Delhi Election 2020: AAP के 25 और BJP के 20 प्रतिशत उम्मीदवार दागी : ADR की रिपोर्ट

ADR की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस (Congress) के भी 15 प्रतिशत प्रत्याशियों ने अपने खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले दर्ज होने की घोषणा की है.

Delhi Election 2020: AAP के 25 और BJP के 20 प्रतिशत उम्मीदवार दागी : ADR की रिपोर्ट

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ADR की रिपोर्ट से खुलासा
  • दिल्ली में 8 फरवरी को वोटिंग
  • 11 फरवरी को आएंगे नतीजे
नई दिल्ली:

दिल्ली के चुनावी दंगल पर पूरे देश की नजरें टिकी हुई हैं. राजधानी की सड़कें, गली-मोहल्ले इस समय चुनावी माहौल से सराबोर नजर आ रहे हैं. इस बीच एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफार्म (ADR) नामक चुनाव निगरानी संस्था की एक रिपोर्ट के अनुसार यह पता चला है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections 2020) में आम आदमी पार्टी (AAP) के 25 प्रतिशत प्रत्याशी और भाजपा (BJP) के 20 प्रतिशत प्रत्याशियों ने अपने चुनावी हलफनामों में यह घोषणा की है कि उनके खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं.

ADR की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस (Congress) के भी 15 प्रतिशत प्रत्याशियों ने अपने खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले दर्ज होने की घोषणा की है. दिल्ली विधानसभा के लिए चुनाव लड़ने वाले कुल 104 उम्मीदवारों के खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं. इनमें AAP के सबसे ज्यादा 36 उम्मीदवार शामिल हैं. BJP के 67 में से 17 और कांग्रेस के 66 में से 13 पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं. बहुजन समाज पार्टी (BSP) के 66 उम्मीदवारों में से 13 (20 प्रतिशत) के खिलाफ गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं.

शाहीन बाग फायरिंग: शख्स ने बताई गोली चलाने की वजह, कहा- 'मुट्ठी भर लोगों ने शाहीन बाग को...'

2015 विधानसभा चुनाव में गंभीर आपराधिक मामले वाले कुल उम्मीदवारों का आंकड़ा 74 था. ADR की रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि कुल 672 उम्मीदवारों में 133 (20 प्रतिशत) उम्मीदवारों ने शपथपत्र में अपने खिलाफ आपराधिक मामले का उल्लेख किया है. एडीआर के अनुसार, 2015 दिल्ली विधानसभा चुनाव में कुल 673 उम्मीदवारों में से 114 (17 प्रतिशत) के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज थे. बताते चलें कि दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के लिए 8 फरवरी को वोट डाले जाएंगे. 11 फरवरी को प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होगा. (इनपुट IANS से भी)

VIDEO: खबरों की खबर: चुनाव के दंगल में क्यों फिसल रही जुबान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)