारी ढिल्लो को पार्टी ने हरी नगर से चुनाव लड़ाने का फैसला किया है. पिछले हफ्ते कांग्रेस छोड़ आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले पांच बार के विधायक शोएब इकबाल को मटिया महल से उम्मीदवार बनाया गया है. बदरपुर से दो बार विधायक रहे कांग्रेस नेता राम सिंह नेताजी को पार्टी ने बदरपुर से मैदान में उतारा है.

दिल्ली की केजरीवाल सरकार के शिक्षा मॉडल पर कांग्रेस ने उठाए सवाल


पश्चिमी दिल्ली से पूर्व कांग्रेस सांसद महाबल मिश्रा के बेटे विनय मिश्रा सोमवार को ही आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे. पार्टी ने द्वारका से इनको उम्मीदवार बनाया है. नवीन दीपू चौधरी भी सोमवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे. इनके परिवार की तीन पीढ़ी कांग्रेस से जुड़ी रही. इनको गांधीनगर से चुनाव मैदान में उतारा गया है. बहुजन समाज पार्टी से आम आदमी पार्टी में शामिल होने वाले जय भगवान उपकार को बवाना से टिकट दी गई है. 

टिप्पणियां

Delhi Polls: AAP की LIST जारी होने के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने किया यह Tweet

चार बार कांग्रेस पार्टी से चांदनी चौक के विधायक रहने वाले प्रह्लाद सिंह साहनी को चांदनी चौक से आम आदमी पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है जबकि बीजेपी में रहे पूर्व विधायक चौधरी सुरेंद्र कुमार को गोकुलपुर से टिकट दिया गया है.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल का दावा- PM मोदी और शाह के बीच मनमुटाव हो गया है, तभी...

Advertisement